NDTV Khabar

राजघाट


'राजघाट' - 76 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में एक ही समय में अलग-अलग स्थानों पर दो एनकाउंटर, दो बदमाश घायल

    दिल्ली में एक ही समय में अलग-अलग स्थानों पर दो एनकाउंटर, दो बदमाश घायल

    दिल्ली में सोमवार की रात दो अलग-अलग इलाकों में स्पेशल सेल की टीमों और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें दो बदमाशों को गोली लगी. दोनों घायल हैं. एक पुलिसकर्मी की बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगी.पहली मुठभेड़ राजघाट के पास बस डिपो के बाहर हुई. वहां शास्त्री पार्क इलाके के घोषित बदमाश इमरान के स्कूटी से आने की सूचना थी. स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर सुनील ने जब इमरान को आते हुए देकरख रुकने के लिए कहा तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. जवाब में पुलिस ने फायरिंग की जिसमें इमरान के पैर में गोली लग गई. पुलिस के मुताबिक इमरान पर सात केस दर्ज हैं.

  • जो लोग खुद को सर्वेसर्वा बताने की इच्छा रखते हों वो राष्ट्रपिता के आदर्शों को कैसे समझ सकते हैं : सोनिया गांधी

    जो लोग खुद को सर्वेसर्वा बताने की इच्छा रखते हों वो राष्ट्रपिता के आदर्शों को कैसे समझ सकते हैं : सोनिया गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर पर बापू को नमन करते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस एवं भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग खुद को सर्वेसर्वा बताने की इच्छा रखते हों वो राष्ट्रपिता के आदर्शों को कैसे समझ सकते हैं.

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व PM मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने दी बापू को श्रद्धांजलि

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व PM मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने दी बापू को श्रद्धांजलि

    मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने राजघाट पहुंचकर बापू की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, '150वीं जयंती पर महात्मा गांधी जी को मेरी श्रद्धांजलि. राष्ट्रपिता ने अपने विचार और कर्म से हमें यह बताया कि पूरी मानवता के लिए प्रेम और अहिंसा ही दमन, अत्याचार तथा घृणा को पराजित करने का एकमात्र रास्ता है.'

  • गांधी जयंती: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी ने राजघाट पर बापू को दी श्रद्धांजलि

    गांधी जयंती: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी ने राजघाट पर बापू को दी श्रद्धांजलि

    इस मौके पर उप-राष्ट्रपति ने ट्वीट भी किया. अपने ट्वीट में उप-राष्ट्रपति ने लिखा, ‘हम महात्मा गांधी को उनकी 150वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हैं. आइए, हम दैनिक जीवन में गांधीवादी सिद्धांतों को लागू कर और अपनाकर हमारे जीवन में बदलाव लाने का प्रयास करें.’

  • महात्मा गांधी की 150वीं जयंती : सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की राजघाट तक पदयात्रा

    महात्मा गांधी की 150वीं जयंती : सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की राजघाट तक पदयात्रा

    महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पदयात्रा करेंगी. सोनिया पार्टी नेताओं के साथ कांग्रेस के दिल्ली ऑफ़िस से राजघाट जाएंगी और बापू को उनके समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देंगी. राजघाट में सोनिया पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को शपथ भी दिलाएंगी.

  • Gandhi Jayanti 2019 Updates: प्रधानमंत्री मोदी राजघाट पर दी 'बापू' को श्रद्धांजलि, शाम में साबरमती आश्रम जाएंगे पीएम

    Gandhi Jayanti 2019 Updates: प्रधानमंत्री मोदी राजघाट पर दी 'बापू' को श्रद्धांजलि, शाम में साबरमती आश्रम जाएंगे पीएम

    उसके बाद पीएम मोदी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम जाएंगे. वहां से वह साबरमती रिवरफ्रंट जाएंगे जहां वह 20,000 से अधिक ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे. इस समारोह के लिए गांधीवादी संस्थानों, उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों, पद्म पुरस्कार से सम्मानित लोगों, छात्रों, शिक्षाविदों और ग्राम-स्तरीय स्वच्छता कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है.

  • Gandhi Jayanti Speech: गांधी जंयती के दिन दें ये भाषण

    Gandhi Jayanti Speech: गांधी जंयती के दिन दें ये भाषण

    गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) 2 अक्टूबर को देश भर में बड़े ही उत्साह के साथ मनाई जाती है. देश को आजादी दिलाने वाले बापू की याद में 2 अक्टूबर (Octorber 2) को देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. गांधी जी (Mahatma Gandhi) का जन्म 2 अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था. 2 अक्टूबर के दिन को विश्व अहिंसा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है. गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के दिन लोग राजघाट नई दिल्ली में गांधी प्रतिमा के सामने श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. इस दिन राष्ट्रीय अवकाश होता है.

