NDTV Khabar

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी


'राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी' - 185 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शरद पवार ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, सहकारी बैंकों के सहकारी स्वरूप की रक्षा हो

    शरद पवार ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, सहकारी बैंकों के सहकारी स्वरूप की रक्षा हो

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि सहकारी बैंकों का अस्तित्व और उनका सहकारी चरित्र संरक्षित किया जाना चाहिए. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस धारणा को खारिज किया कि सहकारी बैंक अन्य बैंकों की तुलना में खराब हैं, अथवा उन्हें निजी संस्थाओं में परिवर्तित करने से धोखाधड़ी या अनियमितताएं समाप्त हो जाएंगी. पवार ने अपने पत्र को मंगलवार को ट्विटर पर डाला है. इसमें मोदी के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र को संबोधन का जिक्र किया गया है.

  • NCP प्रमुख शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मिलने की बताई वजह, गठबंधन सरकार में किसी भी मतभेद से किया इनकार

    NCP प्रमुख शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मिलने की बताई वजह, गठबंधन सरकार में किसी भी मतभेद से किया इनकार

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भेंट की और सत्तारूढ़ महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) में कोई कलह नहीं है.

  • लद्दाख का प्रकरण ‘संवेदनशील’ प्रकृति का है, इसे सरकार की नाकामी नहीं कह सकते : शरद पवार

    लद्दाख का प्रकरण ‘संवेदनशील’ प्रकृति का है, इसे सरकार की नाकामी नहीं कह सकते : शरद पवार

    चीन के साथ तनातनी को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामलों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए.

  • महाविकास आघाडी सरकार पांच साल पूरे करेगी, कोरोना से जंग में हम सब एकजुट : NCP नेता शरद पवार

    महाविकास आघाडी सरकार पांच साल पूरे करेगी, कोरोना से जंग में हम सब एकजुट : NCP नेता शरद पवार

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के खिलाफ सत्तारूढ़ महाविकास आघाडी (एमवीए) सरकार एकजुट होकर लड़ रही है और कांग्रेस और राकांपा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व का पूर्ण समर्थन करती हैं. पवार ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि पिछले साल नवम्बर में बनी शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस गठबंधन सरकार यकीनन पांच साल पूरे करेगी.

  • महाराष्ट्र : गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं? सोमवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे कांग्रेस के नेता

    महाराष्ट्र : गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं? सोमवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे कांग्रेस के नेता

    महाराष्ट्र में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस के गठबंधन 'महा विकास आघाडी' में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. महाराष्ट्र कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों ने एनडीटीवी से कहा कि कांग्रेस नेता सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलेंगे.

  • 'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें, सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें,  सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    कांग्रेस समेत 22 विपक्षी दलों ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक कर कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा की है. साथ ही 11 सूत्रीय मांगें सरकार के सामने रखी गई हैं. इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी, पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद (एस) नेता एचडी देवेगौड़ा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार एवं प्रफुल्ल पटेल, तृणमूल कांग्रेस से ममता बनर्जी एवं डेरेक ओब्रायन, शिवसेना से उद्धव ठाकरे और संजय राउत तथा द्रमुक से एमके स्टालिन शामिल हुए. माकपा के सीताराम येचुरी, झामुमो के हेमंत सोरेन, भाकपा के डी राजा, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, राजद के तेजस्वी यादव एवं मनोज झा, रालोद के जयंत चौधरी, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, एआईयूडीएफ के बदरूददीन अजमल, आईयूएमएल के पीके कुनालिकुट्टी, हम के जीतन राम मांझी, केरल कांग्रेस (एम) के जोस के. मणि, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, स्वाभिमानी पक्ष के राजू शेट्टी, तमिलनाडु की पार्टी वीसीके के थोल थिरुमावलन और टीजेएस के कोंडनदरम ने बैठक में शिरकत की.

  • कोरोना संकट के दौर में NCP प्रमुख शरद पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे को दिये ये सुझाव...

    कोरोना संकट के दौर में NCP प्रमुख शरद पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे को दिये ये सुझाव...

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के साथ महाराष्ट्र में कोविड-19 (COVID-19) से उत्पन्न स्थिति को लेकर लंबी बातचीत की.

  • महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए 21 मई को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता पंकजा मुंडे और एकनाथ खडसे का नाम नहीं है. 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में आने वाले  रणजीत सिंह मोहिते का नाम उन चार लोगों में शामिल है जिन्हें बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया है. गौरतलब है कि पंकजा मुंडे पिछले साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में अपने भाई धनंजय मुंडे, जो कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट से चुनाव लड़े थे, से चुनाव हार गई थी. जिसके बाद से पंकजा ने अपनी ही पार्टी के भीतर और विशेषकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से किनारा किया हुआ है.

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ विपक्षी दलों के नेताओं की वीडियो कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने पीएम मोदी को दिए यह सुझाव...

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ विपक्षी दलों के नेताओं की वीडियो कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने पीएम मोदी को दिए यह सुझाव...

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि कोरोनावायरस महामारी से पूरी तरह पार पाने की लड़ाई लंबी चलेगी और इसका भारतीय अर्थव्यवस्था पर गहरा असर पड़ेगा इसलिए केन्द्र को देश के आर्थिक हालात सुधारने संबंधी उपायों पर विचार करना शुरू कर देना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ आज विभिन्न दलों के नेताओं की वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक हुई जिसमें पवार ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में 21 दिन के बंद के बाद पाबंदियों को कुछ खास क्षेत्रों से हटाने का सुझाव दिया.

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ विपक्षी दलों के नेताओं की वीडियो कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने पीएम मोदी को दिए यह सुझाव...

