Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

रायगढ़


'रायगढ़' - 72 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शबाना आजमी के ड्राइवर के खिलाफ ट्रक ड्राइवर ने दर्ज कराई FIR, लगाया ये आरोप

    शबाना आजमी के ड्राइवर के खिलाफ ट्रक ड्राइवर ने दर्ज कराई FIR, लगाया ये आरोप

    बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी (Shabana Azmi) का शनिवार दोपहर का एक्सीडेंट हो गया था. शबाना आजमी की कार की भीड़ंत एक ट्रक के साथ हो गई थी. महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर शनिवार दोपहर हुई सड़क दुर्घटना में अभिनेत्री शबाना आजमी घायल हो गई थीं.

  • रोड एक्सीडेंट में घायल शबाना आजमी की हालत अब स्थिर, वरुण धवन और श्रद्धा कपूर ने मीडिया से की अपील

    रोड एक्सीडेंट में घायल शबाना आजमी की हालत अब स्थिर, वरुण धवन और श्रद्धा कपूर ने मीडिया से की अपील

    रायगढ़ पुलिस ने बताया कि शबाना के पति और गीतकार जावेद अख्तर जो साथ में यात्रा कर रहे थे, उन्हें कोई चोट नहीं आई है, जबकि कार चालक को हल्की चोटें आई हैं. शबाना को पहले नवी मुंबई के एमजीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें मुंबई के अंधेरी स्थित कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में भेज दिया गया.

  • नाबालिग छात्रा का बलात्कार करने वाले शिक्षक को 10 साल की सजा

    नाबालिग छात्रा का बलात्कार करने वाले शिक्षक को 10 साल की सजा

    इससे पहले छत्तीसगढ़ की एक अदालत ने नाबालिग बेटी से बलात्कार के जुर्म में 41 वर्षीय व्यक्ति को आखिरी सांस तक जेल में रहने की सजा सुनाई थी. अदालत ने यह भी कहा था कि दोषी किसी तरह की नरमी का हकदार नहीं है. अतिरिक्त लोक अभियोजक कमल किशोर वर्मा ने बताया था कि दुर्ग की फास्ट ट्रैक अदालत की विशेष न्यायाधीश सुभ्रा पचौरी ने पांच साल तक घर में 17 वर्षीय बेटी के साथ बलात्कार करने के जुर्म में व्यक्ति को शनिवार को दोषी ठहराया.

  • छत्तीसगढ़ : लूट के मामले में BJP नेता, उसका बेटा और रिश्तेदार गिरफ्तार 

    छत्तीसगढ़ : लूट के मामले में BJP नेता, उसका बेटा और रिश्तेदार गिरफ्तार 

    छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में स्टेट बैंक के सामने ठेकेदार के कर्मचारी से 13 लाख रूपए की लूट के मामले में पुलिस ने भाजपा नेता, उसके बेटे और रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया है.

  • भारी बारिश के पूर्वानुमान के बीच थमी मुंबई की रफ्तार, आज बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    भारी बारिश के पूर्वानुमान के बीच थमी मुंबई की रफ्तार, आज बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    सभी स्कूल और जूनियर कॉलेज आज बंद रहेंगे. सरकार का कहना है कि मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटों तक बहुत तेज बारिश होगी. पीटीआई के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा, 'मौसम विभाग ने रेड अलर्ट नोटिस जारी किया है. इससे साफ है कि मुंबई और उसके नजदीकी रायगढ़ में तेज बारिश होगी.' महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा, खेल और युवा कल्याण मंत्री आशीष शेलर ने ट्वीट कर कहा, 'मुंबई, थाने और कोंकन क्षेत्र में भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए सभी स्कूलों और जूनियर कॉलेजों के लिए छुट्टी की घोषणा की गई है. स्थानीय माहौल को देखते हुए महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों में डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करेंगे.'

  • मुम्बई में सोमवार को फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

    मुम्बई में सोमवार को फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

    मौसम विभाग ने सोमवार को रायगढ़ जिले में छिटपुट स्थानों पर और मुम्बई शहर तथा उपनगरीय जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वानुमान किया है कि पूरे महाराष्ट्र में सोमवार को व्यापक स्तर पर वर्षा होगी.

