NDTV Khabar

राजनीति


'राजनीति' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुलवामा अटैक को लेकर विपक्ष पर भड़के PM मोदी, कहा- जब वीर सपूतों को खोने से दुखी था देश तब..., 10 बड़ी बातें

    पुलवामा अटैक को लेकर विपक्ष पर भड़के PM मोदी, कहा- जब वीर सपूतों को खोने से दुखी था देश तब..., 10 बड़ी बातें

    National Unity Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती (Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti) के अवसर पर केवड़िया में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान, पुलवामा हमले (Pulwama Attack) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, "आज यहां जब मैं अर्धसैनिक बलों की परेड देख रहा था, तो मन में एक और तस्वीर थी. ये तस्वीर थी पुलवामा हमले की. देश कभी भूल नहीं सकता कि जब अपने वीर बेटों के जाने से पूरा देश दुखी था, तब कुछ लोग उस दुख में शामिल नहीं थे, वो पुलवामा हमले में अपना राजनीतिक स्वार्थ देख रहे थे." उन्होंने कहा कि देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कहीं गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए. देश भूल नहीं सकता कि जब देश पर इतना बड़ा घाव लगा था, तब स्वार्थ और अहंकार से भरी भद्दी राजनीति कितने चरम पर थी. 

  • बीच चुनाव आयकर विभाग के छापे से कैसे गरमायी बिहार की राजनीति?

    बीच चुनाव आयकर विभाग के छापे से कैसे गरमायी बिहार की राजनीति?

    विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि इस घोटाले का स्वरूप कई गुना अधिक है और उनकी सरकार आयी तो विस्तार से इसकी जाँच करायेगी. इसके साथ ही उनका कहना है कि इस पूरे योजना के क्रियान्वयन में बड़ा घोटाला हुआ है.

  • रजनीकांत ने राजनीति में प्रवेश को लेकर दिए पुनर्विचार के संकेत, 'लीक लेटर' को लेकर कही यह बात..

    रजनीकांत ने राजनीति में प्रवेश को लेकर दिए पुनर्विचार के संकेत, 'लीक लेटर' को लेकर कही यह बात..

    रजनीकांत ने एक बयान में कहा है, 'यह लेटर मेरा नहीं है लेकिन इसमें मेरे स्‍वास्‍थ्‍य और डॉक्‍टरों की सलाह के बारे में जो जानकारी दी गई है, वह सही है.' 69 वर्षीय इस सुपरस्‍टार ने कहा, 'मैं रजनी मक्‍कल मंदरम से सलाह करूंगा और अपने राजनीतिक रुख की घोषणा उचित समय पर करूंगा.'

  • बॉबी देओल की 'आश्रम चैप्टर 2' का ट्रेलर रिलीज, यूं दिखा आस्था, अपराध और राजनीति का खेल- देखें Video

    बॉबी देओल की 'आश्रम चैप्टर 2' का ट्रेलर रिलीज, यूं दिखा आस्था, अपराध और राजनीति का खेल- देखें Video

    'आश्रम चैप्टर 2' के ट्रेलर में  बॉबी देओल (Bobby Deol) यानी काशीपुर वाले बाबा निराला के आश्रम का डार्क साइड दिखाया गया है. पहला पार्ट जहां खत्म हुआ था वहीं से कहानी को आगे बढ़ाई गई है.

  • बीएसपी के 7 विधयाकों ने मायावती से बागवत कर की अखिलेश यादव से मुलाकात, बताई ये खास वजह..

    बीएसपी के 7 विधयाकों ने मायावती से बागवत कर की अखिलेश यादव से मुलाकात, बताई ये खास वजह..

    बीएसपी का आरोप है समाजवादी पार्टी उनके विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है. पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, 'खरीद-फरोख्त की राजनीति समाजवादी पार्टी की पुरानी प्रथा है, तो इसमें कोई नई चीज नहीं है. और वो इस चीज में उन्होंने जो संदेश दिया है ये पूरा देश, पूरा प्रदेश इसे लेकर उनके खिलाफ थू-थू करने का काम करेगा.'

  • यह कैसी भाषा है नीतीश कुमार जी? इसका असली मतलब क्या है?

    यह कैसी भाषा है नीतीश कुमार जी? इसका असली मतलब क्या है?

    नीतीश कुमार को हम क़सूरवार क्यों मानें? दरअसल हमारी राजनीति ही नहीं, हमारे समूचे सार्वजनिक विमर्श की भाषा बहुत सपाट और निरर्थक हो चुकी है. इस विमर्श में शब्द अपने अर्थ जैसे खो चुके हैं. वे तभी चुभते या तंग करते हैं जब वे बहुत अश्लील या फूहड़ ढंग से इस्तेमाल किए जाते हैं.या तब भी वे चुभते नहीं हैं, बस हमारे राजनीतिक इस्तेमाल के लायक हो जाते हैं. हम अपना पक्ष देखकर उनका विरोध या बचाव करते हैं.

