NDTV Khabar

राजेंद्र कुमार


'राजेंद्र कुमार' - 94 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP में कब होंगी कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, सरकार ने दी जानकारी

    UP में कब होंगी कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, सरकार ने दी जानकारी

    कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे. इसी के साथ बोर्ड परीक्षाओं से लेकर कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई थीं. इन सबके बाद अब उत्तर प्रदेश में यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में दोबारा से परीक्षाएं आयोजित कराने पर विचार किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक बयान में कहा कि राज्य में यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाएं 30 जून के बाद से आयोजित की जाएंगी. उन्होंने सभी संस्थानों को परीक्षाएं आयोजित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. 

  • बिहार के कटिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर फेंके गए जूते-चप्पल, 'वापस जाओं' के नारे लगे

    बिहार के कटिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर फेंके गए जूते-चप्पल, 'वापस जाओं' के नारे लगे

    कन्हैया के काफिले पर यह हमला उस वक्त हुआ, जब वे कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में सभा करने के बाद भागलपुर जा रहे थे. शहीद चौक के पास लोगों ने कन्हैया कुमार के विरोध में पोस्टर दिखाए और आगे बढ़ने पर काफिले पर जूते-चप्पल फेंके. इस दौरान लोगों ने कन्हैया वापस जाओ के नारे भी लगाए.

  • दिल्ली सरकार के मंत्री ने भगवान राम और कृष्ण को लेकर किया Tweet, तो कुमार विश्वास बोले- इंतजार करो...

    दिल्ली सरकार के मंत्री ने भगवान राम और कृष्ण को लेकर किया Tweet, तो कुमार विश्वास बोले- इंतजार करो...

    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) और कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishvas) के बीच एक ट्वीट को लेकर ठन गई.

  • Honey Trap Case: एसआईटी प्रमुख को हटाने से पहले कमलनाथ ने किसे किया था तलब और किसने कहा सरकार झेल नहीं पाएगी खुलासे

    Honey Trap Case: एसआईटी प्रमुख को हटाने से पहले कमलनाथ ने किसे किया था तलब और किसने कहा सरकार झेल नहीं पाएगी खुलासे

    मध्य प्रदेश में पकड़े गए हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप (Honey Trap Case) मामले में 'दाल में कुछ ज्यादा ही काला नजर' आ रहा है. इस मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) के चीफ को कमलनाथ सरकार ने तीसरी बार बदला है. सबसे पहले मामले की जांच श्रीनिवास वर्मा को सौंपी गई थी लेकिन 24 घंटे के अंदर ही उनसे यह जिम्मेदारी ले ली गई और संजीव शामी को एसआईटी हेड बना दिया गया. लेकिन अब राजेंद्र कुमार को यह जिम्मेदारी दे दी गई. अब इस नए घटनाक्रम के बाद सवाल उठ रहा है कि क्या सरकार अंदर ही इस मामले में पर्दा डालने की कोशिश कर रही है. क्योंकि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हनी ट्रैप मामले में कांग्रेस-बीजेपी के कई बड़े नेता, अधिकारी भी फंसे हुए हैं और महाराष्ट्र के एक बड़े नेता का भी नाम सामने आ रहा है.

  • Honey Trap Case: कमलनाथ सरकार ने जांच प्रमुख को तीसरी बार क्यों बदला, क्या पर्दा डालने की तैयारी है?

    Honey Trap Case: कमलनाथ सरकार ने जांच प्रमुख को तीसरी बार क्यों बदला, क्या पर्दा डालने की तैयारी है?

    मध्य प्रदेश में पकड़े गए हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप मामले में 'दाल में कुछ ज्यादा ही काला नजर' आ रहा है. इस मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी)  के चीफ को कमलनाथ सरकार ने तीसरी बार बदला है. सबसे पहले मामले की जांच श्रीनिवास वर्मा को सौंपी गई थी लेकिन 24 घंटे के अंदर ही उनसे यह जिम्मेदारी ले ली गई और संजीव शामी को एसआईटी हेड बना दिया गया. लेकिन अब राजेंद्र कुमार को यह जिम्मेदारी दे दी गई.

  • मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें’

    मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें’

    मंगलवार को राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसे नगर निकाय व पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है. राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है.

  • कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

    कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

    बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा. विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है. राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है.

  • सीनियर IAS ऑफिसर राजेंद्र कुमार तिवारी ने यूपी के मुख्य सचिव का अतिरिक्त कार्यभार संभाला

    सीनियर IAS ऑफिसर राजेंद्र कुमार तिवारी ने यूपी के मुख्य सचिव का अतिरिक्त कार्यभार संभाला

    राजेंद्र कुमार तिवारी (56) यूपी काडर के 1985 बैच के आईएएस हैं और वह फिलहाल राज्य के कृषि उत्पादन आयुक्त और अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा विभाग के पद पर तैनात हैं. राजेंद्र कुमार तिवारी को शनिवार शाम मुख्य सचिव पद का कार्यभार सौंपा गया है और नियमित मुख्य सचिव बनाए जाने तक उन्हें कामकाज संभालने के निर्देश दिए गए हैं.

  • राजेंद्र कुमार को याद कर धर्मेंद्र हुए इमोशनल, लिखा- कहां गए वो दिन, देखें Photos

    राजेंद्र कुमार को याद कर धर्मेंद्र हुए इमोशनल, लिखा- कहां गए वो दिन, देखें Photos

    बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. धर्मेंद्र (Dharmendra) सोशल मीडिया पर अपने मस्तमौला अंदाज और पोस्ट के लिए पहचाने जाते हैं. एक बार फिर धर्मेंद्र ने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें फैन्स के साथ शेयर की हैं, जो काफी वायरल हो रही हैं.

  • पुलिस अफसर के मृत घोषित पिता को वैद्य ने बताया जीवित, आयुर्वेदिक इलाज से फायदा!

    पुलिस अफसर के मृत घोषित पिता को वैद्य ने बताया जीवित, आयुर्वेदिक इलाज से फायदा!

    एडिशनल डायरेक्टर जनरल पुलिस राजेंद्र कुमार मिश्रा के पिता को डॉक्टरों ने पिछले माह मृत घोषित कर दिया था लेकिन उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी. उन्होंने पिता का आयुर्वेदिक दवाओं से इलाज शुरू किया. गत 14 जनवरी को एक प्राइवेट अस्पताल में उन्हें 20 घंटे तक सघन इलाज के बाद मृत घोषित कर दिया गया था.

  • हमारे संस्कृत से जुड़े संस्थान किस हाल में हैं?

    हमारे संस्कृत से जुड़े संस्थान किस हाल में हैं?

    26 मई 2014 को जब प्रधानमंत्री मोदी ने हिन्दी में शपथ ली थी तब उनके साथ सुषमा स्वराज, उमा भारती और हर्षवर्धन ने संस्कृत में शपथ ली थी. सांसद के रूप में महेश गिरी, परवेज़ साहिब सिंह वर्मा, शांता कुमार, योगी आदित्यनाथ, महेश शर्मा, राजेंद्र अग्रवाल ने संस्कृत में शपथ ली. 2017 में स्मृति ईरानी राज्य सभा का सासंद बनी थीं तो शपथ संस्कृत में ली थीं. मेसेज गया कि संस्कृत के लिए अब कुछ होने वाला है.

  • सीएम अरविंद केजरीवाल के सबसे खास यह अफसर क्या कर रहे हैं आजकल?

    सीएम अरविंद केजरीवाल के सबसे खास यह अफसर क्या कर रहे हैं आजकल?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सबसे खास, करीबी और चहेते माने जाने वाले उनके प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे IAS ऑफिसर राजेंद्र कुमार इन दिनों क्या कर रहे हैं? जो लोग भी राजेंद्र कुमार और अरविंद केजरीवाल के  रिश्ते को थोड़ा भी समझते हैं उनके मन में  राजेंद्र कुमार का नाम आते ही यह सवाल उठना लाजमी है.

