NDTV Khabar

रांची टेस्ट


'रांची टेस्ट' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sting Operation: तो क्या भारत-ऑस्ट्रेलिया के इस टेस्ट मैच में पिछले साल हुई फिक्सिंग?

    Sting Operation: तो क्या भारत-ऑस्ट्रेलिया के इस टेस्ट मैच में पिछले साल हुई फिक्सिंग?

    समाचार चैनल अल-जजीरा द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मार्च-2017 में रांची में खेले गए टेस्ट मैच में स्पॉट फिक्सिंग की बात सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी जांच में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का पूरा सहयोग करने का वादा किया है. बीसीसीआई ने रविवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

  • चारा घोटाले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल, सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    चारा घोटाले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल, सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    चारा घोटाले के एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को सजा का ऐलान हो गया. रांची की सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को तीन साल की सजा और पांच लाख का जुर्माने का फैसला दिया है. इस फैसले के बाद लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने कहा कि हमें कोर्ट पर भरोसा है और लालू यादव को जमानत जरूर मिलेगी. उधर, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आईईडी विस्फोट में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये. इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली है. इधर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की स्थिति काफी कमजोर नजर आ रही है. वहीं, राजस्थान के एक गैंगस्टर ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी है. 

  • कप्तान विराट कोहली ने खोला टीम इंडिया की जीत का राज़...

    कप्तान विराट कोहली ने खोला टीम इंडिया की जीत का राज़...

    ऑस्ट्रेलिया का पहले टेस्ट सीरीज़ में सफ़ाया किया फिर वनडे सीरीज़ में 4-1 से जीत हासिल की. अब T20 सीरीज़ में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त कायम कर ली है. रांची T20 में बारिश विलेन बनी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पारी के 18.4 ओवर में भारतीय गेंदबाज़ों का बोलबाला दिखा.

  • IPL-10 को चोटों से झटका, राहुल के बाद अब टीम इंडिया के यह दो स्टार भी हुए बाहर...

    IPL-10 को चोटों से झटका, राहुल के बाद अब टीम इंडिया के यह दो स्टार भी हुए बाहर...

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन पर चोटों का साया मंडरा रहा है. जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे, वहीं उनकी टीम के लोकेश राहुल तो लीग के इस सीजन से ही बाहर हो गए हैं. अब टीम इंडिया के दो और स्टार खिलाड़ियों के बाहर हो जाने की खबर है. इससे पांच अफ्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल की चमक थोड़ी फीकी पड़ सकती है. वास्तव में हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज के दौरान ही कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और अभी तक उससे नहीं उबर पाए हैं. कप्तान विराट तो रांची टेस्ट में चोटिल होने के बाद अंतिम टेस्ट नहीं खेल पाए थे.

  • ब्रैड हॉज को हुआ गलती का अहसास, विराट कोहली और क्रिकेट प्रेमियों से यूं मांगी माफी

    ब्रैड हॉज को हुआ गलती का अहसास, विराट कोहली और क्रिकेट प्रेमियों से यूं मांगी माफी

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे, जिस वजह से धर्मशाला में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में पूरी तरह ठीक न होने की वजह से खेल नहीं पाए. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हॉज ने कोहली के न खेलने पर सवाल उठाया था. फॉक्स न्यूज़ से बात हुए हॉज ने कहा था कि विराट कोहली चौथा टेस्ट इसीलिए नहीं खेल रहे, क्योंकि अगले महीने में शुरू होने वाले आईपीएल के लिए अपने आपको बचाकर रख रहे हैं. हॉज ने कहा था यह गलत होगा अगर कोहली चौथा टेस्ट नहीं खेलते, लेकिन अगले महीने शुरू होने वाले आईपीएल में वह खेलते हैं.

  • INDvsAUS: आर अश्विन ने शतकवीर स्टीव स्मिथ को आउट करके डेल स्‍टेन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा, रचा इतिहास...

    INDvsAUS: आर अश्विन ने शतकवीर स्टीव स्मिथ को आउट करके डेल स्‍टेन का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा, रचा इतिहास...

    भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बैटिंग कर रही है. लगभग हर सीरीज में गेदबाजी का कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मैच के पहले ही दिन एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने इस मामले में दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन को पीछे छोड़ दिया है. गौरतलब है कि रांची टेस्ट मैच में अश्विन ने इस रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

  • IND vs AUS : कंगारुओं को नाकों चने चबवा चुके हैं श्रेयस अय्यर, अभ्यास मैच में लगाई थी डबल सेंचुरी

    IND vs AUS : कंगारुओं को नाकों चने चबवा चुके हैं श्रेयस अय्यर, अभ्यास मैच में लगाई थी डबल सेंचुरी

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में कप्तान विराट कोहली के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. कवर के तौर पर मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम प्रबंधन ने बुलाया है. कोहली को रांची टेस्ट के दौरान कंधे में चोट लगी थी. अय्यर शुक्रवार सुबह धर्मशाला पहुंचेंगे लेकिन अभ्‍यास सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे जो सुबह 9:30 पर शुरू होगा.

  • कोहली ने नेट पर नहीं किया अभ्‍यास, कवर के तौर पर बुलाये गए श्रेयस अय्यर

    कोहली ने नेट पर नहीं किया अभ्‍यास, कवर के तौर पर बुलाये गए श्रेयस अय्यर

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में कप्तान विराट कोहली का भाग लेना संदिग्ध हो गया है जिनके कवर के तौर पर मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बुलाया गया है. कोहली को रांची टेस्ट के दौरान कंधे में चोट लगी थी.

  • INDvsAUS: नई कंट्रोवर्सी, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने साधा विराट पर निशाना, 'बताया डोनाल्ड ट्रंप जैसा'

    INDvsAUS: नई कंट्रोवर्सी, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने साधा विराट पर निशाना, 'बताया डोनाल्ड ट्रंप जैसा'

    भारतीय कप्तान विराट कोहली भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दौरान लगातार चर्चा में हैं. हालांकि कोहली अभी तक बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों से लेकर वहां की मीडिया के भी निशाने पर हैं. इसी फितरत पर हाल ही में टिप्पणी करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की ऑस्ट्रेलियाई टीम का सपोर्टिंग स्टॉफ है. उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं.

  • टीम इंडिया को जीत के लिए तरसाने वाले शॉन मार्श बोले, 'अच्छा लगा...'

    टीम इंडिया को जीत के लिए तरसाने वाले शॉन मार्श बोले, 'अच्छा लगा...'

    रांची टेस्ट में टीम इंडिया के जीत के मंसूबे पर पानी फेरने वाले शॉन मार्श अपने इस प्रदर्शन से काफी खुश हैं और विषम परिस्थिति में बैटिंग करके अच्छा लगा.

  • ऑस्ट्रेलिया के इन दो खिलाड़ियों ने जीता विराट कोहली का दिल, तारीफ में कही ये बातें

    ऑस्ट्रेलिया के इन दो खिलाड़ियों ने जीता विराट कोहली का दिल, तारीफ में कही ये बातें

    रांची टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तारीफ की है. विराट ने कहा मैच के अंतिम दिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अच्छी टक्कर दी.

  • धीमी पारियों के वजह से याद किया जाएगा रांची टेस्ट, यह रहीं सबसे तीन धीमी पारियां...

    धीमी पारियों के वजह से याद किया जाएगा रांची टेस्ट, यह रहीं सबसे तीन धीमी पारियां...

    रांची में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया तीसरे टेस्ट मैच ड्रा हो गया है. इस मैच को ड्रॉ कराने में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा. एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को अपनी झोली में डाल लेगा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तरफ से शेन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने दीवार की तरह भारतीय गेंदबाजों का सामना किया और ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे पारी में हीरो साबित हुए. पहले पारी में भारत के लिए पांच विकेट लेने वाले रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट तो हासिल किए लेकिन मार्श और हैंड्सकॉम्ब के ऊपर उनकी गेंदबाजी का कोई असर नहीं हुआ.

  • INDvsAUS Third Test : विराट कोहली ने कंगारुओं को दिया 'जैसे को तैसा' वाला जवाब

    INDvsAUS Third Test : विराट कोहली ने कंगारुओं को दिया 'जैसे को तैसा' वाला जवाब

    रांची टेस्ट में अधिकतर समय मैदान से बाहर रहने के बावजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली चर्चा में रहने वाले मुख्य खिलाड़ी हैं. बता दें कि कोहली को मैच के पहले दिन कंधे में चोट लगने के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा था लेकिन उनकी इस चोट ने ही उन्हें बराबर मैदान और बाहर दोनों जगह चर्चा में रखा.

  • INDvsAUS : ऋद्धिमान साहा ने कहा, इस कारण बना पाया अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ शतक...

