NDTV Khabar

रामपुर


'रामपुर' - 123 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आजम खान की दिवंगत मां पर जेल की जमीन कब्जा करने के मामले में FIR

    आजम खान की दिवंगत मां पर जेल की जमीन कब्जा करने के मामले में FIR

    सपा नेता आजम खान पर लग रहे मुकदमों के दौर में अब सरकार ने उनकी दिवंगत मां के खिलाफ भी एफआईआर कर दी है. उन पर जमीन पर कब्जा करने का इल्जाम है. सरकार ने रामपुर के थाना गंज में 37 लोगों के खिलाफ जो नई एफआईआर करवाई है, उसमें आजम खान की मां आमिर जहां बेगम का भी नाम है. आजम की मां का 6 साल पहले ही निधन हो चुका है. सरकार को 1949 के दस्तावेज से ऐसी जानकारी मिली है कि आजम खान की मां ने अंग्रेजों के जमाने में जेल में फांसी देने के लिए तय जमीन पर घर बना लिया.

  • चीन के खराब बीज से सैकड़ों किसान तबाह, फसल तो लगी लेकिन 'धान' है नदारद

    चीन के खराब बीज से सैकड़ों किसान तबाह, फसल तो लगी लेकिन 'धान' है नदारद

    रामपुर टांडा कस्बे के करीब साढ़े तीन सौ से ज्यादा किसानों ने चीन की एक कंपनी सिंजेटा इंडिया एलपी 17059 धान का बीज खरीद कर तीन हजार एकड़ में लगाया लेकिन तीन महीने बाद धान की फसल तो खेत में लहलहा रही है लेकिन इन पौधों में धान नहीं पड़ा जिससे इन किसानों को अनुमानित करीब 8 करोड़ रुपए की चपत लग गई है.

  • आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुसीबतें, अब लगा बकरी चोरी का आरोप- महिला ने दर्ज कराई FIR

    आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुसीबतें, अब लगा बकरी चोरी का आरोप- महिला ने दर्ज कराई FIR

    समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam khan) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रामपुर से एमपी आज़म खान पर अब बकरी चोरी का भी मुक़दमा दर्ज हो गया है.

  • आजम खान के घर पर 5वां नोटिस, किताब, बिजली और भैंस चोरी सहित अब तक 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज

    आजम खान के घर पर 5वां नोटिस, किताब, बिजली और भैंस चोरी सहित अब तक 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज

    उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद आजम खान के घर पर रेवेन्यू इंस्पेक्टर ने नोटिस चिपकाई है. नोटिस में लिखा है, 'आजम खान की पत्नी तजीम फातिमा, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान और अदीब आजम खान पर किसानों की जमीन जबरदस्ती जौहर विश्वविद्यालय में शामिल करने पर मुकदमे दर्ज हुए हैं.

  • आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को मिला नोटिस, 3 दिन के भीतर मांगा जवाब

    आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को मिला नोटिस, 3 दिन के भीतर मांगा जवाब

    समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के परिवार की संपत्ति हमसफर रिजॉर्ट को रामपुर विकास प्राधिकरण (RDA) की ओर से नोटिस दिया गया है.

  • ईद पर आजम खान ने रामपुरवासियों को लिखा भावुक पत्र, कहा- आसमान छूती हुई मजबूत शमां...

    ईद पर आजम खान ने रामपुरवासियों को लिखा भावुक पत्र, कहा- आसमान छूती हुई मजबूत शमां...

    समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता व रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. वह कई दिनों से रामपुर से दूरी बनाएं हुए हैं. बकरीद के मौके पर भी उनके आज यहां पहुंचने की उम्मीद कम है. इसीलिए उन्होंने शहर के लोगों को भावुकता भरा पत्र लिखा है. सासंद आजम खां के खिलाफ एक महीने में जमीन कब्जाने के कई मुकदमे दायर किए जा चुके हैं. प्रशासन उन्हें भूमाफिया भी घोषित कर चुका है. आजम खुद भी सवा माह से रामपुर नहीं आए हैं. अब ईद से पहले उन्होंने शहर के लोगों और जौहर विश्वविद्यालय के बच्चों को संबोधित करते हुए खत लिखा है. उनका यह खत सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • क्या आजम खान गिरफ्तारी के डर से रामपुर नहीं आ रहे हैं? 

    क्या आजम खान गिरफ्तारी के डर से रामपुर नहीं आ रहे हैं? 

    पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने कहा कि सपा नेता आजम पर जो धाराएं हैं, उसमें गिरफ्तारी हो सकती है. लेकिन वह रामपुर आएंगे तो हम उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे ऐसा कुछ अभी तक है नहीं. 

  • आजम खान के खिलाफ 1 महीने के अंदर 27 मामले दर्ज, सभी किसानों की जमीन हड़पने से जुड़े

    आजम खान के खिलाफ 1 महीने के अंदर 27 मामले दर्ज, सभी किसानों की जमीन हड़पने से जुड़े

    समाजवादी पार्टी के नेता एवं लोकसभा सांसद आजम खान के खिलाफ पिछले एक महीने में करीब 27 प्राथमिकियां दर्ज की गईं हैं. पुलिस ने बताया कि ये सभी मामले रामपुर में उनके विश्वविद्यालय के लिए किसानों की जमीन हड़पने से जुड़े हुए हैं. अखिलेश यादव  की सरकार के  दौरान उत्तर प्रदेश में कैबिनेट मंत्री रहे खान मोहम्मद अली जौहर विश्विविद्यालय के संस्थापक एवं कुलाधिपति हैं.

  • आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने दर्ज किया मामला

    आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने दर्ज किया मामला

    समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित रूप से जमीन हथियाने के अलग-अलग मामलों में आजम खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है.

  • सपा नेता धर्मेंद्र यादव और सांसद एसटी हसन को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें- पूरा मामला

    सपा नेता धर्मेंद्र यादव और सांसद एसटी हसन को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें- पूरा मामला

    रामपुर जाने की जिद पर अड़े मुरादाबाद के सांसद एस.टी. हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव को हिरासत में लिया गया है. दूसरी तरफ, जिला प्रशासन भी अलर्ट पर और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. 

  • सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में आजम खान पर कार्रवाई के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में आजम खान पर कार्रवाई के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आह्वान किया है कि रामपुर में समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान के खिलाफ हो रही सरकारी कार्रवाई का विरोध करने के लिए सात जिलों के पार्टी कार्यकर्ता सुबह 10 बजे रामपुर पहुंचें. उन्होंने बरेली,पीलीभीत, संभल, बदौन,अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौरे के सपा कार्यकर्ताओं से गुरुवार को सुबह 10 बजे रामपुर पहुंचने के लिए कहा है.

  • आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुश्किलें, अब विधायक बेटे को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें पूरा मामला

    आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुश्किलें, अब विधायक बेटे को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें पूरा मामला

    समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक दिन पहले आजम खान पर किताब चोरी का इल्ज़ाम लगा और अब उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को पुलिस ने जिला प्रशासन की कार्रवाई में रुकावट डालने के आरोप में बुधवार को हिरासत में लिया है.

  • अब आजम खान पर किताबों की चोरी का इल्जाम लगा, पुलिस का छापा; जानिए क्या है मामला

    अब आजम खान पर किताबों की चोरी का इल्जाम लगा, पुलिस का छापा; जानिए क्या है मामला

    समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर अब किताब चोरी का इल्ज़ाम लगा है. रामपुर में पुलिस ने आज उनकी जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी पर रेड की. पुलिस काफी किताबें अपने साथ ले गई और चार लोगों को हिरासत में ले लिया. रामपुर में मदरसा आलिया नाम का नवाबों के जमाने का मदरसा था. इस मदरसे की इमारत आजम खान ने जौहर ट्रस्ट के नाम एलाट करा ली थी और मदरसा बंद करा दिया था. मदरसे के प्रिंसिपल ज़ुबेर खान ने 16 जून को मदरसे की दुर्लभ किताबों और पुरानी मेन्युस्क्रिप्ट्स (पांडुलिपियां) की चोरी की एफआईआर लिखवाई थी.

  • आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, अब लगा लग्जरी रिसॉर्ट के लिए जमीन हड़पने का आरोप

    आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, अब लगा लग्जरी रिसॉर्ट के लिए जमीन हड़पने का आरोप

    समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद जमीन हथियाने के 26 नए मामलों के बाद अब एक और करोड़ों रुपये के जमीन घोटाले में फंस गए हैं. उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने उनको रामपुर में लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर के लिए सरकारी जमीन कब्जाने को लेकर नोटिस जारी किया है. जिला प्रशासन ने सरकारी जमीन के एक बड़े टुकड़े को कब्जाने के संबंध में अनियमितताओं का आरोप लगाया है.

