NDTV Khabar

राजनाथ सिंह


'राजनाथ सिंह' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कारोबारी हत्या मामला: पीड़ित के परिवार ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की 

    कारोबारी हत्या मामला: पीड़ित के परिवार ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की 

    इस हमले में पीड़ित का 19 वर्षीय बेटा भी घायल हो गया था। वह अभी आईसीयू में है. गोयल ने कहा कि चार आरोपियों को पकड़ लिया गया है लेकिन परिवार का आरोप है कि इस घटना में महिलाएं भी शामिल हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. हमने कहा कि उनकी भूमिका का भी पता लगाया जाना चाहिए.

  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले, मैं कुछ भी अनुमान नहीं लगा सकता, फैसला मतदाताओं के ऊपर

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले, मैं कुछ भी अनुमान नहीं लगा सकता, फैसला मतदाताओं के ऊपर

    राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मतदान के बाद उंगली में लगी स्याही दिखाते हुए गृहमंत्री ने कहा, 'मैं कुछ भी अनुमान नहीं लगा सकता और लखनऊ के मतदाताओं पर फैसला छोड़ता हूं'. उन्होंने आगे कहा, 'लोगों को पूरा अधिकार है कि वे अपनी पसंद के नेता को चुनें. हां...हर स्थिति में पीएम मोदी ही दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे'. 

  • Phase 5 Voting: क्या BJP दोहरा पाएगी 2014 जैसा प्रदर्शन, 51 में से जीती थी 39 सीटें, 2 पर सिमटी थी कांग्रेस, 10 बड़ी बातें

    Phase 5 Voting: क्या BJP दोहरा पाएगी 2014 जैसा प्रदर्शन, 51 में से जीती थी 39 सीटें, 2 पर सिमटी थी कांग्रेस, 10 बड़ी बातें

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सहित 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला आज सात राज्यों में 51 सीटों पर होने वाले चुनावों में करीब नौ करोड़ मतदाता करेंगे. सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) और इसके सहयोगियों के लिए काफी कुछ दांव पर लगा हुआ है क्योंकि 2014 के चुनावों में इसने इनमें से 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी और दो सीटों पर कांग्रेस (Congress) ने जीत हासिल की थी जबकि शेष पर अन्य विपक्षी दलों ने जीत हासिल की. उत्तरप्रदेश में 14 सीटों, राजस्थान में 12 सीटों, पश्चिम बंगाल और मध्यप्रदेश में सात- सात सीटों पर चुनाव होंगे जबकि बिहार में पांच और झारखंड में चार सीटों के लिए चुनाव होना है. जम्मू-कश्मीर के लद्दाख सीट और अनंतनाग सीट के लिए पुलवामा और शोपियां जिलों में चुनाव होना है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने 94 हजार मतदान केंद्रों का निर्माण किया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. पांचवें और सबसे छोटे चरण में 8.75 करोड़ मतदाता 674 उम्मीदवारों के भविष्य तय करेंगे. इस चरण के साथ ही 424 सीटों पर चुनाव खत्म हो जाएंगे और शेष 118 सीटों पर 12 मई और 19 मई को चुनाव होंगे.

  • Lok Sabha Elections 2019 Phase 5 Voting Updates: पांचवें चरण में 62 फीसदी से ज्‍यादा हुआ मतदान

    Lok Sabha Elections 2019 Phase 5 Voting Updates: पांचवें चरण में 62 फीसदी से ज्‍यादा हुआ मतदान

    5th Phase Lok Sabha Elections Updates: इस चरण में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की किस्मत भी दांव पर लगी है. राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी सहित 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला सोमवार को सात राज्यों में 51 सीटों पर होने वाले चुनावों में करीब नौ करोड़ मतदाता करेंगे.

  • पूनम सिन्हा: पहले ही चुनाव में राजनाथ सिंह को टक्कर दे रही यह एक्ट्रेस, यहां पढ़िए सिनेमा से सियासत तक का सफर

    पूनम सिन्हा: पहले ही चुनाव में राजनाथ सिंह को टक्कर दे रही यह एक्ट्रेस, यहां पढ़िए सिनेमा से सियासत तक का सफर

    पूनम सिन्हा अपने दौर की प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री रही हैं. दिलचस्प बात ये है कि पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी के टिकट से यूपी के लखनऊ से चुनाव लड़ रही हैं, वहीं उनके पति शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट से बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं.अपने चुनावी हलफनामे में पूनम सिन्हा ने कुल 193 करोड़ की संपत्ति घोषित की है.

