NDTV Khabar

राज्यों को सलाह


'राज्यों को सलाह' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'कुछ दिन तो गुजारिए गांव में...', नीतीश कुमार ने कांग्रेस के इस विधायक को दे डाली सलाह

    'कुछ दिन तो गुजारिए गांव में...', नीतीश कुमार ने कांग्रेस के इस विधायक को दे डाली सलाह

    ऐसे ही घटनाक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेम चंद मिश्रा को कुछ दिन गांव में गुज़ारने की सलाह दे डाली. दरअसल प्रेम चंद मिश्रा ने कुछ राज्यों का हवाला देते हुए सामाजिक सुरक्षा पेंशन 400 रुपये से बढ़ाकर एक हज़ार रुपये करने की मांग की.

  • जम्मू-कश्मीर के मामले में जनता दल यूनाइटेड ने बीजेपी को दी यह नसीहत

    जम्मू-कश्मीर के मामले में जनता दल यूनाइटेड ने बीजेपी को दी यह नसीहत

    जनता दल यूनाइटेड ने BJP को नसीहत दी है कि जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे के साथ छेड़छाड़ देश की एकता के लिए घातक हो सकता है. जेडीयू ने सिटीजनशिप बिल के बाद अब धारा 370 और 35एक के मामले में भी बीजेपी को सलाह दी है.

  • केंद्रीय मंत्री अठावले की राहुल गांधी को सलाह: 'पप्पू' नहीं आपको 'पापा' होना चाहिए, जल्दी करें शादी

    केंद्रीय मंत्री अठावले की राहुल गांधी को सलाह: 'पप्पू' नहीं आपको 'पापा' होना चाहिए, जल्दी करें शादी

    राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनावों में कांग्रेस की जीत की पृष्ठभूमि में अठावले ने संकेत दिये कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी एक परिपक्व नेता बन गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा की चुनावी हार का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कुछ लेना देना नहीं है. अठावले ने कहा, ‘चुनावों में हार भाजपा की है न कि नरेन्द्र मोदी की.’

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सलाह: PM मोदी को सार्वजनिक भाषणों में संयम बरतना चाहिए

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सलाह: PM मोदी को सार्वजनिक भाषणों में संयम बरतना चाहिए

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राजनीतिक संवाद के स्तर में आई गिरावट के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने परवर्ती नरेंद्र मोदी से सोमवार को सार्वजनिक भाषणों में संयम बरतने की अपील की. मनीष तिवारी की किताब 'फेबल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स' के विमोचन के दौरान सिंह से जब राजनेताओं की भाषा के स्तर में आई गिरावट पर उनकी राय मांगी गई तो उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री को मेरी सलाह है कि वह संयम बरतें जो प्रधानमंत्री की तरह हो. प्रधानमंत्री जब उन राज्यों में जाते हैं जहां भाजपा का शासन नहीं है तब उनका दायित्व होता है कि वह उस तरह की भाषा का इस्तेमाल न करें जिसका अब आमतौर पर व्यवहार हो रहा है."

  • चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...

    चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...

    आगामी विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. इस बैठक में बीजेपी के सभी पदाधिकारी और नेता आगामी चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए मंथन कर रहे हैं और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जीत का मंत्र देने में जुटे हुए हैं. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चुनावों में जीत के लिए पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र दिया है. पीएम मोदी ने चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के समय पार्टी नेताओं को विपक्ष के जाल में न फंसने की सलाह दी. उन्होंने बीजेपी नेताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि 'विपक्ष के जाल में न फंसे और अपने ही मुद्दों पर डंटे रहें. जीत अवश्य होगी.' पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को जीत का स्पष्ट मंत्र दे दिया है कि उन्हें सिर्फ अपने ही मुद्दों पर डंटे रहना है और विपक्ष के झांसे में आने से बचना है. 

