NDTV Khabar

राम मनोहर लोहिया अस्पताल


'राम मनोहर लोहिया अस्पताल' - 37 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: लखनऊ में 4 फाइव स्टार होटलों को बनाया गया डॉक्टरों और स्टाफ का घर

    Coronavirus: लखनऊ में 4 फाइव स्टार होटलों को बनाया गया डॉक्टरों और स्टाफ का घर

    लखनऊ के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने बताया, ‘‘गोमती नगर स्थित डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पृथक वॉर्ड बनाया गया है. यहां जो डॉक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ काम करेंगे उन्हें कुछ दिन के लिये गोमती नगर स्थित होटल हयात और फेयरडील में पृथक रखा जाएगा. संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान 'पीजीआई' में पृथक वॉर्ड में काम करने वाले डॉक्टर और अन्य स्टाफ को पीजीआई के पास स्थित होटल पिकडिली और होटल लेमन ट्री में पृथक रखा जाएगा.’’

  • विदेश यात्रा नहीं करने वाले कोरोना के संदिग्ध मरीज को दिल्ली के अस्पताल ने वापस लौटाया, सुनाई आपबीती

    विदेश यात्रा नहीं करने वाले कोरोना के संदिग्ध मरीज को दिल्ली के अस्पताल ने वापस लौटाया, सुनाई आपबीती

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के बीच दिल्ली के कुछ अस्पताल ऐसे लोगों की जांच नहीं कर रहे हैं जिनका विदेश जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है भले ही उनमें कोरोना से जुड़े लक्षण क्यों न दिख रहे हों

  • भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 110, अब तक 2 लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 110, अब तक 2 लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला दर्ज किये जाने और महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश में एक-एक मामले की पुष्टि होने के साथ भारत में इस विषाणु से संक्रमित मरीजों की संख्या रविवार को बढ़ कर 110 हो गई. कुल संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए वे दो मरीज भी शामिल हैं, जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है. हाल ही में सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई थी. इसके अलावा दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसकी शुक्रवार रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई. उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई. दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किये गये हैं. मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 110 संक्रमित लोगों में 17 विदेशी हैं. इनमें 16 इतालवी हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, केरल के तीन मरीजों सहित इलाज के बाद अब तक 13 लोगों को छुट्टी दे दी गई है.

  • भारत में कोरोना वायरस(Coronavirus) से बीमार 10 मरीज हुए ठीक

    भारत में कोरोना वायरस(Coronavirus) से बीमार 10 मरीज हुए ठीक

    देश में कोरोना के मामले बढ़कर 85 हो गए हैं इनमें से 81 केस की पुष्टि हो गई हैं. राहत वाली इसमें ये है कि इनमें से 10 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 68 साल की महिला ने दम तोड़ दिया. इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में एक बुज़ुर्ग की मौत हुई थी.

  • इस दिल्ली में भीड़ के पास बंदूकें कहां से आईं?

    इस दिल्ली में भीड़ के पास बंदूकें कहां से आईं?

    दिल्ली दंगों में मरने वालों की संख्या 53 हो गई है. जीटीबी अस्तपाल में 44, लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल मे 3, राम मनोहर लोहिया में 5 और जगप्रवेश अस्पताल में 1 की मौत हुई है. पुलिस दंगों की जांच में जुट गई है. दंगों के मामले में 600 से अधिक एफआईआर हुई है. हर दिन कहीं न कहीं एक नया वीडियो उभर आता है जो इस हिंसा को समझने का नया मौका देता है. हमने पहले के कार्यक्रम में भी कहा है कि वीडियो अपने आप में संपूर्ण नहीं हो सकते यानी शुरू कहां से हुआ या खत्म कब हुआ पता नहीं चलता है. लेकिन वीडियो में जो होता हुआ दिख रहा है वो भी कम महत्वपूर्ण नहीं है.

  • Delhi Violence: दिल्ली में बीते हफ्ते हुई हिंसा में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 53 पर पहुंचा

    Delhi Violence: दिल्ली में बीते हफ्ते हुई हिंसा में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 53 पर पहुंचा

    दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 53 पहुंच गया है. जीटीबी अस्पताल लाए गए 44 पीड़ितों और राम मनोहर लोहिया अस्पताल लाए गए 5 पीड़ितों की मौत हो चुकी है. लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भी 3 पीड़ितों और जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में एक हिंसा पीड़ित की मौत हो चुकी है.

  • भारत में भी बढ़ा कोरोना वायरस का खतरा, RMLअस्पताल में 5 संदिग्धों को करवाया गया भर्ती

    भारत में भी बढ़ा कोरोना वायरस का खतरा, RMLअस्पताल में 5 संदिग्धों को करवाया गया भर्ती

    चीन के बाद कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी बढ़ता जा रहा है. दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में 5 और संदिग्ध मरीजों को एडमिट करवाया गया है. मरीजों में चार पुरुष और एक महिला शामिल हैं. सभी लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया गया है. जांच के लिए उनके सैंपल को NIV पुणे भेजा गया है.

  • दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मामले सामने आए

    दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मामले सामने आए

    दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मामले सामने आए हैं. तीनों को एक विशेष वार्ड में रखा गया है. इस बात की जानकारी अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर मीनाक्षी भरद्वाज ने दी है. 

