NDTV Khabar

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड


'रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड' - 30 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शीर्ष दस में से छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 87,973.5 करोड़ रुपये घटा

    शीर्ष दस में से छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 87,973.5 करोड़ रुपये घटा

    सेंसेक्स की शीर्ष दस कंपनियों में से छह का बाजार पूंजीकरण (एमकैप) शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में कुल मिलाकर 87,973.5 करोड़ रुपये गिर गया. टीसीएस और एचडीएफसी के बाजार पूंजीकरण में सर्वाधिक गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा, जिन कंपनियों के पूंजीकरण में कमी आई है, उनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक शामिल है. वहीं, दूसरी ओर एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, कोटक महिंद्रा बैंक और भारतीय स्टेट बैंक के बाजार पूंजीकरण में वृद्धि हुई है. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) का बाजार पूंजीकरण 22,664.4 करोड़ रुपये गिरकर 8,24,642.82 करोड़ रुपये और एचडीएफसी का बाजार मूल्यांकन 21,492.9 करोड़ रुपये घटकर 3,52,367.54 करोड़ रुपये रह गया.

  • Jio GigaFiber Plan: 700 रुपये से शुरू होगा जियो गीगाफाइबर प्लान, रिलीज के दिन ही TV पर देख सकेंगे नई फिल्में

    Jio GigaFiber Plan: 700 रुपये से शुरू होगा जियो गीगाफाइबर प्लान, रिलीज के दिन ही TV पर देख सकेंगे नई फिल्में

    रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने शुक्रवार को अपनी 42वीं वार्षिक आम सभा आयोजित की. मुंबई के बिड़ला मातृश्री सभागार में आयोजित कार्यक्रम में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने घोषणा की कि 5 सितंबर को ही कंपनी की ओर से देशभर में जियो फाइबर सेवाएं (Jio GigaFiber Plan) लॉन्च कर दी जाएंगी.

  • Reliance AGM 2019: Jio Fiber और सेट-टॉप बॉक्स को लेकर किए गए बड़े ऐलान

    Reliance AGM 2019: Jio Fiber और सेट-टॉप बॉक्स को लेकर किए गए बड़े ऐलान

    Reliance AGM 2019: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 42वीं सालाना आम बैठक में Jio GigaFiber से जुड़ी बड़ी घोषणाएं की गई हैं।

  • Jio GigaFiber प्लान और Jio Phone 3 से 12 अगस्त को उठ सकता है पर्दा

    Jio GigaFiber प्लान और Jio Phone 3 से 12 अगस्त को उठ सकता है पर्दा

    Reliance Jio Phone 3, Jio GigaFiber Broadband Plans: 12 अगस्त यानी सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 42वीं सालाना आम बैठक (AGM) है। जानें इसके बारे में।

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का नेट प्रोफिट पहली तिमाही में 6.8 फीसदी बढ़ा

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का नेट प्रोफिट पहली तिमाही में 6.8 फीसदी बढ़ा

    कंपनी के अनुसार, आरआईएल का समेकित निवल मुनाफा चालू वित्त वर्ष की आलोच्य तिमाही में 10,104 करोड़ रुपये रहा जबकि पिछले साल इसी तिमाही के दौरान कंपनी का निवल मुनाफा 9,459 करोड़ रुपये था.

  • आकाश अंबानी की प्री-वेडिंग पार्टी में आमिर खान ने श्लोका के साथ किया 'आती क्या खंडाला' पर डांस, देखें VIDEO

    आकाश अंबानी की प्री-वेडिंग पार्टी में आमिर खान ने श्लोका के साथ किया 'आती क्या खंडाला' पर डांस, देखें VIDEO

    सितारों ने आकाश अंबानी (Akash Ambani) और श्लोका मेहता (Shloka Mehta) के प्री-वेडिग फंक्शन (Akash Ambani Pre-Wedding Party) में परफॉर्म कर समां बांध दिया.

  • पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 65,000 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा

    पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 65,000 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में पांच का बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) पिछले सप्ताह 65,564.57 करोड़ रुपये बढ़ा. इस दौरान अकेले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) का बाजार पूंजीकरण 47,000 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा. आरआईएल के अलावा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), हिदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी, और मारुति सुजुकी के एम-कैप में वृद्धि हुयी.

  • TCS को पछाड़ रिलायंस इंडस्ट्रीज बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी

    TCS को पछाड़ रिलायंस इंडस्ट्रीज बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी

    बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में कारोबार की समाप्ति पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण बढ़कर 7,51,414.89 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. यह राशि टीसीएस के बाजार पूंजीकरण 7,43,222.16 करोड़ रुपये के मुकाबले 8,192.73 करोड़ रुपये ज्यादा है. 

  • शीर्ष दस में से सात कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 53,800 करोड़ रुपये बढ़ा

    शीर्ष दस में से सात कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 53,800 करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में से सात का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) पिछले सप्ताह 53,799.78 करोड़ रुपये बढ़ गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज को सबसे अधिक लाभ हुआ.  पिछले सप्ताह टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी, एचडीएफसी, इंफोसिस और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का बाजार पूंजीकरण बढ़ गया जबकि हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, मारुति सुजुकी इंडिया और कोटक महिंद्रा बैंक को नुकसान हुआ.    

