Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

राजद


'राजद' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गिरिराज सिंह ने किया माल्यार्पण, विपक्ष ने किया बाबा साहब की प्रतिमा का शुद्धिकरण

    गिरिराज सिंह ने किया माल्यार्पण, विपक्ष ने किया बाबा साहब की प्रतिमा का शुद्धिकरण

    बिहार में एक तरफ जहां राजनीतिक गलियारों में 'पोस्टर वार' चरम पर है वहीं महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी धोकर पक्ष और विपक्ष की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. ताजा मामला बेगूसराय जिले के बलिया प्रखंड का है जहां गिरिराज सिंह द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद विपक्षी पार्टियों ने प्रतिमा सहित पूरे मंदिर परिसर को धोकर अपना विरोध प्रदर्शित किया. खास बात यह है कि ऐसे मामलों को लेकर राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर वाक युद्ध चरम पर है.

  • तेजस्वी यादव अब बेरोज़गारी हटाओ के मुद्दे पर करेंगे यात्रा, 23 फरवरी से होगी शुरुआत

    तेजस्वी यादव अब बेरोज़गारी हटाओ के मुद्दे पर करेंगे यात्रा, 23 फरवरी से होगी शुरुआत

    बिहार में विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र अब यात्राओं का दौर शुरू हो गया है. जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल,जीवन, हरियाली कार्यक्रम के नाम पर पूरे बिहार की यात्रा की, वहीं नगरिकता क़ानून, NPR और NRC के मुद्दे पर CPI नेता कन्हैया कुमार फ़िलहाल जन गण मन यात्रा कर रहे हैं.

  • बड़े भाई तेजप्रताप के सहयोगी ने तेजस्वी यादव के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, गाली और धमकी देने का लगाया आरोप

    बड़े भाई तेजप्रताप के सहयोगी ने तेजस्वी यादव के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, गाली और धमकी देने का लगाया आरोप

    खुद को राजद का प्रदेश महासचिव और तेजप्रताप के स्वास्थ्य मंत्री रहने के दौरान उनके निजी सचिव रहने का दावा करने वाले अभिनंदन यादव ने तेजस्वी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है.

  • लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय ने छोड़ी RJD, जा सकते हैं नीतीश कुमार के साथ

    लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय ने छोड़ी RJD, जा सकते हैं नीतीश कुमार के साथ

    चंद्रिका राय ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काम से प्रभावित हैं और उनमें उनका पूरा विश्वास है.उन्होंने नीतीश से हाल ही में मुलाकात कर "राजनीतिक स्थिति पर चर्चा" करने की बात स्वीकारते हुए कहा कि वह अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में सभी को उचित समय पर सूचित करेंगे.

  • तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर निशाना- CM ने RSS के सामने सरेंडर कर दिया, CAA के बाद अब आरक्षण पर भी हैं चुप

    तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर निशाना- CM ने RSS के सामने सरेंडर कर दिया, CAA के बाद अब आरक्षण पर भी हैं चुप

    तेजस्वी यादव ने लिखा है,"वे एकमात्र ऐसे नेता हैं जिनके पास कोई नीति, सिद्धांत और विचारधारा नहीं है लेकिन केवल एक ही उद्देश्य है. वो अब थक कर लक्ष्यहीन और अदूरदर्शी हो चुके है. 60 फ़ीसदी युवा आबादी वाले राज्य में विकास और नए विकसित बिहार का कोई लक्ष्य, सपना और रोडमैप नहीं है.

  • दिल्ली चुनाव में केजरीवाल की जीत के बाद बिहार में अब नीतीश कुमार की सत्ता में वापसी क्यों तय है?

    दिल्ली चुनाव में केजरीवाल की जीत के बाद बिहार में अब नीतीश कुमार की सत्ता में वापसी क्यों तय है?

    दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) और अरविंद केजरीवाल के वापसी के बाद अब सबकी निगाहें बिहार के ऊपर टिकी हैं जहां इस साल अब से नौ महीने बाद चुनाव होने हैं. इस चुनाव को लेकर लोगों में सबसे ज़्यादा जिज्ञासा इस बात की है कि आख़िर होगा क्या. वर्तमान में जो रुझान हैं उसके हिसाब से ये मुक़ाबला पिछले 15 वर्षों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुख्य विपक्षी दल राजद के नेता तेजस्वी यादव के बीच होगा. लेकिन जो ज़मीनी राजनीतिक और सामाजिक हक़ीक़त है उसके हिसाब से ये तय माना जा रहा है कि नीतीश कुमार की सता में वापसी तय है. नीतीश कुमार अगर आज के दिन बिहार की राजनीति में अपराजेय दिख रहे हैं तो उसके एक नहीं कई कारण हैं, जिनमें प्रमुख हैं...

