NDTV Khabar

राजस्थान पुलिस


'राजस्थान पुलिस' - 318 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान के झालावाड़ में मोटर पंप चोरी के आरोप में दलित की पीट-पीटकर हत्या

    राजस्थान के झालावाड़ में मोटर पंप चोरी के आरोप में दलित की पीट-पीटकर हत्या

    राजस्थान के झालावाड़ जिले में मोटर पंप चोरी के आरोप में एक 40 वर्षीय दलित व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. थाना प्रभारी नैनूराम मीणा ने बताया कि घटना शनिवार सुबह घटोली इलाके में उस समय घटी जब 60 वर्षीय व्यक्ति, उसके दो बेटों और अन्य अज्ञात लोगों ने खेत से मोटर पंप चोरी के आरोप में मेवाखेड़ा गांव निवासी धुलीचंद मीणा की पिटाई कर दी. उ

  • बेटों ने विधवा मां और प्रेमी को बुरी तरह से पीटा, काटे बाल- वायरल हुआ Video

    बेटों ने विधवा मां और प्रेमी को बुरी तरह से पीटा, काटे बाल- वायरल हुआ Video

    पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 45 साल की महिला के बेटों ने उसके प्रेमी को मूत्र पिलाने की कोशिश भी की. सोमवार शाम की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी को तलाशना शुरू किया जो उन्हें निम्बी जोधा गांव में मंगलवार को मिले.

  • पहाड़ के ऊपर चल रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री,दिल्ली पुलिस का छापा

    पहाड़ के ऊपर चल रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री,दिल्ली पुलिस का छापा

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मेवात में एक अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 10 पिस्टल और बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद हुआ है. क्राइम ब्रांच के एडिश्नल सीपी अजीत सिंगला के मुताबिक एक सूचना के बाद द्वारका छावला रोड से एक स्विफ्ट कार को रोककर तालिम खान,नौमान,नजर हुसैन और जुबैर खान को पकड़ा गया. सभी भरतपुर राजस्थान के रहने वाले हैं, इनके पास से 10 पिस्टल और 10 कारतूस बरामद हुए.

  • राजस्थान का जेम्स-बांड दिल्ली में गिरफ्तार, दबोचे जाने पर कहा- आज किस्मत दगा दे गई

    राजस्थान का जेम्स-बांड दिल्ली में गिरफ्तार, दबोचे जाने पर कहा- आज किस्मत दगा दे गई

    पुलिस के मुताबिक, उसे तब दबोचा गया जब वह दिल्ली के ककरौला गांव में वारदात को अंजाम देने आया था. कृष्णा मूलत: दौसा, राजस्थान का रहने वाला है. कई साल पहले तक वह कैब ड्राइवर रहा. बाद में अपराध की दुनिया में पांव रखे तो हत्या, लूट, झपटमारी, अवैध वसूली जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देने लगा.

  • राजस्थान में ट्रक मालिक को ओवर लोडिंग करना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 1.41 लाख का चालान

    राजस्थान में ट्रक मालिक को ओवर लोडिंग करना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 1.41 लाख का चालान

    केंद्र सरकार ने एक सितंबर से देश में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर पास किए गए नए कानून को लागू किया है. बता दें कि संसद के बीते सत्र में नया मोटर व्हीकल एक्ट पास हुआ था और इसके कुछ प्रोवीजन पर राज्य सरकारों को छूट दी गई है कि वो अपने हिसाब से मोटर व्हीकल नियमों में बदलाव कर सकते है.

  • थाने में फायरिंग का मामला: दो अधिकारी बर्खास्त, थानाधिकारी, एक हेडकॉस्टेबल व एक कॉस्टेबल निलंबित

    थाने में फायरिंग का मामला: दो अधिकारी बर्खास्त, थानाधिकारी, एक हेडकॉस्टेबल व एक कॉस्टेबल निलंबित

    वृत्ताधिकारी रामजीलाल को एपीओ किया गया है. उन्होंने बताया कि बहरोड थाना क्षेत्र के शेष सभी 69 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है एवं उनके स्थान पर अन्य पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है.

  • फिल्मी स्टाइल में थाने पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, फिर लॉकअप में बंद अपराधी को छुड़ा ले गए बदमाश

    फिल्मी स्टाइल में थाने पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, फिर लॉकअप में बंद अपराधी को छुड़ा ले गए बदमाश

    पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि जिस हिसाब से बदमाशों ने फायरिंग कर बदमाश को छुड़ा ले गए मामला बड़ा चौंकाने वाला है. दिनदहाड़े गाड़ी में आए बदमाशों ने फायरिंग की और थाने में बंद बदमाश को छुड़ा ले गए. हालांकि पुलिस बदमाशों का पीछा कर रही है.

