NDTV Khabar

राष्‍ट्रीय जनता दल


'राष्‍ट्रीय जनता दल' - 37 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लालू प्रसाद की अनुपस्‍थ‍िति या तेज प्रताप का विद्रोह, आखिर कैसे डूबी बिहार में महागठबंधन की नैया?

    लालू प्रसाद की अनुपस्‍थ‍िति या तेज प्रताप का विद्रोह, आखिर कैसे डूबी बिहार में महागठबंधन की नैया?

    लालू प्रसाद यादव जेल में सजा काट रहे हैं. यह पहला मौका है जब किसी चुनाव में लालू प्रसाद यादव रैली, सभा से दूर रहे. इसका नुकसान उनकी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल समेत उनके सहयोगी दलों को भी उठाना पड़ा. चुनावी समर में नेतृत्‍व उनके बेटे तेजस्‍वी यादव के कंधों पर था. अभी तक चली आ रही जातिगत समीकरण पर आधारित राजनीति ने सभी दलों को उसके हिसाब से चुनावी मैदान में उम्‍मीदवार उतारने को विवश कर दिया. चाहे एनडीए हो या यूपीए, किसी ने उस फार्मूले से किनारा नहीं किया.

  • Election 2019: पीएम मोदी ने कहा- बिहार ने जिन पर भरोसा किया, उन्होंने बदनामी के सिवाय क्या दिया?

    Election 2019: पीएम मोदी ने कहा- बिहार ने जिन पर भरोसा किया, उन्होंने बदनामी के सिवाय क्या दिया?

    Lok Sabha Election 2019: बिहार के पालीगंज में आयोजित एक चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने राष्‍ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि जितने भी ये महामिलावटी हैं, ये घोर नकारात्मकता के साथ चुनाव लड़ रहे हैं. इनके पास दो ही मुद्दे हैं- मोदी की छवि को खराब करो और मोदी को हटाओ.

  • लालू यादव के दावे और नीतीश कुमार के महागठबंधन में वापस जाने की कहानी के पीछे की क्या है सच्चाई?

    लालू यादव के दावे और नीतीश कुमार के महागठबंधन में वापस जाने की कहानी के पीछे की क्या है सच्चाई?

    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान चरम पर है. मगर इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव द्वारा लिखी एक किताब में हुए खुलासे ने एक नए सियासी विवाद को पैदा कर दिया है

  • आखिर फेसबुक पर यह कविता शेयर का क्‍या संदेश देना चाहते हैं शिवानंद तिवारी...

    आखिर फेसबुक पर यह कविता शेयर का क्‍या संदेश देना चाहते हैं शिवानंद तिवारी...

    राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. वो अक्‍सर अपने फेसबुक वॉल पर पीएम मोदी या नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ न कुछ लिखते रहते हैं.

  • तेजस्‍वी यादव ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची- सारण से चंद्रिका राय, सीवान से हिना साहिब, बेगूसराय से तनवीर हसन होंगे RJD उम्‍मीदवार

    तेजस्‍वी यादव ने जारी की उम्‍मीदवारों की सूची- सारण से चंद्रिका राय, सीवान से हिना साहिब, बेगूसराय से तनवीर हसन होंगे RJD उम्‍मीदवार

    Bihar RJD Candidate list: राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्‍वी यादव ने उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की है. इस सूची में शिवहर और आरा के लिए किसी उम्‍मीदवार का जिक्र नहीं है. सीवान सीट पर आरजेडी ने इस बार भी  शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना साहिब पर दांव लगाया है. इस सूची में दरभंगा से मोहम्‍मद अली अशरफ फातमी की जगह अब्‍दुल बारी सिद्दीकी को टिकट दिया गया है.

  • राजद केवल मुस्लिम-यादवों की पार्टी नहीं है : तेजस्‍वी यादव

    राजद केवल मुस्लिम-यादवों की पार्टी नहीं है : तेजस्‍वी यादव

    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि अगर बिहार में राष्ट्रीय जनता दल की सरकार बनी तो तमिलनाडु की तर्ज़ पर आरक्षण 69 प्रतिशत किया जाएगा. तेजस्वी ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी के बारे में ये भ्रम फैलाने को कोशिश होती है कि ये केवल यादवों और मुस्लिम की पार्टी है.