  • तेजस्वी यादव ने पूरे बिहार में ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ करने की घोषणा की

    तेजस्वी यादव ने पूरे बिहार में ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ करने की घोषणा की

    राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को घोषणा की कि वह युवाओं के लिए नौकरी की मांग को लेकर पूरे राज्य में यात्रा करेंगे. उल्लेखनीय है कि बिहार में विधानसभा चुनाव इस वर्ष के अंत में होने वाले हैं और तेजस्वी यादव की नजर संभवत: विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजद का वोट आधार विस्तार करने पर है.

  • RJD नेता शिवानंद तिवारी का निशाना- बेचारे नीतीश कुमार PM के साथ मंच साझा करने को बेचैन, पर...

    RJD नेता शिवानंद तिवारी का निशाना- बेचारे नीतीश कुमार PM के साथ मंच साझा करने को बेचैन,  पर...

    नीतीश ने केजरीवाल को उस बयान के लिए भी आड़े हाथ लिया जिसमे केजरीवाल ने बिहार के लोगों पर कटाक्ष किया था. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, "दिल्ली सबकी है." उन्होंने साथ ही दिल्ली सरकार की मुफ्त नीति पर सवाल उठाते हुए कहा, "कही भी कुछ भी मुफ्त कर देने से जनता का भला नहीं होता है, इसका लाभ जनता को नहीं मिलता है.

  • Delhi Election 2020: नीतीश कुमार ने अमित शाह के साथ मिलकर दिल्ली में किया चुनाव प्रचार तो तेजस्वी यादव ने कही ये बात...

    Delhi Election 2020: नीतीश कुमार ने अमित शाह के साथ मिलकर दिल्ली में किया चुनाव प्रचार तो तेजस्वी यादव ने कही ये बात...

    रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में NDA प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार किया. नीतीश कुमार के चुनाव प्रचार करने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर राजनीतिक उतावलापन और चाटूकारिता का आरोप लगाया है.

  • तेजस्वी यादव बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा शुरू करेंगे

    तेजस्वी यादव बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा शुरू करेंगे

    'तुम मेरा साथ दो और मैं तुम्हें बेरोजगारी से मुक्ति दिलाऊंगा' के नारे के साथ बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव अगले महीने बिहार की यात्रा पर निकलेंगे. यह घोषणा ख़ुद तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को की. तेजस्वी ने अपनी पार्टी के दफ़्तर में कर्पूरी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में ये घोषणा की. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद के प्रदेश कार्यालय में भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग उनके विचार को नहीं मानते थे, उन्हें गाली दिया करते थे वे भी आज वोट की राजनीति के लिए उन्हें अपनाने का ढोंग रच रहे हैं.

  • RJD नेता तेजप्रताप यादव बोले- हम ढकोसला नहीं करते, कृष्ण के वंशज हैं

    RJD नेता तेजप्रताप यादव बोले- हम ढकोसला नहीं करते, कृष्ण के वंशज हैं

    गौरतलब है कि राजद लगातार नीतीश कुमार के ऊपर हमलावर रही है तेजप्रताप के छोटे भाई और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को ट्वीट कर नीतीश कुमार पर हमला बोला था. तेजस्वी ने लिखा था तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को वैचारिक रूप से कंगाल बताया था

  • CAA को लेकर तेजस्वी यादव ने साधा नीतीश कुमार पर निशाना, बताया 'वैचारिक रूप से कंगाल नेता'

    CAA को लेकर तेजस्वी यादव ने साधा नीतीश कुमार पर निशाना,  बताया 'वैचारिक रूप से कंगाल नेता'

    राजद नेता ने अपने ट्वीट में लिखा है "आदरणीय नीतीश कुमार जी ऐसे नेता व ऐसी पार्टी के अध्यक्ष है जिनकी विचारधारा व वैचारिक दृष्टि की स्पष्टता उन्हीं की पार्टी के वरिष्ठ विद्वान नेताओं को मालूम नहीं है। आम जनता और कार्यकर्ताओं को तो छोड़ ही दिजीए. क्या वैचारिक रूप से कंगाल ऐसे दुर्लभ नेता और पार्टी कहीं और मिलेंगे?"

