Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

राजद प्रमुख अध्यक्ष लालू प्रसाद


'राजद प्रमुख अध्यक्ष लालू प्रसाद' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को लिखा पत्र, पार्टी की कलह आई सामने

    रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को लिखा पत्र, पार्टी की कलह आई सामने

    उन्होंने पत्र की एक प्रति बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और राजद के अगले प्रमुख के रुप में देखे जा रहे तेजस्वी प्रसाद यादव और जगदानंद को भी भेजी है. उन्होंने कहा है कि ‘संगठन के बिना संघर्ष और संघर्ष के बिना संगठन’ मजबूत नहीं होता. रघुवंश ने आगे लिखा है कि देश और प्रदेश की जो परिस्थिति है उससे स्पष्ट है कि सिवाय लड़ाई के दूसरा रास्ता नहीं बचा.

  • NRC-NPR पर देशभर में जारी बहस के बीच राजद प्रमुख लालू यादव ने की यह मांग...

    NRC-NPR पर देशभर में जारी बहस के बीच राजद प्रमुख लालू यादव ने की यह मांग...

    नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लेकर देशभर में जारी बहस के बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने एकबार फिर जातीय जनगणना कराए जाने की मांग उठाई है

  • तेजस्वी-तेज प्रताप के बीच शीतयुद्ध के बाद अब RJD नेता रघुवंश प्रसाद भड़के

    तेजस्वी-तेज प्रताप के बीच शीतयुद्ध के बाद अब RJD नेता रघुवंश प्रसाद भड़के

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद के दोनों बेटों के बीच शीतयुद्ध के बाद अब पार्टी के पुराने नेता रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद पर प्रहार किए जाने के कारण बुधवार को दल की फजीहत हुई

  • झारखंड चुनावः विपक्ष 'महागठबंधन' बनाने में जुटा, बाबूलाल मरांडी को मनाने की कोशिशें तेज

    झारखंड चुनावः विपक्ष 'महागठबंधन' बनाने में जुटा, बाबूलाल मरांडी को मनाने की कोशिशें तेज

    झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के प्रवक्ता और महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि झामुमो का पूरा प्रयास है कि अन्य विपक्षी दलों कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल एवं वामपंथी दलों के साथ बाबूलाल मरांडी की झारखंड विकास मोर्चा भी भाजपा के खिलाफ महागठबंधन में शामिल हो. हालांकि झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के अनेक बार प्रयास के बावजूद मरांडी से संपर्क नहीं हो सका है.

  • Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और राजद की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शाम साढ़े चार बजे वह सिन्हा के लिए राजेन्द्र नगर में मोईनुल हक स्टेडियम से रोडशो शुरू करेंगे और यह नाला रोड के ‘टी’ प्वाइंट पर समाप्त होगा. सिन्हा जहां पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में हैं. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश के महराजगंज, सिकंदरपुर (बलिया), चिबड़ा फेफना (बलिया), देवरिया और गोरखपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • लोकसभा चुनाव : बिहार की सारण और हाजीपुर सीट पर विरासत की लड़ाई

    लोकसभा चुनाव : बिहार की सारण और हाजीपुर सीट पर विरासत की लड़ाई

    लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में यूं तो बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, मगर पूरे देश की नजर सारण और हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र पर होगी, जिसमें मतदाता बिहार की राजनीति के दो दिग्गज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान की सियासत की विरासत संभालने पर मुहर लगाएंगे. इन दोनों सीटों के परिणाम इन दोनों दिग्गजों की सियासी पैठ भी तय करेगी. इस चुनाव में लालू प्रसाद के परिवार की परंपरागत सीट समझे जाने वाले सारण सीट से लालू की विरासत संभालने के लिए विपक्षी दल के महागठबंधन ने राजद के नेता और लालू के समधी चंद्रिका राय को चुनावी मैदान में उतारा है, वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र से लोजपा के प्रमुख रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस को अपना प्रत्याशी बनाया है.

  • गणतंत्र दिवस पर पार्टी दफ्तर में ताला लगा देख भड़के लालू यादव के बेटे तेज प्रताप

    गणतंत्र दिवस पर पार्टी दफ्तर में ताला लगा देख भड़के लालू यादव के बेटे तेज प्रताप

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेजप्रताप प्रताप यादव ने 26 जनवरी को पार्टी मुख्यालय परिसर में ताला बंद होने को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे के खिलाफ नाराजगी जताई.

  • जेडीयू ने राहुल और केजरीवाल को दी तेजस्वी के विरोध प्रदर्शन से दूरी बनाने की सलाह

    जेडीयू ने राहुल और केजरीवाल को दी तेजस्वी के विरोध प्रदर्शन से दूरी बनाने की सलाह

    जेडीयू ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुजफ्फरपुर आश्रय गृह बलात्कार मामलों के विरोध में शनिवार को राजद के प्रस्तावित प्रदर्शन से दूरी बनाने को कहा है.

  • RJD प्रमुख लालू यादव इलाज के बाद मुंबई से पटना लौटे 

    RJD प्रमुख लालू यादव इलाज के बाद मुंबई से पटना लौटे 

    चर्चित चारा घोटाले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव दिल और किडनी की बीमारी का इलाज कराकर सोमवार को मुंबई से पटना लौट आए. पटना हवाईअड्डे पर बड़ी संख्या में जुटे राजद कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान लालू यादव व्हीलचेयर पर बैठकर हवाईअड्डे से बाहर निकले और फिर अपने वाहन पर बैठकर सीधे अपने आवास चले गए. उन्होंने पत्रकारों से कोई बात नहीं की.

