NDTV Khabar

रियल एस्‍टेट


'रियल एस्‍टेट' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रियल एस्टेट पर GST का क्या प्रभाव पड़ा है, समझें इन पांच बिंदुओं से...

    रियल एस्टेट पर GST का क्या प्रभाव पड़ा है, समझें इन पांच बिंदुओं से...

    प्रॉपर्टी खरीददारों के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि आप जिस प्रॉपर्टी को खरीदना चाहते हैं वो जीएसटी लागू होने के बाद सस्ती हुई है या और महंगी हो गई है? करीब दो या ढ़ाई महीने के कन्फ्यूजन के बाद भारत में एक जुलाई 2017 को जीएसटी लागू हुआ. रियल एस्टेट पर जीएसटी का क्‍या प्रभाव पड़ा इसका जवाब इन पांच बातों पर निर्भर करता है:

  • रियल एस्‍टेट फर्म विवाद मामले में हरभजन सिंह की खरी-खरी, 'भाई, हमें विला नहीं, ठेंगा मिला है'

    रियल एस्‍टेट फर्म विवाद मामले में हरभजन सिंह की खरी-खरी, 'भाई, हमें विला नहीं, ठेंगा मिला है'

    बड़ी कंपनियां आमतौर पर अपने ब्रांड के प्रचार-प्रसार के लिए 'बड़े नाम वाले' क्रिकेटरों का इस्‍तेमाल करती हैं. कई बार फर्म के वादे पर खरा नहीं उतरने के कारण दांव उलटा पड़ जाता है. ऐसे ही एक मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी एक रियल एस्‍टेट फर्म की विभिन्‍न प्रोजेक्‍ट में निवेश करने वाले लोगों के 'गुस्‍से' का शिकार बन चुके हैं.

  • ग्रेटर नोएडा: 408 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले महागुन मॉल को पर्यावरण मंजूरी

    ग्रेटर नोएडा: 408 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले महागुन मॉल को पर्यावरण मंजूरी

    जमीन जायदाद के विकास से जुड़ी महागुन रीयल एस्टेट को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 408 करोड़ रुपये की लागत से वाणिज्यिक परिसर के निर्माण की पर्यावरण मंजूरी मिल गयी है.

  • बजट 2017-18 : सस्‍ते आवास एवं रियल एस्‍टेट सेक्‍टर को बढ़ावा देने के लिए उपायों की घोषणा

    बजट 2017-18 : सस्‍ते आवास एवं रियल एस्‍टेट सेक्‍टर को बढ़ावा देने के लिए उपायों की घोषणा

    सस्‍ती आवास योजना के प्रवर्तकों हेतु वित्‍तीय वर्ष 2016-17 में घोषित लाभ-संबद्ध आयकर छूट योजना को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए संसद में आम बजट प्रस्‍तुत करते हुए वित्‍तमंत्री अरुण जेटली ने आज उक्‍त योजना में कई महत्‍वपूर्ण बदलाव प्रस्‍तावित किए. जेटली ने बताया कि 30 और 60 वर्ग मीटर निर्मित क्षेत्र की बजाय अब 30 और 60 वर्ग मीटर कार्पेट क्षेत्र की गणना की जाएगी. 30 वर्ग मीटर की सीमा भी केवल 4 मेट्रो शहरों की नगरपालिका सीमाओं के मामले में लागू होगी जबकि मेट्रो के बाहर के क्षेत्रों सहित देश के शेष भागों के लिए 60 वर्ग मीटर की सीमा ही लागू होगी. वित्‍त मंत्री ने इस योजना के तहत कार्य प्रारंभ होने के बाद भवन निर्माण को पूरा करने की अवधि को मौजूदा तीन साल से बढ़ाकर 5 साल करने का भी प्रस्‍ताव किया.

  • जाकिर नाइक को जारी किया जा सकता है समन, NIA कर रही 100 करोड़ की संपत्ति की जांच

    जाकिर नाइक को जारी किया जा सकता है समन, NIA कर रही 100 करोड़ की संपत्ति की जांच

    विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) समन जारी कर सकती है जो उनके 78 बैंक खातों, मुम्बई और उसके आसपास रियल एस्टेट में उनके और उनके सहयोगियों द्वारा किए गए कम से कम 100 करोड़ रुपये के निवेश की छानबीन कर रही है.

  • 'घर का सपना' नहीं हो रहा साकार, रियल एस्टेट सेक्टर पर मंदी की मार

    'घर का सपना' नहीं हो रहा साकार, रियल एस्टेट सेक्टर पर मंदी की मार

    रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनियां कर्ज के बोझ से दबी हैं. बैलेंसशीट बदहाल है. रियल एस्टेट दिग्गज डीएलएफ, दूसरी बड़ी रियल्टी कंपनी यूनिटेक, इंडियाबुल्स गोदरेज प्रॉपर्टीज पार्श्वनाथ डेवलपर्स समेत कई छोटी-बड़ी भारी भरकम कर्ज से कराह रही हैं.

  • सुपरटेक की मुश्किलें बढ़ीं : सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्‍यों न खरीददारों को उनका पैसा ब्याज के साथ दें?

    सुपरटेक की मुश्किलें बढ़ीं : सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्‍यों न खरीददारों को उनका पैसा ब्याज के साथ दें?

    रियल एस्‍टेट कंपनी सुपरटेक की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही हैं. कंपनी के प्रोजेक्‍ट इमरेल्‍ड कोर्ट से जुड़े मामले में 14 खरीददारों ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की है.

  • घर खरीददारों के लिए सरकार ने छूट तो दी, लेकिन अभी भी हैं कई पेच

    घर खरीददारों के लिए सरकार ने छूट तो दी, लेकिन अभी भी हैं कई पेच

    हर साल बजट को लेकर मध्यम वर्ग और नौकरी पेशा लोगों में काफी उत्साह रहता है। बजट के वो दो पहलू जो उनके इस उत्साह पर असर डालती हैं वो हैं....आयकर से जुड़े ऐलान और मकान खरीदने का सपना देखने वालों के लिए घोषणाएं।

  • Housing.com ने सीईओ राहुल यादव को पद से मुक्त किया

    Housing.com ने सीईओ राहुल यादव को पद से मुक्त किया

    मुंबई स्थित रिएलिटी सेक्टर की ऑनलाइन फर्म Housing.com ने बुधवार को एक वक्तव्य़ जारी कर अपने सीईओ राहुल यादव को उनके पद से तत्काल हटाने की घोषणा की है।

  • अब रियल एस्‍टेट बिल पर खींचतान

    अब रियल एस्‍टेट बिल पर खींचतान

    आपके सपनों वाले घर को खतरा सिर्फ भूकंप से नहीं बल्कि भूकंप पूर्व उन परिस्थितियों से भी है जब कोई प्रोजेक्ट समय पर पूरा नहीं होता है और आप घर के लिए इंतज़ार करते रह जाते हैं। जिस प्रोजेक्ट के लिए पैसा लगाया, बाद में पता चला कि उसके कागज़पत्र सही नहीं हैं।

  • कोलकाता में मकानों की कीमतें 10 फीसदी बढ़ेंगी

    कोलकाता में मकानों की कीमतें 10 फीसदी बढ़ेंगी

    सीमेंट और इस्पात जैसी सामग्रियों की कीमतें बढ़ने के कारण इस साल कोलकाता में मकानों की कीमत 10 फीसदी बढ़ सकती है। यह बात शुक्रवार को इस उद्योग से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कही।