NDTV Khabar

राजद नेता


'राजद नेता' - 331 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दरभंगा रेप मामले के सवाल पर डिप्टी CM ने नहीं दिया जवाब तो तेजस्वी यादव बोले- जुबान को लकवा मार गया

    दरभंगा रेप मामले के सवाल पर डिप्टी CM ने नहीं दिया जवाब तो तेजस्वी यादव बोले- जुबान को लकवा मार गया

    बिहार (Bihar) के दरभंगा (Darbhanga) में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में राज्य के उपमुख्यमंत्री के सवालों के जवाब न देने पर राजद (RJD) नेता लालू यादव (Lalu Yadav) और तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने सुशील मोदी (Sushil Modi) पर निशाना साधा है.

  • तेजस्वी-तेज प्रताप के बीच शीतयुद्ध के बाद अब RJD नेता रघुवंश प्रसाद भड़के

    तेजस्वी-तेज प्रताप के बीच शीतयुद्ध के बाद अब RJD नेता रघुवंश प्रसाद भड़के

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद के दोनों बेटों के बीच शीतयुद्ध के बाद अब पार्टी के पुराने नेता रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद पर प्रहार किए जाने के कारण बुधवार को दल की फजीहत हुई

  • लालू यादव से मिलने पहुंचे बीजेपी MLC टुन्ना पांडेय, कहा- मुलाकात का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं

    लालू यादव से मिलने पहुंचे बीजेपी MLC टुन्ना पांडेय,  कहा- मुलाकात का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं

    सिवान से  बीजेपी के विधान परिषद सदस्य टुन्ना पांडेय शनिवार को आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव से मिलने रांची के रिम्स में उनसे मुलाकात करने पहुंचे.

  • चुनाव प्रचार के लिए सिमरी बख्तियारपुर पहुंचे तेजस्वी की सभा में हंगामा, जमकर चलीं कुर्सियां- देखें VIDEO

    चुनाव प्रचार के लिए सिमरी बख्तियारपुर पहुंचे तेजस्वी की सभा में हंगामा, जमकर चलीं कुर्सियां- देखें VIDEO

    राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की बिहार (Bihar) के सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर (Simri Bakhtiyarpur) में हुई सभा के दौरान जमकर कुर्सियां चलीं. सभा के दौरान एक युवक उन्हें माला पहनाने के लिए जैसे भी मंच पर चढ़ा सुरक्षाकर्मियों ने उसे नीचे उतार दिया.

  • BJP-JDU नेताओं में मचे घमासान पर तेजस्वी का हमला- 'NDA ने बिहार को सर्कस बना दिया और ये लोग कुत्ते-बिल्ली की तरह...'

    BJP-JDU नेताओं में मचे घमासान पर तेजस्वी का हमला- 'NDA ने बिहार को सर्कस बना दिया और ये लोग कुत्ते-बिल्ली की तरह...'

    बिहार में बाढ़ और भारी बारिश के बाद हुए जल जमाव को लेकर सियासत जारी है. सरकार की सहयोगी दल BJP के कुछ नेता भी इसे लेकर नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. उधर, इसी कड़ी में आज प्रमुख विपक्षी दल राजद (RJD) ने NDA गठबंधन वाले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार पर हमला बोला है.

  • राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने बाढ़ और जलजमाव से जूझते बिहार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई सवाल किए हैं. 'पटना और बिहार में आई बाढ़ की त्रासदी का सच' शीर्षकयुक्त एक बयान में कहा, 'नीतीश जी, पटना में जलजमाव या जलभराव पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों पर आपको आश्चर्यजनक जवाब देते सुना था, लेकिन इंतज़ार करना बेहतर समझा, ताकि आप कष्ट में पड़ी आबादी को समस्या से निजात दिलवा सकें... पटना के लोग अब भी कष्ट में हैं, हालांकि पानी अधिकांश इलाकों से निकाला जा चुका है या निकासी के अंतिम चरण में है... सो, मैं आपसे या आपके माध्यम से निम्न बातें जानना चाहता हूं, जिनके जवाब यदि आप दे सकें, तो लोगों को सच्चाई मालूम होगी...'

  • क्या BJP-JDU के बीच दरार? रावण दहन में CM नीतीश तो पहुंचे लेकिन खाली रही भाजपा नेताओं की कुर्सियां

    क्या BJP-JDU के बीच दरार? रावण दहन में CM नीतीश तो पहुंचे लेकिन खाली रही भाजपा नेताओं की कुर्सियां

    लेकिन इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ किसी भाजपा नेता के मंच पर मौजूद नहीं होने से राज्य में राजग में दरार पड़ने की अटकलें फिर से लगाई जाने लगी हैं. ऐतिहासिक गांधी मैदान में वर्षों से ‘रावण वध’ किया जा रहा है लेकिन इस बार यहां भीड़ अपेक्षाकृत कम रही.

