NDTV Khabar

राष्ट्रपति पद का चुनाव


'राष्ट्रपति पद का चुनाव' - 219 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रूस के दखल के कारण राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी को हो सकता है नुकसान : कमला हैरिस

    रूस के दखल के कारण राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी को हो सकता है नुकसान : कमला हैरिस

    अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप से उनकी पार्टी को नुकसान हो सकता है. भारतवंशी हैरिस (55) कैलिफोर्निया की सीनेटर हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी ने उन्हें उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने साधा कमला हैरिस पर निशाना, राष्ट्रपति पद के लिए बेटी इवांका ट्रम्प को बताया बेहतर

    डोनाल्ड ट्रम्प ने साधा कमला हैरिस पर निशाना, राष्ट्रपति पद के लिए बेटी इवांका ट्रम्प को बताया बेहतर

    अमेरिका (America Elections 2020) में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को एक बार फिर राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है. उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन (Joe Biden) से होगा. डेमोक्रेटिक की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) चुनावी मैदान में हैं. ट्रम्प ने हैरिस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह राष्ट्रपति बनने के लिए सक्षम नहीं हैं.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर दो कार्यकाल तक कार्य करने के लिए निश्चित तौर पर तैयार हूं : बाइडेन

    अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर दो कार्यकाल तक कार्य करने के लिए निश्चित तौर पर तैयार हूं : बाइडेन

    अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बाइडेन ने कहा कि वह राष्ट्रपति पद पर दो कार्यकाल तक अपनी सेवाएं देने के लिए ‘निश्चित तौर पर’’ तैयार हैं. बाइडेन का यह बयान अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति और आगामी चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प के चुनावी अभियान में दो बार के उपराष्ट्रपति बाइडेन की उम्र और मानसिक सेहत को लेकर लगातार तेज किए जा रहे हमले के बाद आया है.

  • जो बाइडेन ने स्वीकार किया डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन, कहा- अमेरिका से खत्म करेंगे अंधेरे का साया

    जो बाइडेन ने स्वीकार किया डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन, कहा- अमेरिका से खत्म करेंगे अंधेरे का साया

    अमेरिका (America) में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने गुरुवार को पार्टी के प्रेसिडेंट नॉमिनेशन को स्वीकार किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर वह मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हराने में कामयाब होते हैं तो अमेरिका के लिए सबसे बेहतर करेंगे और देश में फैले इस अंधेरे के साये पर विजय पाएंगे.

  • ट्रम्प ने कश्मीर मुद्दे पर कभी हस्तक्षेप नहीं किया और चीन के विरोध में खड़े रहे - कैम्पेन टीम

    ट्रम्प ने कश्मीर मुद्दे पर कभी हस्तक्षेप नहीं किया और चीन के विरोध में खड़े रहे - कैम्पेन टीम

    अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के प्रचार अभियान से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि ट्रम्प ने चीन (China) के विरोध में खड़े होकर भारत का साथ दिया और कश्मीर मामले में कभी हस्तक्षेप नहीं करके एकदम सही रुख अपनाया है. अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में 74 वर्षीय ट्रम्प रिपब्लिकन पार्टी की ओर से एक बार फिर पद पर काबिज होना चाहते हैं. उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार 77 वर्षीय जो बाइडेन (Joe Biden) से है.

  • अगर अमेरिका का राष्ट्रपति बना, तो खतरों से निपटने में भारत के साथ खड़ा रहूंगा : जो बाइडेन

    अगर अमेरिका का राष्ट्रपति बना, तो खतरों से निपटने में भारत के साथ खड़ा रहूंगा : जो बाइडेन

    बाइडेन ने भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को और मजबूत करने की बात की. पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन में उपराष्ट्रपति रहे बाइडेन ने भारत के स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं 15 साल पहले भारत के साथ ऐतिहासिक असैन्य परमाणु समझौते को मंजूरी देने के प्रयासों का नेतृत्व कर रहा था. मैंने कहा कि यदि भारत और अमेरिका निकट मित्र और सहयोगी बनते हैं, तो दुनिया अधिक सुरक्षित हो जाएगी.’’