  • Lok Sabha election 2019 Updates: पार्टी के निर्णय के खिलाफ मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शकील अहमद को कांग्रेस ने पार्टी से किया निलंबित

    Lok Sabha election 2019 Updates: पार्टी के निर्णय के खिलाफ मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शकील अहमद को कांग्रेस ने पार्टी से किया निलंबित

    भाजपा प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी दोपहर डेढ़ बजे सागर और साढ़े चार बजे ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसी तरह भाजपा के उम्मीदवारों के समर्थन में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह गुना व देवास, नितिन गडकरी उज्जैन व भोपाल के कार्यक्रमों में शामिल होकर भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे. वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) रविवार को पांच रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • राजनाथ सिंह: धोती-कुर्ता पहनकर आम आदमी को अपना मुरीद बनाने वाला नेता, हर पार्टी के नेताओं से है दोस्ती

    राजनाथ सिंह: धोती-कुर्ता पहनकर आम आदमी को अपना मुरीद बनाने वाला नेता, हर पार्टी के नेताओं से है दोस्ती

    राजनाथ सिंह बीजेपी के सीनियर नेताओं में से एक हैं. वर्तमान में वह देश के गृह मंत्री हैं. इससे पहले वह बीजेपी संगठन और सरकारों में कई महत्वपूर्ण पद संभाल चुके हैं. अटल और आडवाणी के समय में भी राजनाथ को बहुत तवज्जो मिलती थी और अब मोदी-शाह के समय में भी राजनाथ बीजेपी के लिए बहुत अहम हैं.

  • मसूद का वैश्विक आतंकी घोषित होना पीएम मोदी की कूटनीतिक जीत : राजनाथ सिंह

    मसूद का वैश्विक आतंकी घोषित होना पीएम मोदी की कूटनीतिक जीत : राजनाथ सिंह

    पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के फैसले का स्वागत करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीतिक जीत है. 

  • शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने कहा, मैंने कभी राजनाथ सिंह को एक शब्द नहीं कहा, सिर्फ...

    शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने कहा, मैंने कभी राजनाथ सिंह को एक शब्द नहीं कहा, सिर्फ...

    शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) लखनऊ (Lucknow Seat) से गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ सपा (SP) के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं.  पूनम सिन्हा को पूरा विश्वास है कि सपा द्वारा किए गए विकास कार्यों की बदौलत उन्हें जीत हासिल होगी.

  • कांग्रेस ने शेयर की नेहरू जी की ऐसी तस्वीर, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

    कांग्रेस ने शेयर की नेहरू जी की ऐसी तस्वीर, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

    लोकसभा चुनाव  में सोशल मीडिया पर नेता और पार्टियां एक दूसरे का जमकर मजाक उड़ा रही हैं. लेकिन इसमें कई बार मर्यादाएं भी तार-तार हो जा रही हैं. वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी पर तंज कसने के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर की ऐसी तस्वीर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से शेयर की है जिस पर लोग विरोध जता रहे हैं. वहीं नेहरू जी की ऐसी तस्वीर शेयर करना भी पूरी तरह से उचित नहीं लग रहा है. तस्वीर में दिखाया गया है कि पीएम मोदी अपनी कैबिनेट मंत्रियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं जिसमें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी बैठे हुए हैं. पीएम मोदी के ठीक पीछे नेहरू खड़े हैं और मजाकिया लहजे में कह रहे है, 'जाएगा तो मोदी ही'. इस तस्वीर पर ट्विटर पर कांग्रेस के खिलाफ प्रतिक्रियाएं भी आने भी शुरू हो गई हैं हालांकि #JaayegaTohModiHi ट्रेंड भी कर रहा है. 

  • राजनाथ सिंह ने बालाकोट हवाई हमला और ‘चौकीदार’ वाले बयान को लेकर कांग्रेस की निंदा की

    राजनाथ सिंह ने बालाकोट हवाई हमला और ‘चौकीदार’ वाले बयान को लेकर कांग्रेस की निंदा की

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माना था कि सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा था कि चौकीदार चोर है. सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी ने हलफनामा दाखिल कर खेद प्रकट किया था. साथ ही अपने बयान पर सफाई देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में उनके मुंंह से यह बयान निकल गया. राहुल गांधी ने माना था कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा नहीं कहा था कि 'चौकीदार चोर है'.