  • SC/ST कानून से नाराज सवर्णों को मनाने के लिए BJP इस फॉर्मूले पर कर रही है काम

    SC/ST कानून से नाराज सवर्णों को मनाने के लिए BJP इस फॉर्मूले पर कर रही है काम

    एनडीटीवी को सूत्रों से पता चला है कि गृह मंत्रालय राज्यों को सलाह दे सकता है कि इस कानून का उपयोग सोच समझकर और बेहद जरूरी होने पर ही किया जाए.

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार शाम हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अनुमान जाहिर किया था. बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह भी तेज़ बारिश हुई थी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बारिश के बाद हुए जाम के मद्देनजर लोगों को कई रास्तों से बचने की सलाह दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि भारी बारिश से कई इलाकों में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक जाम लग गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि लोनी गोल चक्कर के इलाके में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक काफी स्लो गई है. इसके अलावा प्रगति मैदान, लक्ष्मीनगर, दुर्गापुरी चौक, बिहारी कॉलोनी के पास नाला रोड पर भी पानी जमा हो गया है.

  • Weather Report: यूपी-बिहार समेत 16 राज्यों में दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report: यूपी-बिहार समेत 16 राज्यों में दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल

    राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने कहा है कि केरल, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल समेत 16 राज्यों में अगले दो दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार है. इस बार मानसून के दौरान अब तक सात राज्यों में बाढ़ और बारिश से संबंधित घटनाओं में 718 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • अब DL/RC साथ रखना जरूरी नहीं, Digilocker में दस्‍तावेज रखने का ये 'स्टेप बाई स्टेप' गाइड

    अब DL/RC साथ रखना जरूरी नहीं, Digilocker में दस्‍तावेज रखने का ये 'स्टेप बाई स्टेप' गाइड

    सड़क परिवहन और राजगार्म मंत्रालय ने राज्यों को कहा कि आधिकारिक प्लेटफार्मो के माध्यम से प्रस्तुत इलेक्ट्रॉनिक फॉर्म में लाइसेंस, पंजीकरण प्रमाण पत्र या अन्य दस्तावेज ड्राइविंग परिवहन प्राधिकरणों द्वारा जारी प्रमाणपत्रों के बराबर माना जाएगा.

  • अब पुलिसवाले नहीं ले सकेंगे आपका ड्राइविंग लाइसेंस, परिवहन मंत्रालय ने जारी की ये एडवाइजरी

    अब पुलिसवाले नहीं ले सकेंगे आपका ड्राइविंग लाइसेंस, परिवहन मंत्रालय ने जारी की ये एडवाइजरी

    सलाह में स्पष्ट किया गया है कि दोनों प्लेटफार्म में नागरिकों को दस्तावेजों को इलेक्ट्रॉनिक रूप में रखने की सुविधा है.

  • पीएम मोदी को 'अज्ञात खतरा', अब कोई मंत्री भी बिना SPG की सहमति से नहीं जा सकेगा पास

    पीएम मोदी को 'अज्ञात खतरा', अब कोई मंत्री भी बिना SPG की सहमति से नहीं जा सकेगा पास

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की सुरक्षा को बड़ा खतरा बताते हुये गृह मंत्रालय ने नये नियम जारी किये हैं. सभी राज्यों को भेजे गये अलर्ट के साथ ही कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की विशेष सुरक्षा में तैनात एजेंसी की इजाजत के बिना अब मंत्री और अधिकारी भी उनके नजदीक नहीं जा सकेंगे.

  • पेट्रोल-डीजल GST के दायरे में नहीं आ सकते, राज्य इसके लिये तैयार नहीं होंगे : राजीव कुमार

    पेट्रोल-डीजल GST के दायरे में नहीं आ सकते, राज्य इसके लिये तैयार नहीं होंगे : राजीव कुमार

    नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार कहना है कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया जा सकता है, क्योंकि पेट्रोल पर केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा लगाया गया कर इस समय तकरीबन 90 फीसदी है. राजीव कुमार ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि कोई राज्य इतनी बड़ी कटौती के लिए तैयार होगा, क्योंकि जीएसटी के तहत अधिकतम कर 28 फीसदी है. इसके लिए जीएसटी की एक नई पट्टी बनानी होगी, जिसके लिए बड़ी कवायद करनी होगी."

