NDTV Khabar

रिलायंस कैपिटल


'रिलायंस कैपिटल' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आखिरी 'मज़बूत' कंपनी को बचाने के लिए दो अरब डॉलर चाहिए अनिल अंबानी को...

    आखिरी 'मज़बूत' कंपनी को बचाने के लिए दो अरब डॉलर चाहिए अनिल अंबानी को...

    आर्थिक संकट के दौर से गुज़र रहे बिज़नेस टायकून अनिल अंबानी की आखिरी 'मज़बूत' कंपनी की हालत में भी दरार पड़ती दिखाई देने लगी हैं. पांच साल में मुनाफे को दोगुना कर लेने वाले फाइनेंशियल सर्विस व्यापार, यानी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड पर अब तक पूरे ग्रुप पर छाए संकट का असर नहीं पड़ा था, लेकिन देश के पांचवें सबसे बड़े म्यूचुअल फंड को नियंत्रित करने वाली कंपनी अपने 2 अरब डॉलर की एसेट बिक्री को पूरा करने जा रही है, ताकि वित्तीय हालत को सुधारा जा सके, क्योंकि CARE रेटिंग्स के मुताबिक, मार्च महीने तक उसके पास मौजूद नकदी सिर्फ 11 करोड़ रुपये रह गई है. 

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार मूल्यांकन फिर हुआ 100 अरब डॉलर

    रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार मूल्यांकन फिर हुआ 100 अरब डॉलर

    रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार मूल्यांकन शेयर बाजारों में आज फिर से 100 अरब डॉलर पर पहुंच गया. कंपनी का शेयर भाव 1,091 रुपये प्रति शेयर पहुंच गया जो 52 हफ्तों का उच्च स्तर है. बंबई शेयर बाजार पर कंपनी के शेयर में आज लगातार पांचवे दिन बढ़त जारी रही और यह 52 हफ्तों के उच्च स्तर 1,091 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया. 

  • ईपीएफओ एक्सचेंज ट्रेडेड फंड में निवेश का दायरा बढ़ाने पर आज करेगा विचार

    ईपीएफओ एक्सचेंज ट्रेडेड फंड में निवेश का दायरा बढ़ाने पर आज करेगा विचार

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) का न्यासी बोर्ड शेयर में निवेश पर रिटर्न अधिकतम करने के लिये इक्विटी से जुड़ी योजनाओं या एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) में निवेश का दायरा व्यापक बनाने पर कल होने वाली बैठक में विचार कर सकता है. बैठक के लिये सूचीबद्ध एजेंडा के अनुसार इसके अलावा ईपीएफओ निदेशक मंडल अपने कोष के प्रबंधन के लिये पांच कोष प्रबंधकों ... एसबीआई, आईसीआईसीआई सिक्योरिटी प्राइमरी डीलरशिप, रिलायंस कैपिटल, एचएसबीसी एएमसी तथा यूटीआई एएमसी को छह माह का विस्तार देने के प्रस्ताव पर भी विचार करेगा. 

  • सात शीर्ष कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 54,174 करोड़ रुपये बढ़ा

    सात शीर्ष कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 54,174 करोड़ रुपये बढ़ा

    बाजार पूंजीकरण के लिहाज से देश की शीर्ष 10 में से सात कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बीते सप्ताह कुल मिलाकर 54,174.2 करोड़ रुपये बढ़ा. इसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज को सबसे अधिक फायदा हुआ.

  • सेंसेक्स की टॉप-10 में से 6 कंपनियों के मार्केट कैपिटल में 31,249 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी

    सेंसेक्स की टॉप-10 में से 6 कंपनियों के मार्केट कैपिटल में 31,249 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी

    शीर्ष 10 कंपनियों की सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), एचडीएफसी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, मारुति सुजुकी इंडिया तथा इंफोसिस का बाजार पूंजीकरण बढ़ा.

  • मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बने, चीन के हुइ को पछाड़ा

    मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बने, चीन के हुइ को पछाड़ा

    देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी अब एशिया के सबसे रईस व्यक्ति बन गए हैं. फोर्ब्स मैगजीन की रियल टाइम बिलियनर्स की लिस्ट में मुकेश ने 42.1 अरब डॉलर( करीब 2 लाख 73 हजार 650 करोड़ रुपए) की कुल संपत्ति के साथ चीन के हुइ यान को पछाड़ा है. बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 1.22 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और यह 952.30 रुपए के स्तर पर पहुंच गया. इससे यह 6 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैपिटल वाली भारत की पहली कंपनी बन गई. वहीं मुकेश की निजी संपत्ति में 46.60 करोड़ डॉलर (3029 करोड़ रुपए) का इजाफा हुआ है.

  • जियो के टैरिफ प्लान में इजाफे से दूरसंचार कंपनियों के शेयर चमके

    जियो के टैरिफ प्लान में इजाफे से दूरसंचार कंपनियों के शेयर चमके

    फिलिप कैपिटल ने एक रिपोर्ट में कहा है कि रिलायंस जियो के शुल्कों में बढ़ोतरी से कंपनी की प्रति उपयोक्ता औसत कमाई (एआरपीयू) 20 प्रतिशत तक बढ़ेगी और यह दूरसंचार क्षेत्र के लिए सकारात्मक पहल है.