  • झारखंड : राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर तंज, बहादुर लाशें नहीं गिनते; यह काम गिद्धों का

    झारखंड : राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर तंज, बहादुर लाशें नहीं गिनते; यह काम गिद्धों का

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज चतरा में एक चुनावी रैली में कांग्रेस (Congress) पर जमकर बरसे. उन्होंने कांग्रेस पर आतंकवाद के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को कमजोर करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जब हमने पुलवामा अटैक का बदला सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में लिया तो कांग्रेस उसका सबूत मांग रही है. क्या जवान आतंकियों को मारने के बाद प्लेन खड़े करके लाशें गिनते? उन्होंने कांग्रेसियों पर तंज कसते हुए कहा कि बहादुर लाशें नहीं गिनते, लाशें गिनने का काम गिद्धों का होता है.

  • लोकसभा चुनाव : क्या गढ़वाघाट आश्रम बीजेपी की नई 'प्रयोगशाला' है?

    लोकसभा चुनाव : क्या गढ़वाघाट आश्रम बीजेपी की नई 'प्रयोगशाला' है?

    गढ़वाघाट आश्रम वाराणसी में है. इस आश्रम के अनुयायियों की संख्या करोड़ों में है, जिनमें ज्यादातर दलित और पिछड़े समाज, खासकर यादवों की हैं. इसकी बड़ी वजह ये है कि इस आश्रम को भगवान कृष्ण के वंशजों का माना जाता है. लिहाजा यहां पर समय-समय पर लगभग सभी पार्टियों के नेताओं का आना जाना लगा रहा. यही नहीं इस पीठ से कई बड़े राजनेताओं की आस्था भी जुड़ी हुई है. राहुल गांधी से लेकर राजनाथ सिंह जैसे नेता यहां आ चुके हैं. सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अक्सर यहां आते रहे हैं तो 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार गढ़वाघाट आश्रम पहुंचे थे और यहीं से अपने चुनाव प्रचार के अभियान की शुरुआत भी की थी. 

  • शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा के टिकट पर लड़ेंगी चुनाव, अखिलेश यादव ने किया ऐलान

    शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा के टिकट पर लड़ेंगी चुनाव, अखिलेश यादव ने किया ऐलान

    शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) लखनऊ (Lucknow Seat) से गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की.

  • कांग्रेस ने जारी की तीन और उम्मीदवारों की LIST, लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ इन्हें दिया टिकट

    कांग्रेस ने जारी की तीन और उम्मीदवारों की LIST, लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ इन्हें दिया टिकट

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए तीन और उम्मीदवारों की सूची जारी (Congress List) कर दी. कांग्रेस (Congress) ने इस सूची में उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. कांग्रेस की तरफ से जारी लिस्ट के अनुसार लखनऊ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) को टिकट दिया गया है.

  • लखनऊ से अपने खिलाफ पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने की खबरों पर राजनाथ सिंह ने कही यह बात

    लखनऊ से अपने खिलाफ पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने की खबरों पर राजनाथ सिंह ने कही यह बात

    शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गईं हैं. पूनम सिन्हा लखनऊ से राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. लखनऊ से खुद के खिलाफ पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) के चुनाव लड़ने की खबरों पर जब राजनाथ सिंह (Rajnath Singh News) के सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'हां किसी को तो चुनाव लड़ना चाहिए, यही लोकतंत्र की सुंदरता है.

  • शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल, राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

    शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल, राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

    शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की पत्नी पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गईं हैं. पूनम सिन्हा (Poonam Sinha News) लखनऊ से राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा (Rajnath Singh) हाल ही में बीजेपी (BJP) का दामन छोड़ कांग्रेस (Congress) में शामिल हुए हैं. 

  • राजनाथ सिंह लखनऊ में आज भरेंगे पर्चा, मगर विपक्ष के उम्मीदवार का अब तक अता-पता नहीं

    राजनाथ सिंह लखनऊ में आज भरेंगे पर्चा, मगर विपक्ष के उम्मीदवार का अब तक अता-पता नहीं

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना पर्चा दाखिल करेंगे.