  • दिल्ली चुनाव में BJP-JDU गठबंधन पर पार्टी नेता ने उठाए सवाल तो वशिष्ठ नारायण सिंह बोले: सार्वजनिक तौर पर जवाब मांगना अनुचित

    दिल्ली चुनाव में BJP-JDU गठबंधन पर पार्टी नेता ने उठाए सवाल तो वशिष्ठ नारायण सिंह बोले: सार्वजनिक तौर पर जवाब मांगना अनुचित

    उन्होंने पवन के बयान को सुर्खियों में बने रहने के लिए दिया गया बयान बताते हुए कहा कि जब कोई व्यक्ति फैसला कर लेता है तो इस तरह के बयान आते हैं. ऐसे में उन्हें कोई कैसे रोक सकता है. वे कोई कदम उठाने के लिए स्वतंत्र हैं. इस बीच बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने पवन का समर्थन करते हुए कहा कि नीतीश कुमार को अपने पार्टी के भीतर और जनता के बीच भी अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, JDU और आरजेडी 'झा' ब्राह्मणों के सहारे

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, JDU और आरजेडी 'झा' ब्राह्मणों के सहारे

    विधानसभा चुनाव भले ही दिल्ली में होने जा रहा है, लेकिन वहां भी 'बिहार की धमक' सुनाई दे रही है। दिल्ली चुनाव में तीन दलों ने अपनी रणनीति पूरी तरह बिहार की तिकड़ी या यूं कहें कि 'झा तिकड़ी' के हवाले कर दी है. दिल्ली चुनाव में भाग्य आजमा रही कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति की बागडोर जहां कांग्रेस के नेता और दरभंगा से पूर्व सांसद रहे कीर्ति झा आजाद के जिम्मे है, वहीं बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने दिल्ली का चुनाव प्रभारी बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा को बनाया है. यही नहीं, बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी राज्यसभा सांसद मनोज झा को चुनाव प्रभारी बनाकर चुनावी मैदान में उतर रही है.

  • RJD का निशाना- जिन्ना का समर्थन वाले कह रहे हैं 'देश में दूसरा जिन्ना पैदा नहीं होने देंगे'

    RJD का निशाना- जिन्ना का समर्थन वाले कह रहे हैं 'देश में दूसरा जिन्ना पैदा नहीं होने देंगे'

    ट्वीट में लिखा गया है "देश में दूसरा जिन्न पैदा नहीं होने देंगे!" आज ये हुंकार  उस हिन्दू महासभा के वंशज बोल रहे हैं जिसने कभी जिन्ना के मुस्लिम लीग संग गठबंधन कर उसकी राजनीति को मजबूती दी थी, धर्म के आधार पर देश के विभाजन के जिन्ना के मत का समर्थन किया था, जिन्ना की तरह अंग्रेजों की बड़ाई की थी!

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव में जदयू भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश में लगी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में जदयू भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश में लगी

    मुख्यमंत्री नीतीश के विश्वासपात्र माने जाने वाले जल संसाधन मंत्री संजय झा ने प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद को दिल्ली में रोजगार कर रहे बिहारवासियों को बताना चाहिए कि बिहार में अपने शासनकाल के दौरान राज्य के लाखों लोगों को रोजगार के लिए पलायन करने के लिए क्यों मजबूर होना पड़ा था.

  • CAA-NRC-NPR को लेकर लालू यादव का नीतीश कुमार पर हमला, 'पलटूराम रंग बदलने में माहिर, जनता सब जानती है और...

    CAA-NRC-NPR को लेकर लालू यादव का नीतीश कुमार पर हमला, 'पलटूराम रंग बदलने में माहिर, जनता सब जानती है और...

    बिहार की राजनीति नागरिकता कानून, NRC और NPR को लेकर गर्म है. राजद (RJD) और सत्ताधारी जनता दल यूनाईटेड (JDU) के बीच इन्हीं मुद्दों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच RJD ने एक बार फिर जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

  • मकर संक्रांति के बहाने बिहार में राजनीति तेज, JDU के दही-चूड़ा भोज में RJD विधायक ने की नीतीश कुमार की तारीफ

    मकर संक्रांति के बहाने बिहार में राजनीति तेज, JDU के दही-चूड़ा भोज में RJD विधायक ने की नीतीश कुमार की तारीफ

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को मकर संक्रांति की बधाई देते हुए कहा, "मकर संक्रांति के मौके पर सभी लोगों को शुभकामना देते हैं. वशिष्ठ भाई को बधाई और धन्यवाद देता हूं, जो वर्षों से मकर संक्रांति के मौके पर सभी को चूड़ा-दही खिलाते हैं.

Advertisement