NDTV Khabar

राजस्थान


'राजस्थान' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान में BSP के विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना प्रियंका गांधी की इस रणनीति का हिस्सा?

    राजस्थान में BSP के विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना प्रियंका गांधी की इस रणनीति का हिस्सा?

    ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने अब पूरी तरह से महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. लोकसभा चुनाव में भले ही पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन प्रियंका गांधी के पूर्वांचल का मोर्चा संभालते ही उनकी टीम ने दलित राजनीति पर फोकस करना शुरू कर दिया था. दलित और सवर्णों में कभी ब्राह्मण पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय कांग्रेस का कोर वोट बैंक हुआ करते थे.

  • ट्रैफिक चालान को ऑनलाइन भरने के ये हैं तरीके

    ट्रैफिक चालान को ऑनलाइन भरने के ये हैं तरीके

    Motor Vehicles Act: ट्रैफिक चालान को ऑनलाइन भरने के तरीके खोज रहे हैं तो हमारा आज का यह लेख खास आप लोगों के लिए है। जानें E-Challan का भुगतान कैसे किया जा सकता है।

  • मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें’

    मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें’

    मंगलवार को राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसे नगर निकाय व पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है. राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है.

  • Uniraj Result 2019: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए पार्ट 1, 2 और 3 सप्लीमेंट्री, री-इवेल्यूएशन रिजल्ट जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    Uniraj Result 2019: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए पार्ट 1, 2 और 3 सप्लीमेंट्री, री-इवेल्यूएशन रिजल्ट जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) ने बीए पार्ट 1, 2 और 3 की सप्लीमेंट्री, री इवेल्यूएशन का रिजल्ट (Uniraj Results) जारी कर दिया है. यूनिवर्सिटी ने सामान्य स्टूडेंट्स के साथ मूक-बधिर स्टूडेंट्स का रिजल्ट (Uniraj Supplementary Result 2019) भी जारी कर दिया है. जिन स्टूडेंट्स ने इन परीक्षाओं में भाग लिया था वे अपना रिजल्ट राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स नीचे दिए गए तरीकों से अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं. 

  • बेटों ने विधवा मां और प्रेमी को बुरी तरह से पीटा, काटे बाल- वायरल हुआ Video

    बेटों ने विधवा मां और प्रेमी को बुरी तरह से पीटा, काटे बाल- वायरल हुआ Video

    पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 45 साल की महिला के बेटों ने उसके प्रेमी को मूत्र पिलाने की कोशिश भी की. सोमवार शाम की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी को तलाशना शुरू किया जो उन्हें निम्बी जोधा गांव में मंगलवार को मिले.

  • BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बोलीं मायावती- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है कांग्रेस

    BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बोलीं मायावती- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है कांग्रेस

    राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसे नगर निकाय और पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है. बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा. विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है.

  • राजस्थान सरकार हुई मजबूत, बसपा के सभी छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

    राजस्थान सरकार हुई मजबूत, बसपा के सभी छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

    बहुजन समाज पार्टी के सभी छह विधायकों ने सोमवार रात अपनी पार्टी का राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय करने के लिए एक पत्र राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा. पत्र में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायकों ने कहा है कि वे अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पीटीआई—भाषा को बताया कि 'बसपा विधायकों ने उनसे मुलाकात की और विलय के बारे में एक पत्र उन्हें सौंपा.' बसपा के छह विधायकों में राजेंद्र सिंह गुढ़ा, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लखन सिंह मीणा, संदीप यादव और दीपचंद शामिल हैं.

  • पहाड़ के ऊपर चल रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री,दिल्ली पुलिस का छापा

    पहाड़ के ऊपर चल रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री,दिल्ली पुलिस का छापा

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मेवात में एक अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 10 पिस्टल और बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद हुआ है. क्राइम ब्रांच के एडिश्नल सीपी अजीत सिंगला के मुताबिक एक सूचना के बाद द्वारका छावला रोड से एक स्विफ्ट कार को रोककर तालिम खान,नौमान,नजर हुसैन और जुबैर खान को पकड़ा गया. सभी भरतपुर राजस्थान के रहने वाले हैं, इनके पास से 10 पिस्टल और 10 कारतूस बरामद हुए.

  • राजस्थान बीजेपी के नए अध्यक्ष बोले, अगर RSS नहीं होता तो हिंदुस्तान भी नहीं होता

    राजस्थान बीजेपी के नए अध्यक्ष बोले, अगर RSS नहीं होता तो हिंदुस्तान भी नहीं होता

    राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एक ऐसा आंदोलन है जो देश और दुनिया को बदलने की ताकत रखता है और अगर संघ नहीं होता तो हमारा हिन्दुस्तान भी नहीं होता.

  • ईंट भट्टे में बंधुआ मजदूरी कर बीता बचपन, अब डीयू में बीएससी इलेक्ट्रोनिक्स पढ़ रहें हैं राजेश कुमार

    ईंट भट्टे में बंधुआ मजदूरी कर बीता बचपन, अब डीयू में बीएससी इलेक्ट्रोनिक्स पढ़ रहें हैं राजेश कुमार

    दिल्ली विश्वविद्यालय के एक कॉलेज से बीएससी इलेक्ट्रोनिक्स की पढ़ाई कर रहे राजेश कुमार जाटव उस वक्त महज नौ साल के थे जब उन्हें 2007 में एक गैर सरकारी संगठन ने राजस्थान के ईंट भट्टे से मुक्त कराया था. वह इस ईंट भट्टे में अपने परिवार के साथ बंधुआ मजदूरी करते थे. जाटव के परिवार में सात सदस्य थे और उसके पिता की आमदनी इतनी नहीं थी कि वह अपने पूरे परिवार का पेट पाल पाते. इसलिए उन्होंने जाटव समेत परिवार के अन्य सदस्यों को ईंट भट्टे के काम में लगा लिया था, जहां उन्हें 18-18 घंटे काम करना पड़ता था. इसके अलावा भट्टे के मालिक ने उन्हें शारीरिक तौर पर प्रताडित भी किया.

  • अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी हर बार पाकिस्तान का नाम लेकर जनता को गुमराह नहीं कर सकते

    अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी हर बार पाकिस्तान का नाम लेकर जनता को गुमराह नहीं कर सकते

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पूरा देश एक साथ है और कोई भी भारतीय कश्मीर पर पाकिस्तान की बुरी नजर को बर्दाश्त नहीं कर सकता जो भारत का अभिन्न अंग है. गहलोत शनिवार को बिड़ला सभागार में विश्व हिन्दी दिवस के अवसर पर राजस्थान हिन्दी ग्रंथ अकादमी के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हर बार पाकिस्तान का नाम लेकर जनता को गुमराह नहीं कर सकते.

  • राजस्थान का जेम्स-बांड दिल्ली में गिरफ्तार, दबोचे जाने पर कहा- आज किस्मत दगा दे गई

    राजस्थान का जेम्स-बांड दिल्ली में गिरफ्तार, दबोचे जाने पर कहा- आज किस्मत दगा दे गई

    पुलिस के मुताबिक, उसे तब दबोचा गया जब वह दिल्ली के ककरौला गांव में वारदात को अंजाम देने आया था. कृष्णा मूलत: दौसा, राजस्थान का रहने वाला है. कई साल पहले तक वह कैब ड्राइवर रहा. बाद में अपराध की दुनिया में पांव रखे तो हत्या, लूट, झपटमारी, अवैध वसूली जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देने लगा.

  • गैंग रेप पीड़ित नाबालिग लड़की दहशत में बिना कपड़े पहने भागने लगी, फास्ट ट्रैक में चलेगा केस

    गैंग रेप पीड़ित नाबालिग लड़की दहशत में बिना कपड़े पहने भागने लगी, फास्ट ट्रैक में चलेगा केस

    राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में बीते सोमवार को एक नाबालिग लड़की के साथ तीन लोगों ने बलात्कार किया. यह वारदात तब हुई जब लड़की अपने भाई और एक बहन के साथ मेले से लौट रही थी. उसके भाई ने एक दुकानदार को बुलाया तब जाकर लड़की शराब के नशे में धुत्त आरोपियों के चंगुल से छुड़ाई जा सकी. लड़की इस कदर दहशत में थी कि उसने छूटते ही नग्नावस्था में सड़क पर दौड़ लगा दी. नाबालिग से रेप के इस मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ फास्ट ट्रैक अदालत में केस चलाया जाएगा.

  • सोनिया गांधी की अध्यक्षता में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक में आखिर क्यों नहीं गए राहुल गांधी

    सोनिया गांधी की अध्यक्षता में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक में आखिर क्यों नहीं गए राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक जारी है. लेकिन इस महत्वपूर्ण बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद नहीं है. बैठक में मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी की मौजूदगी में हो रही है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पार्टी के कई महासचिव-प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता शामिल हैं

  • संकट से जूझ रही कांग्रेस के लिए क्या सोनिया गांधी आज कोई निकाल पाएंगी रास्ता?

    संकट से जूझ रही कांग्रेस के लिए क्या सोनिया गांधी आज कोई निकाल पाएंगी रास्ता?

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में सोनिया के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पार्टी के कई महासचिव-प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता शामिल हैं.

  • मोहन भागवत के काफिले में शामिल कार की टक्कर से मासूम की मौत, ड्राइवर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

    मोहन भागवत के काफिले में शामिल कार की टक्कर से मासूम की मौत, ड्राइवर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

    राजस्थान के अलवर जिले के मंडावर थाना क्षेत्र में बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के काफिले में शामिल एक कार ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे एक बच्चे की मौत हो गई

  • RBSE 10th Supplementary Result: जारी हुआ राजस्थान बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RBSE 10th Supplementary Result: जारी हुआ राजस्थान बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    राजस्थान बोर्ड ने 10वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट (Rajasthan 10th Supplementary Result 2019) जारी कर दिया है. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है.

  • राजस्थान में ट्रक मालिक को ओवर लोडिंग करना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 1.41 लाख का चालान

    राजस्थान में ट्रक मालिक को ओवर लोडिंग करना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 1.41 लाख का चालान

    केंद्र सरकार ने एक सितंबर से देश में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर पास किए गए नए कानून को लागू किया है. बता दें कि संसद के बीते सत्र में नया मोटर व्हीकल एक्ट पास हुआ था और इसके कुछ प्रोवीजन पर राज्य सरकारों को छूट दी गई है कि वो अपने हिसाब से मोटर व्हीकल नियमों में बदलाव कर सकते है.

  • नाबालिग से कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात, तीन आरोपी हिरासत में

    नाबालिग से कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात, तीन आरोपी हिरासत में

    राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में सोमवार शाम को तीन व्यक्तियों के एक नाबालिग से कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है.

  • थाने में फायरिंग का मामला: दो अधिकारी बर्खास्त, थानाधिकारी, एक हेडकॉस्टेबल व एक कॉस्टेबल निलंबित

    थाने में फायरिंग का मामला: दो अधिकारी बर्खास्त, थानाधिकारी, एक हेडकॉस्टेबल व एक कॉस्टेबल निलंबित

    वृत्ताधिकारी रामजीलाल को एपीओ किया गया है. उन्होंने बताया कि बहरोड थाना क्षेत्र के शेष सभी 69 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है एवं उनके स्थान पर अन्य पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है.

Advertisement