  • बिहार चुनाव : कन्हैया कुमार बोले- BJP आएगी, चली जाएगी, हम असली मुद्दों को बचाने के लिए लड़ रहे हैं

    बिहार चुनाव : कन्हैया कुमार बोले- BJP आएगी, चली जाएगी, हम असली मुद्दों को बचाने के लिए लड़ रहे हैं

    बिहार की राजनीति में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) का प्रमुख चेहरा बने कन्हैया कुमार का कहना है कि इस बार उनकी पार्टी ने बिहार में चुनावी मुद्दों का नैरेटिव बदलने का काम किया है. NDTV से हुई बातचीत में कन्हैया कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी असली मुद्दों को बचाने के लिए चुनाव में खड़ी है.

  • Madhya Pradesh bypolls: ज्‍योतिरादित्‍य सिंंधिया बोले, कमलनाथ और दिग्विजय मध्‍य प्रदेश के 'सबसे बड़े गद्दार'

    Madhya Pradesh bypolls: ज्‍योतिरादित्‍य सिंंधिया बोले, कमलनाथ और दिग्विजय मध्‍य प्रदेश के 'सबसे बड़े गद्दार'

    उपचुनाव में प्रचार के दौरान कांग्रेस नेताओं द्वारा उन्हें ‘‘गद्दार’’ कहे जाने को लेकर पूछे जाने पर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा कि वह राजनीति में ऐसे शब्दों के इस्तेमाल से अमूमन परहेज करते है क्योंकि उनका मानना है कि राजनीति में एक सीमा होनी चाहिए.'उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे वास्तव में ऐसे शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं तो मध्य प्रदेश में सबसे बड़े गद्दार कमलनाथ और दिग्विजय सिंह हैं.'

  • नीतीश के खासमखास हैं श्रवण कुमार, साथ बनाई थी समता पार्टी, 6 बार से फतह कर रहे नालंदा का दुर्ग

    नीतीश के खासमखास हैं श्रवण कुमार, साथ बनाई थी समता पार्टी, 6 बार से फतह कर रहे नालंदा का दुर्ग

    श्रवण कुमार ने छात्र जीवन में ही जेपी मूवमेंट के जरिए राजनीति में कदम रखा और पहली बार समता पार्टी के टिकट पर 1995 में नालंदा सीट से विधायक चुने गए. तब से लेकर आजतक छह बार हुए सभी विधान सभा चुनावों में नालंदा सीट से वही जीतते आ रहे हैं.

  • पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव के लिए वहां राष्ट्रपति शासन लगाना होगा: विजयवर्गीय

    पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव के लिए वहां राष्ट्रपति शासन लगाना होगा: विजयवर्गीय

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में यदि निष्पक्ष चुनाव कराना है तो वहां राष्ट्रपति शासन लगाना होगा, नहीं तो वहां निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता. विजयवर्गीय ने यह बात रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कही. विजयवर्गीय ने आरोप लगाया, ‘‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं है, वहां हिंसा और भ्रष्टाचार की राजनीति है. वह एक ऐसा प्रदेश है जहां पर नौकरशाही का अपराधीकरण हो गया है. विपक्ष के लोगों की प्राइवेट शूटर हायर करके अधिकारियों के संरक्षण में हत्या कराई जा रही हैं. ममता बनर्जी के नेतृत्व में जो सरकार है उसके खिलाफ लोगों में आक्रोश है.’’

  • बिहार चुनाव: भागलपुर में NH80 को लेकर राजनीति जोरों पर, इंजीनियर और ठेकेदार के बीच मुकाबला

    बिहार चुनाव: भागलपुर में NH80 को लेकर राजनीति जोरों पर, इंजीनियर और ठेकेदार के बीच मुकाबला

    भागलपुर में एक सड़क NH80 को लेकर राजनीति जोरों पर है. इस रोड को मुद्दा बनाकर कहलगांव विधानसभा में इंजीनियर और ठेकेदार के बीच दिलचस्प सियासी मुकाबला छिड़ा है. कहलगांव से कांग्रेस के 9 बार के विधायक सदानंद सिंह के  इंजीनियर बेटे शुभानंद और बीजेपी की तरफ से ठेकेदार से समाजसेवी बने पवन यादव के बीच सीधी टक्कर है. 

  • 'गांधी परिवार ने चुप्‍पी क्‍यों साध रखी है': कमलनाथ के 'आइटम' वाले कमेंट पर बोलीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी

    'गांधी परिवार ने चुप्‍पी क्‍यों साध रखी है': कमलनाथ के 'आइटम' वाले कमेंट पर बोलीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी

    स्‍मृति ने कहा, 'यह पहली बार नहीं है जब मध्‍य प्रदेश के किसी नेता ने राजनीति में सक्रिय महिला को लेकर ऐसी बात कही है. हर किसी को याद होगा कि दिग्विजय सिंह ने एक महिला कार्यकर्ता को 'टंच माल' कहा था. यह महिला उनकी अपनी ही पार्टी और संगठन का हिस्‍सा थी.' 

