NDTV Khabar

रेलमंत्री


'रेलमंत्री' - 198 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में जब भी विकास की बात होगी, रामविलास पासवान से चर्चा की शुरुआत होगी, क्यों?

    बिहार में जब भी विकास की बात होगी, रामविलास पासवान से चर्चा की शुरुआत होगी, क्यों?

    रामविलास पासवान ने भी नीतीश कुमार को अपने जीवन में लगातार तीन चुनावों ( 2005 (नवम्बर), 2010 और 2015) में रोकने की कोशिश की थी लेकिन हर बार नीतीश विजयी होकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान हुए.

  • बोली लगेगी 23 सरकारी कंपनियों की, निजीकरण का ज़बरदस्त स्वागत

    बोली लगेगी 23 सरकारी कंपनियों की, निजीकरण का ज़बरदस्त स्वागत

    सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में काम करने वालों के लिए यह ख़ुशख़बरी है. उनका प्रदर्शन बेहतर होगा और वे प्राइवेट हो सकेंगे. जिस तरह से रेलवे के निजीकरण की घोषणाओं का स्वागत हुआ है उससे सरकार का मनोबल बढ़ा होगा. आप रेलमंत्री का ट्विटर हैंडल देख लें. पहले निजीकरण का नाम नहीं ले पाते थे लेकिन अब धड़ाधड़ ले रहे हैं. जो बताता है कि सरकार ने अपने फ़ैसलों के प्रति सहमति प्राप्त की है. हाँ ज़रूर कुछ लोगों ने विरोध किया है मगर व्यापक स्तर पर देखें तो वह विरोध के लिए विरोध जैसा था. जो भी दो चार लोग विरोध करेंगे उनके व्हाट्स एप में मीम की सप्लाई बढ़ानी होगी ताकि वे मीम के नशे में खो जाएँ. नेहरू वाला मीम ज़रूर होना चाहिए.

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेल मंत्री पर साधा निशाना, प्रधानमंत्री को दी ये सलाह...

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेल मंत्री पर साधा निशाना,  प्रधानमंत्री को दी ये सलाह...

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन में फंसे श्रमिकों को उनके गृहस्थान पर पहुंचाने के लिए शुरू की गयी श्रमिक विशेष ट्रेनों की लेट-लतीफी को लेकर शनिवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधा है.

  • संजय राउत का तंज, तो एनसीपी नेता प्रफुल पटेल ने बांधे रेलमंत्री पीयूष गोयल की तारीफों के पुल

    संजय राउत का तंज, तो एनसीपी नेता प्रफुल पटेल ने बांधे रेलमंत्री पीयूष गोयल की  तारीफों के पुल

    महाराष्ट्र की राजनीति इतनी ज्यादा अप्रत्याशित है कि कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता है. प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए चलाई गई ट्रेनें भी महाराष्ट्र की राजनीति की तरह ही दौड़ रही हैं. कभी मुंबई से बिहार-यूपी के लिए निकलीं ओडिशा के राउरकेला पहुंच जा रही है.

  • आज से अहमदाबाद-मुंबई रूट पर शुरू हुई तेजस एक्सप्रेस, 6.30 घंटे में तय करेगी सफर

    आज से अहमदाबाद-मुंबई रूट पर शुरू हुई तेजस एक्सप्रेस, 6.30 घंटे में तय करेगी सफर

    अहमदाबाद-मुंबई के बीच शुक्रवार से तेजस ट्रेन चलना शुरु हो गई है. इसे रेलमंत्री पीयूष गोयल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की मौजूदगी में शुक्रवार को अहमदाबाद से मुंबई के लिए रवाना किया गया. यह रेलवे की दूसरी निजी ट्रेन है.

  • मुंबई : बारिश के पानी में 16 घंटे खड़े रहकर ट्रेनों को सुगमता से चलावाने वाले इंजीनियर की रेलमंत्री ने की तारीफ

    मुंबई : बारिश के पानी में 16 घंटे खड़े रहकर ट्रेनों को सुगमता से चलावाने वाले इंजीनियर की रेलमंत्री ने की तारीफ

    मुंबई में भारी बारिश की वजह से अस्त-व्यस्त रेल सेवाओं के बीच स्थानीय ट्रेनों का सुगम संचालन सुनिश्चित करने वाले रेलवे के एक इंजीनियर की बुधवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने तारीफ की।