  • नीतीश में हिम्मत नहीं है कि BJP की आंख में आंख डाल के बात कर सकें : तेजस्वी

    नीतीश में हिम्मत नहीं है कि BJP की आंख में आंख डाल के बात कर सकें : तेजस्वी

    जोकीहाट विधानसभा सीट पर अगले सप्ताह उपचुनाव होना है और पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार अभियान के दौरान तेजस्वी ने आरोप लगाया कि जदयू अध्यक्ष ‘नौसीखिया भाजपा नेता’ के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सके हैं जबकि राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने 1990 के दशक में लालकृष्ण आडवाणी सरीखे नेता की रथयात्रा रोक दी थी.

  • सड़क हादसे में राजद जिलाध्यक्ष सहित चार की मौत

    सड़क हादसे में राजद जिलाध्यक्ष सहित चार की मौत

    फारबिसगंज अनुमंडल पुलिस अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि मरने वालों में बबलू के अलावा पूर्व मंत्री इस्लामुद्दीन के पुत्र इकरामुल हक बागी, दिघलगंज प्रखंड प्रमुख पप्पु और वाहन चालक शामिल है. उन्होंने बताया कि ये सभी राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बडे़ बेटे तेजप्रताप यादव की पटना में आयोजित विवाह समारोह में शिरकत करने के बाद किशनगंज लौट रहे थे.

  • AIIMS में भर्ती लालू यादव से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, सेहत का हाल जाना

    AIIMS में भर्ती लालू यादव से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, सेहत का हाल जाना

    चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख अपनी सेहत संबंधी समस्या को लेकर इन दिनों दिल्ली के एम्स अस्पाल यानी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एडमिट हैं. सोमावर को उनकी सेहत का हाल-चाल जानने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे. राहुल गांधी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंच कर लालू यादव से मुलाकात की. 

  • लालू यादव बोले, बिहार में नीतीश कुमार का हो चुका है खात्मा, हिंसा के लिए ठहराया जिम्मेदार 

    लालू यादव बोले, बिहार में नीतीश कुमार का हो चुका है खात्मा, हिंसा के लिए ठहराया जिम्मेदार 

    चारा घोटाला मामले में जेल में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए आज एम्स में भर्ती कराया गया. रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) ने राजद अध्यक्ष को एम्स रेफर किया था. गुरुवार दोपहर दिल्ली पहुंचने के बाद लालू यादव ने बिहार के कई जिलों में हो रहे हिंसक घटनाओं के लिए नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का खात्मा हो चुका है. उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में इस समय हिंसा का माहौल है. बीजेपी ने पूरे राज्य को जला दिया है.

  • राजद अध्यक्ष लालू यादव इलाज के लिए एम्स में भर्ती हुए 

    राजद अध्यक्ष लालू यादव इलाज के लिए एम्स में भर्ती हुए 

    बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को विशेष इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया. रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) ने लालू को एम्स के लिए रेफर किया था. एम्स के एक चिकित्सक ने कहा, 'उनकी हालत स्थिर है. उन्हें दोपहर में यहां लाया गया. उनके रक्त में शुगर की मात्रा थोड़ी बढ़ी हुई है और उनके गुर्दे में संक्रमण है.' उन्होंने बताया कि लालू को मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया है.

  • RJD प्रमुख लालू यादव का ट्वीट, 'चोर होता तो जेल में नहीं इस पार्टी के साथ होता'

    RJD प्रमुख लालू यादव का ट्वीट, 'चोर होता तो जेल में नहीं इस पार्टी के साथ होता'

    चारा घोटाला के एक मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद भले ही जेल में बंद हों, लेकिन उनके ट्विटर हैंडल से भाजपा पर लगातार निशाना साधा जा रहा है.

  • लालू यादव ने कोर्ट में कहा- सर, आप ठंडे दिमाग से सोचिएगा तो सब ठीक रहेगा...

    लालू यादव ने कोर्ट में कहा- सर, आप ठंडे दिमाग से सोचिएगा तो सब ठीक रहेगा...

    भले रांची में सीबीआई के विशेष कोर्ट में चारा घोटाले के मामले में राजद अध्यक्ष लालू यादव समेत सभी सोलह दोषी व्यक्तियों की सजा पर सस्पेंस बरकरार है लेकिन लालू यादव और जज शिवपाल सिंह के बीच गुरुवार को बातचीत काफी रोचक रही.

  • जेल में बंद RJD प्रमुख लालू यादव टि्वटर पर रहेंगे सक्रिय, जानिए कौन करेगा उनका ट्वीट...

    जेल में बंद RJD प्रमुख लालू यादव टि्वटर पर रहेंगे सक्रिय, जानिए कौन करेगा उनका ट्वीट...

    चर्चित चारा घोटाले के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद रांची की एक जेल में बंद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद कायकर्ताओं के संपर्क में रहेंगे.

  • तेजस्वी यादव ही होंगे राजद अध्यक्ष के उत्तराधिकारी : रघुवंश प्रसाद सिंह

    तेजस्वी यादव ही होंगे राजद अध्यक्ष के उत्तराधिकारी : रघुवंश प्रसाद सिंह

    चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद के दोषी ठहराए जाने के बाद राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने स्वीकार किया कि तेजस्वी यादव ही राजद अध्यक्ष के उत्तराधिकारी होंगे. एनडीटीवी से खास बातचीत में राजद के नेतृत्व केसवाल पर रघुवंश प्रसाद ने कहा कि हम ही नहीं सब लोग तेजस्वी को उत्तराधिकारी मानते हैं.

Advertisement