NDTV Khabar

राहुल सिन्हा


'राहुल सिन्हा' - 39 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शत्रुघ्न सिन्हा ने इंदिरा गांधी से की प्रियंका गांधी की तुलना, कहा- इन्हें ही पार्टी का अगला अध्यक्ष बनाना चाहिए

    शत्रुघ्न सिन्हा ने इंदिरा गांधी से की प्रियंका गांधी की तुलना, कहा- इन्हें ही पार्टी का अगला अध्यक्ष बनाना चाहिए

    कुछ दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नटवर सिंह ने नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया. पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि वह पार्टी को संभालने में सक्षम हैं. उन्होंने कहा था कि आपने देखा होगा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के एक गांव में क्या किया. यह अद्भुत था. वह वहीं रूकी और जो करना चाहती थीं, वह किया. सिंह ने सुझाव दिया कि राहुल गांधी का वह फैसला बदलना होगा, जिसमें कहा गया था कि गांधी परिवार के बाहर का कोई कांग्रेस अध्यक्ष बने.

  • 2021 तक नहीं चल पाएगी ममता सरकार, राज्य में हो सकते हैं एक साल के भीतर चुनाव: भाजपा नेता

    2021 तक नहीं चल पाएगी ममता सरकार, राज्य में हो सकते हैं एक साल के भीतर चुनाव: भाजपा नेता

    राहुल सिन्हा ने कहा, 'मुझे लगता है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 6 महीने से एक साल के भीतर होंगे. मौजूदा सरकार 2021 तक नहीं चल पाएगी.' उन्होंने कहा, 'टीएमसी में बहुत असंतोष है. ममता बनर्जी की सरकार पुलिस और सीआईडी ​​(आपराधिक जांच विभाग) के दबाव द्वारा दबाव चलाई जा रही है.'

  • Lok Sabha Election 2019 : 119392 वोटों से हार गए मोदी सरकार के एक मंत्री

    Lok Sabha Election 2019 : 119392 वोटों से हार गए मोदी सरकार के एक मंत्री

    रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को छोड़कर उत्तर प्रदेश की विभिन्न सीटों से चुनाव लड़े बाकी सभी केन्द्रीय मंत्री चुनाव जीतने में कामयाब रहे. प्रदेश से कुल नौ केन्द्रीय मंत्री चुनाव लड़े थे, जिनमें से आठ के सिर जीत का सेहरा बंधा. मनोबल के लिहाज से सबसे बड़ी जीत कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को हासिल हुई. उन्होंने नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55120 मतों से शिकस्त देकर सभी को चौंका दिया.

  • Lok Sabha Election: शत्रुघ्न सिन्हा का दावा- बिहार में एनडीए को उड़ा देगा महागठबंधन

    Lok Sabha Election: शत्रुघ्न सिन्हा का दावा- बिहार में एनडीए को उड़ा देगा महागठबंधन

    उन्होंने पड़ोस के उत्तरप्रदेश में भी कहा कि कांग्रेस भले अलग लड़ रही है लेकिन भाजपा उसी तरह साफ हो जाएगी. उत्तरप्रदेश में एक सीट से उनकी पत्नी को सपा-बसपा गठबंधन ने उम्मीदवार बनाया है.

  • Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और राजद की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शाम साढ़े चार बजे वह सिन्हा के लिए राजेन्द्र नगर में मोईनुल हक स्टेडियम से रोडशो शुरू करेंगे और यह नाला रोड के ‘टी’ प्वाइंट पर समाप्त होगा. सिन्हा जहां पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में हैं. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश के महराजगंज, सिकंदरपुर (बलिया), चिबड़ा फेफना (बलिया), देवरिया और गोरखपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर क्या बोले शत्रुघ्न सिन्हा?

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर क्या बोले शत्रुघ्न सिन्हा?

    बिहार की पटना साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को पीरमुहानी में जनसभा संबोधित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये चुनाव किसी राजनैतिक दलों के बीच नहीं, बल्कि देश के स्वाभिमान और सांप्रदायिक ताकतों के बीच है.

  • पीएम मोदी के गैर राजनीतिक इंटरव्‍यू पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने ली चुटकी, NDTV से कही यह बात...