  • पश्चिम बंगाल राज्यपाल ने पुलिस को राजनीतिक रूप से प्रेरित बताया, सीएम ममता ने किया पलटवार

    पश्चिम बंगाल राज्यपाल ने पुलिस को राजनीतिक रूप से प्रेरित बताया, सीएम ममता ने किया पलटवार

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच रविवार को उस समय वाकयुद्ध शुरू हो गया, जब राज्यपाल ने राज्य पुलिस पर ‘‘राजनीति से प्रेरित’’ होने का आरोप लगाया, जिसके जवाब में बनर्जी ने कहा कि कुछ लोग ‘‘निहित राजनीतिक हितों के लिए पुलिस को बदनाम’’ कर रहे हैं.

  • बिहार चुनाव: नीतीश की रैलियां, न तो कोरोना की चर्चा, न ही किसी को इस महामारी की फिक्र

    बिहार चुनाव: नीतीश की रैलियां, न तो कोरोना की चर्चा, न ही किसी को इस महामारी की फिक्र

    Bihar Election 2020: बिहार के सासाराम (Sasaram) में शनिवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने तीन रैलियां कीं. इन रैलियों में उन्होंने लालू यादव (Lalu Yadav) पर परिवारवाद का आरोप लगाया. दूसरी तरफ बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) से एक हजार लोगों की मौत के बावजूद अब रैलियों में न तो कोरोना की कोई गाइड लाइन फॉलो होती दिख रही है, न ही कोरोना अब बिहार की राजनीति में कोई मुद्दा है. बिहार के करहगल में नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. बिहार में चौथी बार जीत के लिए नीतीश कुमार खुद मास्क पहनकर ऐसी रैलियां ताबड़तोड़ कर रहे हैं. लेकिन उनकी रैलियों में सोशल डिस्टेसिंग मजाक बन चुका है और मास्क बांटना अब महज औपचारिकता है. हजारों की भीड़ में तापमान नापना गैरजरूरी हो चुका है. खुद नीतीश कुमार ने अपने 25 मिनट के छोटे भाषण में कोरोना का महज 20 सेकेंड तक ही जिक्र किया.

  • चिराग के चाचा ने रामविलास पासवान को भारत रत्न देने के लिए नीतीश से अनुशंसा करने का किया आग्रह

    चिराग के चाचा ने रामविलास पासवान को भारत रत्न देने के लिए नीतीश से अनुशंसा करने का किया आग्रह

    हालांकि पारस ने कहा कि राम विलास पासवान देश की राजनीति में वो नेता रहे हैं जिन्होंने मंडल कमीशन की अनुशंसाओं को लागू करने के लिए जिससे पिछड़ों को सरकारी नौकरी में आरक्षण मिला और साथ ही साथ पिछले वर्ष अगड़ों को आरक्षण मिले इस संबंध में भी ना केवल उन्होंने इस मांग का समर्थन किया, बल्कि सार्थक पहल भी की.

  • प्रकाश जावड़ेकर बोले- पराली से सिर्फ 4% हो रहा प्रदूषण, केजरीवाल ने पूछा, फिर अचानक क्यों बढ़ा पॉल्यूशन?

    प्रकाश जावड़ेकर बोले- पराली से सिर्फ 4% हो रहा प्रदूषण, केजरीवाल ने पूछा, फिर अचानक क्यों बढ़ा पॉल्यूशन?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दोषपूर्ण राजनीति से किसी को फायदा नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि पराली जलाने की घटना को अनदेखी करने से कुछ नहीं होगा

  • बिहार जा रहे हैं तो इन 5 जगहों को देखना बिल्कुल न भूलें

    बिहार जा रहे हैं तो इन 5 जगहों को देखना बिल्कुल न भूलें

    बिहार(Bihar) अब सिर्फ ज्यादातर राजनीति और भोजपुरी सिनेमा के लिए ही नहीं बल्कि शिक्षा के लिए भी चर्चा में रहता है. बिहार में कई ऐसी खास जगह हैं, जहां लोग घूमने जाते हैं. अगर आप भी बिहार जाने का मन बना रहे हैं, तो इस शहर की इन खास जगहों पर भी जरूर जाइएगा.

  • बेंगलुरु हिंसा केस में चार्जशीट दाखिल, कांग्रेस के दो कॉरपोरेटरों के नाम आने पर राजनीति शुरू

    बेंगलुरु हिंसा केस में चार्जशीट दाखिल, कांग्रेस के दो कॉरपोरेटरों के नाम आने पर राजनीति शुरू

    बेंगलुरु में 11 अगस्त को हुई हिंसा में जिन 60 लोगों को क्राइम ब्रांच ने आरोपी बनाया है, उनमें कांग्रेस के दो कॉरपोरेटर शामिल है. इनमें से एक संपत राज हाल ही में शहर के मेयर थे. कांग्रेस ने इसे बदले की राजनीति और जानबूझकर उठाया गया कदम बताया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com