NDTV Khabar

राजग


'राजग' - 372 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDA सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर शिवसेना का तंज, 'प्रधानमंत्री मोदी 'सक्षम' नेता लेकिन....

    NDA सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर शिवसेना का तंज, 'प्रधानमंत्री मोदी 'सक्षम' नेता लेकिन....

    राजग सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर BJP पर कटाक्ष करते हुए शिवसेना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'सक्षम' नेता हैं, लेकिन 2016 की नोटबंदी और लॉकडाउन के दौरान जिन्होंने नाहक प्राण गंवाए उन्हें कैसे जीवित किया जाएगा?

  • मिजोरम विधानसभा ने धार्मिक स्वतंत्रता पर प्रस्ताव पारित किया

    मिजोरम विधानसभा ने धार्मिक स्वतंत्रता पर प्रस्ताव पारित किया

    मिजोरम विधानसभा ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से निजी संकल्प को पारित कर केन्द्र से संविधान में निहित धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया. प्रस्ताव पेश करने वाले विपक्षी कांग्रेस विधायक दल के नेता जोदिंतुआंगला ने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यक खतरे में हैं और 2014 में केन्द्र में भाजपा नीत राजग की सरकार बनने के बाद से धार्मिक उत्पीड़न बढ़ा है.

  • नीतीश कुमार शातिर नेता, CAB पर अपना असली सांप्रदायिक चरित्र दिखाया : तेजस्वी यादव

    नीतीश कुमार शातिर नेता, CAB पर अपना असली सांप्रदायिक चरित्र दिखाया : तेजस्वी यादव

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रविवार को कहा कि दिल्ली के मतदाताओं ने ‘असली राष्ट्रवाद’ अपनाकर रास्ता दिखा दिया है और अब बिहार के मतदाताओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए उन्हीं का अनुकरण करना चाहिए क्योंकि कुमार को सीएए जैसे मुद्दों पर अपना ‘धर्मनिरपेक्ष नकाब’ उतार फेंकने में भी कोई गुरेज नहीं है. यादव ने 23 फरवरी को पटना में विशाल रैली के बाद शुरू हो रही अपनी ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ से पूर्व एक साक्षात्कार में कहा कि बिहार में राजग सरकार के विभाजनकारी एजेंडे को हराने का जिम्मा विपक्ष पर है और उसे ‘दुर्जेय एवं एकजुट’ विकल्प देना चाहिए.

  • Delhi election Result: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NDA की हार पर तीन शब्दों में दी प्रतिक्रिया

    Delhi election Result: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NDA की हार पर तीन शब्दों में दी प्रतिक्रिया

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा था. दिल्ली के संगम विहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की साझा रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने दिल्ली सरकार से सवाल किया था कि पांच साल में क्या किया?

  • कांग्रेस नेता चिदंबरम ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को मैनेज नहीं कर पा रही सरकार

    कांग्रेस नेता चिदंबरम ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को मैनेज नहीं कर पा रही सरकार

    कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P.Chidambaram) ने शनिवार को कहा कि भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार (NDA Govt.)) ने साबित किया है कि उसमें अर्थव्यवस्था (Economy) का प्रबंधन करने की योग्यता नहीं है और वह असहाय है.

  • नीतीश ने केजरीवाल से कहा, दिल्ली की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन आप सिर्फ झूठ बोलते रहे

    नीतीश ने केजरीवाल से कहा, दिल्ली की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन आप सिर्फ झूठ बोलते रहे

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा. दिल्ली के संगम विहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की साझा रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने दिल्ली सरकार से सवाल किया कि पांच साल में क्या किया? सड़क की हालत जर्जर क्यों है? स्वास्थ्य सेवा बदहाल क्यों हैं? उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल से सवाल किया, "दिल्ली की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन आप सिर्फ झूठ बोलते रहे."

