NDTV Khabar

राम मंदिर


'राम मंदिर' - 843 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी के गोंडा में मंदिर के पुजारी ने खुद पर चलवाई थी गोली, पुलिस के खुलासे से सनसनी

    यूपी के गोंडा में मंदिर के पुजारी ने खुद पर चलवाई थी गोली, पुलिस के खुलासे से सनसनी

    यूपी (UP) के गोंडा (Gonda) में राम जानकी मंदिर के पुजारी ने अपने दुश्मन को फंसाने के लिए एक प्रोफेशनल शूटर से अपने ऊपर गोली चलवाई थी. इसमें मंदिर का महंत भी शामिल था. महंत को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अस्पताल में भर्ती पुजारी ठीक होते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गोंडा में 11 अक्टूबर को इटियाथोक इलाके के राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को रात दो बजे मंदिर में गोली मार दी गई थी. घायल पुजारी को फौरन लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया था.

  • राजस्थान के बाद अब UP में पुजारी पर जानलेवा हमला, जमीन विवाद में गोली मारे जाने की आशंका

    राजस्थान के बाद अब UP में पुजारी पर जानलेवा हमला, जमीन विवाद में गोली मारे जाने की आशंका

    राम जानकी मंदिर के महंत सम्राट दास की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें इलाज के लिए राजधानी लखनऊ रेफर किया गया है. यह सनसनीखेज वारदात गोंडा के इटियाथोक थाना क्षेत्र के तिर्रेमनोरमा में हुई. शनिवार रात करीब डेढ़ बजे बदमाशों ने मंदिर परिसर में महंत को गोली मार दी.

  • लखनऊ विश्वविद्यालय के कर्मचारी ने अयोध्या में मस्जिद निर्माण में दिया योगदान

    लखनऊ विश्वविद्यालय के कर्मचारी ने अयोध्या में मस्जिद निर्माण में दिया योगदान

    लखनऊ विश्वविद्यालय की लॉ फैकेल्टी के एक कर्मचारी अयोध्या में मस्जिद निर्माण में योगदान देने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं जो कि मस्जिद ट्रस्ट बोर्ड के सदस्य नहीं हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में मुस्लिम समुदाय को मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन दिए जाने का आदेश दिया था. पिछले साल नवंबर में सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर मामले में ये ऐतिहासिक फैसला दिया था.

  • मायावती की दोटूक, 'योगी की जगह किसी 'काबिल' को बनाएं यूपी का CM या फिर लगाएं राष्‍ट्रपति शासन'

    मायावती की दोटूक, 'योगी की जगह किसी 'काबिल' को बनाएं यूपी का CM या फिर लगाएं राष्‍ट्रपति शासन'

    Hathras Gangrape: बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा, "मेरा सरकार से कहना है कि बेहतर होगा अगर योगी आदित्यनाथ को उनकी असली जगह यानी गोरखपुर के गोरखनाथ मठ (Gorakhnath Math) में बैठा दें और अगर उन्हें गोरखपुर का मठ भी अच्छा नहीं लग रहा है तो उन्हें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम सौंप दें.

  • कृष्ण जन्मभूमि मामले में कोर्ट ने ईदगाह हटाने पर कहा- 'याचिका सुनवाई योग्य नहीं'

    कृष्ण जन्मभूमि मामले में कोर्ट ने ईदगाह हटाने पर कहा- 'याचिका सुनवाई योग्य नहीं'

    कृष्णजन्म भूमि पर सिविल वाद को मथुरा सिविल कोर्ट ने खारिज किया है. अदालत ने माना कि ये याचिका सुनवाई योग्य नहीं है. याचिका में मंदिर के पास बनी ईदगाह को हटाने की मांग की गई है. बता दें कि राम लला विराजमान के बाद अब श्रीकृष्ण विराजमान की ओर से भी मथुरा की अदालत में एक सिविल मुकदमा दायर किया गया है. इसमें 13.37 एकड़ की कृष्ण जन्मभूमि भूमि का स्वामित्व मांगा है और शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग की गई है. ये वाद भगवान श्रीकृष्ण विराजमान, कटरा केशव देव खेवट, मौजा मथुरा बाजार शहर के रूप में रंजना अग्निहोत्री और छह अन्य भक्तों ने दाखिल किया है. 

  • बाबरी विध्वंस नहीं होता, तो राम मंदिर का भूमिपूजन देखने को नहीं मिलता : संजय राउत

    बाबरी विध्वंस नहीं होता, तो राम मंदिर का भूमिपूजन देखने को नहीं मिलता : संजय राउत

    Shiv Sena on Babri Demolition Verdict: शिवसेना ने बाबरी विध्वंस मामले में लखनऊ स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले में सभी आरोपियों को बरी करने का स्वागत करते हुए कहा कि निर्णय अपेक्षित था, हमें उस एपिसोड को भूल जाना चाहिए क्यों अब राम मंदिर बनने जा रहे है. शिवसेना के सांसद संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं और मेरी पार्टी शिवसेवा, कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं और आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी जी और उमा भारती जी समेत उन लोगों लोगों को बधाई देते हैं जो बरी हुए हैं. 

  • इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने को लेकर बरसे PM मोदी, बोले- जिसकी किसान पूजा करता है, उसे लगा दी आग

    इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने को लेकर बरसे PM मोदी, बोले- जिसकी किसान पूजा करता है, उसे लगा दी आग

    राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर पीएम मोदी ने कहा, "पिछले महीने ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया है. ये लोग पहले सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर का विरोध कर रहे थे फिर भूमिपूजन का विरोध करने लगे. हर बदलती हुई तारीख के साथ विरोध के लिए विरोध करने वाले ये लोग अप्रासंगिक होते जा रहे हैं."

  • मक्का में स्थित काबा शरीफ के आकार की हो सकती है अयोध्या में बनने वाली मस्जिद

    मक्का में स्थित काबा शरीफ के आकार की हो सकती है अयोध्या में बनने वाली मस्जिद

    गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल नौ नवंबर को राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद प्रकरण में फैसला सुनाते हुए विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण कराने और मुसलमानों को मस्जिद बनाने के लिए अयोध्या में ही किसी प्रमुख स्थान पर पांच एकड़ जमीन आवंटित करने का आदेश दिया था.

  • ‘अयोध्या की रामलीला’ 14 भाषाओं में डिजिटल रूप से होगी उपलब्ध

    ‘अयोध्या की रामलीला’ 14 भाषाओं में डिजिटल रूप से होगी उपलब्ध

    ‘अयोध्या की रामलीला’ उर्दू और भोजपुरी समेत 14 भाषाओं में डिजिटल रूप में उपलब्ध होगी. आयोजकों ने कहा, कि भाजपा सांसद मनोज तिवारी और रवि किशन भी इसमें हिस्सा लेंगे. रामलीला का मंचन अयोध्या में सरयू नदी के किनारे स्थित लक्ष्मण किला में होगा जो निर्माणाधीन राम मंदिर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

  • मुंबई को बदनाम करने वाली कंगना रनौत को बीजेपी का समर्थन दुर्भाग्यपूर्ण: राउत

    मुंबई को बदनाम करने वाली कंगना रनौत को बीजेपी का समर्थन दुर्भाग्यपूर्ण: राउत

    उन्होंने कहा,‘‘जब शहर में उनका अवैध निर्माण जिसे वह पाकिस्तान कहती हैं, ध्वस्त किया जाता है, तो वह ध्वस्त ढांचे को राम मंदिर कहती हैं. जब अवैध निर्माण पर सर्जिकल स्ट्राइक हो रहा तो आप मर्माहत हो रहे हैं. यह किस प्रकार का खेल है?’’

  • राम मंदिर ट्रस्ट को लगा 6 लाख रुपये का चूना, दो बार क्लोन किया गया चेक, तीसरी कोशिश में पकड़ी गई चोरी

    राम मंदिर ट्रस्ट को लगा 6 लाख रुपये का चूना, दो बार क्लोन किया गया चेक, तीसरी कोशिश में पकड़ी गई चोरी

    मंदिर की जिम्मेदारी देख रहे रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अयोध्या पुलिस में एफआईआर लिखाई है. उनका आरोप है कि ट्रस्ट के एक बैंक अकाउंट से फर्जी चेक का इस्तेमाल करते हुए छह लाख रुपए की रकम निकाल ली गई है.

  • मध्य प्रदेश उपचुनाव में गूंजेगा भगवान राम का नाम, आमने-सामने BJP और कांग्रेस

    मध्य प्रदेश उपचुनाव में गूंजेगा भगवान राम का नाम, आमने-सामने BJP और कांग्रेस

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जमीनी मुद्दों से ज्यादा मुकाबला, 'मेरे राम बनाम तेरे राम' है. बीजेपी ( BJP) श्री रामजन्मभूमि मंदिर (Ram Temple) शिलान्यास के बाद अब उपचुनाव वाली विधानसभा में रामशिला पूजन यात्राएं निकाल रही है. वहीं कांग्रेस (Congress) पहले ही हनुमान चालीसा पाठ से लेकर राममंदिर शिलान्यास के लिए आयोजन कर चुकी है. विकास की बात करने वाली बीजेपी उपचुनाव आते ही रामलला के नाम पर वोट मांगने में जुट गई है.

  • अयोध्या : राम मंदिर पर भूकंप-तूफान का नहीं होगा असर, रामभक्तों से मांगी जा रही हैं तांबे की पत्तियां

    अयोध्या : राम मंदिर पर भूकंप-तूफान का नहीं होगा असर, रामभक्तों से मांगी जा रही हैं तांबे की पत्तियां

    ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने कहा कि "हां, आज संघ के लोगों को इसलिए बुलाया था ताकि उनको ये पता रहे कि निर्माण के क्षेत्र में क्या चल रहा है. मंदिर निर्माण के लिए संघ की भूमिका को कोई कैसे नजरअंदाज कर सकता है. देश के लोगों के मन में मंदिर के लिए भूख किसने जगाई आपको मालूम होना चाहिए. अशोक सिंघल जी तो महज एक फेस थे."

  • मध्यप्रदेश: उपचुनाव के पहले कांग्रेस-बीजेपी में 'रामभक्‍त' बनने की होड़, चर्चा में है कांग्रेस का विज्ञापन..

    मध्यप्रदेश: उपचुनाव के पहले कांग्रेस-बीजेपी में 'रामभक्‍त' बनने की होड़, चर्चा में है कांग्रेस का विज्ञापन..

    कांग्रेस नेता गोविंद गोयल के नाम पर जारी विज्ञापन में लिखा है, 'राजीव ने साकार की थी राजराज्य की कल्पना, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram mandia construction) की रखी नींव. वैसे ये पहला मौका नहीं है, मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव से पहले कांग्रेस जमकर राम भक्ति कर रही है. इससे पहले हनुमान चालीसा पाठ भी करवा चुकी है.

  • अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू, 36 से 40 महीने में तैयार हो जाएगा मंदिर

    अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू, 36 से 40 महीने में तैयार हो जाएगा मंदिर

    पांच अगस्त को हुए राम मंदिर (Ram Temple) भूमि पूजन के भव्य कार्यक्रम के बाद अब निर्माण का काम शुरू हो गया है. श्रीराम भूमि जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्विटर अकाउंट के जरिए बताया गया कि राम जन्म भूमि मन्दिर के निर्माण के लिए काम शुरू हो गया है. मन्दिर निर्माण के कार्य में लगभग 36-40 महीने का समय लगने का अनुमान है. उन्होंने बताया कि CBRI रुड़की और IIT मद्रास के साथ मिलकर L&T के इंजीनियर भूमि की मृदा के परीक्षण के काम में लगे हुए है. तीर्थ क्षेत्र के अनुसार मंदिर का निर्माण भारत की प्राचीन निर्माण पद्धति से किया जा रहा है ताकि वह आने वाले कई सालों तक भूकंप और आपदाओं को झेल सके. उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण में किसी भी तरह के लोहे का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है.  

  • भूमि पूजन पर PM ने नृत्य गोपाल दास से मिलाया था हाथ, क्या क्वारंटाइन होंगे प्रधानमंत्री : शिवसेना

    भूमि पूजन पर PM ने नृत्य गोपाल दास से मिलाया था हाथ, क्या क्वारंटाइन होंगे प्रधानमंत्री : शिवसेना

    रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. वह पांच अगस्त को हुए राम मंदिर (Ram Mandir) भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मंच पर मौजूद थे. इस मुद्दे पर शिवसेना (Shiv Sena) ने अपने मुखपत्र 'सामना' (Saamana) में सवाल उठाते हुए पूछा है कि क्या पीएम मोदी क्वारंटाइन के नियमों का पालन करेंगे क्योंकि मंच पर वह नृत्य गोपाल दास के साथ मौजूद थे.

  • राम मंदिर का समर्थन करने पर सोनिया गांधी से की शिकायत, तो कमलनाथ ने दिया ये जवाब

    राम मंदिर का समर्थन करने पर सोनिया गांधी से की शिकायत, तो कमलनाथ ने दिया ये जवाब

    इस शिकायती पत्र पर कमलनाथ ने कहा, 'राम मंदिर पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जी और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जो रूख था, मैं उसी पर हूं. इसे किसी अन्य परिप्रेक्ष्य में नहीं देखा जाना चाहिए. राजीव जी ने (1985 में) राम मंदिर का ताला खुलवाया था. हम बाबरी मस्जिद गिराए जाने के खिलाफ थे. कांग्रेस का रुख साफ था कि हम इस पर अदालत के फैसले का पालन करेंगे.'

  • राम मंदिर पर नेहरूजी और राजीव गांधी का जो रुख था, मैं उसी पर हूं : कमलनाथ

    राम मंदिर पर नेहरूजी और राजीव गांधी का जो रुख था, मैं उसी पर हूं : कमलनाथ

    मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि वह अयोध्या राम मंदिर मसले पर अपनी पार्टी की लाइन पर ही चले हैं. कमलनाथ ने कहा, 'राम मंदिर पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरूजी और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जो रूख था, मैं उसी पर हूं. इसे किसी अन्य परिप्रेक्ष्य में नहीं देखा जाना चाहिए.' उनसे केरल में त्रिशूर के सांसद टीएन प्रतापन द्वारा कांग्रेस के 'सॉफ्ट हिन्दुत्व' को अपनाने को लेकर पार्टी आलाकमान को आगाह करने वाली खबरों के बारे में सवाल किया गया था. इस पर, उन्होंने कहा, 'राजीव जी ने (1985 में) राम मंदिर का ताला खुलवाया था. हम बाबरी मस्जिद गिराए जाने के खिलाफ थे. कांग्रेस का रुख साफ था कि हम इस पर अदालत के फैसले का पालन करेंगे.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com