  • रामविलास पासवान ऊंची जाति के युवाओं को दिखा रहे हैं आरक्षण का सब्जबाग : शिवानंद तिवारी

    रामविलास पासवान ऊंची जाति के युवाओं को दिखा रहे हैं आरक्षण का सब्जबाग : शिवानंद तिवारी

    राष्‍ट्रीय जनता दल के उपाध्‍यक्ष और बिहार के वरिष्‍ठ नेता शि‍वानंद तिवारी ने कहा है कि रामविलास पासवान तथा सत्ताधारी गठबंधन के अन्य नेता ऊंची जाति के नौजवानों को फुसलाने के लिए उन्हें सरकारी नौकरियों में आरक्षण का सब्ज़बाग दिखा रहे हैं. सबको मालूम है कि आरक्षण का संवैधानिक आधार आर्थिक नहीं बल्कि सामाजिक और शैक्षणिक पिछड़ापन है.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर से नीतीश कुमार का क्‍या है संबंध, शिवानंद तिवारी का चौंकाने वाला खुलासा

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर से नीतीश कुमार का क्‍या है संबंध, शिवानंद तिवारी का चौंकाने वाला खुलासा

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर राष्‍ट्रीय जनता दल के उपाध्‍यक्ष और बिहार के वरिष्‍ठ नेता शि‍वानंद तिवारी ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और मामले के मुख्‍य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं. शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से मांग की है कि ब्रजेश ठाकुर के बेटे के जन्‍मदिन जैसे नितांत पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पटना से मुज़फ़्फ़रपुर जाने वाले नीतीश कुमार का ब्रजेश ठाकुर के साथ क्‍या संबंध है. साथ ही शिवानंद तिवारी ने यह भी पूछा है कि इसके बाद ब्रजेश ठाकुर के अखबार को कितने का विज्ञापन जारी किया गया. अपने फेसबुक पेज पर शिवानंद तिवारी ने काफी विस्‍तार से अपनी बात रखी है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में 34 बच्चियों से रेप की बात सामने आई. इसके बाद मामले की जांच सीबीआई को दे दिया गया है. 

  • तेजप्रताप के रडार पर आए RJD के ये दिग्गज नेता, कहा- मैं तेजस्वी और लालू जी के खिलाफ नहीं, मगर...

    तेजप्रताप के रडार पर आए RJD के ये दिग्गज नेता, कहा- मैं तेजस्वी और लालू जी के खिलाफ नहीं, मगर...

    राजद सुप्रीमो के परिवार में कलह की खबरों को खुद तेजप्रताप यादव ने खारिज कर दिया है. शनिवार को तेजप्रताप के बयान से ऐसे कायास लगए जाने लगे थे कि तेजप्रताप और तेजस्वी में राजनीतिक उत्तराधिकार को लेकर सब कुछ सही नहीं, मगर अब इन खबरों को खुद तेजप्रताप यादव ने सिरे से खारिज कर दिया है. राजद नेता और लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप ने कहा कि पारिवारिक कलह की सारी खबरें झूठी हैं. ऐसा कुछ नहीं है. मैं तेजस्वी और लालू जी के खिलाफ के नहीं हूं, मगर हां, कुछ पार्टी के सीनियर नेता यूथ वर्कर को साइड लाइन कर रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे कार्यर्ताओं की अनदेखी कर रहे हैं. 

  • तेजप्रताप का दर्द, कुछ लोग उनके और तेजस्वी के बीच मतभेद करा रहे हैं

    तेजप्रताप का दर्द, कुछ लोग उनके और तेजस्वी के बीच मतभेद करा रहे हैं

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव के परिवार में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा. लालू यादव ने भले अपना राजनीतिक उतराधिकारी अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव को बनाया हो और तेजप्रताप यादव को अब तक इस निर्णय से दिक़्क़त नहीं थी लेकिन अब उन्होंने अपने ख़िलाफ़ साज़िश की आशंका जतायी है.

  • बुझ सकती है लालू की लालटेन, चुनाव आयोग ने दी चेतावनी

    बुझ सकती है लालू की लालटेन, चुनाव आयोग ने दी चेतावनी

    चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय जनता दल को नोटिस जारी कर सवाल पूछा है क्यों न पार्टी पर चुनाव चिन्ह से जुड़े कानून के तहत कार्रवाई की जाए. राष्ट्रीय जनता दल ने वित्तीय वर्ष 2014-15 के आयकर रिटर्न की जानकारी अभी तक आयोग को नहीं दी है.

  • राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश को पत्र लिख सुरक्षा कटौती पर मांगी सफाई

    राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश को पत्र लिख सुरक्षा कटौती पर मांगी सफाई

    अपने आवास की सुरक्षा व्यवस्था में कटौती किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक और पत्र लिखा है, और अपनी और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के आवास की सुरक्षा में लगाए गये सुरक्षा कर्मियों के हटाए जाने पर स्पष्टीकरण की मांग की है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने दूसरा पत्र काफी लंबा-चौड़ा लिखा है और विस्तृत सुरक्षा विवरण और सुरक्षा कर्मियों की कटौती पर स्पष्टीकरण की मांग की है.

  • सुरक्षा व्यवस्था में कटौती पर बिफरीं राबड़ी देवी, कहा - मेरे परिवार को खत्म करने की हो रही साजिश

    सुरक्षा व्यवस्था में कटौती पर बिफरीं राबड़ी देवी, कहा - मेरे परिवार को खत्म करने की हो रही साजिश

    अपने आवास की सुरक्षा व्यवस्था में कटौती किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिख कर अपनी और अपने दोनों बेटों की सुरक्षा में तैनात जवानों को लौटाते हुए कहा कि उनके परिवार के सदस्यों के साथ होने वाली किसी भी अप्रिय घटना के लिए वह जिम्मेदार होंगे.

  • त्रिपुरा विधानसभा चुनाव : अमित शाह बोले, हिंसा और वाम दल का चोली दामन का नाता

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव : अमित शाह बोले, हिंसा और वाम दल का चोली दामन का नाता

    त्रिपुरा में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि हिंसा और वाम दल का चोली दामन का नाता रहा है. देश भर में जहां-जहां वाम दल कि सरकार है वहां-वहां हिंसा बड़ी है. हम इससे नहीं डरते है, त्रिपुरा की जनता हमारे साथ है और त्रिपुरा में परिवर्तन निश्चित होने जा रहा है.

  • नीतीश कुमार की नई भविष्यवाणी - कुछ भी हो, अगले साल केंद्र में सरकार नरेंद्र मोदी की ही बनेगी

    नीतीश कुमार की नई भविष्यवाणी - कुछ भी हो, अगले साल केंद्र में सरकार नरेंद्र मोदी की ही बनेगी

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार की भविष्यवाणी है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की ही होगी.

  • बालू-गिट्टी संकट को लेकर 18 दिसंबर को राजद करेगी बिहार बंद : तेजस्वी यादव

    बालू-गिट्टी संकट को लेकर 18 दिसंबर को राजद करेगी बिहार बंद : तेजस्वी यादव

    राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार में बालू - गिट्टी के संकट एवं राज्य सरकार की खनन नीति के खिलाफ आगामी 18 दिसंबर को बिहार बंद करने की घोषणा की है. ये बातें बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहीं.

  • नोटबंदी के विरोध में 8 नवंबर को राजद की राज्‍यव्‍यापी रैली

    नोटबंदी के विरोध में 8 नवंबर को राजद की राज्‍यव्‍यापी रैली

    बिहार में प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नोटबंदी की विफलता के खिलाफ इसे लागू किए जाने के दिन आगामी आठ नवंबर को राज्यव्यापी रैली करेगी. इन रैलियों के माध्‍यम से राजद लोगों को बताएगी कि इस काले आदेश का क्या दुष्‍प्रभाव देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ा.

  • जय शाह मामले में लालू यादव का तंज, 'प्रधानमंत्रीजी, न खाएंगे और न खाने देंगे के नारे का क्‍या हुआ '

    जय शाह मामले में लालू यादव का तंज, 'प्रधानमंत्रीजी, न खाएंगे और न खाने देंगे के नारे का क्‍या हुआ '

    राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी प्रमुख अमित शाह के बेट जय शाह के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई सवाल पूछे हैं. बुधवार को लालू ने पूछा क्या प्रधानमंत्री जी का अभियान, अब 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' को जगह 'बेटा बचाओ' हो गया हैं. लालू ने जय शाह के बहाने पीएम मोदी से पूछा है, प्रधानमंत्री जी, 'न खाएंगे, न खाने देंगे' के नारे का क्‍या हुआ.

Advertisement