  • बाइडेन प्रशासन भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने को उच्च प्राथमिकता देगा : प्रचार अभियान

    बाइडेन प्रशासन भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने को उच्च प्राथमिकता देगा : प्रचार अभियान

    अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी से इस पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के प्रचार अभियान ने शनिवार को कहा कि उनका प्रशासन भारत-अमेरिका संबंधों को लगातार मजबूत करने को ‘‘उच्च प्राथमिकता’’ देगा. भारतीय-अमेरिकी नागरिकों से संबंधित एक महत्वपूर्ण नीतिगत दस्तावेज में बाइडेन के प्रचार अभियान ने कहा कि उनका (बाइडेन का) मानना है कि दक्षिण एशिया में, एक देश की सीमा से दूसरे देश में या किसी अन्य रूप में आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

  • जो बाइडेन ने H-1B वीजा प्रणाली में सुधार का वादा किया, ग्रीन कार्ड के लिए ''कंट्री कोटा'' को भी हटाया जाएगा

    जो बाइडेन ने H-1B वीजा प्रणाली में सुधार का वादा किया, ग्रीन कार्ड के लिए ''कंट्री कोटा'' को भी हटाया जाएगा

    अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में अगर जो बाइडेन की जीत होती है तो उनका प्रशासन एच-1बी वीजा प्रणाली में सुधार करेगा और ग्रीन कार्ड के लिए ''कंट्री कोटा'' को हटाने पर भी काम करेगा. बाइडेन के चुनाव अभियान की टीम ने शनिवार को यह बात कही. 

  • US के अगले उपराष्ट्रपति की दौड़ में शामिल कमला हैरिस ने याद की अपनी भारतीय मां की वो सीख

    US के अगले उपराष्ट्रपति की दौड़ में शामिल कमला हैरिस ने याद की अपनी भारतीय मां की वो सीख

    भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने अमेरिका में नवंबर में होने वाले उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार चुने जाने के बाद अपने पहले भाषण में अपनी मां श्यामला गोपालन को याद किया और कहा कि उन्होंने ही उन्हें मुश्किल समय में हाथ पर हाथ रखकर बैठने और शिकायत करने के बजाए हालात में सुधार के लिए काम करने की सीख दी थी.

  • बिडेन ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना

    बिडेन ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना

    जो बिडेन (Joe Biden) डेमोक्रिट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के संभावित हैं. बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इसी साल नवंबर में होना है. अब डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बिडेन रिपब्लिकन उम्मीद और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देंगे.

  • USA के चुनावों में भारतीय-अमेरिकी निभा सकते हैं अहम भूमिका- अमेरिकी नेता

    USA के चुनावों में भारतीय-अमेरिकी निभा सकते हैं अहम भूमिका- अमेरिकी नेता

    डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष थॉमस पेरेज ने कहा कि मिशिगन में 1,25,000 भारतीय-अमेरिकी मतदाता हैं. उन्होंने राष्ट्रपति पद के पिछले चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के हाथों हार का जिक्र करते हुए कहा, ''हम 2016 में मिशिगन में 10,700 मतों से हारे थे.''

  • जो बाइडेन बने अमेरिका के राष्ट्रपति तो H-1B वीज़ा को लेकर आ सकती है अच्छी खबर

    जो बाइडेन बने अमेरिका के राष्ट्रपति तो H-1B वीज़ा को लेकर आ सकती है अच्छी खबर

    अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि अगर वह नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं, तो वह भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच सबसे अधिक लोकप्रिय एच-1बी वीज़ा पर लागू अस्थायी निलंबन को खत्म कर देंगे.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हुए इस प्रत्याशी का बनाया मजाक, Video हुआ वायरल

    डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हुए इस प्रत्याशी का बनाया मजाक, Video हुआ वायरल

    Viral Video: माइक ब्लूमबर्ग (Mike Bloomberg) के लिए डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने लिखा था, 'मिनी माइक ब्लूमबर्ग ने अभी-अभी राष्ट्रपति पद की दौड़ से खुद को अलग कर लिया है....अब वे अपना पैसा जो के प्रचार में लगाएंगे ताकि वह अपनी इज्जत बचा सकें. लेकिन यह भी काम नहीं आने वाला है!'