  • रिलायंस ने जियो फोन-2 बाजार में उतारने की घोषणा की, इस तारीख से मिलेगा बाजार में

    रिलायंस ने जियो फोन-2 बाजार में उतारने की घोषणा की, इस तारीख से मिलेगा बाजार में

    रिलायंस जियो ने दूसरे 4जी वीओएलटीई स्मार्टफोन रिलायंस जियो पोन-2 (Jio Phone 2) को गुरुवार को लॉन्च किया. इस फोन से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सालाना आम बैठक में लॉन्य किया गया. बीते साल जुलाई में ही लॉन्च किए गए Jio Phone का इस अगल वर्जन कहा जा रहा है. नए फीचर फोन को जियो फोन के साथ बाजार में बेचा जाएगा. यह स्मार्टफोन क्वर्टी कीबोर्ड के साथ आ रहा है और इसकी बॉडी भी Jio Phone की तुलना में बड़ी है. 

  • रिलायंस के मुकेश अंबानी की इस घोषणा से अमेजन और वॉलमार्ट के सामने आई बड़ी चुनौती

    रिलायंस के मुकेश अंबानी की इस घोषणा से अमेजन और वॉलमार्ट के सामने आई बड़ी चुनौती

    रि‍लायंस इंडस्‍ट्रीज लि‍मि‍टेड (RIL) के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कंपनी की एजीएम की बैठक में एक ऐसी बात कही जिससे कि दुनिया की बड़ी बड़ी कंपनियों के साथ साथ भारत की कई कंपनियों के होश उड़ना तया है. उन्होंने कहा कि कंपनी अगला बड़ा दांव ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस खेलने को तैयार है. अंबानी ने कहा कि  RIL ऑनलाइन और रि‍टेल, दोनों को मि‍लाकर एक नया प्‍लेटफॉर्म बनाने की योजना पर काम कर रही है. 

  • आरआईएल का मुनाफा 12.5 प्रतिशत बढ़कर 8,109 करोड़ रुपये

    आरआईएल का मुनाफा 12.5 प्रतिशत बढ़कर 8,109 करोड़ रुपये

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने शुक्रवार को कहा कि उसका एकीकृत शुद्ध लाभ सितंबर तिमाही में 12.5 प्रतिशत बढ़कर 8,109 करोड़ रुपये हो गया.

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज ने उच्च न्यायालय से कहा - AAP सरकार के पास FIR दर्ज कराने का अधिकार नहीं

    रिलायंस इंडस्ट्रीज ने उच्च न्यायालय से कहा - AAP सरकार के पास FIR दर्ज कराने का अधिकार नहीं

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा कि उसके खिलाफ केजी 6 बेसिन की गैस के दाम बढ़ाने को कथित अनियमितता के लिए दर्ज कराई गई एफआईआर को रद्द कर दिया जाए, क्योंकि आप सरकार उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की पात्रता नहीं रखती.

  • रिलायंस इंटस्‍ट्रीज की 40वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) की 10 खास बातें...

    रिलायंस इंटस्‍ट्रीज की 40वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) की 10 खास बातें...

    अपने पिता धीरुभाई अंबानी द्वारा 1977 में स्थापित रिलायंस इंडस्ट्रीज की लंबी यात्रा के बारे में बात करते हुए कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कहा कि इस अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ सूचकांक 10,000 गुणा बढ़ गया है. अंबानी ने कंपनी की 40वीं आम सभा में शेयरधारकों को बताया कि एक कपड़ा स्टार्टअप कंपनी के रूप में शुरुआत करने वाली रिलांयस इंडस्ट्रीज का मुनाफा इस लंबी अवधि में 3 करोड़ रुपये से बढ़कर 30,000 करोड़ रुपये हो चुका है. उन्होंने कहा, "आरआईएल का बाजार पूंजीकरण 1977 में 10 करोड़ रुपये था, जोकि अब 5 लाख करोड़ रुपये है, जिसकी वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) 32 फीसदी रही है." जानें रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के 40वें एजीएम की 10 खास बातें...

  • रिलायंस जियो ने बनाए कई रिकॉर्ड, फेसबुक और Whatsapp को पीछे छोड़ने का दावा

    रिलायंस जियो ने बनाए कई रिकॉर्ड, फेसबुक और Whatsapp को पीछे छोड़ने का दावा

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी का दावा है कि जियो दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप है.

  • धीरूभाई अंबानी का पद्म विभूषण अलंकरण वापस लेने की याचिका खारिज

    धीरूभाई अंबानी का पद्म विभूषण अलंकरण वापस लेने की याचिका खारिज

    सुप्रीम कोर्ट ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संस्थापक धीरूभाई अंबानी को 2016 में पद्म विभूषण दिए जाने के खिलाफ याचिका को खारिज कर दिया. याचिका में पद्म विभूषण लौटाने की मांग की गई थी.

  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) को लेकर मुकेश अंबानी कर सकते हैं आज महत्वपूर्ण ऐलान

    रिलायंस जियो (Reliance Jio) को लेकर मुकेश अंबानी कर सकते हैं आज महत्वपूर्ण ऐलान

    रिलायंस जियो के 10 करोड़ से अधिक ग्राहकों के लिए आज होने वाली मुकेश अंबानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस खुशखबरी लेकर आ सकती है. रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के नए टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो (Reliance Jio) के यूजर बेस ने 10 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.

  • रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी को मिली VVIP सुरक्षा

    रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी को मिली VVIP सुरक्षा

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी को कुछ साल पहले 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने के बाद अब सरकार ने उनकी पत्नी और रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है।