NDTV Khabar

रामपाल का आश्रम


'रामपाल का आश्रम' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रामपाल को एक और मामले में उम्र कैद, 2014 में सतलोक आश्रम में हुई थी एक महिला की मौत

    रामपाल को एक और मामले में उम्र कैद, 2014 में सतलोक आश्रम में हुई थी एक महिला की मौत

    हिसार में नवम्बर 2014 में रामपाल (Sant Rampal) से जुड़े बरवाला के सतलोक आश्रम (Satlok Ashram Case) में हत्‍या के केस नंबर 430 में मामले में स्वयंभू बाबा रामपाल (Sant Rampal) को हिसार कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है. इस मामले में एक महिला की मौत हुई थी. बता दें कि मंगलवार को 4 महिलाओं और एक बच्चे की मौत के मामले में केस संख्या 429 में हिसार कोर्ट ने गी संत रामपाल और सभी 15 आरोपियों को उम्र क़ैद की सज़ा सुनाई थी. 

  • चार साल पुराने हत्‍या के 2 मामलों में रामपाल समेत सभी आरोपी दोषी करार, सजा पर फैसला 16-17 अक्‍टूबर को

    चार साल पुराने हत्‍या के 2 मामलों में रामपाल समेत सभी आरोपी दोषी करार, सजा पर फैसला 16-17 अक्‍टूबर को

    दरअसल, 2014 में संत रामपाल को चंडीगढ़ हाई कोर्ट ने तलब किया था, लेकिन ये वहां नहीं गया था. इसके बाद पुलिस ने जबरन इसे आश्रम से निकाला था. तब आश्रम में हज़ारों अनुयायी थे. उस दौरान वहां भगदड़ मची और हिंसा हुई थी. जिसकी वजह से 5 महिलाओं समेत 1 बच्चे की मौत हो गई थी.

  • अलीगढ़ : धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में रामपाल के 27 समर्थक गिरफ्तार

    अलीगढ़ : धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में रामपाल के 27 समर्थक गिरफ्तार

    विवादित स्वयंभू बाबा रामपाल के 27 समर्थकों को अलीगढ़ में धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से कथित रूप से आपत्तिजनक पर्चे मिले थे. नगर मजिस्ट्रेट सचिन कुमार ने मंगलवार को यहां दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि रामपाल के कुछ समर्थक कल दिल्लीगेट क्षेत्र में खैर मार्ग पर हिन्दू देवी-देवताओं के प्रति अपमानजनक टिप्पणी वाले पर्चे बांट रहे थे. इससे नाराज कुछ भाजपा नेताओं और हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों ने जालापुर स्थित रामपाल ट्रस्ट के कार्यालय में रखे पर्चों में आग लगा दी थी.

  • हरियाणा: सतलोक आश्रम प्रमुख रामपाल मामले में कोर्ट का फैसला आज संभव

    हरियाणा: सतलोक आश्रम प्रमुख रामपाल मामले में कोर्ट का फैसला आज संभव

    डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर लगे साध्वियों के यौन शोषण के मामले में सोमवार को सजा होने के बाद हिसार के बरवाला के सतलोक आश्रम प्रकरण में आज फैसला आने वाला है. कोर्ट ने 29 अगस्त तक लिए फैसला टाल दिया था. 

  • रामपाल जैसे 'स्वयंभू संतों' के आश्रम आतंक के केंद्र : बीजेपी

    रामपाल जैसे 'स्वयंभू संतों' के आश्रम आतंक के केंद्र : बीजेपी

    पार्टी के मुखपत्र 'कमल संदेश' के संपादकीय में कहा गया है, श्रद्धा के नाम पर आतंकवाद का केंद्र बने इन आश्रमों की गहरी छानबीन होनी चाहिए... रामपाल जैसे लोग एक दिन में पैदा नहीं होते। धीरे-धीरे समाज में वे अंधविश्वास का अपना नेटवर्क फैलाते हैं...शुरुआत में ही इस तरह के आश्रमों पर प्रतिबंध लगना चाहिए।

  • रामपाल की गिरफ्तारी पर 26 करोड़ रुपये से अधिक खर्च

    रामपाल की गिरफ्तारी पर 26 करोड़ रुपये से अधिक खर्च

    पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट को आज जानकारी दी गई कि रामपाल को गिरफ्तार करने और अवमानना मामले में उसे अदालत में पेश करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर 26.61 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

  • मीडिया पर क्यों निकाला गुस्सा?