  • गृह मंत्रालय ने कल भारत बंद के आह्वान को देखते हुए राज्यों को दी सुरक्षा बढ़ाने की सलाह

    गृह मंत्रालय ने कल भारत बंद के आह्वान को देखते हुए राज्यों को दी सुरक्षा बढ़ाने की सलाह

    गृह मंत्रालय ने कहा कि अपने इलाके में होने वाली किसी भी हिंसा के लिये जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे.

  • 25 जनवरी को देशभर में रिलीज होगी पद्मावत, SC ने कहा-राज्य लोगों को सलाह दे सकता है कि फिल्म ना देखें

    25 जनवरी को देशभर में रिलीज होगी पद्मावत, SC ने कहा-राज्य लोगों को सलाह दे सकता है कि फिल्म ना देखें

    चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने कहा है कि हमने आदेश जारी किया है और सभी राज्यों को आदेशों का पालन करना होगा. उन्‍होंने कहा कि ऐसे हालात पैदा नहीं होने चाहिए कि लोग कानून व्यवस्था का हवाला देकर फिल्म पर बैन की मांग करे. 

  • और सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल अगर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की ये सलाह मानें राज्य

    और सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल अगर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की ये सलाह मानें राज्य

    डीजल और पेट्रोल पर केंद्र सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद अब कीमतों में और कटौती के लिए सरकार ने राज्यों को सलाह देने का मन बनाया है. केंद्र सरकार राज्य सरकारों से वैट घटाने को कहेगी. मीडिया पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को ईंधन पर टैक्स घटाने को लेकर एक पत्र लिखेंगे.

  • वित्तीय वर्ष जनवरी-दिसंबर करने की पीएम नरेंद्र मोदी की सलाह

    वित्तीय वर्ष जनवरी-दिसंबर करने की पीएम नरेंद्र मोदी की सलाह

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राज्यों से कहा कि वित्त वर्ष जनवरी-दिसंबर करने पर विचार करें और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे देश में जहां कृषि आय अत्यंत महत्वपूर्ण है, वहां बजट वर्ष प्राप्तियों के तत्काल बाद ही तैयार किया जाना चाहिए.

  • क्या नवजोत सिंह सिद्धू का टीवी पर हास्य शो लाभ के पद के नियमों का उल्लंघन है?

    क्या नवजोत सिंह सिद्धू का टीवी पर हास्य शो लाभ के पद के नियमों का उल्लंघन है?

    क्या पंजाब के नए मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को लोकप्रिय हास्य शो पर अपनी साप्ताहिक उपस्थिति जारी रखना चाहिए? इस प्रश्न पर कई केंद्रीय मंत्रियों ने अपनी पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि यह लाभ के पद के नियमों का उल्लंघन करेगा. मंत्रियों ने निजी तौर पर नई कांग्रेस सरकार को सलाह दी कि लाभ के पद से जुड़ा कानून किसी मंत्री को उस पद पर बने रहने की इजाजत नहीं देता जो उसे वित्तीय फायदा या लाभ का मौका देता हो. उन्होंने कहा कि लाभ का पद नियम केंद्र सरकार के लिए बिल्कुल स्पष्ट है और यह राज्यों के लिए भी वैध है.

  • सेल्फी से जुड़ी सबसे ज्यादा मौतें भारत में, सेल्फी डेंजर जोन अब होंगे चिह्नित

    सेल्फी से जुड़ी सबसे ज्यादा मौतें भारत में, सेल्फी डेंजर जोन अब होंगे चिह्नित

    मोबाइल से सेल्फी का क्रेज आजकल सभी पर छाया हुआ है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमाम मौकों पर सेल्फी लेते देखे जाते हैं. अकसर विदेश दौरों पर पीएम मोदी सेल्फी लेते हैं और पोस्ट करते हैं.