    INDvsAUS : ऋद्धिमान साहा ने कहा, इस कारण बना पाया अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ शतक...

    टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट के चौथे दिन अगर पकड़ बनाने सफलता हासिल की, तो उसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के शतक और चेतेश्वर पुजारा के दोहरे शतक का अहम रोल रहा. पिछली कुछ पारियों से साहा खुलकर नहीं खेल पा रहे थे, लेकिन रांची में उन्होंने कमाल की पारी खेली. साहा के अनुसार यह उनके करियर की बेस्ट पारी है और वह ऐसा खुद में बदलाव लाने के बाद कर पाए. आइए जानते हैं कि साहा ने क्या बदलाव किए...

  • हाईलाइट्स INDvsAUS : पुजारा-साहा और जडेजा की मेहनत पर फिरा पानी, हैंड्सकॉम्ब और मार्श की साहसी पारियों से मैच ड्रॉ

    हाईलाइट्स INDvsAUS : पुजारा-साहा और जडेजा की मेहनत पर फिरा पानी, हैंड्सकॉम्ब और मार्श की साहसी पारियों से मैच ड्रॉ

    वर्ल्ड नंबर एक और दो टीम के बीच कोई सीरीज हो और उसमें रोमांच न हो, तो क्रिकेट का मजा ही अधूरा ही रह जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक ऐसा ही खेल दिखाया है. लगभग हर मैच में अलग-अलग सत्रों में कभी ऑस्ट्रेलिया हावी रहा, तो कभी विराट कोहली एंड टीम. पहला टेस्ट कंगारू जीते, तो दूसरे पर भारत ने कब्जा जमाया. ऐसे में रांची टेस्ट सीरीज में बढ़त हासिल करने के लिहाज से काफी अहम था. टीम इंडिया ने इस मैच के शुरुआती दौर में पिछड़ने के बाद वापसी भी की, लेकिन अंतिम दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने संभावित हार को टालते हुए मैट ड्रॉ करा लिया और सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर है.

  • INDvsAUS 3rd Test : पुजारा के 'दोहरे' प्रहार, साहा के शतक से भारत को 152 की बढ़त, जडेजा भी छाए

    INDvsAUS 3rd Test : पुजारा के 'दोहरे' प्रहार, साहा के शतक से भारत को 152 की बढ़त, जडेजा भी छाए

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच अब अहम मोड़ पर पहुंच गया है. शुरुआती दिनों में पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने चौथे दिन रविवार को अपनी पकड़ मजबूत कर ली. इसमें चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के दोहरे शतक और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के शतक का अहम योगदान रहा. पुजारा तो दीवार बनकर खड़े हो गए और एक समय तो ऐसा लग रहा था कि उन्हें आउट करना ही मुश्किल है. भारत को पहली पारी के आधार पर 152 रन की बढ़त हासिल हुई. दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 23 रन बना लिए हैं. फिलहाल वह भारत से 129 रन पीछे है.

  • एक्सपर्ट्स ने किया चेतेश्वर पुजारा के शतक को सलाम, खौफ में ऑस्ट्रेलियाई टीम

    एक्सपर्ट्स ने किया चेतेश्वर पुजारा के शतक को सलाम, खौफ में ऑस्ट्रेलियाई टीम

    रांची टेस्ट के तीसरे दिन चोटिल कप्तान विराट कोहली और फॉर्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे के बावजूद रांची के 'रनवीर' चेतेश्वर पुजारा अपने मिशन पर लगे रहे. पैट कमिंस की गेंद पर चौका लगाकर पुजारा ने बेंगलुरु का अधूरा काम पूरा किया.

  • INDvsAUS 3rd Test : शतकवीर पुजारा नाबाद, भारत 360/6, चोटिल विराट का बल्ला लगातार पांचवीं बार रहा खामोश

    INDvsAUS 3rd Test : शतकवीर पुजारा नाबाद, भारत 360/6, चोटिल विराट का बल्ला लगातार पांचवीं बार रहा खामोश

    ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे में अपना तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेल रही है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के 451 रनों के जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 360 रन बना लिए. फिलहाल वह ऑस्ट्रेलिया से 91 रन पीछे है. तीसरे दिन के खेल का आकर्षण चेतेश्वर पुजारा का शतक रहा, जिन्होंने एक छोर से गिर रहे विकेटों के बीच धैर्य बनाए रखा और न केवल करियर का 11वां शतक पूरा किया, बल्कि टीम इंडिया की ओर से सीरीज का पहला शतक भी लगाया.