  • आजम खान के जौहर विश्वविद्यालय की जमीन का पट्टा रद्द तो 65 एकड़ जमीन 'शत्रु संपत्ति' निकली

    आजम खान के जौहर विश्वविद्यालय की जमीन का पट्टा रद्द तो 65 एकड़ जमीन 'शत्रु संपत्ति' निकली

    एक ओर जहां आजम खान के जौहर विश्वविद्यालय के लिए पट्टे पर दी गई 150 बीघा जमीन का आवंटन रद्द हुआ है वहीं विश्वविद्यालय की ही 65 एकड़ जमीन को सरकार को वापस देने का आदेश जारी हुआ है. इस जमीन को 'शत्रु संपत्ति' बताई गई है.मिली जानकारी के मुताबिक  रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय के पास 65 एकड़ जमीन इमामुद्दीन नाम के एक शख्स की थी जो बंटवारे के बाद पाकिस्तान चले गए थे. उनकी यह जमीन शत्रु संपत्ति के तौर पर कस्टोडिय़न में दर्ज हो गई थी. आजम खान के ऊपर आरोप है कि उन्होंने यह जमीन रिकॉर्ड में हेराफेरी करके विश्वविद्यालय में शामिल कर ली थी. वहीं जब राजनाथ सिंह गृहमंत्री थे तो यह जमीन बीएसएफ को दो दी गई थी. रामपुर में बीएसएफ का बेस है. जब बीएसएफ के अधिकारी जमीन का पजेशन लेने के लिए वहां जाते तो जिला प्रशासन उनको टरका देता और बीएसएफ को पजेशन नहीं मिल पाया.

  • आजम खान को बड़ा झटका, जौहर विश्वविद्यालय को आवंटित लगभग 150 बीघा जमीन का पट्टा रद्द

    आजम खान को बड़ा झटका, जौहर विश्वविद्यालय को आवंटित लगभग 150 बीघा जमीन का पट्टा रद्द

    सपा नेता और रामपुर सांसद आजम खान को एक बार फिर करारा झटका लगा है इस बार आजम खान के जौहर ट्रस्ट को लीज पर दी गई 7.135 हेक्टेयर(150 बीघा लगभग) जमीन के पट्टे को रद्द करने की कार्रवाई की गई है. पट्टा रद्द किए जाने की कार्रवाई एसडीएम सदर कोर्ट से की गई है. इस के संबंध में सरकारी अधिवक्ता अजय तिवारी ने बताया कि यह जमीन शासन द्वारा मोहम्मद जौहर अली ट्रस्ट के संयुक्त सचिव नसीर खान को 24 जून 2013 को गवर्नमेंट ग्रांट एक्ट के तहत पट्टे पर दी गई थी. यह पट्टा 30 साल के लिए हुआ था जबकि इस जमीन की मूल श्रेणी रेत में दर्ज थी. चूंकि रेत की जमीन का पट्टा नहीं होना चाहिए था फिर ऐसा कर दिया गया. इस संबंध में तहसीलदार द्वारा रिपोर्ट की गई. अब उपजिलाधिकारी सदर ने इस जमीन की मूल श्रेणी यानी रेत में दर्ज करने के आदेश दे दिए. जिसके चलते यह पट्टा निरस्त कर दिया गया है और जमीन को मूल श्रेणी रेत में दर्ज करने के आदेश किए गए हैं.  

  • उत्तर प्रदेश : क्या योगी सरकार आजम खान की इमारतें जब्त करेगी?

    उत्तर प्रदेश : क्या योगी सरकार आजम खान की इमारतें जब्त करेगी?

    यूपी की योगी सरकार सपा नेता आज़म खान की दो विशाल इमारतों को ज़ब्त कर सकती है. रामपुर के डीएम ने इनकी लीज़ रद्द करने की सिफारिश की है. नवाबों के जमाने की इन विशाल इमारतों में सपा का दफ़्तर और स्कूल चलते हैं. उधर यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने भी सीएम योगी से आज़म के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. योगी सरकार आज़म को भू माफिया भी घोषित कर चुकी है. सपा ने इस मुद्दे पर आज यूपी विधानसभा में विरोध ज़ाहिर किया.

  • यूपी पुलिस ने सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दर्ज किए तीन और एफआईआर, पढ़िए क्या है पूरा मामला....

    यूपी पुलिस ने सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दर्ज किए तीन और एफआईआर, पढ़िए क्या है पूरा मामला....

    कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) ने अपने ऊपर लगे जमीन हथियाने के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि यह हमें नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया प्रयास है. 12 साल से किसी ने भूमि अधिग्रहण का मुद्दा नहीं उठाया.

Advertisement