  • NDA से JDU के मनमुटाव की खबरों के बीच, तेजस्वी यादव ने कहा-नीतीश के लिये गठबंधन के दरवाजे...

    NDA से JDU के मनमुटाव की खबरों के बीच, तेजस्वी यादव ने कहा-नीतीश के लिये गठबंधन के दरवाजे...

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता ने पीटीआई भाषा को दिये एक साक्षात्कार में नीतीश पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा को अपना जनाधार बढ़ाने में मदद की और धर्मनिरपेक्ष एवं समाजवादी राजनीति को जोखिम में डाल दिया. 

  • बिहार में बीजेपी-आरजेडी को लेकर 'दो दिल मिल रहे हैं मगर चुपके-चुपके' वाली अटकलें, नीतीश पर गिरिराज के हमले जारी

    बिहार में बीजेपी-आरजेडी को लेकर 'दो दिल मिल रहे हैं मगर चुपके-चुपके' वाली अटकलें, नीतीश पर गिरिराज के हमले जारी

    पटना में जल जमाव से कई तरह की महामारी भी हो रही है. इस बीच केंद्रीय मंत्री  गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'पानी-पानी करने' का एक नया अभियान शुरू किया है. जिसमें उनके अपनी पार्टी के कई नेता यहां तक कि नीतीश मंत्रिमंडल के सदस्य जैसे नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा भी सार्वजनिक रूप से कह रहे हैं कि अधिकारी उनकी नहीं सुनते थे. इस बीच आरजेडी के कई नेताओं ने गिरिराज के बयानो का समर्थन किया है. जिससे राजनीतिक गलियारे में नीतीश को घेरने के लिए भाजपा के इस गुट और राजद के बीच एक अलिखित सहमति के ऊपर अटकलों को बल मिला है.

  • राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर 12 अक्टूबर को बिहार में महागठबंधन का कार्यक्रम, तेजस्वी के शामिल होने पर संशय

    राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर 12 अक्टूबर को बिहार में महागठबंधन का कार्यक्रम, तेजस्वी के शामिल होने पर संशय

    बिहार में विपक्षी महागठंधन में शामिल पांच दल आगामी 12 अक्टूबर को पटना स्थित बापू सभागार में समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में महागठबंधन (राजद, कांग्रेस, रालोसपा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) और विकासशील इंसान पार्टी) की एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रालोसपा प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा जो कि इस समारोह के संयोजक भी हैं, ने बताया कि पंद्रह दिन पहले हुई महागठबंधन की बैठक में सभी घटक दलों ने सर्वसम्मति से विपक्ष और मीडिया की आवाज दबाने का प्रयास कर रही भाजपा के तानाशाही शासन जो कि लोकतंत्र में शर्मनाक है,

  • राजद नेता शिवानंद तिवारी का सीएम नीतीश कुमार पर हमला, कहा- अब BJP आपको ढोने को तैयार नहीं...

    राजद नेता शिवानंद तिवारी का सीएम नीतीश कुमार पर हमला, कहा- अब BJP आपको ढोने को तैयार नहीं...

    शिवानंद तिवारी ने आगे लिखा कि इस बीच क्या परिवर्तन हो गया कि भाजपा के मंत्री से विधायक तक नीतीश कुमार पर हमलावर दिखाई दे रहे हैं ! भाजपा के लोग दावा कर रहे हैं कि विगत लोक सभा चुनाव में बिहार में भी जीत के पीछे नीतीश जी की छवि नहीं बल्कि मोदी जी का चेहरा था. इस दावे को ग़लत भी नहीं कहा जा सकता. विगत लोक सभा चुनाव संभवत: पहला ऐसा चुनाव था जिसमें नीतीश जी की ओर से चुनाव घोषणा पत्र नहीं छापा गया.

  • तेजस्वी ने नीतीश कुमार से फिर इस्तीफा मांगा

    तेजस्वी ने नीतीश कुमार से फिर इस्तीफा मांगा

    अपने सहयोगी ख़ासकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आक्रामक रुख अपनाने की मांग पर राजद नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को राज्य की विधि व्यवस्था पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफ़ा मांगा.

  • बिहार : नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव, एयरपोर्ट से मायूस होकर लौटे कार्यकर्ता, RJD की बैठक भी स्थगित

    बिहार : नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव, एयरपोर्ट से मायूस होकर लौटे कार्यकर्ता, RJD की बैठक भी स्थगित

    बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की शनिवार को होने वाली बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई. समझा जाता है कि इस बैठक में राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने के कारण ही बैठक स्थगित की गई. 

