NDTV Khabar

राजस्‍थान रॉयल्‍स


'राजस्‍थान रॉयल्‍स' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शेन वॉर्न ने आत्‍मकथा में बताया, 'लेटलतीफ' रवींद्र जडेजा को रास्‍ते पर लाने के लिए दी थी यह 'सजा'

    शेन वॉर्न ने आत्‍मकथा में बताया, 'लेटलतीफ' रवींद्र जडेजा को रास्‍ते पर लाने के लिए दी थी यह 'सजा'

    इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सत्र के दौरान शेन वॉर्न ने राजस्थान रॉयल्स टीम से जुड़ी अपनी यादों को साझा करते हुए एक स्टार भारतीय खिलाड़ी के अहंकार, एक युवा को भविष्य का खिलाड़ी बनाने में योगदान और खिलाड़ियों के साथ बिताए अपने हल्के-फुल्के पलों का जिक्र किया है.

  • IPL 2018 Eliminator, KKR vs RR: केकेआर 25 रन से जीता, राजस्‍थान रॉयल्‍स के सफर पर लगा विराम

    IPL 2018 Eliminator, KKR vs RR: केकेआर 25 रन से जीता, राजस्‍थान रॉयल्‍स के सफर पर लगा विराम

    आज की इस हार के लिए कोलकाता के गेंदबाजों से कहीं अधिक राजस्‍थान के बल्‍लेबाज खुद जिम्‍मेदार रहे. राजस्‍थान रॉयल्‍स के सामने जीत के लिए 170 रन का लक्ष्‍य था. कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (46) और संजू सैमसन (50)की शानदार बल्‍लेबाजी की बदौलत टीम एक समय मजबूती से लक्ष्‍य की ओर बढ़ रही थी. 14 ओवर में ही टीम का स्‍कोर 100 रन के पार पहुंच चुका था लेकिन इन दोनों बल्‍लेबाजों के आउट होते हुए टीम ने पूरी तरह समर्पण कर दिया. 20 ओवर में राजस्‍थान की टीम 4 विकेट पर 144 रन ही बना पाई और अपने प्रशंसकों को निराश करते हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

  • IPL 2018: जब दिनेश कार्तिक ने विकेट के पीछे दिखाई MS धोनी जैसी फुर्ती, हर कोई हुआ हैरान, देखें VIDEO

    IPL 2018: जब दिनेश कार्तिक ने विकेट के पीछे दिखाई MS धोनी जैसी फुर्ती, हर कोई हुआ हैरान, देखें VIDEO

    निधास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्‍लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाकर टीम इंडिया को यादगार जीत दिलाने के बाद वे आईपीएल 2018 में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. कोलकाता के लिए बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए वे न केवल टीम के युवा खिलाड़ि‍यों के लिए प्रेरणा बने हुए है बल्कि विकेट के पीछे उनकी चुस्‍ती-फुर्ती भी देखते ही बन रही है.

  • IPL 2018: कुलदीप यादव ने राजस्‍थान के खेमे में इस दिग्‍गज की मौजूदगी को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय

    IPL 2018: कुलदीप यादव ने राजस्‍थान के खेमे में इस दिग्‍गज की मौजूदगी को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय

    उनके चार विकेट की बदौलत आईपीएल 2018 के महत्‍वपूर्ण मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान को 6 विकेट से हराकर प्‍लेऑफ की अपनी संभावनाओं को मजबूत बना लिया है. इस प्रदर्शन के कारण उत्‍तरप्रदेश के इस स्पिनर को मैच का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी चुना गया है. मैच के बाद कुलदीप यादव ने कहा कि विरोधी डग आउट में पूर्व दिग्‍गज स्पिनर शेन वॉर्न की मौजूदगी से उन्हें आईपीएल में अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली.

  • KKR vs RR : क्रिस लिन और दिनेश कार्तिक की शानदार पारी, केकेआर 6 विकेट से जीता

    KKR vs RR : क्रिस लिन और दिनेश कार्तिक की शानदार पारी, केकेआर 6 विकेट से जीता

    मैच में केकेआर के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर राजस्‍थान को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. ओपनर राहुल त्रिपाठी (27) और जोस बटलर (39) की ओर से दी गई धमाकेदार शुरुआत के बाद केकेआर के गेंदबाजों ने लगातार विकेट लिए और राजस्‍थान को 19 ओवर में 142 पर समेट दिया. जवाब में क्रिस लिन के 45 (42 गेंद, पांच चौके, एक छक्‍का) और कप्‍तान दिनेश कार्तिक के नाबाद 41 रनों (31 गेंद, पांच चौके, एक छक्‍का)की मदद से केकेआर ने 143 रनों का लक्ष्‍य 18 ओवर में केवल चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

  • IPL 2018: आचार संहिता उल्‍लंघन के लिए अजिंक्‍य रहाणे पर लगा जुर्माना, यह है कारण...