  • Jharkhand: विपक्ष की एकता का मंच बनेगा हेमंत सोरेन का शपथग्रहण समारोह

    Jharkhand: विपक्ष की एकता का मंच बनेगा हेमंत सोरेन का शपथग्रहण समारोह

    राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू आज दोपहर दो बजे हेमंत सोरेन को मोहराबादी मैदान में आयोजित समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगीं. वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि इस आयोजन को "संकल्प दिवस" के रूप में आयोजित किया जा रहा है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, राजद के तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

  • महाराष्ट्र में शिवसेना और आरपीआई के साथ सरकार बनाने की कोशिश करेगी बीजेपी : सुधीर मुनगंटीवार

    महाराष्ट्र में शिवसेना और आरपीआई के साथ सरकार बनाने की कोशिश करेगी बीजेपी : सुधीर मुनगंटीवार

    महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए चल रही रस्साकशी, गठबंधन टूटने के आसार और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगने के बनते आसार के बीच राज्य के वरिष्ठ बीजेपी नेता और राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने आज कहा कि विधानसभा चुनाव में शिवसेना, बीजेपी, आरपीआई और सहयोगियों को जनादेश मिला है. उन्होंने कहा कि हमने निर्णय किया है कि इस गठबंधन की सरकार बनाने का ही प्रयास करेंगे. मुनगंटीवार ने संकेत दिए कि गुरुवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद सरकार के गठन को लेकर पत्ते खुल जाएंगे.

  • AAP को राहत, राष्ट्रपति कोविंद ने 11 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने वाली याचिका को किया खारिज

    AAP को राहत, राष्ट्रपति कोविंद ने 11 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने वाली याचिका को किया खारिज

    चुनाव आयोग ने कहा कि राष्ट्रपति का 28 अक्टूबर का फैसला उसके (आयोग) द्वारा दी गयी राय पर आधारित है. इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'सत्यमेव जयते. आखिरकार, सत्य की जीत हुई.'

  • महाराष्ट्र में CM पद पर खींचतान जारी लेकिन इस बीजेपी नेता ने बता दी नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख

    महाराष्ट्र में CM पद पर खींचतान जारी लेकिन इस बीजेपी नेता ने बता दी नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख

    महाराष्ट्र में सत्ता बंटवारे को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच खींचतान जारी रहने के बीच भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने शनिवार को भरोसा जताया कि राज्य में 10 नवम्बर से पहले नयी सरकार बन जाएगी. शिवसेना ने मुनगंटीवार पर उनके इस बयान को लेकर निशाना साधा था कि विधानसभा चुनाव के बाद वर्तमान में जारी गतिरोध समाप्त नहीं हुआ तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लग सकता है. मुनगंटीवार ने यह भी कहा कि दोनों सहयोगी दलों को जनादेश का सम्मान करना चाहिए.

  • महाराष्ट्र: बीजेपी नेता ने कहा- अगर 7 नवंबर तक कोई सरकार नहीं बनी तो राज्य में लग सकता है राष्ट्रपति शासन

    महाराष्ट्र: बीजेपी नेता ने कहा- अगर 7 नवंबर तक कोई सरकार नहीं बनी तो राज्य में लग सकता है राष्ट्रपति शासन

    महाराष्ट्र के वित्त मंत्री और भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने शुक्रवार को कहा कि अगर राज्य में सात नवंबर तक नयी सरकार नहीं बनती है तो यहां राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार गठन में मुख्य बाधा शिवसेना की ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग है. उनकी यह टिप्पणी तब आयी है जब 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के आठ दिन बाद भी राज्य में सरकार गठन को लेकर कोई स्पष्ट स्थिति नहीं है. मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल आठ नवंबर को समाप्त होगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com