NDTV Khabar

रेणुका चौधरी


'रेणुका चौधरी' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मोदी सरकार में इस बार अहम जिम्मेदारियां निभाएंगी ये 6 महिलाएं, जानें उनका नाम...

    मोदी सरकार में इस बार अहम जिम्मेदारियां निभाएंगी ये 6 महिलाएं, जानें उनका नाम...

    मोदी सरकार में जहां निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman), स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं, साध्वी निरंजन ज्योति (Niranjan Jyoti), रेणुका सिंह (Renuka Singh) और देबाश्री चौधरी (Deboshree Chowdhury) ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

  • EVM स्ट्रॉन्ग रूम पर खुद का ताला लगाना चाहते हैं BJP उम्मीदवार, जानें क्या है वजह

    EVM स्ट्रॉन्ग रूम पर खुद का ताला लगाना चाहते हैं BJP उम्मीदवार, जानें क्या है वजह

    तेलंगाना की 17 लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को 62.69 प्रतिशत मतदान हुआ. इस चरण में पूर्व केन्द्रीय मंत्री रेणुका चौधरी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी चुनाव लड़ रहे थे. खम्मम में 75.28 जबकि हैदराबाद में 44.75 प्रतिशत मतदान हुआ. औवेसी हैदराबाद से ही चुनाव लड़ रहे थे. निजामाबाद लोकसभा सीट पर 68.33 प्रतिशत मतदान हुआ. 170 किसानों समेत 185 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे थे. 2014 में अविभाजित आंध्र प्रदेश विधानसभा और लोकसभा चुनाव में 70.75 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • कास्टिंग काउच पर संसद में रहते हुए क्यों चुप्पी साधे रहीं रेणुका चौधरी : शिवसेना

    कास्टिंग काउच पर संसद में रहते हुए क्यों चुप्पी साधे रहीं रेणुका चौधरी : शिवसेना

    कास्टिंग काउच पर की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने आज कहा कि उन्होंने यह मुद्दा तब क्यों नहीं उठाया जब वह सांसद थीं. रेणुका ने कहा था कि कास्टिंग काउच संस्कृति से संसद भी अछूती नहीं है. उन्होंने कहा था कि यह सिर्फ फिल्म उद्योग से जुड़ा ‘ कड़वा सच ’ नहीं है बल्कि सभी कार्य क्षेत्रों में ऐसा होता है.

  • Casting Couch पर सरोज खान के बचाव में उतरीं कांग्रेस नेता, कहा- संसद भी इससे अछूती नहीं...

    Casting Couch पर सरोज खान के बचाव में उतरीं कांग्रेस नेता, कहा- संसद भी इससे अछूती नहीं...

    बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने मंगलवार को कास्टिंग काउच जैसे मुद्दे का बचाव करते हुए बयान दिया कि यह आपसी सहमति से होता है और कम से कम लोगों को रोजी-रोटी प्रदान करता है.

  • वेंकैया नायडू ने रेणुका चौधरी से कहा- अपना वजन घटाएं, अपनी पार्टी का बढ़ाएं

    वेंकैया नायडू ने रेणुका चौधरी से कहा- अपना वजन घटाएं, अपनी पार्टी का बढ़ाएं

    राज्यसभा ने बुधवार को अपने करीब 60 सदस्यों को विदाई दी जो सेवानिवृत्त हो रहे हैं. इस मौके पर सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों ने अपना विदाई भाषण दिया. रेणुका ने अपने विदाई भाषण में कहा कि नायडू उन्हें उस समय से जानते हैं, जब उनका (रेणुका) का वजन काफी कम था.

  • 'शूर्पणखा' कटाक्ष पर रेणुका चौधरी का पलटवार, हंसने पर नहीं है कोई GST, किसी की इजाजत की जरूरत नहीं

    'शूर्पणखा' कटाक्ष पर रेणुका चौधरी का पलटवार, हंसने पर नहीं है कोई GST, किसी की इजाजत की जरूरत नहीं

    संसद में अपने ऊपर हुए 'रामायण' कटाक्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने कहा कि हंसने पर कोई जीएसटी नहीं लगा है. साथ ही उन्होंने कहा कि हंसने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है.

  • किरेन रिजिजू ने शेयर किया 'शूर्पणखा' का VIDEO, रेणुका चौधरी ने दिया यह जवाब...

    किरेन रिजिजू ने शेयर किया 'शूर्पणखा' का VIDEO, रेणुका चौधरी ने दिया यह जवाब...

