NDTV Khabar

राज बब्बर


'राज बब्बर' - 95 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी में प्रियंका गांधी की नई टीम, राज बब्बर की छुट्टी; अजय कुमार लल्लू को बनाया अध्यक्ष

    यूपी में प्रियंका गांधी की नई टीम, राज बब्बर की छुट्टी; अजय कुमार लल्लू को बनाया अध्यक्ष

    यूपी कांग्रेस में बड़ा फेरबदल किया गया है. प्रदेश की नई कांग्रेस कमेटी का ऐलान सोमवार को किया गया. यूपी में प्रियंका गांधी ने अपनी नई टीम बना ली है. राज बब्बर की छुट्टी करते हुए यूपी कांग्रेस का अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को बनाया गया है. अजय कुमार लल्लू विधानसभा में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता हैं. वे कुशीनगर के तमकुहीराज से कांग्रेस के विधायक हैं. आराधना मिश्रा ‘मोना' को बनाया कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया गया है. अराधना मिश्रा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी की बेटी हैं और प्रतापगढ़ के रामपुर से विधायक हैं. ललितेश मणी त्रिपाठी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया है. बताया जाता है कि प्रियंका गांधी ने दो महीने की मशक्कत के बाद यह नाम तय किए हैं. नई टीम में युवाओं को तरजीह दी गई है. राज्य कांग्रेस की नई कमेटी में 45 सदस्य हैं.

  • राज बब्बर ने कहा- डरी हुई हैं बाकी पार्टियां, केवल कांग्रेस दे सकती है बीजेपी को टक्कर

    राज बब्बर ने कहा- डरी हुई हैं बाकी पार्टियां, केवल कांग्रेस दे सकती है बीजेपी को टक्कर

    कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा है कि राज्य की 12 विधानसभा सीटों के लिए होने जा रहे उप चुनाव में उनकी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा को अकेले टक्कर दे सकती है क्योंकि अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं. बब्बर ने रविवार को ‘भाषा’ से बातचीत में कहा कि ईमानदारी से देखें तो अगर कोई पार्टी भाजपा से उपचुनाव में लड़ सकती है तो वह केवल कांग्रेस है. बाकी पार्टियां तो घबरायी नजर आ रही हैं.

  • उत्तर प्रदेश में इंदिरा गांधी की प्रतिमा को बुर्का से ढके जाने पर बवाल, कांग्रेस नेता ने Twitter पर दिया यह रिएक्शन

    उत्तर प्रदेश में इंदिरा गांधी की प्रतिमा को बुर्का से ढके जाने पर बवाल, कांग्रेस नेता ने Twitter पर दिया यह रिएक्शन

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के गोला इलाके में अज्ञात लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की एक प्रतिमा को बुर्का से ढक दिया. घटना से नाराज कांग्रेस नेता सड़कों पर उतर आए और उन्होंने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और इस घटना की जांच की मांग की. जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बुर्का हटाया गया. उन्होंने अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई का भी भरोसा दिया.

  • Election Results 2019: हार पर मंथन करेगी कांग्रेस, कल CWC की होगी बैठक, इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं राहुल गांधी

    Election Results 2019: हार पर मंथन करेगी कांग्रेस, कल CWC की होगी बैठक, इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं राहुल गांधी

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव बक्शी ने शुक्रवार को पीटीआई भाषा को बताया कि बब्बर ने राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. बक्शी ने बताया कि बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है. इससे पहले बब्बर ने ट्वीट किया, ''यूपी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं. अपनी जिम्मेदारी को सही तरीके से नहीं निभा पाने के लिए खुद को दोषी पाता हूं. नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंग. जनता का विश्वास हासिल करने के लिए विजेताओं को बधाई.' यूपी की बात करें तो यहां 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस सिर्फ एक रायबरेली सीट जीत पायी, जहां से सोनिया गांधी चुनाव लड़ी थीं. फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर चुनाव हार गये हैं.

  • लोकसभा चुनाव : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की बुरी हार, राज बब्बर ने यूपी अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

    लोकसभा चुनाव : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की बुरी हार, राज बब्बर ने यूपी अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है.

