NDTV Khabar

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी


'राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी' - 125 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनिया गांधी से मिले शरद पवार, सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने पर हुई बात

    सोनिया गांधी से मिले शरद पवार, सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने पर हुई बात

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के लिए सीटों के तालमेल को जल्द अंतिम रूप देने पर बातचीत की.

  • NCP सांसद ने कहा- पार्टी प्रमुख किस्मत वाले हैं क्योंकि उनके बेटा नहीं है

    NCP सांसद ने कहा- पार्टी प्रमुख किस्मत वाले हैं क्योंकि उनके बेटा नहीं है

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने शनिवार को कहा कि उन्होंने मजाक में पार्टी प्रमुख और पिता शरद पवार से कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें बेटा नहीं है जो करियर बनाने के लिए अपने पिता के साथ पार्टी छोड़कर किसी अन्य दल में चला जाए. राकांपा के कुछ नेता हाल में भाजपा और शिवसेना में शामिल हो गए और ऐसी हर घटना में इस तरह के कयास लगाए गए कि उनके पिता भी सत्तारूढ़ दल में शामिल होने वाले हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह देखकर आश्चर्य हुआ कि राकांपा नेता पद्म सिंह पाटिल के कथित तौर पर भाजपा में शामिल होने के बारे में एक पत्रकार के सवाल पर उनके पिता क्रोधित हो गए.

  • सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के नेताओं से कहा- सीट बंटवारे को जल्द दें अंतिम रूप और शुरु करें चुनावी प्रचार

    सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के नेताओं से कहा- सीट बंटवारे को जल्द दें अंतिम रूप और शुरु करें चुनावी प्रचार

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के नेताओं से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप देने और चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करने को कहा है. राज्य में अक्टूबर महीने में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा के बीच सीट बंटवारे का मुख्य पेंच ''स्वाभिमानी पक्ष'' जैसे कुछ छोटी पार्टियों के लिए सीटें तय करने को लेकर फंसा हुआ है. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद 10 अगस्त को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष चुनी गईं सोनिया से पिछले दिनों महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ नेताओं ने मुलाकात की थी और इस दौरान राज्य में चुनाव तैयारियों को लेकर बात हुई थी.

  • लोकसभा में बिल पर हो रही थी चर्चा, सपा सांसद पढ़ रहे थे अखबार तो पीठासीन अध्यक्ष ने टोका और कही ये बात

    लोकसभा में बिल पर हो रही थी चर्चा, सपा सांसद पढ़ रहे थे अखबार तो पीठासीन अध्यक्ष ने टोका और कही ये बात

    सोमवार को लोकसभा में ‘केंद्रीय शैक्षणिक संस्था (शिक्षकों के काडर में आरक्षण) विधेयक-2019' पर चर्चा का जवाब देते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जब एक सदस्य को अपनी बात रखने का मौका दिया, तब अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें टोकते हुए कहा कि ‘मंत्री जी आज्ञा देने का काम मेरा है, आपका नहीं है.' दरअसल, निशंक जब विधेयक पर चर्चा का जवाब दे रहे थे तब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले उनसे कुछ कहने के लिए खड़ी हुईं तो मंत्री यह कहते हुए बैठ गए कि ‘आप कुछ कहना चाहती हैं, कहिए.'

  • प्रज्ञा ठाकुर को संसद भेजने के लिए शरद पवार ने की बीजेपी की आलोचना, पीएम मोदी पर लगाया देश को बांटने का आरोप

    प्रज्ञा ठाकुर को संसद भेजने के लिए शरद पवार ने की बीजेपी की आलोचना, पीएम मोदी पर लगाया देश को बांटने का आरोप

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने मालेगांव बम विस्फोट कांड में अभियुक्त प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) को लोकसभा चुनावों में टिकट देने की आलोचना करते हुये कहा कि यह कदम किसी राजनीतिक दल या लोकतंत्र के लिए अनुकूल नहीं है.

  • शरद पवार से मिले राहुल गांधी तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने कसा तंज, बोले- सर दर्द बढ़ रहा है...

    शरद पवार से मिले राहुल गांधी तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने कसा तंज, बोले- सर दर्द बढ़ रहा है...

    बॉलीवुड प्रोड्यूसर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने ट्विटर पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की फोटो शेयर की है, जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सिर पर हाथ रखकर बैठे हैं और उनके सामने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पंवार (Sharad Pawar) बैठे हैं.

  • PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे शरद पवार, आखिर किस बात से थे नाराज?

    PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे शरद पवार, आखिर किस बात से थे नाराज?

    पार्टी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता नवाब मलिक ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पवार वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता हैं और वह मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं.

  • कांग्रेस में उथल-पुथल के बीच राहुल गांधी से मिले शरद पवार और कुमारस्वामी, की यह अपील

    कांग्रेस में उथल-पुथल के बीच राहुल गांधी से मिले शरद पवार और कुमारस्वामी, की यह अपील

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के अंदर उथल-पुथल और मंथन का दौर जारी है. चुनावों में हार के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देने की बात पर अड़े हैं. इस बीच आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और जद-एस नेता व कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर जाकर मिले और कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के कारण पार्टी का अपना पद न छोड़ें.

  • विपक्षी विधायकों को 'तोड़ने' के भाजपा के प्रयासों से उसकी असुरक्षा दिखती है : NCP

    विपक्षी विधायकों को 'तोड़ने' के भाजपा के प्रयासों से उसकी असुरक्षा दिखती है : NCP

    महाराष्ट्र राकांपा के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि भाजपा को नहीं लगता कि लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य के 225 विधानसभा क्षेत्रों में उसकी बढ़त 'वास्तविक' है. इसलिए वह विपक्षी विधायकों को 'तोड़ने का प्रयास' कर रही है.