    मीडिया पर क्यों निकाला गुस्सा?

    रामपाल जैसे बाबाओं का उद्गम स्थल भले ही मीडिया न हो, लेकिन उनके प्रचार प्रसार का माध्यम तो है ही। किसी नाटक के राजा की तरह सजे धजे ज्योतिषाचार्यों से लैस तमाम चैनल आपको पड़ोसी के घर में दही फेंक आने से लेकर पीला कुर्ता पहनकर सलाह देते रहे हैं।

  • रामपाल ने कहा, आश्रम में समर्थकों की मौत पर अफसोस, हिंसा में मेरा हाथ नहीं

    रामपाल ने कहा, आश्रम में समर्थकों की मौत पर अफसोस, हिंसा में मेरा हाथ नहीं

    पुलिस की गिरफ्त में आए रामपाल ने पंचकुला के अस्पताल से थाने ले जाते समय खुद को बेकसूर बताया और कहा कि आश्रम में हुए बवाल और हिंसा के पीछे उसका हाथ नहीं है। उसने कहा कि आश्रम में हुई मौतों के लिए उसे अफसोस है। रामपाल ने कहा, मेरे खिलाफ सारे आरोप झूठे हैं।

  • रामपाल की जमानत हाईकोर्ट ने रद्द की, रोहतक मर्डर केस में 2008 से था जमानत पर

    रामपाल की जमानत हाईकोर्ट ने रद्द की, रोहतक मर्डर केस में 2008 से था जमानत पर

    एक हफ्ते से ज्यादा के हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद हरियाणा पुलिस ने स्वघोषित संत रामपाल को हिसार के बरवाला स्थित उसके आश्रम से बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। डॉक्टरों के मुताबिक बीमारी का बहाना बनाकर कोर्ट में पेश न होने वाला रामपाल पूरी तरह फिट है और वह खुद चलकर गाड़ी तक आया।

  • बात पते की : राम का नाम बदनाम न करो

    बात पते की : राम का नाम बदनाम न करो

    वो कौन लोग हैं जो रामपाल जैसे किसी बाबा को अपना गुरु मान बैठते हैं और उसके लिए अपनी जान देने की बात करते हैं। रैप गाने वाला और फिल्मों में काम करने का शौकीन कोई बाबा राम रहीम कैसे हज़ारों लोगों की श्रद्धा के केंद्र में चला आता है।

  • कादम्बिनी शर्मा का सवाल : पुलिस क्यों है रामपाल पर नरम, मीडिया पर गरम?

    कादम्बिनी शर्मा का सवाल : पुलिस क्यों है रामपाल पर नरम, मीडिया पर गरम?

    आज हरियाणा पुलिस का पुरुषार्थ जाग उठा और उसने कार्रवाई शुरू की, वह भी कैसै... पहले उसने अपनी बहादुरी, अपनी कमिटमेंट मीडिया को दिखाई, मीडिया को बुलाया, एक जगह पर रहने को कहा और अचानक मीडिया पर ही लाठियां लेकर टूट पड़े, जिसमें 100 के करीब मीडियाकर्मी घायल हुए।

  • हिसार : हरियाणा डीजीपी ने कहा, रामपाल की गिरफ्तारी तक पुलिस ऑपरेशन जारी रहेगा

    हिसार : हरियाणा डीजीपी ने कहा, रामपाल की गिरफ्तारी तक पुलिस ऑपरेशन जारी रहेगा

    हरियाणा पुलिस के महानिदेशक (डीजी) एसएन वशिष्ठ ने बाबा रामपाल के हिसार के बरवाला में स्थित आश्रम पर की गई पुलिस कार्रवाई की जानकारी देते हुए साफ कहा कि पुलिस का ऑपरेशन तभी खत्म होगा, जब अभियुक्त रामपाल गिरफ्तार हो जाएगा।