    IPL 2018: आचार संहिता उल्‍लंघन के लिए अजिंक्‍य रहाणे पर लगा जुर्माना, यह है कारण...

    हालांकि इस जीत के बाद राजस्‍थान के कप्‍तान अजिंक्य रहाणे को आचार सहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना झेलना पड़ा है. इस मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के धीमे ओवर रेट के लिए रहाणे पर यह जुर्माना लगाया गया है.

  • IPL 2018: संजू सैमसन ने लपका बेहतरीन कैच, तारीफ में फैंस बोले 'सुपरमैन सैमसन', देखें VIDEO

    IPL 2018: संजू सैमसन ने लपका बेहतरीन कैच, तारीफ में फैंस बोले 'सुपरमैन सैमसन', देखें VIDEO

    टूर्नामेंट के अंतर्गत कल राजस्‍थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान राजस्‍थान के संजू सैमसन के ऐसा लाजवाब कैच लपका कि हर कोई वाह-वाह करने लगा. संजू ने बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर यह कैच लपकते हुए मुंबई इंडियंस के धमाकेदार बल्‍लेबाज हार्दिक पंड्या को 36 रन के निजी स्‍कोर पर पेवेलियन लौटने को मजबूर कर दिया. संजू के इस कैच को आईपीएल 2018 के सर्वश्रेष्‍ठ कैचों में से एक माना जा सकता है.

  • IPL 2018: जोस बटलर ने फिर खेली जोरदार पारी, राजस्‍थान ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

    IPL 2018: जोस बटलर ने फिर खेली जोरदार पारी, राजस्‍थान ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

    वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में राजस्‍थान के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने 8 विकेट पर 168 रन बनाए. ईविन लेविस ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली. जवाब में राजस्‍थान ने पेशेवर अंदाज में मुंबई की ओर से दिए गए लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 18 ओवर में ही मैच खत्‍म कर दिया.

  • IPL 2018: CSK के खिलाफ जोरदार पारी खेलने वाले जोस बटलर की तारीफ में यह बोले अजिंक्‍य रहाणे..

    IPL 2018: CSK के खिलाफ जोरदार पारी खेलने वाले जोस बटलर की तारीफ में यह बोले अजिंक्‍य रहाणे..

    ओपनर जोस बटलर की नाबाद 95 रन की पारी की बदौलत राजस्‍थान ने यह मैच जीता. मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम को यह अहम जीत दिलाने वाले जोस बटलर की जमकर तारीफ की. रहाणे ने मैच के बाद कहा, "आप हारें या जीतें, यह जरूरी होता है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दें. यह विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था लेकिन कृष्णप्पा गौतम के छक्के टीम के काफी काम आए. मैं नर्वस था लेकिन मैंने अपनी भावनाओं को काबू में रखा."

  • IPL 2018: राजस्‍थान के खिलाफ हार के बाद अपने गेंदबाजों पर बरसे MS धोनी, कही यह बात...

    IPL 2018: राजस्‍थान के खिलाफ हार के बाद अपने गेंदबाजों पर बरसे MS धोनी, कही यह बात...

    राजस्‍थान की इस जीत में जोस बटलर ने नाबाद 95 रन की बेहतरीन पारी खेली. मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 4 विकेट से मिली हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खासे नाराज नजर आए. उन्‍होंने टीम की हार के लिए अपने गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया है.

  • IPL 2018: कृष्‍णप्‍पा गौतम ने खास अंदाज में मनाया आर. अश्विन को आउट करने का जश्‍न, देखें VIDEO

    IPL 2018: कृष्‍णप्‍पा गौतम ने खास अंदाज में मनाया आर. अश्विन को आउट करने का जश्‍न, देखें VIDEO

    लोकेश राहुल की नाबाद 95 रनों की पारी के बावजूद किंग्‍स इलेवन को मैच में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि राजस्‍थान के लिए मैच में 82 रन की पारी खेलने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, लेकिन इस जीत में RR के ऑफ स्पिनर कृष्‍णप्‍पा गौतम के योगदान को कम नहीं आंका जा सकता. वह गौतम ही थे जिन्‍होंने एक ओवर में खतरनाक क्रिस गेल और रविचंद्रन अश्विन को आउट करते हुए पंजाब को मैच की शुरुआत में ही बैकफुट पर ला दिया.