  • Election 2019: लोकसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले NCP को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने दिया इस्तीफा, ज्वाइन करेंगे शिवसेना

    Election 2019: लोकसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले NCP को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने दिया इस्तीफा, ज्वाइन करेंगे शिवसेना

    लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से एक दिन पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  (एनसीपी) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयदत्त क्षीरसागर बुधवार को शिवसेना में शामिल होंगे. उन्होंने अपने विधायक पद से  भी इस्तीफा दे दिया है.

  • मैं डरा हुआ हूं, कोई नहीं जानता पीएम मोदी क्या करेंगे: एनसीपी प्रमुख शरद पवार

    मैं डरा हुआ हूं, कोई नहीं जानता पीएम मोदी क्या करेंगे: एनसीपी प्रमुख शरद पवार

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार  ने शनिवार को कहा कि वह इस बात को लेकर ‘‘बहुत डरे हुए’’ हैं कि पता नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगे क्या कर दें.  गौरतलब है कि एक बार मोदी ने पवार को राजनीति में अपना गुरू बताया था. पवार ने बारामती लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मोदी कहते हैं कि वह मेरी अंगुली पकड़कर राजनीति में आए. लेकिन अब मैं बहुत डरा हुआ हूं, क्योंकि यह आदमी क्या करेगा, कोई नहीं जानता.’’ बारामती लोकसभा क्षेत्र से पवार की बेटी सुप्रिया सुले चुनाव मैदान में है.

  • शरद पवार का पीएम मोदी पर हमला- जिसका परिवार नहीं है, वह कैसे समझ सकता है यह क्या होता है

    शरद पवार का पीएम मोदी पर हमला- जिसका परिवार नहीं है, वह कैसे समझ सकता है यह क्या होता है

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना शुक्रवार को कहा कि जिसका परिवार ही न हो वह इसे कैसे समझ सकता है.

  • शरद पवार बोले- पीएम मोदी वैसे तो ठीक हैं लेकिन चुनाव के दौरान उन्मादी हो जाते हैं

    शरद पवार बोले- पीएम मोदी वैसे तो ठीक हैं लेकिन चुनाव के दौरान उन्मादी हो जाते हैं

    शरद पवार ने अपने परिवार के सदस्यों के बीच विवाद के दावे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया था. पवार ने कहा कि ऐसे व्यक्ति की ओर से आक्षेप लगाये जा रहे हैं जिसे परिवार का अनुभव तक नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी ने एक अप्रैल को वर्धा की एक रैली में कहा था कि पवार का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से नियंत्रण खिसकता जा रहा है और उनके परिवार में विवाद चल रहा है. पवार ने पलटवार करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अजीत पवार ने परिवार पर नियंत्रण कर लिया है और पवार परिवार अब एकजुट नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि हम भाई संस्कारी माहौल में पले बढ़े हैं और हमारी मां ने हमें मूल्य सिखाए.’

  • लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना ने पालघर नगर परिषद चुनावों में जीत लीं 28 में से 21 सीटें

    लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना ने पालघर नगर परिषद चुनावों में जीत लीं 28 में से 21 सीटें

    भाजपा और शिवसेना ने महाराष्ट्र में पालघर नगर परिषद चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल की है. सोमवार को इसके परिणाम घोषित किये गए.  भगवा पार्टियों ने कुल 28 में से 21 सीटों पर जीत दर्ज की है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की उज्ज्वला काले को मतदाताओं द्वारा सीधे परिषद का अध्यक्ष चुना गया. अध्यक्ष का पद पहले शिवसेना के पास था. 

  • Lok Sabha Polls 2019: NCP ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची, सुप्रिया सुले बारामती से लड़ेंगी चुनाव

    Lok Sabha Polls 2019: NCP ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची, सुप्रिया सुले बारामती से लड़ेंगी चुनाव

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. एनसीपी (NCP) की सूची के अनुसार सुप्रिया सुले (Supriya Sule) बारामती (Baramati) से चुनाव लड़ेंगी. वहीं, संजय दीना पाटिल को मुंबई उत्तर से, आनंद परांजपे को ठाणे से, सुनील टटकरे को रायगढ़ से टिकट दिया गया है.

  • Lok Sabha Election 2019: पार्टी की इच्छा के बावजूद NCP प्रमुख शरद पवार नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बताई यह वजह

    Lok Sabha Election 2019: पार्टी की इच्छा के बावजूद NCP प्रमुख शरद पवार नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बताई यह वजह

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार (Sharad Pawar) लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) नहीं लड़ेंगे. हालांकि उनकी पार्टी चाहती है कि वह माढ़ा से चुनाव लड़ें, लेकिन शरद पवार और उनका परिवार चुनाव लड़ना नहीं चाहता है.

  • विपक्षी दलों की बैठक: सभी पार्टियों ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की तारीफ की, कहा- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी

    विपक्षी दलों की बैठक: सभी पार्टियों ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की तारीफ की, कहा- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी

    उन्होंने यह भी कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद सत्ताधारी दल के नेताओं ने जवानों की शहादत का राजनीतिकरण किया जो गंभीर चिंता का विषय है. संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में हो रही इस बैठक में संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी एवं गुलाम नबी आजाद, तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव सुधाकर रेड्डी, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा और राजद के मनोज झा शामिल हुए.

  • विपक्ष की रैली में दिल्ली आईं ममता बनर्जी तो लगे पोस्टर- दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं

    विपक्ष की रैली में दिल्ली आईं ममता बनर्जी तो लगे पोस्टर- दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं

    AAP के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया, समाजवादी पार्टी, DMK, RJD, RLD और अन्य पार्टियों के नेता भी महारैली को संबोधित करेंगे. उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है.

Advertisement