  • Independence Day: 'आतंक से जुड़े कानून को हमने बदला', पढ़ें PM मोदी के भाषण की 10 खास बातें

    Independence Day: 'आतंक से जुड़े कानून को हमने बदला', पढ़ें PM मोदी के भाषण की 10 खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित किया. सफेद कुर्ता और चूड़ीदार पायजामा तथा तीन रंगों वाला साफा पहने मोदी जब समारोह स्थल पर पहुंचे तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनका स्वागत किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने सलामी गारद का निरीक्षण किया. लाल किले पर पहुंचने से पहले मोदी राजघाट गए और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में देशव़ासियों को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की बधाई दी. उन्होंने देश के कई हिस्सों में आई बाढ़ पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि लोगों की कठिनाइयों को कम करने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान किसानों, प्राकृतिक आपदा के पीड़ितों, डॉक्टरों, मुस्लिम महिलाओं समेत कई मुख्य बिंदुओं का जिक्र किया.

  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी एडवाइजरी, ये रास्ते हो जाएंगे बंद

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी एडवाइजरी, ये रास्ते हो जाएंगे बंद

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को लाल किले में होने वाले कार्यक्रम को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. ट्रैफिक पुलिस की जॉइंट कमिश्नर मीनू चौधरी के मुताबिक और 15 अगस्त के मौके पर वीवीआईपी समेत तमाम लोग लाल किला पहुँचते हैं इसे देखते हुए 13 अगस्त को जब फुल ड्रेस रिहर्सल परेड होगी और 15 अगस्त की सुबह 4 बजे से 10 बजे तक कुछ रास्ते बंद रहेंगे. जिसमें नेताजी सुभाष मार्ग,  लोथियन रोड,  एसपी मुखर्जी मार्ग,  चांदनी चौक रोड,  एस्प्लेनेड रोड, रिंग रोड (राजघाट से हनुमान सेतु) निशाद राज मार्ग शामिल हैं. इसके साथ ही जिन लोगों को गाड़ियों में पार्किंग के स्टीकर नहीं होंगे वो 15 अगस्त को सुबह 4 बजे 10 बजे तक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी के ब्रिज को जोड़ने वाले रिंग रोड जाने से से बचें. गीता कॉलोनी ब्रिज भी उस दिन बन्द रहेगा.

  • नर्मदा बांध प्रभावितों के पुनर्वास का सवाल दशकों बाद भी अपनी जगह बरकरार

    नर्मदा बांध प्रभावितों के पुनर्वास का सवाल दशकों बाद भी अपनी जगह बरकरार

    नर्मदा बचाओ आंदोलन का राजघाट सत्याग्रह गुरुवार-शुक्रवार के बीच देर रात बांध के गेट खोलने का आदेश जारी करने और बड़वानी कलेक्टर के आश्वासन पर स्थगित किया गया है. सभी प्रभावितों का सरकार और आंदोलन के प्रतिनिधियों के साथ ज्वाइंट सर्वे कराया जाएगा. सरकारी पुनर्वास समितियों में आंदोलन के प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा. नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के मंत्री से जल्द मुलाकात कराई जाएगी. लेकिन सवाल है कि क्यों कोई मेधा पाटकर 39 सालों बाद भी नर्मदा बचाने खड़ी हो रही हैं.

  • दिल्ली में जल्द ही हाइड्रोजन-सीएनजी से दौड़ती नजर आएंगी बसें, सस्ता ईंधन प्रदूषण भी कम करेगा

    दिल्ली में जल्द ही हाइड्रोजन-सीएनजी से दौड़ती नजर आएंगी बसें, सस्ता ईंधन प्रदूषण भी कम करेगा

    दिल्ली में जल्द ही सीएनजी के बाद हाइड्रोजन CNG पर बसें दौड़ती हुई नज़र आ सकती हैं. गुरुवार को दिल्ली के राजघाट डीटीसी बस डिपो में देश के पहले हाइड्रोजन सीएनजी प्लांट का भूमि पूजन किया गया. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इंडियन ऑयल और इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने मिलकर हाइड्रोजन सीएनजी पर स्टडी करने के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर सेमी कामर्शियल प्लांट लगाने का फैसला किया है. इसके तहत 50 BS-4 सीएनजी बसों में यह ईंधन भरकर रिसर्च की जाएगी. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के मुताबिक यह प्लांट नवंबर तक शुरू हो जाएगा और इसके 6 महीने के प्रदर्शन की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को दी जाएगी.

  • मॉब लिंचिंग के शिकार शख़्स की आपबीती, मेरी टोपी देखते ही वे भड़क गए और...

    मॉब लिंचिंग के शिकार शख़्स की आपबीती, मेरी टोपी देखते ही वे भड़क गए और...