  • IPL 2018: राजस्‍थान 15 रन से जीता, पंजाब के काम नहीं आई राहुल की नाबाद 95 रन की पारी

    IPL 2018: राजस्‍थान 15 रन से जीता, पंजाब के काम नहीं आई राहुल की नाबाद 95 रन की पारी

    जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में 159 रन के लक्ष्‍य के जवाब में पंजाब के लिए लोकेश राहुल (नाबाद 95 रन, 70 गेंद, 11 चौके, दो छक्‍के)ने एक बार फिर जोरदार पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए. 20 ओवर में पंजाब सात विकेट पर 143 रन ही बना पाया.

  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले ने टीम की हार का बताया यह कारण...

    IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले ने टीम की हार का बताया यह कारण...

    राहुल की इस पारी की बदौलत पंजाब ने जीत के लिए जरूरी 153 रन का लक्ष्‍य केवल चार विकेट खोकर आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. राजस्‍थान के लिए यह मैच निराशा से भरा रहा. खराब बल्‍लेबाजी प्रदर्शन के बाद बाद 10 ओवर्स के बाद उसके लिए जीत के कुछ अवसर बने थे लेकिन राहुल की पारी ने उसकी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया.

  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जीत के बाद यह बोले किंग्‍स इलेवन के कप्‍तान आर. अश्विन...

    IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जीत के बाद यह बोले किंग्‍स इलेवन के कप्‍तान आर. अश्विन...

    इंदौर के होल्‍कर क्रिकेट स्‍टेडियम में हुए इस मैच में मैच में किंग्‍स इलेवन की ओर से ओपनर लोकेश राहुल ने नाबाद 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस जीत के बाद किंग्‍स इलेवन अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. मैच के परिणाम के बाद किंग्स इलेवन के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में मिली जीत उन टीम की कठिन परीक्षा थी.

  • IPL 2018, KXIP vs RR: लोकेश राहुल ने खेली तूफानी पारी, किंग्‍स इलेवन 6 विकेट से जीता..

    IPL 2018, KXIP vs RR: लोकेश राहुल ने खेली तूफानी पारी, किंग्‍स इलेवन 6 विकेट से जीता..

    होल्‍कर स्‍टेडियम इंदौर में खेले गए इस मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए थे. जवाब में राहुल की जबर्दस्‍त पारी की बदौलत पंजाब ने 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

  • IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स 4 रन से जीता, 12 ओवर में 146 रन ही बना पाई राजस्‍थान रॉयल्‍स

    IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स 4 रन से जीता, 12 ओवर में 146 रन ही बना पाई राजस्‍थान रॉयल्‍स

    मैच में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 4 रनों से हराते हुए प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदें बरकरार रखीं है. मैच में राजस्‍थान के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने टॉस जीतकर दिल्‍ली को पहले बैटिंग के लिए बुलाया.

  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में दो विकेट लेने के बावजूद इसलिए ट्रोल हुए जसप्रीत बुमराह...

    IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में दो विकेट लेने के बावजूद इसलिए ट्रोल हुए जसप्रीत बुमराह...

    जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में राजस्‍थान के लिए निचले क्रम के बल्‍लेबाज कृष्‍णप्‍पा गौतम ने महज 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन (चार चौके और दो छक्‍के) की पारी खेलकर मैच की तस्‍वीर पलटकर रख दी. मैच में मुंबई इंडियंस के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 17वें ओवर में संजू सैमसन और जोस बटलर के अहम विकेट लिए. इस ओवर में बुमराह ने केवल एक रन दिया था, लेकिन निर्णायक मौके पर नो बॉल फेंकने के कारण उन्‍हें क्रिकेटप्रेमियों की आलोचना का सामना करना पड़ा.

  • IPL 2018, RR vs MI: राजस्‍थान ने मुंबई को 3 विकेट से हराया, कृष्‍णप्‍पा गौतम ने लगाया विजयी छक्‍का..

    IPL 2018, RR vs MI: राजस्‍थान ने मुंबई  को 3 विकेट से हराया, कृष्‍णप्‍पा गौतम ने लगाया विजयी छक्‍का..

    राजस्‍थान के कृष्‍णप्‍पा गौतम ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्‍का लगाते हुए टीम को जीत दिलाई. मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की. सूर्यकुमार यादव के 72 और ईशान किशन के 58 रन के बावजूद मुंबई इंडियंस टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन ही बना पाई. जवाब में खेलते हुए राजस्‍थान ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 168 रन बनाकर मैच जीत लिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com