  • मध्य प्रदेश: पूर्व विधायक ने ट्रेन के शौचालय में छिपकर बचाई जान, जानें पूरा मामला

    मध्य प्रदेश: पूर्व विधायक ने ट्रेन के शौचालय में छिपकर बचाई जान, जानें पूरा मामला

    यात्रा के दौरान इस युवक ने डॉ. सुनीलम के साथ कई बार अभद्रता की. उन्होंने इसकी शिकायत टीटीई से की. इतना ही नहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री व रेलमंत्री के ट्विटर हैंडल पर भी शिकायत की. बीना से भोपाल तक आने में दो घंटे लगे, मगर इस दौरान उन्हें किसी का सहयोग नहीं मिला.

  • ट्रेन में अपनी सीट पर बैठे-बैठे Live देख सकते हैं कैसे बन रहा है आपका खाना, जानिए कैसे

    ट्रेन में अपनी सीट पर बैठे-बैठे Live देख सकते हैं कैसे बन रहा है आपका खाना, जानिए कैसे

    भारतीय रेल (Indian Railway) द्वारा परिचालित ट्रेनों में मिलने वाले भोजन के पैकेट (Food Packets) पर अब बार कोड (Barcode) होगा.

  • 24 घंटे लेट हो गई ट्रेन, छूट गई परीक्षा, रेलमंत्री बिज़ी हैं प्रचार में

    24 घंटे लेट हो गई ट्रेन, छूट गई परीक्षा, रेलमंत्री बिज़ी हैं प्रचार में

    18 जनवरी की आधी रात से पहले राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों से नौजवान आनंद विहार स्टेशन पर जमा हो गए थे, क्योंकि 19 जनवरी को सुबह 6:30 बजे भुवनेश्वर जाने वाली नंदनकानन एक्सप्रेस छूट न जाए. यह ट्रेन चलने से पहले ही 9 घंटे लेट हो जाती है. दोपहर 3 बजे दिल्ली से रवाना होती है.

  • अंतरिम बजट पेश करने अमेरिका से लौटेंगे वित्तमंत्री अरुण जेटली : सूत्र

    अंतरिम बजट पेश करने अमेरिका से लौटेंगे वित्तमंत्री अरुण जेटली : सूत्र

    पिछले साल 14 मई 2018 को 66 वर्षीय जेटली का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. उसके बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है. पिछले नौ महीनों में उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी. जेटली 23 अगस्त 2018 को वापस वित्त मंत्रालय संभालने पहुंचे थे.

  • इलाज के लिए अमेरिका गए अरुण जेटली की खबर सुनकर 'दुखी' राहुल गांधी, बोले- मुश्किल घड़ी में हम हैं आपके साथ

    इलाज के लिए अमेरिका गए अरुण जेटली की खबर सुनकर 'दुखी' राहुल गांधी, बोले- मुश्किल घड़ी में हम हैं आपके साथ

    वित्त मंत्री अरुण जेटली गुर्दा संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अचानक अमेरिका गए हैं. सूत्रों के मुताबिक जेटली ‘नियमित जांच के लिए’ अमेरिका गए हैं. हालांकि, उनके वापस आने के समय की जानकारी नहीं दी गई है. पिछले साल 14 मई 2018 को 66 वर्षीय जेटली का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. उसके बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है. पिछले नौ महीनों में उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी.

  • मोदी जी भगवान के लिए बुलेट ट्रेन भूल जाइए, जानिए BJP नेता ने क्यों कही यह बात, देखें VIDEO

    मोदी जी भगवान के लिए बुलेट ट्रेन भूल जाइए, जानिए BJP नेता ने क्यों कही यह बात, देखें VIDEO

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बुजुर्ग नेता और पंजाब की पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांता चावला (Laxmi Kanta Chawla) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और रेलमंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने आम जनता की तकलीफों के प्रति बेपरवाह रहने का आरोप लगाते हुए मोदी और गोयल की तीखी आलोचना की और उन्हें बुलेट ट्रेन (Bullet Train) के बारे में भूल जाने को कहा है. उनका एक वीडियो बुधवार को वायरल हुआ, जिसमें वह ट्रेन में बैठकर मोदी से आम आदमी पर दया करने की अपील कर रही हैं.