  • बेगूसराय : कन्हैया भरोसे 'पूरब के लेनिनग्राद' में उतरेगी CPI? लेकिन राह इतनी भी नहीं आसान

    बेगूसराय : कन्हैया भरोसे 'पूरब के लेनिनग्राद' में उतरेगी CPI? लेकिन राह इतनी भी नहीं आसान

    जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार  सीपीआई की टिकट से बिहार की बेगूसराय सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि अभी तक इस खबर पर पक्की मुहर नहीं लगी है. लेकिन ऐसी चर्चा चल रही है. बिहार के बेगूसराय जिले को कभी 'पूरब का लेनिनग्राद' कहा जाता था. आज भी कई इलाकों में उसके समर्थक उस दौर को याद करते हैं जब बिहार में ऊंची जाति में गिने जाने वाले भूमिहारों ने वामपंथ का झंडा थामकर यहां के 'जमींदारों' के खिलाफ पहली बार मोर्चा खोल दिया था. खास बात यह थी कि जिनके खिलाफ यह मोर्चा खोला गया था वह भी भूमिहार थे, जिनका लाल मिर्च की खेती में एकाधिकार था. इस लड़ाई में जो नेता उभरे चंद्रशेखर सिंह, सीताराम मिश्रा, राजेंद्र प्रसाद सिंह ये सभी भूमिहार समुदाय से आते थे. धीरे-धीरे तेघड़ा और बछवारा विधानसभा सीटें वामपंथ का गढ़ बन गईं और कोई भी लहर इसको भेदने में नाकाम रही. 

  • SC ने चर्चित दारा सिंह एनकाउंटर मामले में राजेंद्र राठौड़ को बरी किया

    SC ने चर्चित दारा सिंह एनकाउंटर मामले में राजेंद्र राठौड़ को बरी किया

    सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए उन्हें केस से आरोपमुक्त किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस केस में सभी आरोपी बरी हो चुके हैं और आरोपी आईपीएस अधिकारी अरविंद कुमार जैन को हाईकोर्ट द्वारा ही आरोपमुक्त किया जा चुका है.

  • लालू यादव बोले, बिहार में नीतीश कुमार का हो चुका है खात्मा, हिंसा के लिए ठहराया जिम्मेदार 

    लालू यादव बोले, बिहार में नीतीश कुमार का हो चुका है खात्मा, हिंसा के लिए ठहराया जिम्मेदार 

    चारा घोटाला मामले में जेल में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए आज एम्स में भर्ती कराया गया. रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) ने राजद अध्यक्ष को एम्स रेफर किया था. गुरुवार दोपहर दिल्ली पहुंचने के बाद लालू यादव ने बिहार के कई जिलों में हो रहे हिंसक घटनाओं के लिए नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का खात्मा हो चुका है. उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में इस समय हिंसा का माहौल है. बीजेपी ने पूरे राज्य को जला दिया है.

  • हिमाचल में BJP के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल हारे, कही यह बात

    हिमाचल में BJP के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल हारे, कही यह बात

    हिमाचल में जहां बीजेपी की सरकार बननी तय है वहीं, पार्टी के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल को हार मिली है.

  • फर्जी हथियार लाइसेंस के आधार पर हथियार रखने के मामले में तीन गिरफ्तार

    फर्जी हथियार लाइसेंस के आधार पर हथियार रखने के मामले में तीन गिरफ्तार

    पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दलाल धर्मवीर सिंह शेखावत (सीकर), मुख्य सरगना भंवर लाल ओझा (दीमापुर) और अनंत कुमार (उदयपुर) को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री के पूर्व सचिव के खिलाफ आरोपपत्र पर विचार 11 सितंबर को

    दिल्ली के मुख्यमंत्री के पूर्व सचिव के खिलाफ आरोपपत्र पर विचार 11 सितंबर को

    राजेंद्र कुमार 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, उन पर निजी कंपनी एंडेवेयर सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड को 9.5 करोड़ रुपये का दिल्ली सरकार का ठेका देने में अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com