  • प्रियदर्शन की बात पते की : पत्रकार होने की सज़ा

    प्रियदर्शन की बात पते की : पत्रकार होने की सज़ा

    एक बार फिर पत्रकारिता ने फिर अपने छिले हुए घुटने देखे, ज़ख्मी कुहनियां देखी, कलाई पर बंधी पट्टियां देखी− ऐसे ही मौके ये बताने के लिए होते हैं कि भारतीय लोकतंत्र की बुनियाद पत्रकारिता के लहू से भी सींची जा रही है।

  • मीडिया पर पुलिस के हमले की कहानी, एनडीटीवी के रिपोर्टर की ज़ुबानी

    मीडिया पर पुलिस के हमले की कहानी, एनडीटीवी के रिपोर्टर की ज़ुबानी

    हरियाणा के हिसार में बरवाला स्थित बाबा रामपाल के सतलोक आश्रम पर मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाई की, जिसके दौरान आश्रम में मौजूद बाबा के समर्थकों ने भी गोलियां चलाईं। इसी दौरान पुलिस ने वहां मौजूद लोगों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया, और इस दौरान मीडियाकर्मी भी नहीं बख्शे गए।

  • रामपाल के समर्थकों के साथ पिटे एनडीटीवी के मीडियाकर्मी, कैमरे और कई महंगे उपकरण टूटे

    रामपाल के समर्थकों के साथ पिटे एनडीटीवी के मीडियाकर्मी, कैमरे और कई महंगे उपकरण टूटे

    समर्थकों पर लाठीचार्ज भी किया गया। लाठीचार्ज में पुलिस ने मीडियाकर्मियों को भी निशाना बनाया। मीडियाकर्मियों का आरोप है कि पुलिस ने उनपर भी लाठीचार्ज किया और उनके कैमरे भी छीन लिए गए हैं। साथ ही कुछ मीडियाकर्मियों के मोबाइल भी पुलिस ने छीन लिए हैं।

  • रामपाल के आश्रम पर पुलिस ने बोला धावा, आड़े आई समर्थकों की दीवार

    रामपाल के आश्रम पर पुलिस ने बोला धावा, आड़े आई समर्थकों की दीवार

    हरियाणा पुलिस अपनी तमाम कोशिशों के बावजूद रामपाल को उसके हिसार के बरवाला आश्रम से गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पुलिस ने इस बात का भरोसा दिलाया है कि रामपाल की गिरफ़्तारी तक कार्रवाई जारी रहेगी। हालांकि इस बीच पुलिस अपनी कार्रवाई बुधवार सबुह तक के लिए लिए स्थगित कर दी है।

  • हिसार से मुकेश सिंह सेंगर : आसान नहीं है सतलोक आश्रम से रिपोर्टिंग करना

    हिसार से मुकेश सिंह सेंगर : आसान नहीं है सतलोक आश्रम से रिपोर्टिंग करना

    बड़े-बड़े बैग में अपने शूट का सामान लादे हम और हमारे साथी आगे का रास्ता पैदल तय करते हैं। अंदर न तो खाने के लिए कुछ है और न ही पीने के लिए कुछ है, क्योंकि हम लोग सुबह निकलते हैं इसलिए खाना भी नहीं मिलता है।

  • इलाज के नाम पर आश्रम से 'गायब' हुआ रामपाल, कोर्ट ने 21 तारीख तक पेश करने के आदेश दिए

    इलाज के नाम पर आश्रम से 'गायब' हुआ रामपाल, कोर्ट ने 21 तारीख तक पेश करने के आदेश दिए

    पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने रामपाल के ख़िलाफ़ नया वारंट जारी किया है। अब कोर्ट ने रामपाल को 21 नवंबर तक पेश करने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने राज्य के डीजीपी और गृह सचिव को भी पेश होने का आदेश दिया है। कोर्ट में राज्य के एजी ने कहा कि आश्रम में ही रामपाल छुपा है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com