  • 10 करोड़ रुपये से 275 करोड़ रुपये कमाए, रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम (Paytm) में अपनी हिस्सेदारी बेची

    10 करोड़ रुपये से 275 करोड़ रुपये कमाए,  रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम (Paytm) में अपनी हिस्सेदारी बेची

    इसे कहते हैं बेहतरीन इन्वेस्टमेंट. रिलायंस कैपिटल ने डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम में अपनी करीब एक प्रतिशत हिस्सेदारी 275 करोड़ रुपये में चीन के अलीबाबा समूह को बेच दी है. यह सौदा अनिल अंबानी समूह की कंपनी के लिये जबरदस्त फायदे का सौदा रहा है. दरअसल, 275 करोड़ रुपये में जिस हिस्सेदारी को रिलायंस कैपिटल ने बेचा है, उसे उसकी वित्तीय सेवा इकाई ने पेटीएम में 10 करोड़ रुपये निवेश से हासिल किया था.

  • अनिल अंबानी ने बेटे अनमोल को बनाया डायरेक्टर, बोले- रिलायंस जियो के साथ 'वर्चुअल मर्जर'

    अनिल अंबानी ने बेटे अनमोल को बनाया डायरेक्टर, बोले- रिलायंस जियो के साथ 'वर्चुअल मर्जर'

    रिलायंस कैपिटल के चेयरमैन अनिल अंबानी ने आज अपने बेटे अनमोल का नए निदेशक के रूप में परिचय कराते हुए कहा कि वह अपने साथ काफी अच्छा भाग्य लाए हैं.

  • रिलायंस कैपिटल के निदेशक मंडल में शामिल हुए अनिल अंबानी के बड़े बेटे

    रिलायंस कैपिटल के निदेशक मंडल में शामिल हुए अनिल अंबानी के बड़े बेटे

    अरबपति अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल मंगलवार को रिलायंस कैपिटल के निदेशक मंडल में बतौर अतिरिक्त निदेशक शामिल हुए. अनमोल (24) बीते दो साल यानी 2014 से ही रिलायंस कैपिटल के विभिन्न वित्तीय सेवा कारोबारों के साथ काम कर रहे थे.

  • रिलायंस कैपिटल ने की 150 करोड़ रुपए की ईसॉप योजना की घोषणा

    रिलायंस कैपिटल ने की 150 करोड़ रुपए की ईसॉप योजना की घोषणा

    वित्तीय सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रिलायंस कैपिटल ने गुरुवार को एक बड़ी ईसॉप (कर्मचारी शेयर स्वामित्व योजना) योजना की घोषणा की जिसके तहत सभी प्रमुख इकाइयों के चुनिंदा कर्मचारियों को 150 करोड़ रुपये के मूल्य के शेयर विकल्प दिए जाएंगे।

  • शीर्ष पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 36,971.61 करोड़ रुपये घटा

    शीर्ष पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 36,971.61 करोड़ रुपये घटा

    आलोच्य सप्ताह में ओएनजीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोल इंडिया, इंफोसिस और सन फार्मा का बाजार पूंजीकरण घटा, जबकि टीसीएस, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई तथा आईसीआईसीआई बैंक के बाजार पूंजीकरण में वृद्धि दर्ज की गई।

  • सेंसेक्स की सात प्रमुख कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 31,966 करोड़ रुपये घटा

    सेंसेक्स की सात प्रमुख कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 31,966 करोड़ रुपये घटा

    आईटीसी, टीसीएस और इंफोसिस टेक्नोलॉजीज को छोड़कर शुक्रवार को समाप्त सप्ताह के दौरान शीर्ष 10 कंपनियों में से रिलायंस इंडस्ट्रीज, ओएनजीसी और लार्सन एंड टूब्रो समेत सात कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में गिरावट दर्ज हुई।

  • टाटा, बिड़ला, इंडिया पोस्ट समेत 26 ने दिए बैंक लाइसेंस के लिए आवेदन

    नए बैंक लाइसेंस के लिए रिजर्व बैंक को 26 आवेदन मिले हैं। आवेदन जमा करने का सोमवार को आखिरी दिन था। आवेदन देने वालों वालों में टाटा संस, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, आदित्य बिड़ला नूवो, डाक विभाग, रिलायंस कैपिटल तथा बजाज फिनसर्व शामिल हैं।

  • रिलायंस कैपिटल जपानी दिग्गजों के साथ मिलकर बैंक खोलने की तैयारी में

    रिलायंस कैपिटल जपानी दिग्गजों के साथ मिलकर बैंक खोलने की तैयारी में

    नया बैंक लाइसेंस प्राप्त करने की तैयारी में लगी अनिल अंबानी समूह की कंपनी रिलायंस कैपिटल ने आज कहा कि वह प्रस्तावित बैंकिंग कारोबार में जापान के सुमितोमो मित्सुई बैंक और निप्पन लाइफ को चुनिंदा भागीदार बनाएगी।

  • रिलायंस कैपिटल ने सोना बेचने का काम रोका

    रिलायंस कैपिटल ने सोना बेचने का काम रोका

    कंपनी ने कहा है कि इस फैसले में सोने के सिक्के और अन्य रूपों में सोने की बिक्री शामिल है। कंपनी ने निवेश उत्पाद के रूप में भी इसका कारोबार रोक दिया है।

  • प्रमुख नौ कंपनियों को 65,884 करोड़ का नुकसान

    देश की आठ प्रमुख कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में पिछले सप्ताह 65,884 करोड़ रुपये की कमी आई। इसमें सर्वाधिक नुकसान रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ।

  • बैंकिंग क्षेत्र में प्रवेश पर विचार कर रहा रिलायंस : अम्बानी

    अनिल अम्बानी ने कहा है कि सहायक कम्पनी रिलायंस कैपिटल बोनस शेयर जारी करने और बैंकिंग क्षेत्र में प्रवेश करने पर विचार कर सकती है।