  • रेल मंत्री पीयूष गोयल के कार्यक्रम में हंगामा, लगे मुर्दाबाद के नारे, फ्लीट के आगे कूदे कर्मचारी

    रेल मंत्री पीयूष गोयल के कार्यक्रम में हंगामा, लगे मुर्दाबाद के नारे, फ्लीट के आगे कूदे कर्मचारी

    रेल मंत्री पीयूष गोयल को लखनऊ में रेलकर्मियों का ही भारी विरोध झेलना पड़ा. कर्मचारियों ने रेलमंत्री मुर्दाबाद के नारे लगाए.

  • रेलवे भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों की मुसीबत

    रेलवे भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों की मुसीबत

    ऑनलाइन का मतलब यही होता है कि आप अपने कंप्यूटर या फोन पर इंटरनेट के ज़रिए आचार-व्यवहार कर सकें. बिना घर से निकले सामान की खरीदारी कर सकें, बैंक का काम कर सकें और फार्म भर दें. भारत में बाज़ार में ऑनलाइन का कुछ और मतलब है और इम्तहान लेने वाली संस्थाओं के लिए ऑनलाइन का मतलब कुछ और है.

  • रेलमंत्री जी, ये कैसी ऑनलाइन परीक्षा है कि आरा से हैदराबाद जाना पड़े...?

    रेलमंत्री जी, ये कैसी ऑनलाइन परीक्षा है कि आरा से हैदराबाद जाना पड़े...?

    9 अगस्त से रेलवे की परीक्षा शुरू हो रही है. अस्सिटेंट लोको पायलट और टेक्निशियन के 26,502 पदों के लिए परीक्षा हो रही है. इसमें 47 लाख से अधिक छात्र भाग लेंगे. रेल मंत्रालय की तरफ से दावा किया गया है कि रेलवे दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन परीक्षा कराने जा रहा है, क्योंकि इस परीक्षा में करीब एक लाख पदों के लिए दो करोड़ से अधिक छात्र हिस्सा लेंगे. यही हेडलाइन भी अख़बारों में छपता है ताकि फुल प्रोपेगैंडा हो सके.

  • पिछली सरकारें 50 साल में नहीं ला पाई बुलेट ट्रेन परियोजना : पीयूष गोयल

    पिछली सरकारें 50 साल में नहीं ला पाई बुलेट ट्रेन परियोजना : पीयूष गोयल

    रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पूर्व की सरकारें बुलेट ट्रेन लाने में अक्षम साबित हुईं और रेलवे का इस्तेमाल राजनीतिक कारणों के लिए किया गया. लोकसभा में एक प्रश्न के जवाब में गोयल ने कहा, "पूर्व में रेलवे का इस्तेमाल राजनीतिक कारणों के लिए किया गया. इसलिए अनेक परियोजनाओं की घोषणा नहीं हो पाई और सभी परियोजनओं पर कार्य के लिए बजट का अभाव बना रहा. हम यह सुनिश्चित करते हैं कि जहां कहीं भी जमीन उपलब्ध है और कार्य महत्वपूर्ण है वहां उसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा रहा है."

  • VIDEO: भारतीय रेलवे की तारीफ में इस बॉलीवुड एक्टर ने क्या कुछ कहा, और यात्रियों को दी ये सलाह

    VIDEO: भारतीय रेलवे की तारीफ में इस बॉलीवुड एक्टर ने क्या कुछ कहा, और यात्रियों को दी ये सलाह

    भारतीय रेलवे पिछले काफी समय से यात्रियों के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए और अपनी छवि में और सुधार के लिए प्रयासरत है. कई नई योजनाओं और परियोजनाओं को रेलवे ने लागू किया है. इन परियोजनाओं के जरिए रेलवे अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. ऐसे में आज रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट किया है और एक बॉलीवुड एक्टर की रेलवे के लिए कही बातों को साझा किया है. 

  • आईआरसीटीसी (IRCTC) की इस सुविधा का लाभ उठाया आपने, टिकट कनफर्म होने की संभावना देखी

    आईआरसीटीसी (IRCTC) की इस सुविधा का लाभ उठाया आपने, टिकट कनफर्म होने की संभावना देखी

    ट्रेन का टिकट बुक (Rail Reservation) करने वाले यात्रियों को हर बार कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाता, लेकिन आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर एक अनुमान जताने वाली सेवा शुरू की गई है. इससे यात्रियों को पता चल सकता है कि उनकी प्रतीक्षा सूची में लिए गए टिकट के कन्फर्म होने की कितनी संभावना रहेगी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com