NDTV Khabar

राजस्थान


'राजस्थान' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Rajasthan BSTC Result 2019: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, bstc2019.org पर यूं देख पाएंगे

    Rajasthan BSTC Result 2019:  राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, bstc2019.org पर यूं देख पाएंगे

    Rajasthan BSTC Result 2019: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी कर दिया जाएगा. हालांकि आयोग की ओर से अभी कोई तारीख (BSTC Result 2019 Rajasthan Date) सामने नहीं आई है. रिजल्ट (Rajasthan BSTC Result) आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर ही रिजल्ट देख सकेंगे. बीएसटीसी रिजल्ट (BSTC Result 2019) अधिकारियों द्वारा प्रेस कांफ्रेंस कर घोषित किया जाता है. इसमें केवल टॉपर उम्मीदवारों की ही घोषणा की जाती है.

  • Om Birla: कुछ ऐसा है ओम बिरला के छात्र नेता से स्पीकर बनने तक का सफर, जानिए 10 बातें

    Om Birla: कुछ ऐसा है ओम बिरला के छात्र नेता से स्पीकर बनने तक का सफर, जानिए 10 बातें

    बीजेपी नेता और कोटा से सांसद ओम बिरला (OM Birla) लोकसभा स्पीकर बनाए गए हैं. बीजेपी नेता ओम बिरला (Om Birla) ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में कोटा में कांग्रेस उम्मीदवार रामनारायण मीणा को हराया था. उन्होंने रामनारायण मीणा को 2.5 लाख से भी ज्यादा वोटों शिकस्त दी थी. ओम बिरला का जन्म 4 दिसंबर 1962 को कोटो में हुआ था. ओम बिरला वर्तमान में कोटा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 17वीं लोकसभा के सांसद हैं. बिरला (BJP MP Om Birla) कोटा से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. वह 2003, 2008 और 2013 में 12वीं, 13वीं एवं 14वीं राजस्थान विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं. आइये जानते हैं बीजेपी सांसद ओम बिरला से जुड़ी 10 बातें..

  • RSOS 10th Result 2019: जल्द ही जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    RSOS 10th Result 2019: जल्द ही जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल, जयपुर जल्द 10वीं का रिजल्ट (RSOS Class 10 Result) जारी कर सकता है. 10वीं के स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट (RSOS 10th Result 2019) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 10वीं का रिजल्ट (RSOS Result) ऑफिशियल वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in और education.rajasthan.gov.in/rsos  पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स के साथ ही प्राइवेट वेबसाइट indiaresults.com पर भी अपना रिजल्ट (Rajasthan State Open Result) चेक कर पाएंगे.

  • अपराधी को पकड़ने पहुंची पुलिस तो रिश्तेदारों ने टीम पर कर दिया हमला, ASI घायल

    अपराधी को पकड़ने पहुंची पुलिस तो रिश्तेदारों ने टीम पर कर दिया हमला, ASI घायल

    राजस्थान पुलिस का एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) सोमवार को उस वक्त गंभीर रूप से घायल हो गया जब एक फरार अपराधी के रिश्तेदारों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस टीम फरार अपराधी को गिरफ्तार करने गई थी.

  • RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल जल्द ही जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, एक क्लिक में यूं कर पाएंगे चेक

    RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल जल्द ही जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, एक क्लिक में यूं कर पाएंगे चेक

    राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल, जयपुर (Rajasthan State Open School) जल्द ही कक्षा 10 का रिजल्ट (RSOS 10th Result) जारी कर देगा. ओपन स्कूल की 10वीं का रिजल्ट RSOS की आधिकारिक वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in और education.rajasthan.gov.in/rsos पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (RSOS 10th Result 2019) इन वेबसाइट्स पर जाकर आसानी से चेक कर पाएंगे. रिजल्ट (Rajasthan10th Open Result 2019) जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट क्रैश हो सकती है. वेबसाइट क्रैश होने पर भी स्टूडेंट्स को परेशान नहीं होना पड़ेगा क्योंकि वे थर्ड पार्टी वेबसाइट से रिजल्ट (RSOS 2019 Result) चेक कर सकते हैं.

  • Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल और SI के 9306 पदों पर होगी भर्ती, जानिए डिटेल

    Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल और SI के 9306 पदों पर होगी भर्ती, जानिए डिटेल

    राजस्थान पुलिस में जल्द ही बंपर वैकेंसी निकलने वाली है. राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) जल्द ही 9306 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. इनमें 8600 पद कॉन्स्टेबल और 706 सब-इंस्पेक्टर के होंगे. ये जानकारी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी है. अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, ''पुलिस मुख्यालय में पुलिस विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि रिक्त पदों को भरने के लिए 8 हजार 600 कॉन्स्टेबल एवं 706 एसआई की भर्ती प्रक्रिया आरम्भ की जाए.'' कांस्टेबल पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास और सब इंस्पेक्टर के लिए ग्रेजुएट रखी जा सकती है.

  • कोर्ट में गाय की पेशी के बाद जज ने सुनाया फैसला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

    कोर्ट में गाय की पेशी के बाद जज ने सुनाया फैसला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

    ओम प्रकाश और श्याम सिंह के बीच गाय के मालिकाना हक को लेकर 2018 से ही विवाद चल रहा था जिसकी वजह से गाय को कोर्ट में पेश होना पड़ा. कोर्ट ने कहा, 'पेश किए गए सभी साक्ष्यों के मुताबिक गाय को ओम प्रकाश के हवाले कर दिया जाए.'

  • कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की बैठक से पहले लिया मनमोहन का मार्गदर्शन, पर नहीं दिखे CM अमरिंदर

    कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की बैठक से पहले लिया मनमोहन का मार्गदर्शन,  पर नहीं दिखे CM अमरिंदर

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कुमारस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सिंह के साथ बैठक की.

  • डॉक्टरों की हड़ताल: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- डॉक्‍टरों को धमका रही हैं ममता, 43 डॉक्‍टरों ने दिया इस्‍तीफा

    डॉक्टरों की हड़ताल: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- डॉक्‍टरों को धमका रही हैं ममता, 43 डॉक्‍टरों ने दिया इस्‍तीफा

    दिल्ली, मुंबई से लेकर राजस्थान, केरल, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में इसका बढ़ता रूप देखना जाने लगा है. ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.

  • राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मतभेद गहराया, 'प्रार्थना सभा' से मिले संकेत

    राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मतभेद गहराया, 'प्रार्थना सभा' से मिले संकेत

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच तनातनी की खबरें आ रही हैं. इन खबरों को मंगलवार को तब और हवा मिली जब सचिन पायलट के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गहलोत (Ashok Gehlot) अनुपस्थित नजर आए

  • RSMSSB Recruitment: फार्मासिस्ट, लाइब्रेरियन और स्टेनो परीक्षा की तारीख जारी, यहां देखें शेड्यूल

    RSMSSB Recruitment: फार्मासिस्ट, लाइब्रेरियन और स्टेनो परीक्षा की तारीख जारी, यहां देखें शेड्यूल

    राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने फार्मासिस्ट, लाइब्रेरियन और स्टेनो के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख (RSMSSB Steno Exam Date) जारी कर दी है. भर्ती परीक्षा का शेड्यल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है. वेबसाइट पर जारी शेड्यूल के मुताबिक RSMSSB द्वारा फार्मासिस्ट और लाइब्रेरियन के लिए भर्ती परीक्षा 6 जुलाई 2019 को  आयोजित की जाएगी.

  • दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कुछ ऐसा है मौसम का हाल, बारिश से मिल सकती है राहत

    दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कुछ ऐसा है मौसम का हाल, बारिश से मिल सकती है राहत

    दक्षिण पश्चिमी हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के संयुक्त प्रभाव की वजह से मंगलवार से ही दिल्ली एनसीआर और राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज हवाओं और हल्की बारिश का दौर शुरु हो चुका है. इसके कारण अगले दो दिनों में धूल भरी हवाओं और हल्की फुल्की बारिश के साथ तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जायेगी.

  • भीषण गर्मी की चपेट में उत्तर भारत, इन चार शहरों में दर्ज हुआ रिकॉर्ड तापमान

    भीषण गर्मी की चपेट में उत्तर भारत, इन चार शहरों में दर्ज हुआ रिकॉर्ड तापमान

    देश भीषण गर्मी के प्रकोप से जूझ रहा है. उत्तर भारत के चार शहरों में बढ़ते तापमान ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राजधानी दिल्ली, राजस्थान का चुरू, उत्तर प्रदेश का बांदा और इलाहाबाद में तापमान 48 डिग्री से ऊपर है.

  • RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट यहां मोबाइल पर डायरेक्ट देखें

    RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट यहां मोबाइल पर डायरेक्ट देखें

    बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान (BSER) ने शुक्रवार को शाम 4 बजे 8वीं का रिजल्ट (RBSE Result 2019) जारी किया. जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक अपना रिजल्ट (RBSE Class 8 Result) चेक नहीं किया है वे आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट (RBSE 8th Result 2019) देख सकते हैं. राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट 100 रहा है क्योंकि बोर्ड के नियम के मुताबिक 8वीं में किसी भी स्टूडेंट को फेल नहीं किया जाता है. इस बार भी लड़कियों का परिणाम लड़कों से बेहतर रहा है. बता दें कि 8वीं की परीक्षाएं 14 मार्च 2019 से 29 मार्च 2019 तक आयोजित की गई थी. इस बार कक्षा 8 में 11.5 लाख स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. आपको बता दें कि बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (RBSE 8th Board Result) पहले ही जारी कर चुका था.

  • RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट सबसे पहले यूं देखें

    RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट सबसे पहले यूं देखें

    राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट (RBSE 8th Result) कुछ ही समय में जारी कर दिया जाएगा. बोर्ड की प्रेस कांफ्रेंस जल्द शुरू होगी. 4 बजे 8वीं का रिजल्ट (RBSE Class 8 Result) अधिकारियों द्वारा अपलोड किया जाएगा. 8वीं बोर्ड रिजल्ट (RBSE 8th Result 2019) rajresults.nic.in पर अपलोड होगा. स्टूडेंट्स सबसे पहले इस वेबसाइट से ही अपना रिजल्ट देख पाएंगे. साथ ही हम स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक भी दे रहे हैं, जिसकी मदद से सभी स्टूडेंट्स एक क्लिक में अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. रिजल्ट (Rajasthan Board 8th Result) चेक करने के लिए बस रोल नंबर सबमिट करना होगा.

  • RBSE Class 8 Result 2019: राजस्थान बोर्ड के स्टूडेंट्स जान लें ये 5 जरूरी बातें

    RBSE Class 8 Result 2019: राजस्थान बोर्ड के स्टूडेंट्स जान लें ये 5 जरूरी बातें

     राजस्थान बोर्ड के 8वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार आज खत्म हो गया. 8वीं का रिजल्ट (RBSE Class 8 Result 2019) बोर्ड के अधिकारियों द्वारा शाम 4 बजे जारी कर दिया गया.

  • राजस्थान के बीजेपी अध्यक्ष ने किया दावा- बीकानेर की रानी के साथ मुगल सम्राट अकबर ने किया था दुर्व्यवहार

    राजस्थान के बीजेपी अध्यक्ष ने किया दावा- बीकानेर की रानी के साथ मुगल सम्राट अकबर ने किया था दुर्व्यवहार

    सैनी ने कहा, दुर्व्यवहार करने पर रानी ने सम्राट के गले पर तलवार रख दी थी और अकबर को अपने जीवन के लिए रानी से भीख मांगनी पड़ी थी. कांग्रेस ने सैनी के इस बयान को समाज में तनाव पैदा करने वाला और इतिहास को विकृत करने वाला बताया है.

  • RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में देखें

    RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में देखें

    राजस्थान बोर्ड के अजमेर स्थित ऑफिस से 8वीं की परीक्षा का रिजल्ट (RBSE Result 2019) जारी कर दिया गया है. रिजल्ट 100 फीसदी रहा है. बोर्ड के अधिकारियों द्वारा रिजल्ट (RBSE Class 8th Result) ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in पर अपलोड किया गया है. स्टूडेंट्स को एसएमएस या ईमेल के माध्यम से रिजल्ट (RBSE 8th Result 2019) नहीं भेजा जाएगा. ऐसे में स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (Rajasthan Board 8th Result 2019) देख सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को बस अपना रोल नंबर सबमिट करना होगा.