NDTV Khabar

राजस्थान पुलिस


'राजस्थान पुलिस' - 401 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NLU छात्र विक्रांत नगाइच की मौत: SC ने राजस्थान पुलिस को दिए नए सिरे से जांच के आदेश

    NLU छात्र विक्रांत नगाइच की मौत: SC ने राजस्थान पुलिस को दिए नए सिरे से जांच के आदेश

    जोधपुर में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) के छात्र विक्रांत नगाइच की मौत की मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान पुलिस को नए सिरे से जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही कोर्ट ने पुलिस द्वारा दायर क्लोजर रिपोर्ट को भी रद्द कर दिया है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए हैं. बता दें कि  8 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने मामले को सीबीआई ट्रांसफर करने की छात्र की मां की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. मामले की जांच करने वाली राजस्थान पुलिस के केस को बंद करने के लिए फाइनल रिपोर्ट पर नाराजगी जताई थी. 

  • जोधपुर में NLU के छात्र की मौत की जांच CBI को सौंपने की याचिका पर फैसला सुरक्षित

    जोधपुर में NLU के छात्र की मौत की जांच CBI को सौंपने की याचिका पर फैसला सुरक्षित

    जोधपुर (Jodhpur) में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) के छात्र विक्रांत नगाइच (Vikrant Nagaich) की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केस को सीबीआई (CBI) को ट्रांसफर करने की छात्र की मां की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा है. कोर्ट ने मामले की जांच करने वाली राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की केस को बंद करने के लिए फाइनल रिपोर्ट पर नाराजगी जताई.

  • Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438 पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें, 5,438  पदों पर होगी भर्ती

    Rajasthan Police Constable Recruitment: राजस्थान पुलिस, कांस्टेबलों के चयन के लिए 6,7 और 8 नवंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगी. इस बात की जानकारी डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को दी. उन्होंने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए  करीब 17 लाख से अधिक उम्मीदावारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते इस परीक्षा को आयोजित करने में देरी हो गई है. कांस्टेबल के 5,438 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

  • मेरठ: STF की रेड में NCERT की 35 करोड़ रुपये की किताबें बरामद, डाउनलोड करके करते थे छपाई

    मेरठ: STF की रेड में NCERT की 35 करोड़ रुपये की किताबें बरामद, डाउनलोड करके करते थे छपाई

    पुलिस ने मौके से 10 लाख किताबें बरामद की हैं. जिनकी कीमत करीब 35 करोड़ आंकी जा रही है. पुलिस और एसटीएफ की साझा कार्रवाई में पुलिस ने 6 प्रिंटिंग प्रेस भी बरामद की हैं. हैरान करने वाली बात ये है कि मेरठ से इन किताबों की सप्लाई कई दूसरे राज्यों जैसे उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान में हो रही थी.

  • सचिन पायलट ने इशारों-इशारों में फिर सब कुछ कह दिया?

    सचिन पायलट ने इशारों-इशारों में फिर सब कुछ कह दिया?

    राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट सहित उनके कैंप के 18 विधायकों की वापसी के बाद राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने ध्वनिमत से विश्वास मत हासिल कर लिया है. यानी अब अशोक गहलोत सरकार को अब कोई संकट नहीं है.. आज जब 11 बजे राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो बैठने की व्यवस्था की गई कि सचिन पायलट विपक्ष के नेताओं के करीब पहुंच गए. दरअसल अब वो कैबिनेट का हिस्सा नही हैं और उनको उप मुख्यमंत्री पद से भी हटा दिया गया था. वो पहले सत्तापक्ष में सीएम गहलोत की कुर्सी के पास बैठते थे. आज सदन के इस नजारे पर  उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने हालिया राजनीतिक व अन्य घटनाक्रम, पुलिस के विशेष कार्यबल द्वारा नोटिस दिए जाने सहित अनेक बातों में पायलट का जिक्र किया. इस पर सचिन पायलट ने उन्हें बीच में टोकते हुए 'वह (राठौड़) बार- बार मेरा नाम ले रहे हैं. मैंने सोचा कि हमारे अध्यक्ष व मुख्य सचेतक ने मेरी सीट यहां क्यों रखी है? मैंने दो मिनट सोचा और फिर देखा कि यह सरहद है एक तरफ पक्ष है और दूसरी तरफ विपक्ष.... तो सरहद पर किसको भेजा जाता है.  सबसे मजबूत योद्धा को भेजा जाता है.' पायलट ने कहा, 'आज इस विश्वास मत में जो चर्चा हो रही है...उसमें बहुत से बातें बोली गयीं बहुत सी बातें बोली जाएंगी. समय के साथ साथ सब बातों का खुलासा होगा.'