    बरेली के एक मदरसे में पढ़ने वाले मोहम्मद फरमान नियाजी दो दिन पहले अलीगढ़ से बरेली जा रहे थे. इस दौरान राजघाट नारोरा स्टेशन से कुछ युवा ट्रेन में चढ़े और नियाजी की टोपी देखकर उनपर पर जातिवादी टिप्पणी करने लगे और थोड़ी देर बाद पिटाई शुरू कर दी.

  • हिंदू महासभा ने मनाया गोडसे का जन्मदिन, तस्वीर की पूजा कर बांटी मिठाइयां, राष्ट्रपति से की राजघाट हटाने की मांग

    हिंदू महासभा ने मनाया गोडसे का जन्मदिन, तस्वीर की पूजा कर बांटी मिठाइयां, राष्ट्रपति से की राजघाट हटाने की मांग

    सूरत में लिम्बायत इलाके के सूर्यमुखी हनुमान मंदिर में रविवार को महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे का जन्मदिन मनाने के लिए हिंदू महासभा के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया. इन लोगों ने मंदिर में गोडसे की तस्वीर के सामने दिए जलाए और मिठाइयां बांटी.

  • अब गोरखपुर में सामने आया दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 5 शव मिले

    अब गोरखपुर में सामने आया दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 5 शव मिले

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में दिल्ली के बुराड़ी जैसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां राजघाट इलाके में रविवार को एक ही परिवार के 5 सदस्य संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए. जानकारी के मुताबिक महेवा मंडी में दाल और तेल का कारोबार करने वाले रमेश गुप्ता का शव सूरजकुंड ओवर ब्रिज पर रेल की पटरी के नजदीक पाया गया. इसके अलावा गुप्ता के साहब गंज इलाके में स्थित घर में उसकी पत्नी सरिता (45), बेटियों पायल (15), रचना (20) और बेटे आयुष (10) के भी शव संदिग्ध परिस्थितियों में पाए गए.

  • किसानों की समस्या पर सरकार कितनी गंभीर?

    किसानों की समस्या पर सरकार कितनी गंभीर?

    कायदे से 2 अक्तूबर को ऐसा नहीं होना चाहिए था मगर दिल्ली यूपी बॉर्डर पर किसानों को रोकने गई पुलिस के कारण हम सबको ये देखने को मिला. किसान किसी भी हाल पर राजघाट जाना चाहते थे. 2 अक्तूबर के पूरे दिन दिल्ली की इस सीमा पर टकराव और तनाव में बीता.

  • किसानों से ही दिल्ली है, फिर दिल्ली किसानों के लिए क्यों बंद है...?

    किसानों से ही दिल्ली है, फिर दिल्ली किसानों के लिए क्यों बंद है...?

    आज के दिन तमाम सरकारी और रूटीन कार्यक्रमों के बाद राजघाट के रास्ते उन लोगों के लिए खोल देने चाहिए थे, जो अपनी मांगों को लेकर वहां जाना चाहते थे. राजघाट सिर्फ राजनयिकों और राष्ट्रप्रमुखों के माल्यार्पण के लिए नहीं है. किसानों के भाषण के लिए भी है. दिल्ली किसानों से दूर जाएगी, तो किसान दिल्ली आएंगे ही. रास्ता नहीं रोका जाता, तो आराम से आते और किसान चले जाते.

  • Kisan Kranti Yatra LIVE : किसानों ने नहीं माना सरकार का आश्वासन - किसान घाट पहुंचे, गाजियाबाद में आज बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

    Kisan Kranti Yatra LIVE : किसानों ने नहीं माना सरकार का आश्वासन - किसान घाट पहुंचे, गाजियाबाद में आज बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

    भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों की इस यात्रा को देखते हुए दिल्ली की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. जगह-जगह नाकेबंदी की गई है. कई इलाक़ों में धारा 144 लगा दी गई है. दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस ने एडवाइज़री भी जारी की है, जिसमें कई इलाक़ों में जाने से बचने की सलाह दी गई है.

  • 'भारत बंद' में खुद मिजोरम प्रदेश कांग्रेस नहीं हुई शामिल, अन्य राज्यों में कितना रहा असर, 11 बड़ी बातें

    'भारत बंद' में खुद मिजोरम प्रदेश कांग्रेस नहीं हुई शामिल, अन्य राज्यों में कितना रहा असर, 11 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में एकजुट विपक्ष ने पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में आहूत 'भारत बंद' के समर्थन में पैदल मार्च किया. राजघाट और जाकिर हुसैन कॉलेज के बीच 1.8 किलोमीटर लंबा मार्च निकाला गया. जनता दल सेकुलर (जेडी-एस), तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, (एनसीपी), लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी), राष्ट्रीय लोक दल, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) उन विपक्षी पाटिर्यों में रहे, जिन्होंने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया. राजघाट पर राहुल ने महत्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की. मार्च समाप्त होने के बाद सभी विपक्षी नेता रामलीला मैदान के पास एक इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पास एकत्र हो गए, जहां संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद थे.