  • Monsoon Updates: दिल्ली-मुंबई में बारिश के आसार, यूपी समेत इन राज्यों में भी मानसून ने पकड़ी रफ्तार- जानें अगले 2-3 दिन का हाल

    Monsoon Updates: दिल्ली-मुंबई में बारिश के आसार, यूपी समेत इन राज्यों में भी मानसून ने पकड़ी रफ्तार- जानें अगले 2-3 दिन का हाल

    मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में गरज के साथ छीटों के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं आईएमडी के मुताबिक मुंबई, थाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नगिरी और नासिक में गुरुवार को करीब 4 घंटे तेज बारिश के आसार हैं.

  • नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर कांग्रेस कार्यकर्ता हारा शर्त, सबके सामने सिर मुंडवाया

    नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर कांग्रेस कार्यकर्ता हारा शर्त, सबके सामने सिर मुंडवाया

    'नरेंद्र मोदी अगर दोबारा प्रधानमंत्री बन गए तो मैं सिर मुंडवा लूंगा', कांग्रेस के एक कार्यकर्ता को बीजेपी कार्यकर्ता के साथ ऐसी शर्त कराना पड़ गया है. मध्य प्रदेश के रायगढ़ में शर्त हारने के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता ने सबके सामने अपना सिर मुंडवा लिया है. कांग्रेस के कार्यकर्ता ने कहा, मेरी पार्टी हार गई है, मैंने अपना सिर मुंडवा लिया है. गौरतलब है मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में कांग्रेस की करारी हार हुई है. कांग्रेस को 16 राज्यों में एक भी सीट नहीं आई है और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी अमेठी से चुनाव हार गए हैं.

  • 3 April in History: मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी की रायगढ़ में हुई थी मृत्यु

    3 April in History: मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी की रायगढ़ में हुई थी मृत्यु

    आज ही के दिन मार्टिन कूपर ने हैंड हेल्ड मोबाइल फोन से बेल लैब्स के जोएल एस एंजेल को पहला फोन किया था. कूपर को आज के मोबाइल फोन का जनक कहा जाता है. उस समय कूपर मोटरोला कंपनी के लिए काम करते थे.

  • लोकसभा चुनाव : छत्तीसगढ़ में सरगुजा से रेणुका सिंह, रायगढ़ से गोमती साय बीजेपी की उम्मीदवार

    लोकसभा चुनाव : छत्तीसगढ़ में सरगुजा से रेणुका सिंह, रायगढ़ से गोमती साय बीजेपी की उम्मीदवार

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections 2019) के लिए छत्तीसगढ़ के पांच प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. राज्य में लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं. शेष सीटों के प्रत्याशियों के नाम अगली लिस्टों में आएंगे. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के पार्टी के सभी मौजूदा 10 सांसदों के टिकट काट दिए है. पहली लिस्ट में शामिल पांच उम्मीदवारों में से दो महिलाएं हैं.

  • Lok Sabha Polls 2019: NCP ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची, सुप्रिया सुले बारामती से लड़ेंगी चुनाव

    Lok Sabha Polls 2019: NCP ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची, सुप्रिया सुले बारामती से लड़ेंगी चुनाव

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. एनसीपी (NCP) की सूची के अनुसार सुप्रिया सुले (Supriya Sule) बारामती (Baramati) से चुनाव लड़ेंगी. वहीं, संजय दीना पाटिल को मुंबई उत्तर से, आनंद परांजपे को ठाणे से, सुनील टटकरे को रायगढ़ से टिकट दिया गया है.

  • महाराष्ट्र में सरकारी बस में डेटोनेटर और देसी बम बनाने की सामग्री मिली, ड्राइवर-कंडक्टर हिरासत में

    महाराष्ट्र में सरकारी बस में डेटोनेटर और देसी बम बनाने की सामग्री मिली, ड्राइवर-कंडक्टर हिरासत में

    महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में राज्य परिवहन की एक बस में एक डेटोनेटर और देसी बम बनाने में इस्तेमाल होने वाली अन्य सामग्री मिलने के बाद उसके ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में लिया गया है.

  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी: देश का गरीब मोदी के साथ खड़ा हो गया है, ये उन्हें चुभता है

    छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी: देश का गरीब मोदी के साथ खड़ा हो गया है, ये उन्हें चुभता है

    लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के पक्ष में वोट जुटाने के लिए प्रधानमंत्री ने कमान थाम ली है. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया और कांग्रेस की सरकार पर जमकर हमला बोला.