  • जयपुर पहुंचे सचिन पायलट, कहा - पार्टी के भीतर अपनी बातों को उठाना विद्रोह नहीं, कोई मांग नहीं की

    जयपुर पहुंचे सचिन पायलट, कहा - पार्टी के भीतर अपनी बातों को उठाना विद्रोह नहीं, कोई मांग नहीं की

    जयपुर पहुंचे सचिन पायलट ने आज कहा कि पार्टी के भीतर अपनी बातों को उठाना विद्रोह नहीं, कोई मांग नहीं की. सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि मेरे बारे में जो शब्दावली का इस्तेमाल किया गया उसे सुनकर मुझे दुख भी हुआ और तक़लीफ़ भी हुई. राजनीति में शालीनता ज़रूरी है. ख़ून का घंट पीना पड़ता है.  पर इसका मतलब ये नहीं कि हम इंसान नहीं हैं. पायलट ने कहा कि कल हमारी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल और प्रियंका जी से मुलाक़ात हुई थी. चर्चा निर्णायक और सार्थक रही. पुलिस के केस, निलंबन, कोर्ट कचहरी हुई जो मुझे लगा सकारात्मक नहीं है. हमने पहले दिन जाकर बोला था कि हम अपनी बात पार्टी के सामने रखना चाहते हैं. हमने या हमारे विधायकों ने पार्टी और पार्टी आलाकमान के ख़िलाफ़ कुछ नहीं कहा. 

  • जोधपुर में पाकिस्तान से आए विस्थापितों के एक परिवार के 11 लोगों के शव मिले

    जोधपुर में पाकिस्तान से आए विस्थापितों के एक परिवार के 11 लोगों के शव मिले

    राजस्थान के जोधपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की खबर से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. जानकारी के अनुसार जोधपुर के डेंचू इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों के शव मिले हैं. पूरा परिवार पाकिस्तान से विस्थापित बताया जा रहा है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. 

  • राजस्थान में एक ड्राइवर को ''जय श्री राम'' और "मोदी ज़िंदाबाद" नहीं बोलने पर पीटा गया

    राजस्थान में एक ड्राइवर को ''जय श्री राम'' और

    राजस्थान के सीकर में एक 52 वर्षीय ऑटो-रिक्शा चालक को "मोदी जिंदाबाद" और "जय श्री राम" न बोलने पर बेरहमी से पीटा गया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पीड़ित ने बताया कि उन पर हमला करने वाले दो लोगों ने उनकी दाढ़ी भी खींची और उन्हें "पाकिस्तान जाने" के लिए कहा. पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है. गफ्फार अहमद कच्छवा ने पुलिस से शिकायत की कि आरोपियों ने उनकी कलाई घड़ी और पैसे चुरा लिए. यही नहीं हमलावरों ने उनके दांत तोड़ दिए और एक आंख सुजा दी. पीड़ित के चेहरे पर चोटों के निशान हैं. 

  • बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी, हमला कर आरोपी को छुड़ा ले गए करीबी

    बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी, हमला कर आरोपी को छुड़ा ले गए करीबी

    दरअसल OLX पर धोखाधड़ी के एक केस में चाणक्यपुरी थाने की पुलिस के 10 सदस्य रेड करने राजस्थान के भरतपुर के गांव हिंगोटा पहुंचे थे. इस गांव में अधिकतर धोखाधड़ी के जुड़े केस के आरोपी रहकर अपना गैंग ऑपरेट करते हैं, जिसमें अधिकतर OLX धोखाधड़ी के आरोपी रहते हैं.

  • पुलिस के हत्थे चढ़ा 100 से ज्यादा मर्डर करने वाला 'दरिंदा' डॉक्टर, हत्या कर मगरमच्छ को खिलाता था लाशें

    पुलिस के हत्थे चढ़ा 100 से ज्यादा मर्डर करने वाला 'दरिंदा' डॉक्टर, हत्या कर मगरमच्छ को खिलाता था लाशें

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे डॉक्टर को गिरफ्तार किया है जिस पर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में हत्याओं के 50 से ज्यादा केस दर्ज हैं.

  • राजस्थान के झालावाड़ जिले में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, न्यायिक जांच का आदेश

    राजस्थान के झालावाड़ जिले में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, न्यायिक जांच का आदेश

    राजस्थान (Rajasthan) में झालावाड़ (Jhalawar) जिले के खानपुर पुलिस थाने में 28 वर्षीय युवक की हिरासत में कथित तौर पर पिटाई किए जाने के चलते मौत हो गई. घटना की न्यायिक जांच (judicial probe) का आदेश दिया गया है. मृतक के परिवार ने आरोप लगाया है कि थाने में उसे बुरी तरह से पीटा गया, जिस वजह से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 176 (मौत की मजिस्ट्रेट द्वारा जांच) के तहत मुकदमा दर्ज किया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. परिवार की मांग पर बाद में मामले की न्यायिक जांच का आदेश दिया गया. परिवार की मांग का स्थानीय विधायक ने समर्थन किया था.