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को राज्यसभा में कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर गई टिप्पणी के संदर्भ में रामायण की पात्र 'शूर्पणखा' के ठहाके वाला वीडियो साझा किया. इस पर गुरुवार को रेणुका चौधरी सहित कई कांग्रेस नेताओं ने आपत्ति जताई.

  • राहुल हैं सोनिया गांधी के भी बॉस, रेणुका चौधरी पर पीएम के बयान से कांग्रेस नाराज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    राहुल हैं सोनिया गांधी के भी बॉस, रेणुका चौधरी पर पीएम के बयान से कांग्रेस नाराज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    कांग्रेस पार्टी में सोनिया गांधी की हैसियत पर भले ही कोई सवाल नहीं उठा सकता, लेकिन सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं को साफ कर दिया है कि पार्टी प्रमुख अब राहुल गांधी ही हैं. दूसरी तरफ श्रीनगर में महाराजा हरिसिंह अस्पताल पर फायरिंग कर लश्‍कर का आतंकी नावेद जट को भगाए जाने के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं रेणुका चौधरी पर दिए गए 'रामायण बयान' ने गुरुवार को राज्‍यसभा की कार्यवाही को हंगामेदार बना दिया. खेल जगत की बात करें तो भारत की तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर में एक नया मुकाम हासिल कर लिया. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई सारी बातें कही हैं.

  • सांसद रेणुका चौधरी पर पीएम के बयान से नाराज़ कांग्रेस ने राज्यसभा में खूब किया हंगामा

    सांसद रेणुका चौधरी पर पीएम के बयान से नाराज़ कांग्रेस ने राज्यसभा में खूब किया हंगामा

    रेणुका चौधरी पर दिए गए 'रामायण बयान' ने आज राज्‍यसभा की कार्यवाही को हंगामेदार बना दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्‍यसभा में अपने भाषण के दौरान कुछ टिप्‍पणी कर दी थी जिसे लेकर कांग्रेस ने आज राज्‍यसभा में जोरदार हंगामा किया. कांग्रेस पीएम मोदी से इस बयान पर माफी की मांग कर रही है. हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई. 

  • ... क्या हुआ जब राज्यसभा में पीएम मोदी के भाषण के दौरान जमकर ठहाके लगाने लगीं रेणुका चौधरी

    ... क्या हुआ जब राज्यसभा में पीएम मोदी के भाषण के दौरान जमकर ठहाके लगाने लगीं रेणुका चौधरी

    बजट सत्र में विपक्ष ने केंद्र सरकार के सामने कई सवालों के जवाब मांगे जिनमें राफेल डील और नौकरियों का मुद्दा मुख्य था.

  • BJP के बागी नेता यशवंत सिन्‍हा ने बनाया राष्‍ट्रीय मंच, कहा-किसानों के मुद्दों को लेकर करेंगे आंदोलन

    BJP के बागी नेता यशवंत सिन्‍हा ने बनाया राष्‍ट्रीय मंच, कहा-किसानों के मुद्दों को लेकर करेंगे आंदोलन

    बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को राष्‍ट्रीय मंच को घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि हम किसानों के मुद्दों को लेकर आंदोलन करेंगे और उसके साथ दूसरे महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर सरकार की ग़लत नीतियों को उजागर करेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम सब यहां महत्‍वपूर्ण कार्यक्रम के लिए आए हैं. इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी भी शामिल हुईं.

  • अप्रैल में बदलेगी राज्यसभा की स्थिति, बीजेपी को कितना फायदा, पढ़ें 10 बातें

    अप्रैल में बदलेगी राज्यसभा की स्थिति, बीजेपी को कितना फायदा, पढ़ें 10 बातें

    राज्यसभा में अप्रैल माह में 55 सदस्यों का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है तथा यदि संबंधित राज्यों की वर्तमान विधानसभा की तस्वीर और सांसदों पर नजर डाली जाए तो इनकी जगह चुनकर आने वाले सदस्यों में भाजपा को छह सीटों का फायदा हो सकता है और कांग्रेस को चार सीटों का नुकसान झेलना पड़ सकता है. विशेषज्ञों का अनुमान है कि अप्रैल में भाजपा के 23, कांग्रेस के आठ और अन्य दलों के 21 सदस्य जीतकर आ सकते हैं. उच्च सदन की वास्तविक तस्वीर अप्रैल माह में बदलेगी जब कुल 55 सदस्यों का कार्यकाल पूरा होगा. अप्रैल में जिनका कार्यकाल पूरा होगा उनमें केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली, जेपी नड्डा, रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, राजीव शुक्ला, रेणुका चौधरी तथा मनोनीत सदस्य रेखा एवं सचिन तेंदुलकर शामिल हैं.