  • राज बब्बर: सपा से बगावत करके डिंपल यादव को हराया था चुनाव, पढ़ें- सिनेमा से सियासत तक का सफर

    राज बब्बर: सपा से बगावत करके डिंपल यादव को हराया था चुनाव, पढ़ें- सिनेमा से सियासत तक का सफर

    राज बब्बर कांग्रेस के सीनियर नेताओं में से एक हैं. राजनीति में आने से पहले वह फिल्मी दुनिया के मंझे हुए अभिनेता थे. वह तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं और दो बार राज्यसभा के सदस्य रहे हैं. उन्हें सियासत का भी मंझा हुआ खिलाड़ी माना जाता है. राज बब्बर का जन्म यूपी के आगरा में 23 जून 1952 को हुआ था.

  • Election 2019: पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी पर राज बब्बर का तंज- PM मोदी के कुर्ते को लेकर कही यह बात...

    Election 2019: पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी पर राज बब्बर का तंज- PM मोदी के कुर्ते को लेकर कही यह बात...

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर सभी पार्टियों की तैयारी जोरों पर है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इसी कड़ी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पार्टी के यूपी प्रभारी राज बब्बर (Raj Babbar) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर तंज कसा. राज बब्बर (Raj Babbar) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee News) पर तंज कसते हुए आश्चर्य जताया कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता को PM मोदी के कुर्ते का साइज वह कैसे जानती हैं? दरअसल, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) द्वारा लिए गए एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि ममता बनर्जी उन्हें कुर्ता और मिठाई भेजती हैं.

  • मथुरा से हेमा मालिनी, तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर ठोंक रहे हैं ताल, दूसरे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    मथुरा से हेमा मालिनी, तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर ठोंक रहे हैं ताल, दूसरे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 95 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. दूसरे चरण में 11 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. दूसरे चरण में एक दर्जन से ज्यादा दिग्गज चेहरों की चेहरों की किस्मत दांव पर लगी है. इनमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, बीजेपी नेता और अभिनेत्री हेमा मालिनी, कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली, डीएमके नेता कनिमोई, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर, कांग्रेस नेता सुशील कुमार सिंदे और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्ला शामिल हैं. इन नेताओं की किस्मत आज EVM में बंद हो जाएगी. आपको बता दें कि दूसरे चरण में पहले 97 सीटों पर वोट डाले जाने थे लेकिन इनमें से एक वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया है. वहां पैसे बांटने की शिकायतें मिली थीं, इसके अलावा क़ानून-व्यवस्था को देखते हुए ईस्ट त्रिपुरा का चुनाव टाल दिया गया है. अब वहां 18 अप्रैल यानी आज की बजाय 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.  

  • लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार खत्म, राज बब्बर समेत कई बड़े उम्मीदवारों के किस्मत को होगा फैसला

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार खत्म, राज बब्बर समेत कई बड़े उम्मीदवारों के किस्मत को होगा फैसला

    चुनाव आयोग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, बसपा अध्यक्ष मायावती और सपा नेता आजम खान को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए अलग अलग समय के लिए चुनाव प्रचार से रोका है. इसके बाद नेताओं ने प्रचार से तो दूरी बनाई लेकिन अन्य तरीकों से अपनी मौजूदगी दर्ज कराई. मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने नगीना में अपना पहला चुनावी भाषण दिया.

  • फतेहपुर सीकरी से BSP उम्मीदवार गुड्डू पंडित ने राज बब्बर को दी 'जूतों से मारने' की धमकी, बॉलीवुड से यूं आया रिएक्शन

    फतेहपुर सीकरी से BSP उम्मीदवार गुड्डू पंडित ने राज बब्बर को दी 'जूतों से मारने' की धमकी, बॉलीवुड से यूं आया रिएक्शन

    फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से BSP उम्मीदवार गुड्डू पंडित (Guddu Pandit) ने भाषा की सीमा लांघते और धमकी भरे लहजे में राज बब्बर (Raj Babbar) को कहा, 'सुन लो राज बब्बर के कु#$, तुमको और तुम्हारे नेता नचनिया को दौड़ा-दौड़ा के जूतों से मारूंगा जो झूठ फैलाया समाज में...'

  • बसपा उम्मीदवार ने राज बब्बर को दी 'जूतों' से मारने की धमकी, VIDEO हो गया वायरल

    बसपा उम्मीदवार ने राज बब्बर को दी 'जूतों' से मारने की धमकी, VIDEO हो गया वायरल

    फतेहपुर सीकरी से मायावती की पार्टी बसपा से उम्मीदवार गुड्डू पंडित ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और उम्मीदवार राज बब्बर के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया है. बसपा उम्मीदवार गुड्डू पंडित ने राज बब्बर को 'कुत्ता' कहा है और उन्हों दौड़ा-दौड़ाकर जूतों से मारने की धमकी दी है. 