    पीएम मोदी के गैर राजनीतिक इंटरव्‍यू पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने ली चुटकी, NDTV से कही यह बात...

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls 2019) के चार दौर का मतदान संपन्‍न हो चुका है और 6 मई को होने वाले पांचवें चरण के मदतान के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. बिहार की पटना साहिब सीट (Patna Sahib Lok Sabha Seat) बीजेपी और कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बन चुकी है. यहां के मौजूदा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं और उन्हें चुनौती दे रहे हैं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद जो कि पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

  • कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने क्यों कहा- पीएम मोदी 2029 तक भी ऐसा करते रहेंगे

    कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने क्यों कहा- पीएम मोदी 2029 तक भी ऐसा करते रहेंगे

    हाल में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने पिछले साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत को लेकर शनिवार को भाजपा पर निशाना साधा.

  • कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद बोले शत्रुघ्न- 'मैं जोश में नहीं, बल्कि होश' में काम करता हूं, जानें क्या हैं इसके मायने...

    कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद बोले शत्रुघ्न- 'मैं जोश में नहीं, बल्कि होश' में काम करता हूं, जानें क्या हैं इसके मायने...

    BJP के 'शत्रु' शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने का फैसला रातों-रात नहीं लिया गया है. शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) कांग्रेस पार्टी के साथ लंबे समय तक चलने वाले संबंध की आशा करते हैं, क्योंकि वह एक ऐसे वफादार हैं जो जोश में नहीं, बल्कि होश में काम करते हैं.

  • कांग्रेस में शामिल होने से पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी को दी सलाह, कहा- अपने भाषण में तो..

    कांग्रेस में शामिल होने से पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी को दी सलाह, कहा- अपने भाषण में तो..

    शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम को सलाह देते हुए कहा कि आप पेज न्यूज चैनल पर ना जाएं. आपको वास्तविक प्रेस कांफ्रेंस पर जाना चाहिए. जहां रवीश कुमार और प्रसून वाजपेयी जेसै पत्रकार होते हैं. जिन्हें खरीदा नहीं जा सकता है और वह आपसे राष्ट्र की रुचि से जुड़े सही सवाल पूछेगें. ऐसे प्रेस के पास जाना चाहिए जो चमचे ना हो और जिन्हें चुप नहीं कराया जा सकता.  

  • जानिए किसकी सलाह पर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं बीजेपी के बागी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा...

    जानिए किसकी सलाह पर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं बीजेपी के बागी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा...

    अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा छोड़ने की घोषणा की है. रविवार को सिन्हा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के साथ जाने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि यह ‘सही मायने’ में एक राष्ट्रीय पार्टी है और उनके पारिवारिक मित्र लालू प्रसाद ने भी उन्हें ऐसा ही करने की सलाह दी.

  • Lok Sabha Election Updates: राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जोधपुर से होंगे कांग्रेस उम्‍मीदवार

    Lok Sabha Election Updates: राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जोधपुर से होंगे कांग्रेस उम्‍मीदवार

    पहले चरण में मेरठ समेत उत्तर प्रदेश की 8 सीट पर मतदान होगा, 2014 में भी प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चुनाव प्रचार का आगाज मेरठ से ही किया था. इसके बाद दोपहर में उत्तराखंड के रुद्रपुर में रैली को संबोधित करेंगे, वहीं शाम पांच बजे जम्मू जाएंगे, जहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस (Congress) महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) गुरुवार को अपनी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली जाएंगी, जहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी. इसके बाद 29 मार्च को प्रियंका गांधी अयोध्या जाएंगी.

  • जयाप्रदा आईं, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा गए, पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ीं आज की 10 बड़ी खबरें

    जयाप्रदा आईं, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा गए, पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ीं आज की 10 बड़ी खबरें

    लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन था. इस दिन कई दिग्गजों ने पर्चा भरा है जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, फारुक अब्दुल्ला, हेमा मालिनी, वीके सिंह, चौधरी अजित सिंह शामिल हैं. वहीं नेताओं का एक पार्टी से छोड़कर दूसरी में भी जाने का सिलसिला भी जारी है. वहीं वामदल की टिकट पर बेगूसराय से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार को आरजेडी का समर्थन न मिलना भी चर्चा का विषय है. चुनाव से पहले जहां कन्हैया कुमार कई दलों के दुलारे थे वहीं अब उनसे दूरी बनाई जा रही है. इस पर भी जेडीयू की ओर से निशाना साधा गया है. वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन होगा या नहीं यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करना है. लोकसभा चुनाव को लेकर आज भी कई बड़ी घटनाएं हुई हैं.