  • CM अमरिंदर ने CAA को लेकर अकाली दल को दी NDA छोड़ने की चुनौती, तो SAD ने ऐसे किया पलटवार

    CM अमरिंदर ने CAA को लेकर अकाली दल को दी NDA छोड़ने की चुनौती, तो SAD ने ऐसे किया पलटवार

    पंजाब में कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा कि दिल्ली में SAD और भाजपा के बीच गठबंधन न होना भाजपा की SAD के मौजूदा नेतृत्व से दूरी बनाने की ‘सोची-समझी रणनीति’ का हिस्सा है. जाखड़ ने आरोप लगाया कि SAD के मौजूदा नेतृत्व से दूरी बरतने की यह भाजपा की सोची समझी रणनीति है, क्योंकि मादक पदार्थों की तस्करी और बेअदबी के दाग के चलते यह उन पर बोझ बन गए हैं.

  • ओवैसी की नीतीश कुमार को नसीहत, बोले- PM मोदी और अमित शाह सामान्य राजनीतिज्ञ नहीं, देश की खातिर BJP छोड़िए

    ओवैसी की नीतीश कुमार को नसीहत, बोले- PM मोदी और अमित शाह सामान्य राजनीतिज्ञ नहीं, देश की खातिर BJP छोड़िए

    इस दौरान बिहार के कई राजनीतिक दलों के नेता भी मौजूद है. मंच से असदुद्दीन ओवैसी ने पहले तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को सामान्य राजनीतिज्ञ न होने की बात कही, फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजग गठबंधन से अलग होने की नसीहत भी दे डाली.

  • CAA और NRC मुद्दे पर बोले शरद पवार, कहा- गंभीर मुद्दों से ध्यान हटाने की चाल है

    CAA और NRC मुद्दे पर बोले शरद पवार, कहा- गंभीर मुद्दों से ध्यान हटाने की चाल है

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar)  ने राजग सरकार (NDA Govt.) पर शनिवार को हमला बोला. उन्होंने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) देश को त्रस्त कर रहे गंभीर मुद्दों से “ध्यान हटाने की चाल” है. उन्होंने कहा, “सीएए और एनआरसी देश के सामने खड़े गंभीर मुद्दों से ध्यान हटाने की चाल है.”

  • असदुद्दीन ओवैसी बोले, आप धर्म के आधार पर कानून बना रहे हैं और शिकायत भी कर रहे हैं, ये तो...

    असदुद्दीन ओवैसी बोले, आप धर्म के आधार पर कानून बना रहे हैं और शिकायत भी कर रहे हैं, ये तो...

    ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भ्रम पैदा किया है और उनके द्वारा धर्म के नाम पर भेदभाव किया जा रहा है.

  • अशोक गहलोत का केंद्र सरकार पर हमला- अनुच्छेद 370, CAB पर विपक्ष को भरोसे में नहीं लिया

    अशोक गहलोत का केंद्र सरकार पर हमला- अनुच्छेद 370, CAB पर विपक्ष को भरोसे में नहीं लिया

    एक साल पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले गहलोत ने कहा, ‘‘अनुच्छेद 370 हटाने या नागरिकता (संशोधन) विधेयक के लिए विपक्ष को भरोसे में नहीं लिया गया. गहलोत ने कहा कि भाजपा की पहले पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ गठबंधन सरकार थी लेकिन (अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद) जम्मू कश्मीर में पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं को ‘‘हिरासत’’ में ले लिया गया.

  • LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने महाराष्ट्र के घटनाक्रम को बताया लोकतंत्र का मजाक

    LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने महाराष्ट्र के घटनाक्रम को बताया लोकतंत्र का मजाक

    राजग से घटक दलों के अलग होने पर चिराग ने कहा कि घटक दलों का अलग होना चिंता का विषय है और गठबंधन की मजबूती के लिए समन्वय समिति की आवश्यकता है. बता दें, एलजेपी झारखंड में राजग से अलग हटकर विधानसभा चुनाव लड़ रही है और पार्टी 50 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का एलान कर चुकी है. एलजेपी अध्यक्ष ने कहा कि वह संसद के चालू सत्र में न्यायिक सेवा आयोग और राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन करने की मांग करेंगे

  • News Flash: गठबंधन के घटक दलों के बीच बेहतर समन्वय के लिए राजग संयोजक की नियुक्ति होनी चाहिए : लोजपा प्रमुख चिराग पासवान

    News Flash: गठबंधन के घटक दलों के बीच बेहतर समन्वय के लिए राजग संयोजक की नियुक्ति होनी चाहिए : लोजपा प्रमुख चिराग पासवान

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • झारखंड चुनाव : आजसू के 'डबल डिजिट' से भाजपा भंवर में!