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ विपक्षी दलों के नेताओं की वीडियो कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने पीएम मोदी को दिए यह सुझाव...

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि कोरोनावायरस महामारी से पूरी तरह पार पाने की लड़ाई लंबी चलेगी और इसका भारतीय अर्थव्यवस्था पर गहरा असर पड़ेगा इसलिए केन्द्र को देश के आर्थिक हालात सुधारने संबंधी उपायों पर विचार करना शुरू कर देना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ आज विभिन्न दलों के नेताओं की वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक हुई जिसमें पवार ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में 21 दिन के बंद के बाद पाबंदियों को कुछ खास क्षेत्रों से हटाने का सुझाव दिया.

  • ADR का दावा- राष्ट्रीय दलों को पिछले 14 साल में 11,234 करोड़ रुपये का चंदा अज्ञात स्रोतों से मिला

    ADR का दावा- राष्ट्रीय दलों को पिछले 14 साल में 11,234 करोड़ रुपये का चंदा अज्ञात स्रोतों से मिला

    अज्ञात स्रोतों से आय का अभिप्राय आयकर रिटर्न में घोषित उस राशि से है जिसमें दानकर्ता के नाम की जानकारी नहीं होती और दान की राशि 20,000 से कम है. अज्ञात स्रोतों में चुनावी बांड, कूपन की बिक्री, राहत कोष, विविध आय, स्वैच्छिक योगदान और बैठक और मोर्चा में दिए गए योगदान की राशि शामिल है.

  • महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन : देवेंद्र फडणवीस बोले- गठबंधन के घटक दल एक दूसरे पर विश्वास नहीं करते

    महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन : देवेंद्र फडणवीस बोले-  गठबंधन के घटक दल एक दूसरे पर विश्वास नहीं करते

    महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी (एमवीए) के 100 दिन पूरे होने पर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को निशाना साधते हुए उसे भ्रमित बताया और कहा कि वह पिछली सरकार द्वारा किये गए कामों को कथित तौर पर रोकने के लिये सरकार में है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एमवीए के घटक शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस एक दूसरे पर विश्वास नहीं करते और उनकी सरकार ऐसी है जो पहले घोषणा करती है फिर बाद में पीछे हट जाती है.

  • उद्धव ठाकरे के बाद अजित पवार ने किया CAA, NRC और NPR का समर्थन, कहा- महाराष्ट्र के लोगों को चिंता की जरूरत नहीं

    उद्धव ठाकरे के बाद अजित पवार ने किया CAA, NRC और NPR का समर्थन, कहा- महाराष्ट्र के लोगों को चिंता की जरूरत नहीं

    महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने रविवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून, प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NRP) पर राज्य के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने इस मुद्दे पर "गलत सूचना" फैलाने वालों की आलोचना भी की.

  • शरद पवार ने कहा- महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख को मेरे बारे में पीएचडी करने में 12 साल लगेंगे

    शरद पवार ने कहा- महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख को मेरे बारे में पीएचडी करने में 12 साल लगेंगे

    राकांपा प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को मुझ पर "पीएचडी" करने के लिए कम से कम 12 साल लगेंगे. दिग्गज नेता मुंबई के वडाला में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) द्वारा आयोजित एक समारोह में कॉलेज के युवाओं के साथ बातचीत कर रहे थे.

  • शरद पवार का दावा, महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी

    शरद पवार का दावा, महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. पवार ने एक मराठी समाचार चैनल द्वारा आयोजित ‘विजन महाराष्ट्र’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व की प्रशंसा की.

  • एनसीपी नेता ने किया सवाल- क्या गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को हजम नहीं कर सकते ट्रंप?

    एनसीपी नेता ने किया सवाल- क्या गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को हजम नहीं कर सकते ट्रंप?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा को लेकर नित नए विवाद सामने आ रहे हैं. ट्रंप के साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) जाने का कार्यक्रम तय नहीं है. इसको लेकर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी के नेता ने बीजेपी पर हमला किया है. गुजरात के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शंकरसिंह वाघेला (Shankersinh Vaghela) ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके 24 फरवरी को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जाने के मामले में अनिश्चितता को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और गुजरात की भाजपा सरकार पर मोटेरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले "नमस्ते ट्रम्प" कार्यक्रम को लेकर ‘‘झूठ का पुलिंदा खड़ा करने’’ का आरोप लगाया.

  • शरद पवार ने नया शिगूफा छोड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?

    शरद पवार ने नया शिगूफा छोड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने नया शिगूफा छोड़ दिया है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए ट्रस्ट बनाया जा सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं? बीजेपी (BJP) ने इस बयान को लेकर शरद पवार पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाया है. शिवसेना के साथ मिलकर महाराष्ट्र में बीजेपी को पटखनी देने वाले एनसीपी नेता शरद पवार ने अब उत्तरप्रदेश की राह पकड़ ली है. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की है. इसके साथ ही उन्होंने बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के लिए ट्रस्ट क्यों नहीं? कहकर नए विवाद को हवा दे दी है.

  • छत्रपति शिवाजी की जयंती पर उद्धव ठाकरे ने दी श्रद्धांजलि, बोले- उनकी विरासत आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध

    छत्रपति शिवाजी की जयंती पर उद्धव ठाकरे ने दी श्रद्धांजलि, बोले- उनकी विरासत आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी की 390वीं जयंती पर कहा कि उनकी सरकार शिवाजी की विरासत आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है. ठाकरे ने पुणे के जुन्नार तालुका स्थित शिवनेरी किले में पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और किले के निर्माण के लिए 23 करोड़ रुपये देने की भी घोषणा की.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com