  • राहुल गांधी के बाद अब शत्रुघ्न सिन्हा भी बोले- PM किसान सम्मान निधि योजना किसानों के लिए अपमानजनक

    राहुल गांधी के बाद अब शत्रुघ्न सिन्हा भी बोले- PM किसान सम्मान निधि योजना किसानों के लिए अपमानजनक

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पटना में रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार ने उद्योगपतियों का करोडों रूपये का कर्ज माफ किया लेकिन नरेंद्र मोदी ने किसानों का एक रूपये का कर्ज भी माफ नहीं किया. राहुल ने हाल में संपन्न पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने चुनाव के समय किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था जिसे मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ और राजस्थान में सत्ता में आने पर पूरा किया.

  • बहुत आसानी से मोदी सरकार को वॉकओवर दे रहा है विपक्ष

    बहुत आसानी से मोदी सरकार को वॉकओवर दे रहा है विपक्ष

    अतीत में भी राष्ट्रपति इन्हीं हालात में एक ही साल मे दो-दो संयुक्त सत्रों को संबोधित कर चुके हैं. लेकिन विश्लेषक इस बात से हैरान है कि लेखानुदान पारित करने के लिए सामान्य से काम के लिए दो सप्ताह का सत्र क्यों आहूत किया गया है, जबकि उसे दोनों ही सदनों में दो-दो दिन में निपटाया जा सकता था.

  • कांग्रेस को मिला बीजेपी के 'शत्रु' का साथ, राफेल सौदे में जेपीसी जांच की वकालत की

    कांग्रेस को मिला बीजेपी के 'शत्रु' का साथ, राफेल सौदे में जेपीसी जांच की वकालत की

    बीजेपी के असंतुष्ट नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने राफेल सौदे में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति यानी की जेपीसी गठित करने की शुक्रवार को वकालत की है. बता दें कि कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल जेपीसी गठित करने की मांग कर रहे हैं

  • राहुल गांधी बोले- दिल्ली में 'चौकीदार ही चोर है' नामक क्राइम थ्रिलर चल रहा है, मंत्री वसूली में लगा है

    राहुल गांधी बोले- दिल्ली में 'चौकीदार ही चोर है' नामक क्राइम थ्रिलर चल रहा है, मंत्री वसूली में लगा है

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 'चौकीदार ही चोर' नामक क्राइम थ्रिलर चल रहा है और लोकतंत्र रो रहा है. राहुल गांधी ने सीबीआई अधिकारी मनीष कुमार सिन्हा द्वारा अपनी याचिका में केंद्रीय मंत्री, NSA और अन्य का नाम लेने के बाद ट्वीट कर सरकार को घेरा.

  • राफेल डील: एयरफोर्स अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- IAF को पिछले 33 साल से नहीं मिला कोई जेट विमान

    राफेल डील: एयरफोर्स अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- IAF को पिछले 33 साल से नहीं मिला कोई जेट विमान

    याचिकाओं पर सुनवाई शुरू होते ही अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा कि राजग सरकार ने ये विमान खरीदने की प्रक्रिया के तहत निविदा आमंत्रित करने की प्रक्रिया से बचने के लिये अंतर-सरकार समझौते का रास्ता अपनाया. उन्होंने कहा कि इस सौदे के संबंध में फ्रांस सरकार की ओर से कोई शासकीय गारंटी नहीं है. उन्होंने कहा कि शुरू में केन्द्रीय कानून मंत्रालय ने इस मुद्दे पर आपत्ति की थी परंतु बाद में वह अंतर-सरकार समझौते के प्रस्ताव पर सहमत हो गया. प्रशांत भूषण अपनी तथा भाजपा के दो नेताओं एवं पूर्व मंत्रियों यशवंत सिन्हा और अरूण शौरी की ओर से बहस कर रहे थे.