    झारखंड चुनाव : आजसू के 'डबल डिजिट' से भाजपा भंवर में!

    झारखंड (Jharkhand) में चुनावी रणभेरी बजने के साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने संग्राम के लिए राजनीतिक 'योद्धाओं' की तलाश तेज कर दी है. अभी तक जो स्थिति उभरी है, उसमें यह माना जा रहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विपक्षी दलों के महागठबंधन के बीच आमने-सामने की लड़ाई होगी, लेकिन दोनों गठबंधन सीटों की दावेदारी से परेशान है.

  • महाराष्ट्र: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा- सीएम पद के लिए शिवसेना को...

    महाराष्ट्र: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा- सीएम पद के लिए शिवसेना को...

    महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर चल रही रस्साकशी के बीच, राजग के सहयोगी घटक आरपीआई (ए) के नेता रामदास अठावले ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री पद की अपनी मांग पर शिवसेना को ‘हठी’ नहीं होना चाहिए और इस पर भाजपा का वाजिब हक है. अठावले ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी स्थिति का समाधान तलाश पाएंगे, क्योंकि सभी पार्टी के लोग उनका सम्मान करते हैं.

  • महाराष्ट्र में BJP का काम बिगाड़ सकती हैं कांग्रेस और NCP? जानिए- क्या कहता है सियासी गणित

    महाराष्ट्र में BJP का काम बिगाड़ सकती हैं कांग्रेस और NCP? जानिए- क्या कहता है सियासी गणित

    महाराष्ट्र विधानसभा की 288 में से 161 सीटें जीतने के साथ भगवा गठबंधन ने बहुमत के लिये जरूरी आंकड़ा आसानी से पार कर लिया है लेकिन इस बार भाजपा की अपनी गठबंधन सहयोगी शिवसेना पर निर्भरता कुछ ज्यादा है क्योंकि पिछली बार जहां भाजपा की 122 सीटें थी वहीं इस बार उसके खाते में सिर्फ 105 सीटें आई हैं. शिवसेना की सीटों का आंकड़ा भी पिछली बार के मुकाबले 63 से घटकर 56 हुआ है लेकिन राजग सरकार की स्थिरता के लिये उसकी भूमिका महत्वपूर्ण होने वाली है. वहीं, कांग्रेस की बात करें इसे 44 सीटें मिली हैं.

  • Bihar By Election Results 2019: NDA को लगा झटका, तो RJD फायदे में, देखें- सभी सीटों के नतीजे 

    Bihar By Election Results 2019: NDA को लगा झटका, तो RJD फायदे में, देखें- सभी सीटों के नतीजे 

    लोकसभा चुनाव में आश्चर्यजनक रूप से शानदार प्रदर्शन करने के महज पांच महीने बाद गुरुवार को बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar By Election Results 2019) के नतीजों से राजग को झटका लगा है. NDA पांच सीटों में से केवल एक सीट पर जीत दर्ज कर पाई.

  • Poll of Exit Polls Assembly Election 2019: भाजपा ने एक्जिट पोल को अपेक्षा के अनुरूप बताया, विपक्ष ने किया खारिज

    Poll of Exit Polls Assembly Election 2019: भाजपा ने एक्जिट पोल को अपेक्षा के अनुरूप बताया, विपक्ष ने किया खारिज

    भंडारी ने कहा कि भाजपा अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनाव में सरकार समर्थक लहर पर सवार थी और यही लहर विधानसभा चुनाव में भी बरकरार है. उन्होंने कहा कि यह लहर सीटों में बदलेगी. शिवसेना नेता शीतल म्हात्रे ने एक समाचार चैनल से कहा कि पार्टी को उम्मीद है कि उसे और ज्यादा सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा, ‘हम निश्चित रूप से 90-100 सीटें जीतेंगे. हम निश्चित हैं कि महायुक्ति सरकार गठित करेगी.’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com