NDTV Khabar

राष्ट्रपति कोविंद


'राष्ट्रपति कोविंद' - 377 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली की हालत नाजुक, कोविंद, शाह और योगी एम्स पहुंचे : सूत्र

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली की हालत नाजुक, कोविंद, शाह और योगी एम्स पहुंचे : सूत्र

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एम्स पहुंचकर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के स्वास्थ्य की जानकारी ली. सूत्रों के अनुसार जेटली की हालात ‘नाजुक’ बताई जा रही है.

  • पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को देखने एम्स पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

    पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को देखने एम्स पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली को देखने एम्स पहुंचे. अरुण जेटली बीते शुक्रवार से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में भर्ती हैं. डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत स्थिर है. 13 अगस्त को आई एम्स से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी है कि  अरुण जेटली अभी भी अस्पताल की सघन चिकित्सा इकाई में ही भर्ती हैं और उनकी हालत नाजुक लेकिन ‘हीमोडायनैमिकली’ स्थिर है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. ‘हीमोडायनैमिकली’ स्थिर होने का अर्थ है कि मरीज का दिल ठीक तरीके से काम कर रहा है और उसके शरीर में रक्त का संचार सामान्य है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने बीते शुक्रवार के बाद जेटली के स्वास्थ्य के संबंध में कोई बुलिटेन जारी नहीं किया है.

  • Atal Bihari Vajpayee: अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी ऐसी बातें जो शायद ही आप जानते हों, जानें उनकी 11 खास बातें...

    Atal Bihari Vajpayee: अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी ऐसी बातें जो शायद ही आप जानते हों, जानें उनकी 11 खास बातें...

    Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की आज पहली पुण्यतिथि है. एक साल पहले आज ही के दिन यानी 16 अगस्त, 2018 को भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. उनके निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनकी अस्थियों को देश की 100 नदियों में प्रवाहित किया था और इसकी शुरुआत हरिद्वार में गंगा में विसर्जन के साथ हुई थी. भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि के मौके पर उनके स्मारक सदैव अटल पर श्रद्धांजलि दी गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने अटल जी को श्रद्धांजलि दी...

  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि : राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी  वाजपेयी की पुण्यतिथि : राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

    भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित कैबिनेट के मंत्री और तमाम बीजेपी नेताओं ने पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.  बता दें कि एक साल पहले 16 अगस्त, 2018 को भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. उनके निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनकी अस्थियों को देश की 100 नदियों में प्रवाहित किया था और इसकी शुरुआत हरिद्वार में गंगा में विसर्जन के साथ हुई थी.

  • स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का देश के नाम संबोधन, कहा- जम्मू-कश्मीर में किए गए बदलावों से लोग होंगे लाभान्वित

    स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का देश के नाम संबोधन, कहा-  जम्मू-कश्मीर में किए गए बदलावों से लोग होंगे लाभान्वित

    राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 73 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज, बुधवार यानि 14 अगस्त, 2019 को राष्ट्र के नाम संबोधन दिया.

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों की दी ईद की शुभकामनाएं

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों की दी ईद की शुभकामनाएं

    देशभर में ईद की खुशियां मनाई जा रही हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश की जनता को ईद-उल-अजहा (Eid Ul Adha) की शुभकामनाएं दी हैं.

  • राष्ट्रपति ने अधिनियम को दी मंजूरी, 31 अक्टूबर से जम्मू कश्मीर और लद्दाख बन जाएंगे नए केंद्रशासित प्रदेश

    राष्ट्रपति ने अधिनियम को दी मंजूरी, 31 अक्टूबर से जम्मू कश्मीर और लद्दाख बन जाएंगे नए केंद्रशासित प्रदेश

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को उस कानून को मंजूरी दे दी जिससे जम्मू कश्मीर दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित हो जाएगा. राष्ट्रपति ने राज्य को विभाजित करने के लिए लाये गये विधेयक को इसी सप्ताह मंजूरी प्रदान की थी. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 को मंजूरी प्रदान कर दी है. गृह मंत्रालय के मुताबकि दो नये केंद्रशासित प्रदेश-जम्मू कश्मीर और लद्दाख 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आएंगे. 

  • आतंकी घोषित करने और संपत्ति जब्त करने के प्रावधान वाला विधेयक राष्ट्रपति ने किया मंजूर

    आतंकी घोषित करने और संपत्ति जब्त करने के प्रावधान वाला विधेयक राष्ट्रपति ने किया मंजूर

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उस विधेयक को मंजूरी दे दी है जिसके तहत व्यक्ति को आतंकवादी घोषित किया जा सकता है और उसकी संपत्तियां जब्त की जा सकती हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) संशोधन (यूएपीए) विधेयक, 2019 में उन व्यक्तियों पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का प्रावधान हैं, जिन्हें आतंकवादी घोषित किया जा चुका हैं.

  • 'गांधी परिवार' के किसी भी सदस्य ने नहीं लिया प्रणब मुखर्जी के भारत रत्न पुरस्कार समारोह में हिस्सा

    'गांधी परिवार' के किसी भी सदस्य ने नहीं लिया प्रणब मुखर्जी के भारत रत्न पुरस्कार समारोह में हिस्सा

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) को भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया. हालांकि इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) नहीं दिखाई दिए.