  • रात को लड़की के कपड़े पहन घूम रहा था कश्मीरी स्टूडेंट, लोगों ने बच्चा चोर समझ पीटा

    रात को लड़की के कपड़े पहन घूम रहा था कश्मीरी स्टूडेंट, लोगों ने बच्चा चोर समझ पीटा

    राजस्थान के अलवर में ऐसी घटना हुई, जिससे हर कोई हैरान है. अलवर जिले के नीमराणा कस्बे में बीती रात एक कश्मीरी छात्र लड़की के कपड़े पहन कर घूम रहा था. उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

  • राजस्थान में कोचिंग संस्थानों को विनियमित करने के लिए बनाई गई राज्य-स्तरीय समिति

    राजस्थान में कोचिंग संस्थानों को विनियमित करने के लिए बनाई गई राज्य-स्तरीय समिति

    राजस्थान सरकार ने बुधवार को एक आदेश जारी कर कोचिंग संस्थानों में अध्ययनरत छात्रों के तनाव को कम करने के लिए कोचिंग संस्थानों के नियन्त्रण एवं विनियमन के लिए विधायी प्रारूप बनाने की खातिर प्रमुख शासन सचिव, स्कूल शिक्षा की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय बहुसदस्यीय समिति का गठन किया है.  समिति में कोटा एवं सीकर के जिला कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक, मनोचिकित्सा केन्द्र, जयपुर के अधीक्षक, बीकानेर के शिक्षाविद अमीचंद सदस्य होंगे.

  • राजस्थान: शख्स ने शादी के 30 साल बाद पत्नी को दिया 'तीन तलाक', घर से भी बाहर निकाला

    राजस्थान: शख्स ने शादी के 30 साल बाद पत्नी को दिया 'तीन तलाक', घर से भी बाहर निकाला

    'तीन तलाक' की प्रथा अब अपराध की श्रेणी में आती है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सुनेल पुलिस थाने में पत्नी की शिकायत के बाद सोमवार को सागर खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

  • राजस्थान में पुलिस इंस्पेक्टर ने मंगेतर से ली 'रिश्वत', Video देख भड़के IG साहब

    राजस्थान में पुलिस इंस्पेक्टर ने मंगेतर से ली 'रिश्वत', Video देख भड़के IG साहब

    पुलिस की छवि आम जनता में कैसी है इसको बताने की जरूरत नहीं है, कई खबरों के वीडियो में हम देख चुके हैं जिसमें पुलिसकर्मी रिश्वत लेते देखे गए. रिश्वत के अजीबो-गरीब मामले में राजस्थान पुलिस की छवि को भी धक्का लगा है और पुलिस अधिकारी इस पर नाराज हैं.

  • खुफिया विभाग को मिली गुजरात में अफगानी आतंकियों के छिपे होने की जानकारी, जारी हुआ स्केच

    खुफिया विभाग को मिली गुजरात में अफगानी आतंकियों के छिपे होने की जानकारी, जारी हुआ स्केच

    खुफिया विभाग को जानकारी मिली है कि गुजरात में अफगानिस्तान के कुछ आतंकी घुसे हैं, जिसे लेकर गुजरात और राजस्थान से लगे मध्यप्रदेश के जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

  • Honour Killing के खिलाफ राजस्थान पुलिस, बोली- 'मुगल-ए-आजम का जमाना गया, खुलकर प्यार करिए...'

    Honour Killing के खिलाफ राजस्थान पुलिस, बोली- 'मुगल-ए-आजम का जमाना गया, खुलकर प्यार करिए...'

    ''मुगले आजम का जमाना गया ... जब प्यार किया तो डरना क्या.'' यह किसी फिल्म का डायलॉग नहीं बल्कि राजस्थान पुलिस की सलाह है जो वह सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को दे रही है.

  • Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल और सब-इंस्पेक्टर के 9,306 पदों पर करेगी भर्ती, जानिए डिटेल

    Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल और सब-इंस्पेक्टर के 9,306 पदों पर करेगी भर्ती, जानिए डिटेल

    Rajasthan Police Vacancy 2019: राजस्थान पुलिस हजारों पदों पर भर्तियां करने वाली है. राजस्थान पुलिस में कॉन्सटेबल और सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जाएगी. कॉन्सटेबल (Rajasthan Police Constable) के 8600 पद और सब-इंस्पेक्टर (Rajasthan Police SI) के 706 पदों पर भर्ती होनी है जिसके लिए नोटिफिकेशन आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा. राजस्थान पुलिस में वैकेंसी की घोषणा पिछले महीने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की थी.

  • रेप पीड़िता के आत्मदाह का मामला राजस्थान विधानसभा में गूंजा

    रेप पीड़िता के आत्मदाह का मामला राजस्थान विधानसभा में गूंजा

    दुष्कर्म पीड़िता द्वारा पुलिस थाने में आत्मदाह किये जाने का मामला मंगलवार को राजस्थान विधानसभा में उठा जहां बीजेपी विधायकों ने मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग को लेकर सदन से बहिर्गमन किया है.  इस बीच राज्य सरकार ने संबद्ध थाने के प्रभारी को निलंबित करने तथा मामले की जांच सीआईडी (सीबी) से कराने की घोषणा की है. बीजेपी विधायक कालीचरण सर्राफ ने शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाया. उन्होंने कहा कि जिन पुलिस अधिकारियों की कथित लापरवाही के कारण दुष्कर्म पीड़िता को आत्मदाह करना पड़ा उन्हें बर्खास्त किया जाए.  उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाये और उन्हें गिरफ्तार किया जाए. उन्होंने मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की. इसी मामले पर बोलते हुए प्रतिपक्ष उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने सवाल उठाया कि अगर मामला झूठा है तो पुलिस ने एफआर क्यों नहीं पेश की.  उन्होंने सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों की लंबी फेहरिस्त है.

  • टोल प्लाजा पर अचानक एक्सीलेटर दबाने की वजह से कार की चपेट में आए कई लोग, देखें VIDEO

    टोल प्लाजा पर अचानक एक्सीलेटर दबाने की वजह से कार की चपेट में आए कई लोग, देखें VIDEO

    किशनगढ़ टोल प्लाजा पर खड़ी एक कार के चालक से गलती से एक्सीलेटर दब गया, जिसकी वजह से आस-पास खड़े लोग कार की चपेट में आ गए और घायल हो गए. इस मामले में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. पुलिस ने बताया कि घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है.

  • देवर पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने थाने के सामने किया आत्मदाह, अस्पताल में मौत

    देवर पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने थाने के सामने किया आत्मदाह, अस्पताल में मौत

    जयपुर में एक पुलिस थाने के सामने आत्माहत्या का प्रयास करने वाली महिला की सोमवार को जयपुर के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई. महिला ने रविवार को खुद को आग लगा ली थी. उसे बचाने के लिए भागे पुलिस कर्मियों में से एक बुरी तरह जल गया. महिला ने इसी पुलिस थाने में पांच जून को एक एफआईआर दर्ज कराई थी. महिला ने अपने देवर पर चार साल पहले बलात्कार करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने मामला दर्ज करके तफ्तीश भी की थी लेकिन उसमें सामने आया कि महिला का आरोपी से काफी लंबे समय से रिश्ता था. जब देवर की सगाई कहीं और होने लगी तब यह केस दर्ज हुआ. अब पुलिस मामले में आत्माहत्या का केस जोड़कर आगे तफ्तीश करेगी.

  • राजस्थान के अलवर गैंगरेप मामले में एक आरोपी की पत्नी के खिलाफ भी मामला दर्ज

    राजस्थान के अलवर गैंगरेप मामले में एक आरोपी की पत्नी के खिलाफ भी मामला दर्ज

    राजस्थान के अलवर में 14 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. 3 लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगा है इसमें एक आरोपी की पत्नी भी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. 18 जुलाई को पीड़ित के साथ पहली बार रेप किया गया था. आरोपियों ने उसकी बिना कपड़ों की तस्वीरें भी खींच ली थीं. तस्वीरें वायरल करने की धमकी देकर आरोपियों ने कई बार उसके साथ रेप किया. डर की वजह से पीड़ित ने घरवालों को मामले की जानकारी नहीं दी. लेकिन आरोपियों ने पीड़ित की तस्वीरें व्हाट्सएप पर वायरल कर दीं. पीड़ित के घरवालों तक तस्वीरें पहुंची तो उन्होंने उसके पूछताछ की जिसके बाद सारा मामला सामने आया.