  • राहुल गांधी ने संभाली कांग्रेस की कमान, सोनिया गांधी ने दिया भावुक भाषण

    राहुल गांधी ने संभाली कांग्रेस की कमान, सोनिया गांधी ने दिया भावुक भाषण

    राहुल गांधी आज औपचारिक रुप से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बन जाएंगे. इससे पहले पार्टी में अध्यक्ष पद के चुनाव में वो निर्विरोध चुने गए थे और उन्हें जीत का सर्टिफिकेट दिया जाएगा. वह अपनी मां सोनिया गांधी की जगह लेंगे जिन्होंने कल कहा था कि मैं रिटायर हो रही हूं. सोनिया गांधी ने मार्च 1998 में पार्टी को नियंत्रण में लिया था वह 19 साल अध्यक्ष रहीं. सोनिया गांधी के रिटायर होने के बयान पर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए ये स्वीकार करना आसान नहीं होगा कि सोनिया गांधी राजनीति छोड़ देंगीं.

  • 'वंदे मातरम्' आजादी का गीत, लेकिन इसे जबरन नहीं थोपा जाए : रेणुका चौधरी

    'वंदे मातरम्' आजादी का गीत, लेकिन इसे जबरन नहीं थोपा जाए : रेणुका चौधरी

    पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने कहा है कि ‘वंदे मातरम्’ आजादी का गीत है, लेकिन यह किसी पर जबरन नहीं थोपा जाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने गौरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों को राष्ट्रविरोधी तत्व करार दिया और कहा कि सरकार को इस तरह के मामलों में सख्ती से निपटना चाहिए.

  • राहुल गांधी को बदलने से पार्टी की दशा नहीं सुधरेगी, कांग्रेस को कांग्रेस ही बर्बाद कर रही है : प्रिया दत्त

    राहुल गांधी को बदलने से पार्टी की दशा नहीं सुधरेगी, कांग्रेस को कांग्रेस ही बर्बाद कर रही है : प्रिया दत्त

    मुंबई की पूर्व कांग्रेस सांसद प्रिया दत्त ने NDTV से कहा, "राहुल अच्छे लीडर हैं, वह अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं. उन्होंने पार्टी को नई दिशा देने की काफी कोशिश की है लेकिन लंबे समय से पार्टी को इसका फायदा नहीं मिल रहा है." राहुल गांधी को इसी तरह की आलोचना चौतरफा झेलनी पड़ रही क्योंकि इस समय वही पार्टी के कर्ता-धर्ता हैं. पार्टी पूरी तरह से उन्हीं के नियंत्रण में है.

  • चीन यदि ब्रह्मपुत्र पर बांध बनाता है तो भारत उसका जवाब देगा : रेणुका चौधरी

    चीन यदि ब्रह्मपुत्र पर बांध बनाता है तो भारत उसका जवाब देगा : रेणुका चौधरी

    विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, पर्यावरण एवं वन मामलों पर संसद की स्थायी समिति की अध्यक्ष रेणुका चौधरी ने आज कहा कि यद्यपि ब्रह्मपुत्र नदी पर चीन के बांध निर्माण का मुद्दा काल्पनिक है लेकिन अगर चीन इस तरह का कदम उठाता है तो भारत के पास उसका जवाब होगा.

  • जेटली-नकवी के प्रयासों से हो गई हरसिमरत-रेणुका में सुलह...

    जेटली-नकवी के प्रयासों से हो गई हरसिमरत-रेणुका में सुलह...

    दोनों नेताओं के बीच शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के मुद्दे पर राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित होते ही बहस हो गई थी, जिसमें रेणुका चौधरी ने हरसिमरत कौर को कथित रूप से 'कचरा' कहते हुए टिप्पणी की थी, "यह कचरा कहां से आ जाता है...?"

  • शिरोमणि अकाली दल ने जयराम रमेश, रेणुका चौधरी के खिलाफ दिया विशेषाधिकार हनन नोटिस

    शिरोमणि अकाली दल ने जयराम रमेश, रेणुका चौधरी के खिलाफ दिया विशेषाधिकार हनन नोटिस

    शिरोमणि अकाली दल ने अपनी पार्टी की सदस्य तथा केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के साथ कथित र्दुव्‍यवहार करने के मामले में राज्यसभा में कांग्रेस नेताओं जयराम रमेश तथा रेणुका चौधरी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस दिया।