  • PNB घोटाला मामला: भगोड़े नीरव मोदी के 100 करोड़ रुपये की कीमत वाले बंगले पर चला सरकार का हथौड़ा

    PNB घोटाला मामला: भगोड़े नीरव मोदी के 100 करोड़ रुपये की कीमत वाले बंगले पर चला सरकार का हथौड़ा

    पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले का आरोपी नीवर मोदी के भव्य बंगले पर प्रशासन ने हथौड़ा चलाया है. महाराष्ट्र के रायगढ़ कलेक्ट्रेट ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के अलीबाग स्थित भव्य बंगले को शुक्रवार की दोपहर गिराना शुरू कर दिया.

  • छत्तीसगढ़ : रायगढ़ जिले में स्कूली छात्रा से गैंगरेप के मामले में चार युवक गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ : रायगढ़ जिले में स्कूली छात्रा से गैंगरेप के मामले में चार युवक गिरफ्तार

    रायगढ़ जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले के लैलूंगा क्षेत्र में नाबालिग स्कूली छात्रा से सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है, वहीं तीन अभी भी फरार हैं.

  • पुलिस ने बरामद किया बोतल में भरा सांप का जहर, कीमत जानकर दंग रह जाएंगे आप

    पुलिस ने बरामद किया बोतल में भरा सांप का जहर, कीमत जानकर दंग रह जाएंगे आप

    महाराष्ट्र की रायगढ़ पुलिस ने अवैध बाजारों में 1.7 करोड़ रूपये मूल्य के सांप का जहर कथित तौर पर तस्करी करने के मामले में एक अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

  • पॉलिटिक्स के लिए क्यों IAS-IPS को लुभा रही बीजेपी, ओपी चौधरी से पहले ये भी थाम चुके हैं दामन

    पॉलिटिक्स के लिए क्यों IAS-IPS को लुभा रही बीजेपी, ओपी चौधरी से पहले ये भी थाम चुके हैं दामन

    दरअसल, सिर्फ हाल की ही ये दो घटनाएं इस बात की तस्दीक नहीं करती कि आईएएस अथवा आईपीएस अधिकारियों की पहली पसंद भारतयी जनता पार्टी है. बल्कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी पूर्व आईएएस-आईपीएस अधिकारियों की एक लंबी फेहरिस्त है, जो बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़े हैं और आज भारतीय जनता पार्टी या मोदी सरकार में अहम ओहदे पर हैं. फिलहाल, रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी ने बीजेपी का दामन औपचारिक रूप से थाम लिया है और उम्मीद है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में खरसिया से चुनाव लड़ सकते हैं. यह सीट रायगढ़ जिले में कांग्रेस का गढ़ है और चौधरी का पैतृक नगर भी. तो चलिए एक नजर डालते हैं उन लोगों पर जो बीजेपी से पहले प्रशासनिक अधिकारी रहे और अब बीजेपी में अलग-अलग ओहदों पर काबिज हैं. 

  • अलीबाग, मुरुड में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के बंगले ढहाएगी सरकार : महाराष्ट्र के मंत्री

    अलीबाग, मुरुड में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के बंगले ढहाएगी सरकार : महाराष्ट्र के मंत्री

    महाराष्ट्र के एक मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को भगोड़े हीरा कारोबारी और पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के रायगढ़ जिले में स्थित ‘अवैध’ बंगले को ध्वस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. यह कदम तब उठाया गया है जब कई दिनों पहले यहां उच्च न्यायालय ने बंगले के खिलाफ कार्रवाई ना करने को लेकर राज्य सरकार की खिंचाई की थी. महाराष्ट्र के मंत्री रामदास कदम ने अलीबाग और मुरुड इलाके में गैरकानूनी तरीके से बने 200 से ज़्यादा बंगलों के बारे में कहा, "अलीबाग में 121 और मुरुड में 151 बंगले गैरकानूनी हैं, और अधिकतर के मालिक उद्योगपति, व्यापारी वगैरह हैं... कुछ स्थानीय लोगों के बंगले भी गैरकानूनी हैं - जिनमें से 60 अलीबाग में, और 50 मुरुड में हैं... सरकार इन सभी बंगलों के खिलाफ कार्रवाई करेगी... नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भी बंगले यहां हैं... हम उन्हें भी ढहाएंगे... लिस्ट में कुछ बड़े नाम हैं, और कार्रवाई उनके खिलाफ भी की जाएगी..."

Advertisement