NDTV Khabar

राम मनोहर लोहिया


'राम मनोहर लोहिया' - 45 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्‍या द‍िल्‍ली तक पहुंच गया है कोरोनावायरस? तीन संदिग्ध मरीज RML में भर्ती

    क्‍या द‍िल्‍ली तक पहुंच गया है कोरोनावायरस? तीन संदिग्ध मरीज RML में भर्ती

    Coronavirus Cases in India: चीन में फैले रहे कोरोनावायरस के लक्षण अब भारत में भी देखने को मिल रहे हैं. मुंबई, उज्जैन, बिहार, राजस्थान और मोहाली के बाद अब दिल्ली में भी तीन कोरोनावायरस संदिग्ध मरीजों की पहचान की गई है. बात करें दिल्‍ली की (Corona Virus Cases In Delhi) खबर का तो न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल (RML Hospital, Delhi) में तीन लोगों को कोरोना वायरस के लक्षणों (Coronavirus Symptoms) के बाद यहां भर्ती कराया गया है.

  • दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मामले सामने आए

    दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मामले सामने आए

    दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मामले सामने आए हैं. तीनों को एक विशेष वार्ड में रखा गया है. इस बात की जानकारी अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर मीनाक्षी भरद्वाज ने दी है. 

  • दिल्ली में अनाज मंडी के पास फैक्टरी में आग से अब तक 43 मजदूरों की मौत, दमकल की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

    दिल्ली में अनाज मंडी के पास फैक्टरी में आग से अब तक 43 मजदूरों की मौत, दमकल की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

    दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी के पास एक फैक्टरी में लगी आग के बाद निकाले गए 64 लोगों में से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से ज्यादातर की मौत दम घुटने से हुई है. एलएनजेपी अस्पताल में 34 लोगों को भर्ती किया गया था जिसमें से 9 का इलाज चल रहा है. लेडी हार्डिंग कॉलेज में 10 लोगों को भर्ती किया गया था जिसमें 9 लोगों की मौत हुई है और एक व्यक्ति को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • खेल रहे थे बच्चे, अचानक किया तेंदुए ने हमला, भाई को बचाने के लिए बहन ने किया ऐसा...

    खेल रहे थे बच्चे, अचानक किया तेंदुए ने हमला, भाई को बचाने के लिए बहन ने किया ऐसा...

    राखी का परिवार उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले गया, जहां अधिकारियों ने उसे कथित रूप से भर्ती करने से मना कर दिया. इसके बाद परिवार ने प्रदेश के पर्यटन मंत्री और स्थानीय सांसद सतपाल महाराज से संपर्क किया, जिनके हस्तक्षेप से उसे सात अक्टूबर को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर 12 अक्टूबर को बिहार में महागठबंधन का कार्यक्रम, तेजस्वी के शामिल होने पर संशय

    राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर 12 अक्टूबर को बिहार में महागठबंधन का कार्यक्रम, तेजस्वी के शामिल होने पर संशय

    बिहार में विपक्षी महागठंधन में शामिल पांच दल आगामी 12 अक्टूबर को पटना स्थित बापू सभागार में समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में महागठबंधन (राजद, कांग्रेस, रालोसपा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) और विकासशील इंसान पार्टी) की एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रालोसपा प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा जो कि इस समारोह के संयोजक भी हैं, ने बताया कि पंद्रह दिन पहले हुई महागठबंधन की बैठक में सभी घटक दलों ने सर्वसम्मति से विपक्ष और मीडिया की आवाज दबाने का प्रयास कर रही भाजपा के तानाशाही शासन जो कि लोकतंत्र में शर्मनाक है,

  • परीक्षा में नकल रोकने में कामयाब रही हमारी सरकार : योगी आदित्यनाथ

    परीक्षा में नकल रोकने में कामयाब रही हमारी सरकार : योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दावा किया कि राज्य में पहली बार उनकी सरकार परीक्षाओं में नकल को रोकने में कामयाब हुई है और इसमें शिक्षकों तथा अभिभावकों का भी सहयोग मिला है. योगी ने डॉक्टर राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह में कहा "हमने परीक्षाओं को नकल मुक्त बनाने के लिए शिक्षकों-छात्रों के बीच संवाद स्थापित कराया. इस काम में हमें प्रधानाचार्यों, शिक्षकों, अभिभावकों और शैक्षणिक संस्थाओं का भरपूर सहयोग भी मिला.”

  • INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम को बुधवार रात करीब 10 बजे सीबीआई मुख्यालय लाया गया. उनके साथ जांच टीम के कई सदस्य मौजूद थे. अधिकारियों ने कहा कि राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक डॉक्टर द्वारा पूरी चिकित्सा जांच के बाद उन्हें कमरे में ले जाया गया, जहां उन्होंने रात बिताई. उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों द्वारा पूछे कुछ सवालों के जवाब देने के अलावा अधिकतर समय वह चुप ही रहे.

  • गिरफ्त में चिदंबरम: CBI के गेस्ट हाउस में कटी रात, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, जानें- अब तक क्या-क्या हुआ

    गिरफ्त में चिदंबरम: CBI के गेस्ट हाउस में कटी रात, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, जानें- अब तक क्या-क्या हुआ

    P Chidambaram INX Media Case: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram Arrested) को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया. एजेंसी के अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गये. इससे पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे. सीबीआई के अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के आवास पर पहुंची. कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया. सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम को एक सक्षम अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम को उनके आवास पर गिरफ्तार करने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा गया जहां उनकी मेडिकल जांच कराई गयी. साथ ही सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय के भूतल पर एजेंसी के अतिथि गृह के सुइट नंबर 5 में रखा गया है.

  • धारा 370: कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने मोदी सरकार के कदम का किया स्वागत, कहा- ऐतिहासिक गलती सुधारी गई

    धारा 370: कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने मोदी सरकार के कदम का किया स्वागत, कहा- ऐतिहासिक गलती सुधारी गई

    द्विवेदी ने कहा कि यह राष्ट्रीय संतोष की बात है कि स्वतंत्रता के समय की गई गलती को सुधारा गया है. उन्होंने कहा कि यह बहुत पुराना मुद्दा है. स्वतंत्रता के बाद कई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नहीं चाहते थे कि अनुच्छेद 370 रहे. मेरे राजनीतिक गुरु राम मनोहर लोहिया शुरू से ही अनुच्छेद 370 का विरोध करते थे. मेरे व्यक्तिगत विचार से तो यह एक राष्ट्रीय संतोष की बात है. 

  • Sarkari Naukri: इन 4 केंद्रीय अस्पतालों में नर्सिंग ऑफिसर के 852 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: इन 4 केंद्रीय अस्पतालों में नर्सिंग ऑफिसर के 852 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RML) और पीजीआईएमआर ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली हैं. नर्सिंग ऑफिसर के कुल 852 पदों पर भर्तियां की जाएगी.  ये सभी पद दिल्ली के चार केंद्रीय अस्पतालों में भरे जाएंगे. इनमें डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज और कलावती अस्पताल शामिल हैं.

  • केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई और सांसद रामचंद्र पासवान का निधन

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई और सांसद रामचंद्र पासवान का निधन

    बता दें कि उन्हें बीते कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर भी रखा गया था. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी अस्पताल पहुंचकर उनका हाल-चाल लिया था. रामचंद्र पासवान ने बिहार के समस्तीपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अशोक कुमार को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराया था. 

  • LJP नेता रामविलास पासवान के भाई और समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान को हार्ट अटैक, हालत गंभीर

    LJP नेता रामविलास पासवान के भाई और समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान को हार्ट अटैक, हालत गंभीर

    लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान के भाई और बिहार के समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान को हार्ट अटैक हुआ है. उनको राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • ...तो जिंदा दफन हो जाता युवक, परिवार के पास पैसे न होने पर अस्पताल ने मृत घोषित किया!

    ...तो जिंदा दफन हो जाता युवक, परिवार के पास पैसे न होने पर अस्पताल ने मृत घोषित किया!