  • क्या बिखराव की ओर बढ़ रहा राष्ट्रीय जनता दल? तेजस्वी और तेजप्रताप के रवैये से उठा सवाल

    क्या बिखराव की ओर बढ़ रहा राष्ट्रीय जनता दल? तेजस्वी और तेजप्रताप के रवैये से उठा सवाल

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) क्या बिखराव की ओर है? शुक्रवार को पार्टी के विधायकों और जिलाध्यक्षों की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के दोनों बेटे तेजप्रताप यादव और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव नदारद रहे. बैठक के बाद यह लगता रहा कि पार्टी के कई नेता अपनी राजनीति पर नए सिरे से विचार करने को मजबूर हैं. पटना में शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल की बैठक सदस्यता अभियान की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई थी.

  • क्या बिहार में मुस्लिम नेताओं की मजबूरी बनते जा रहे हैं नीतीश कुमार?

    क्या बिहार में मुस्लिम नेताओं की मजबूरी बनते जा रहे हैं नीतीश कुमार?

    इन दिनों बिहार की राजनीति में इस बात पर सबसे ज़्यादा बहस होती है कि क्या बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों के मुस्लिम नेताओं की पसंद के साथ मजबूरी बनते जा रहे हैं? दरअसल विपक्षी राजद और कांग्रेस के नेताओं के बीच सार्वजनिक रूप से नीतीश कुमार के कामकाज की तारीफ और फिर उनकी पार्टी में शामिल होने की होड़ लगी है. ऐसे में यह सवाल और भी ज्यादा पूछा जाने लगा है कि भले ही नीतीश कुमार बीजेपी के साथ सरकार चला हैं लेकिन वे क्या बिहार की राजनीति में सक्रिय मुस्लिम नेताओं की पहली पसंद हैं?

  • बिहार में राजद नेताओं का जदयू में पलायन शुरू, अब इस दिग्गज नेता ने छोड़ा लालू यादव की पार्टी का साथ

    बिहार में राजद नेताओं का जदयू में पलायन शुरू, अब इस दिग्गज नेता ने छोड़ा लालू यादव की पार्टी का साथ

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों में असंतोष हैं. कहा जा रहा है कि ये नाराज़गी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव को लेकर हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान राजद से जनता दल यूनाइटेड में  नेताओं के जाने का जो क्रम शुरू हुआ वो रविवार को भी जारी रहा.

  • दो साल पहले पीएम मोदी के लिए चुनौती बने रहे नीतीश कुमार अब उन्हीं की कृपा पर निर्भर

    दो साल पहले पीएम मोदी के लिए चुनौती बने रहे नीतीश कुमार अब उन्हीं की कृपा पर निर्भर

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का वर्तमान कार्यकाल इसलिए देश के राजनीतिक इतिहास में महत्वपूर्ण माना जाएगा कि उन्होंने जिस दल के साथ मिलकर विरोधी दल को पराजित किया उसी दल के साथ डेढ़ साल में फिर सरकार भी बनाई. दूसरी तरफ चुनाव में सहयोगी रहे दल को विपक्ष में बैठने पर मजबूर किया. शनिवार को बीजेपी के साथ नीतीश कुमार का दो वर्षों का कार्यकाल पूरा हो जाएगा. इन दो वर्षों में राजनीतिक रूप से नीतीश को हुए हानि-लाभ का यदि हिसाब करें तो वे नुकसान में जाते दिखाई देते हैं. दो साल पहले नीतीश कुमार को गैर एनडीए दलों में बहुत मजबूत नेता माना जाता था. यहां तक कि उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए भी प्रबल दावेदार माना जाता था. पीएम नरेंद्र मोदी के लिए चुनौती बने रहने वाले नीतीश कुमार आज उन्हीं के रहमोकरम पर बिहार की सत्ता की नैया खेते नजर आ रहे हैं.

  • बिहार की सियासत में 'एक प्याली चाय' ने मचाया घमासान, जानें- आखिर क्यों बरपा है हंगामा?

    बिहार की सियासत में 'एक प्याली चाय' ने मचाया घमासान, जानें- आखिर क्यों बरपा है हंगामा?

    रविवार को बाढ़ राहत कैम्पों का दौरा करने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीक़ी के गांव पहुंच गए, जहां उनका स्वागत एक प्याली चाय से किया गया. लेकिन इसके बाद इस चाय पीने और पिलाने का हर व्यक्ति अपने हिसाब से मायने निकाल रहा है. वहीं, मेजबान सिद्दीकी और मेहमान नीतीश कुमार मौन साधे हुए हैं कि इस चाय पर क्या चर्चा हुई.