  • कश्मीर में लोगों के साथ बात करते NSA डोभाल की तस्वीर पर बोले आजाद, 'पैसे देकर आप किसी को साथ ले सकते हो'

    कश्मीर में लोगों के साथ बात करते NSA डोभाल की तस्वीर पर बोले आजाद, 'पैसे देकर आप किसी को साथ ले सकते हो'

    संसद ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने संबंधी अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव वाले संकल्प और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी. उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने वाले प्रस्ताव को बुधवार को स्वीकृति प्रदान की.

  • स्मृति ईरानी से किया ये वादा पूरा किए बिना ही चली गईं सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री ने कहा- दीदी, मुझे आपसे...

    स्मृति ईरानी से किया ये वादा पूरा किए बिना ही चली गईं सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री ने कहा- दीदी, मुझे आपसे...

    भाजपा की वरिष्ठ नेता का 2016 में गुर्दा प्रतिरोपित किया गया था और स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज के निधन को 'व्यक्तिगत क्षति' बताया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उन नेताओं में शामिल हैं, जो सुषमा स्वराज के गंभीर रूप से बीमार होने की सूचना मिलने के बाद एम्स पहुंची थीं.

  • सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए नम हुईं PM मोदी की आंखें, देखें VIDEO

    सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए नम हुईं PM मोदी की आंखें, देखें VIDEO

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी स्वराज के निधन पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया,‘‘सुषमा स्वराज के निधन के बारे में जानकर बेहद स्तब्ध हूं. देश ने एक प्यारा नेता खो दिया है जो सार्वजनिक जीवन में गरिमा, साहस और निष्ठा का प्रतीक था. दूसरों की मदद के लिए वह हमेशा तैयार रहती थीं. भारत की जनता की सेवा के लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा.''

  • जम्मू-कश्मीर पर अनुपम खेर ने किया ट्वीट तो वीना मलिक ने यूं दिया जवाब

    जम्मू-कश्मीर पर अनुपम खेर ने किया ट्वीट तो वीना मलिक ने यूं दिया जवाब

    Article 370: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 ( Jammu and Kashmir Article 370 of the Constitution of India) हटाने की सिफारिश को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी अनुमति मिल गई है. पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक ने कश्मीर को लेकर एक ट्वीट किया है.

  • जानिए क्या है अनुच्छेद 35-ए? कश्मीर में इसे लेकर क्यों मचा है सियासी बवाल

    जानिए क्या है अनुच्छेद 35-ए? कश्मीर में इसे लेकर क्यों मचा है सियासी बवाल

    नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बैठक में स्वीकार किये गए प्रस्ताव के हवाले से कहा कि पार्टियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलने के लिए प्रतिनिधिमंडल भेजने तथा संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को रद्द करने की किसी कोशिश के परिणामों से उन्हें अवगत कराने का फैसला किया है. यह बैठक ऐसे समय हुई है जब आतंकवादी हमले की आशंका और नियंत्रण रेखा पर तनातनी बढ़ने के बीच कश्मीर घाटी में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ाए जाने के साथ ही तनाव की स्थिति रही. आइए आपको बताते हैं क्या है अनुच्छेद 35-ए?

  • सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक कानून को चुनौती, याचिका दाखिल; रद्द करने की मांग

    सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक कानून को चुनौती, याचिका दाखिल; रद्द करने की मांग

    तीन तलाक कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. कानून को राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. समस्था केरला जमीथुल उलेमा (Samastha Kerala Jamiathul Ulema) ने यह याचिका दाखिल की है. याचिका में तीन तलाक को रद्द करने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि कानून से मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है.

  • राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ ही तीन तलाक बिल बना कानून, 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा

    राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ ही तीन तलाक बिल बना कानून, 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने तीन तलाक बिल (Triple Talaq bill) को मंजूरी दे दी है. इस मंजूरी के साथ की तीन तलाक कानून अस्तित्व में आ गया है. यह कानून 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा.

  • NEWS FLASH: उन्‍नाव रेप केस की पीड़िता सड़क दुर्घटना में घायल, रायबरेली में ट्रक ने कार में मारी टक्‍कर

    NEWS FLASH: उन्‍नाव रेप केस की पीड़िता सड़क दुर्घटना में घायल, रायबरेली में ट्रक ने कार में मारी टक्‍कर

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • कारगिल विजय दिवस : राष्ट्रपति कोविंद ने किया नमन, पीएम मोदी ने कारगिल युद्ध के समय जवानों से मुलाकात की तस्वीरें कीं शेयर

    कारगिल विजय दिवस : राष्ट्रपति कोविंद ने किया नमन, पीएम मोदी ने कारगिल युद्ध के समय जवानों से मुलाकात की तस्वीरें कीं शेयर

    कारगिल विजय दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना की वीरता को याद किया है. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा,  'कारगिल विजय दिवस', हमारे कृतज्ञ राष्ट्र के लिए 1999 में कारगिल की चोटियों पर अपने सशस्त्र बलों की वीरता का स्मरण करने का दिन है. हम इस अवसर पर, भारत की रक्षा करने वाले योद्धाओं के धैर्य व शौर्य को नमन करते हैं.  हम सभी शहीदों के प्रति आजीवन ऋणी रहेंगे' वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर चार तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं.उन्होंने कहा, 'कारगिल युद्ध के समय मुझे सेना के जवानों के साथ एकता भाव का दिखाने का मौका मिला. उस दौरान मैं पार्टी के  लिए जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में काम करता था. कारगिल जाकर सेना के जवानों के साथ बातचीत करना हमेशा अविस्मरणीय है'.