    लखनऊ में एक युवक को एक निजी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. उसे जब दफनाया जा रहा था तब पता चला कि वह तो जिंदा है. यदि थोड़ी देर तक और उसके शरीर में हरकत न दिखाई देती तो उसे जीवित ही दफन कर दिया जाता.

  • बिहार: नहीं थम रहा चमकी बुखार का कहर, केंद्र सरकार भेजेगी डॉक्टरों की 5 टीम, अब तक 130 बच्चों की मौत

    बिहार: नहीं थम रहा चमकी बुखार का कहर, केंद्र सरकार भेजेगी डॉक्टरों की 5 टीम, अब तक 130 बच्चों की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने डॉक्टरों की 5 टीम भेजने के निर्देश दिये हैं. इसमें बच्चों के 10 डॉक्टर और 5 सहायक होंगे.बच्चों के डॉक्टर्स में 5 सीनियर कंसलटेंट भी शामिल हैं. वहीं सहायक के तौर पर राम मनोहर लोहिया, सफदरजंग और लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल के लोग मुजफ्फरपुर जाएंगे.

  • सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती

    सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती

    सपा (SP) संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है.

  • नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने के लिए हमें लोहिया जैसे नेता की जरूरत - शिवानंद तिवारी

    नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने के लिए हमें लोहिया जैसे नेता की जरूरत - शिवानंद तिवारी

    जनसंघ के पंडित दीनदयाल उपाध्याय और कम्युनिस्ट पार्टी के कामरेड भुपेश गुप्त उनके गैर-कांग्रेसवाद की रणनीति के सक्रिय सहयोगी थे. तब के संदर्भ में वह एक सफल रणनीति थी. उस रणनीति का परिणाम था कि आज़ादी के बाद पहली मर्तबा आधा दर्जन से ज्यादा राज्यों में गैर-कांग्रेसी सरकारें बनीं. कांग्रेस की अपराजयता की धारणा टूटी. शिवानंद ने आगे लिखा कि जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, किसी भी रणनीति का मकसद तात्कालिक होता है.

  • लोहिया पर ब्लॉग लिखकर पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया वार, अवसरवादी महामिलावटी गठबंधन बनाने को बेचैन

    लोहिया पर ब्लॉग लिखकर पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया वार, अवसरवादी महामिलावटी गठबंधन बनाने को बेचैन

    पीएम मोदी ने राम मनोहर लोहिया की जयंती पर कांग्रेस समेत क्षेत्रिय दलों पर निशाना साधते हुए एक ब्लॉग लिखा, उन्होंने लिखा कि जो लोग आज डॉ. लोहिया के सिद्धांतों से छल कर रहे हैं, वही कल देशवासियों के साथ भी छल करेंगे. जो लोग डॉ. लोहिया के दिखाए रास्ते पर चलने का दावा करते हैं, वही क्यों उन्हें अपमानित करने में लगे हैं.पीएम मोदी ने लिखा कि डॉ. लोहिया के विचार आज भी हमें प्रेरित करते हैं. उन्होंने कृषि को आधुनिक बनाने और अन्नदाताओं के सशक्तीकरण को लेकर काफी कुछ लिखा, उनके इन्हीं विचारों के अनुरूप एनडीए सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, कृषि सिंचाई योजना, सॉयल हेल्थ कार्ड और अन्य योजनाओं के माध्यम से किसानों के हित में काम कर रही है. 

  • सपा-बसपा के बीच क्या 1955 की इस चिट्ठी ने कराया गठबंधन, अखिलेश यादव ने क्यों किया इसका जिक्र?

    सपा-बसपा के बीच क्या 1955 की इस चिट्ठी ने कराया गठबंधन, अखिलेश यादव ने क्यों किया इसका जिक्र?

    यूपी में सपा और बसपा के बीच गठबंधन(SP-BSP alliance) में राम मनोहर लोहिया और अंबेडकर के 63 साल पुराने पत्र की क्या भूमिका है. क्यों अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने क्यों किया इस पत्र का जिक्र.

Advertisement