  • दिल्ली में अनाज मंडी के पास फैक्टरी में आग से अब तक 43 मजदूरों की मौत, दमकल की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

    दिल्ली में अनाज मंडी के पास फैक्टरी में आग से अब तक 43 मजदूरों की मौत, दमकल की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

    दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी के पास एक फैक्टरी में लगी आग के बाद निकाले गए 64 लोगों में से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से ज्यादातर की मौत दम घुटने से हुई है. एलएनजेपी अस्पताल में 34 लोगों को भर्ती किया गया था जिसमें से 9 का इलाज चल रहा है. लेडी हार्डिंग कॉलेज में 10 लोगों को भर्ती किया गया था जिसमें 9 लोगों की मौत हुई है और एक व्यक्ति को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • खेल रहे थे बच्चे, अचानक किया तेंदुए ने हमला, भाई को बचाने के लिए बहन ने किया ऐसा...

    खेल रहे थे बच्चे, अचानक किया तेंदुए ने हमला, भाई को बचाने के लिए बहन ने किया ऐसा...

    राखी का परिवार उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले गया, जहां अधिकारियों ने उसे कथित रूप से भर्ती करने से मना कर दिया. इसके बाद परिवार ने प्रदेश के पर्यटन मंत्री और स्थानीय सांसद सतपाल महाराज से संपर्क किया, जिनके हस्तक्षेप से उसे सात अक्टूबर को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम को बुधवार रात करीब 10 बजे सीबीआई मुख्यालय लाया गया. उनके साथ जांच टीम के कई सदस्य मौजूद थे. अधिकारियों ने कहा कि राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक डॉक्टर द्वारा पूरी चिकित्सा जांच के बाद उन्हें कमरे में ले जाया गया, जहां उन्होंने रात बिताई. उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों द्वारा पूछे कुछ सवालों के जवाब देने के अलावा अधिकतर समय वह चुप ही रहे.

  • गिरफ्त में चिदंबरम: CBI के गेस्ट हाउस में कटी रात, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, जानें- अब तक क्या-क्या हुआ

    गिरफ्त में चिदंबरम: CBI के गेस्ट हाउस में कटी रात, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, जानें- अब तक क्या-क्या हुआ

    P Chidambaram INX Media Case: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram Arrested) को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया. एजेंसी के अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गये. इससे पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे. सीबीआई के अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के आवास पर पहुंची. कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया. सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम को एक सक्षम अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम को उनके आवास पर गिरफ्तार करने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा गया जहां उनकी मेडिकल जांच कराई गयी. साथ ही सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय के भूतल पर एजेंसी के अतिथि गृह के सुइट नंबर 5 में रखा गया है.

  • Sarkari Naukri: इन 4 केंद्रीय अस्पतालों में नर्सिंग ऑफिसर के 852 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: इन 4 केंद्रीय अस्पतालों में नर्सिंग ऑफिसर के 852 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RML) और पीजीआईएमआर ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली हैं. नर्सिंग ऑफिसर के कुल 852 पदों पर भर्तियां की जाएगी.  ये सभी पद दिल्ली के चार केंद्रीय अस्पतालों में भरे जाएंगे. इनमें डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज और कलावती अस्पताल शामिल हैं.

  • केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई और सांसद रामचंद्र पासवान का निधन

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई और सांसद रामचंद्र पासवान का निधन

    बता दें कि उन्हें बीते कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर भी रखा गया था. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी अस्पताल पहुंचकर उनका हाल-चाल लिया था. रामचंद्र पासवान ने बिहार के समस्तीपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अशोक कुमार को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराया था. 

  • LJP नेता रामविलास पासवान के भाई और समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान को हार्ट अटैक, हालत गंभीर

    LJP नेता रामविलास पासवान के भाई और समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान को हार्ट अटैक, हालत गंभीर

    लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान के भाई और बिहार के समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान को हार्ट अटैक हुआ है. उनको राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • ...तो जिंदा दफन हो जाता युवक, परिवार के पास पैसे न होने पर अस्पताल ने मृत घोषित किया!

    ...तो जिंदा दफन हो जाता युवक, परिवार के पास पैसे न होने पर अस्पताल ने मृत घोषित किया!

    लखनऊ में एक युवक को एक निजी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. उसे जब दफनाया जा रहा था तब पता चला कि वह तो जिंदा है. यदि थोड़ी देर तक और उसके शरीर में हरकत न दिखाई देती तो उसे जीवित ही दफन कर दिया जाता.

  • सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती

    सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती

    सपा (SP) संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है.

  • रेल, सड़क हादसों में घायल की पल भर में मदद करेगा 'हेल्प मी डियर' ऐप

    रेल, सड़क हादसों में घायल की पल भर में मदद करेगा 'हेल्प मी डियर' ऐप

    उत्तर प्रदेश के साथ-साथ देश भर में आए दिन होने वाले रेल हादसों व सड़क हादसों में घायल हुए यात्रियों की पहचान करने के मकसद से डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के चिकित्सकों ने एक मोबाइल ऐप 'हेल्प मी डियर' विकसित किया है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में घायल या जहरखुरानी के शिकार लोगों की पहचान इस ऐप की मदद से आसानी से की जा सकेगी. सूबे के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने इस एप की सराहना की है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com