  • क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला : कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ शिकायत की जांच के निर्देश दिए

    क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला : कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ शिकायत की जांच के निर्देश दिए

    जयपुर (Jaipur) की एक अदालत ने राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) को उस शिकायत की जांच के निर्देश दिए हैं, जिसमें क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekawat) के शामिल होने के आरोप लगाए गए हैं. यह घटनाक्रम कांग्रेस के इन आरोपों के बीच सामने आया है कि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की सरकार को गिराने में शेखावत शामिल हैं.

  • राजा मानसिंह मौत मामला: मथुरा कोर्ट ने 11 पुलिसकर्मियों को दोषी ठहराया, सजा का ऐलान कल

    राजा मानसिंह मौत मामला: मथुरा कोर्ट ने 11 पुलिसकर्मियों को दोषी ठहराया, सजा का ऐलान कल

    वर्ष 1985 में मानसिंह राजस्थान के भरतपुर में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए थे. इससे, एक दिन पहले उन्होंने राजस्‍थान के तत्‍कालीन हेलीकॉप्‍टर में अपनी जीप से जोरदार टक्‍कर मारी थी. इसे न्‍यायिक व्‍यवस्‍था की लेटलतीफी ही माना जाएगा कि घटना के बाद फैसला आने में 35 वर्ष लग गए.

  • पुलिस अधिकारी सुसाइड केस : सियासी संकट के बीच अशोक गहलोत के OSD से CBI की पूछताछ

    पुलिस अधिकारी सुसाइड केस : सियासी संकट के बीच  अशोक गहलोत के OSD से CBI की पूछताछ

    राजस्थान के सियासी संकट के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के विशेष कार्य अधिकारी (OSD) देव राम सैनी से पूछताछ की. सीबीआई की ओर से यह पूछताछ ऐसे समय की जा रही है जब सचिन पायलट और उनके खेमे की बगावत की वजह से सीएम अशोक गहलोत की सरकार राजनीतिक उथल-पुथल का सामना कर रही है.

  • विधायकों की खरीद-फरोख्त : राजस्थान के DGP ने हरियाणा डीजीपी को लिखी चिट्ठी, SOG की जांच में मांगा सहयोग

    विधायकों की खरीद-फरोख्त : राजस्थान के DGP ने हरियाणा डीजीपी को लिखी चिट्ठी, SOG की जांच में मांगा सहयोग

    राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (DGP) भूपेंद्र यादव ने हरियाणा के डीजीपी और दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की जांच में सहयोग करने की अपील की है. दरअसल, हाल ही में ऑडियो टेप मामले में एसओजी की टीम बागी विधायक भंवरलाल शर्मा का वायस सैंपल लेने मानेसर के रिजॉर्ट गई थी. एसओजी टीम को अंदर जाने से रोक दिया गया था. बाद में जब उन्हें जाने दिया गया तो होटल में कोई विधायक नहीं मिला था. 

  • राजस्थान सरकार की अधिसूचना : CBI जांच के लिए लेनी होगी पूर्व सहमति

    राजस्थान सरकार की अधिसूचना : CBI जांच के लिए लेनी होगी पूर्व सहमति

    राजस्थान सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि भारत सरकार को दिल्ली विशेष पुलिस गठन (सीबीआई) के डीएसपीई कानून 1946 की धारा तीन के तहत किसी अपराध की जांच के लिए अब राज्य सरकार की पूर्व सहमति लेनी होगी.

  • उस रिसॉर्ट में पहुंची राजस्थान पुलिस जहां ठहरे हैं कांग्रेस के बागी विधायक, 20 मिनट इंतजार के बाद वापस लौटी

    उस रिसॉर्ट में पहुंची राजस्थान पुलिस जहां ठहरे हैं कांग्रेस के बागी विधायक, 20 मिनट इंतजार के बाद वापस लौटी

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान पुलिस की एक टीम हरियाणा के उस रिसॉर्ट में पहुंची है, जहां सचिन पायलट (Sachin Pilot) का समर्थन करने वाले कांग्रेस के कुछ बागी विधायकों के ठहरे होने की खबर है. हालांकि पुलिस को अंदर जाने नहीं दिया गया है.

  • राजस्थान हॉर्स ट्रेडिंग मामले में जांच के लिए आठ सदस्यों की टीम का गठन

    राजस्थान हॉर्स ट्रेडिंग मामले में जांच के लिए आठ सदस्यों की टीम का गठन

    राजस्थान सरकार को गिराने की कथित साजिश से जुड़े दो ऑडियो क्लिप मामले की जांच करने तथा आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान के पुलिस अधिकारियों के एक विशेष दल का गठन किया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com