  • प्रियंका गांधी बोलीं- BJP वाले हैं नकली राष्ट्रवादी, जिसने हक मांगा उसे पीटा और देशद्रोही बता दिया

    प्रियंका गांधी बोलीं- BJP वाले हैं नकली राष्ट्रवादी, जिसने हक मांगा उसे पीटा और देशद्रोही बता दिया

    फतेहपुर सीकरी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा वाले नकली राष्ट्रवादी हैं. उन्होंने कहा कि आज किसान कर्ज में डूबे हुए हैं, आलू किसान बेहाल हैं. साथ ही कहा कि जब छात्रों, किसानों, अध्यापकों या समाज के किसी भी तबके ने अपना हक और अधिकार की मांग की तो उन्हें पीटा गया. उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए. उन्होंने देशद्रोही बता दिया गया, उनसे कहा कि आप सवाल पूछते हैं तो आप देशद्रोही हैं.

  • रॉबर्ट वाड्रा के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर राज बब्बर ने दिया बड़ा बयान, कहा- उन्हें 'ना' कौन कह सकता है

    रॉबर्ट वाड्रा के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर राज बब्बर ने दिया बड़ा बयान, कहा- उन्हें 'ना' कौन कह सकता है

    न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में राज बब्बर ने कहा कि अगर वह चाहेंगे तो पार्टी उनके बारे में जरूर सोचेगी. वह परिवार का हिस्सा हैं. उन्हें पार्टी में सम्मलित करने के लिए कौन मना करेगा. रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुछ महीने पहले ही सक्रिय राजनीति में शामिल हुई है.

  • राज बब्बर ने जब कांग्रेस ज्वाइन कर सपा को दिया था झटका, अखिलेश की पत्नी को दी थी करारी शिकस्त

    राज बब्बर ने जब कांग्रेस ज्वाइन कर सपा को दिया था झटका, अखिलेश की पत्नी को दी थी करारी शिकस्त

    वर्तमान समय में राज बब्बर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष है और लोकसभा चुनाव 2019 में वह फतेहपुर सीकरी सीट से चुनाव लड़ेंगे. यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर (Raj Babbar) की सीट बदल दी गई है. उन्हें मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से अपना दांव दिखलाने के लिए मौका दिया गया है.

  • लोकसभा चुनाव से पहले सपा को झटका: पूर्व सांसद ने थामा कांग्रेस का हाथ, बांदा से लड़ेंगे चुनाव

    लोकसभा चुनाव से पहले सपा को झटका: पूर्व सांसद ने थामा कांग्रेस का हाथ, बांदा से लड़ेंगे चुनाव

    पटेल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस महासचिव और पूर्व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की है. इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और पश्चिमी यूपी कांग्रेस प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी वहां मौजूद थे. बाल कुंवर पटेल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में कुर्मी समुदाय का बड़ा चेहरा थे. अब वे बांदा लोकसभा सीट से कांग्रेस (Congress) के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

  • Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने जारी की सातवीं सूची, अब राज बब्बर मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

    Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने जारी की सातवीं सूची, अब राज बब्बर मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे चुनाव

    कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls 2019) के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची (Congress Second List) जारी कर दी है. इस सूची में कुल 35 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. खास बात यह है कि नई सूची में यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर (Raj Babbar) की सीट बदल दी गई है.

  • Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने यूपी की 7 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स नहीं उतारने का किया ऐलान, सपा-बसपा ने छोड़ी हैं 2 सीटें

    Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने यूपी की 7 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स नहीं उतारने का किया ऐलान, सपा-बसपा ने छोड़ी हैं 2 सीटें

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का सपा और बसपा के साथ गठबंधन नहीं हुआ है लेकिन कांग्रेस की तरफ से सपा-बसपा और आरएलडी के लिए 7 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि यूपी में उन 7 सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी जहां से सपा-बसपा और आरएलडी चुनाव लड़ रहे हैं. इन सीटों में मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद की सीट शामिल हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, राज बब्बर मुरादाबाद से लड़ेंगे चुनाव, देखें पूरी लिस्ट

    लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, राज बब्बर मुरादाबाद से लड़ेंगे चुनाव, देखें पूरी लिस्ट

    कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls 2019) के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची (Congress Second List) जारी कर दी. कांग्रेस की दूसरी सूची में 21 उम्मीदवारों के नाम हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर (Raj Babbar) को मुरादाबाद (Moradabad) से टिकट दिया गया है, वहीं, प्रिया दत्त (Priya Dutt) मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगी.