NDTV Khabar

राजनाथ सिंह


'राजनाथ सिंह' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सियासी गलियारे में शोक की लहर, अमर सिंह के निधन पर PM मोदी से लेकर अखिलेश यादव तक ने जताया दुख

    सियासी गलियारे में शोक की लहर, अमर सिंह के निधन पर PM मोदी से लेकर अखिलेश यादव तक ने जताया दुख

    Amar Singh Passes Away: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमर सिंह के निधन पर अपने ट्वीट में लिखा, "वरिष्ठ नेता एवं सांसद अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं." 

  • 'शान' के साथ इस अंदाज में राफेल जेट ने अंबाला एयरबेस पर की लैंडिंग, देखें VIDEO

    'शान' के साथ इस अंदाज में राफेल जेट ने अंबाला एयरबेस पर की लैंडिंग, देखें VIDEO

    27 सेकंड का यह वीडियो रनवे के एक शॉट के साथ शुरू होता है. बैकग्राउंड में राफेल जेट की 'गरजदार' आवाज सुनाई दे रही है. कुछ सेकंड में ही राफेल फोकस में नजर आता है, किसी बड़े पंछी की तरह ये एयरबेस पर बेहद शानदार तरीके से लैंड करता है.

  • 'मारक' राफेल जेट के अंबाला पहुंचने पर रक्षा मंत्री ने किया ट्वीट-The Birds have landed safely

    'मारक' राफेल जेट के अंबाला पहुंचने पर रक्षा मंत्री ने किया ट्वीट-The Birds have landed safely

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिलसिलेवार ट्वीट करके पांचों राफेल जेट के अंबाला पहुंचने की जानकारी दी. राजनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा- Bird अंबाला में सुरक्षित रूप से उतर गए हैं. भारत में राफेल लड़ाकू विमानों का पहुंचना हमारे सैन्य इतिहास में एक नए युग की शुरुआत है.ये मल्टीरोल विमान की क्षमताओं में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे.

  • भारत पहुंचे 5 राफेल लड़ाकू विमान, अंबाला एयरबेस पर हुई लैंडिंग

    भारत पहुंचे 5 राफेल लड़ाकू विमान, अंबाला एयरबेस पर हुई लैंडिंग

    Rafale Jets:  फ्रांस से भारत के लिए रवाना हुई राफेल (Rafale) लड़ाकू विमान की पहली खेप अंबाला एयरबेस पर पहुंच गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि विमान अंबाला में सुरक्षित तरीके से उतर गए हैं. राफेल लड़ाकू विमानों का भारत में आना हमारे सैन्य इतिहास में नए युग की शुरूआत है. इन बहुआयामी (Multirole) विमानों से वायुसेना की क्षमताओं के क्रांतिकारी बदलाव आएंगे. 

  • 'कारगिल विजय दिवस' पर बोले राजनाथ सिंह, 'राष्ट्रीय सुरक्षा के दायरे में आत्मरक्षा के लिए...'

    'कारगिल विजय दिवस' पर बोले राजनाथ सिंह, 'राष्ट्रीय सुरक्षा के दायरे में आत्मरक्षा के लिए...'

    भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी वीर सपूतों को नमन किया है. रक्षा मंत्री ने इस मौके पर कहा, 'कारगिल युद्ध सिर्फ हमारे आत्म-सम्मान का प्रतीक नहीं बल्कि अन्याय के खिलाफ उठाया हुआ एक कदम भी था. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उठाया गया हर कदम आत्म-सम्मान के लिए होगा न कि ये हमला होगा.'

  • Kargil Vijay Diwas: राजनाथ, अमित शाह से लेकर राहुल गांधी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

    Kargil Vijay Diwas: राजनाथ, अमित शाह से लेकर राहुल गांधी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

    Kargil Vijay Diwas: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, "कारगिल विजय दिवस वास्तव में उत्कृष्ट सैन्य सेवा, अनुकरणीय वीरता और बलिदान की भारत की गौरवशाली परंपरा का उत्सव है. हमारे सशस्त्र बलों के अटूट साहस और देशभक्ति ने सुनिश्चित किया है कि देश सुरक्षित है." 

  • चीन के साथ जारी सीमा विवाद के बीच राजनाथ सिंह ने इजरायल के रक्षामंत्री से की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    चीन के साथ जारी सीमा विवाद के बीच राजनाथ सिंह ने इजरायल के रक्षामंत्री से की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ भारत के सीमा विवाद के मुद्दे (India's standoff with China in Ladakh) पर भी चर्चा हुई. सरकारी सूत्रों ने इस बारे में बताया. उन्होंने बताया कि बातचीत का मुख्य जोर मौजूदा रक्षा खरीद कार्यक्रम को तेजी से आगे बढ़ाने के साथ ही दोनों देशों के बीच रक्षा और सुरक्षा के संबंधों को और प्रगाढ़ करने पर था.

  • बीजेपी के लिए कांग्रेस ने "आज कौन ड्यूटी पर है" रोस्टर किया पोस्ट, ट्विटर यूजर्स ने दिया ये रिएक्शन...

    बीजेपी के लिए कांग्रेस ने

    कोरोनोवायरस, चीन, राजस्थान और हाल ही में उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच छिड़े घमासान ने आज हंसी-मजाक का रूप ले लिया. ट्विटर पर कांग्रेस ने बीजेपी से सवाल किया, "आज कौन ड्यूटी पर है"?  कांग्रेस ने विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों का रोस्टर "वर्क फ्रॉम होम" शेड्यूल पोस्ट किया. इस सूची में विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ-साथ प्रकाश जावड़ेकर, जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण और स्मृति ईरानी के नाम शामिल रहे. इस पर ट्विटर यूजर्स ने पूछा कि रविशंकर प्रसाद इस रोस्टर में कहां फिट बैठते हैं. एक अन्य ने कहा कि प्रधानमंत्री को भी छोड़ दिया गया है.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख के लुकुंग में बिहार रेजिमेंट के सैनिकों से मिले

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख के लुकुंग में बिहार रेजिमेंट के सैनिकों से मिले

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अपनी लद्दाख (Ladakh) यात्रा के दौरान लुकुंग में बिहार रेजिमेंट (Bihar Regiment) के उन सैनिकों से भी मुलाकात की जिन्होंने गलवान घाटी में हुई झड़प में पीएलए का सामना किया था. इस दौरान राजनाथ सिंह ने सैनिकों से गर्मजोशी से मुलाकात की और देश की रक्षा के लिए दिखाए जज़्बे के लिए इन सैनिकों को धन्यवाद दिया. गौरतलब है कि गलवान घाटी में चीन की पीएलए के साथ हुई मुठभेड़ में भारत के बीस सैनिकों ने अपनी जान गंवाई थी, जबकि पीएलए के इससे दोगुने सैनिक मारे गए थे. हालांकि चीन ने अपने सैनिकों के लिए कोई आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया है.

  • राजनाथ सिंह ने उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में अहम अग्रिम चौकी का दौरा किया

    राजनाथ सिंह ने उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में अहम अग्रिम चौकी का दौरा किया

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट 12,000 फुट से अधिक ऊंचाई पर स्थित एक अहम अग्रिम चौकी का शनिवार को दौरा किया. केरन सेक्टर में बिना उकसावे के पाकिस्तानी सेना द्वारा गोलीबारी की घटनाएं अक्सर होती रहती है. रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ सुरक्षा हालात की समीक्षा की थी. उन्होंने सशस्त्र बलों से पाकिस्तान के किसी भी ‘‘दुस्साहस’’ का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा था. इसके एक दिन बाद रक्षा मंत्री ने केरन सेक्टर में अग्रिम चौकी का दौरा किया. रक्षा मंत्री के साथ प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे नॉर्थ हिल चौकी पहुंचे जहां वरिष्ठ अधिकारियों ने सीमा पर हालात के संबंध में उन्हें जानकारी दी. उनके साथ उत्तरी कमान के वरिष्ठ अधिकारी भी थे. 

  • चीन के साथ गतिरोध को लेकर राजनाथ के बयान पर राहुल गांधी का वार, ट्वीट कर कही यह बात...

    चीन के साथ गतिरोध को लेकर राजनाथ के बयान पर राहुल गांधी का वार, ट्वीट कर कही यह बात...

    रक्षा मंत्री का यह बयान ऐसे वक्त में आया , जब भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव कम करने को लेकर बातचीत हो रही है. अभी दो दिन पहले ही दोनों देशों के बीच लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के बीच चुशुल में चौथे चरण की बातचीत संपन्न हुई है. सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि इस बैठक में एलएसी (लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल) पर तनाव को लेकर बातचीत हुई है.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन किए

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन किए

    जम्मू कश्मीर की पवित्र गुफा श्री अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन करने का अवसर प्राप्त हुआ. इस मौके पर उनके साथ CDS बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) भी नजर आए. 

  • पी चिदंबरम बोले- भारतीय क्षेत्र में 1.5 KM अंदर तक मौजूद चीनी सैनिक, 'एक इंच जमीन नहीं छू सकने' का दावा सिर्फ बयानबाजी

    पी चिदंबरम बोले- भारतीय क्षेत्र में 1.5 KM अंदर तक मौजूद चीनी सैनिक, 'एक इंच जमीन नहीं छू सकने' का दावा सिर्फ बयानबाजी

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को ट्वीट में लिखा, "भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आकलन किया है कि चीनी सैनिक अभी भी 1.5 कि.मी. तक LAC के भारतीय क्षेत्र में (भारत की धारणा के अनुसार) हैं. मई में, चीनी सैनिकों ने LAC के हमारी तरफ 5 किलोमीटर तक घुसपैठ किया था. "

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज LOC पर फॉरवर्ड एरिया के दौरे पर, बाबा अमरनाथ के भी करेंगे दर्शन

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज LOC पर फॉरवर्ड एरिया के दौरे पर, बाबा अमरनाथ के भी करेंगे दर्शन

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) दो दिवसीय लेह (Leh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के दौरे पर हैं. आज (शनिवार) उनके दौरे का दूसरा दिन है. रक्षा मंत्री आज कश्मीर में एलओसी पर फॉरवर्ड एरिया का दौरा करेंगे. वहां वह पाकिस्तान की ओर से जारी युद्धविराम उल्लंघन का जायजा लेंगे. राजनाथ सिंह बाबा अमरनाथ (Amarnath Yatra) के दर्शन करने भी जाएंगे. दोपहर बाद रक्षा मंत्री दिल्ली लौट आएंगे.

  • VIDEO: भारतीय पैराट्रूपर्स ने लद्दाख के ऊपर Super Hercules से लगाई छलांग

    VIDEO: भारतीय पैराट्रूपर्स ने लद्दाख के ऊपर Super Hercules से लगाई छलांग

    राजनाथ सिंह ने आज पैंगोंग झील के पास लुकुंग चौकी पर सैनिकों को संबोधित किया, यह इलाका वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) से 43 किलोमीटर दूर जहां 15 जून को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. लुकुंग एक संयुक्त पोस्ट है, जहां भारतीय सेना और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) तैनात हैं.

  • लद्दाख पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा-हमारी एक इंच जमीन भी नहीं ली जा सकती

    लद्दाख पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा-हमारी एक इंच जमीन भी नहीं ली जा सकती

    सैनिकों को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, "अब तक जो भी बातचीत हुई है, वह मामला सुलझ जाना चाहिए... लेकिन किस हद तक इसे हल किया जाएगा, मैं गारंटी नहीं दे सकता. हालांकि, मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी जमीन का एक इंच भी किसी भी शक्ति द्वारा नहीं लिया जा सकता है.''

  • भारत-चीन सैन्य वार्ता पर बोले राजनाथ सिंह - बातचीत से किस हद तक हल होगा मसला, कह नहीं सकते

    भारत-चीन सैन्य वार्ता पर बोले राजनाथ सिंह - बातचीत से किस हद तक हल होगा मसला, कह नहीं सकते

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिह शुक्रवार को सीमा के हालात की समीक्षा करने के लिए लद्दाख की यात्रा पर पहुंचे हुए हैं. उन्होंने यहां पर कहा कि दोनों देशों के बीच मसले को सुलझाने के लिए बातचीत हो रही है, लेकिन बातचीत से कितना हल निकलेगा, अभी कह नहीं सकते.

  • लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के लिए लेह पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के लिए लेह पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के लिए लेह पहुंचे हैं. रक्षा मंत्री की लद्दाख यात्रा में सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे और प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी उनके साथ हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com