NDTV Khabar

रेलवे


'रेलवे' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रानू मंडल का स्टेशन पर गाने का वीडियो हुआ था वायरल, हिमेश रेशमिया ने दिया बॉलीवुड में मौका- देखें Video

    रानू मंडल का स्टेशन पर गाने का वीडियो हुआ था वायरल, हिमेश रेशमिया ने दिया बॉलीवुड में मौका- देखें Video

    लता मंगेशकर की आवाज में गाना गाने वाली रानू मंडल (Ranu Mondal) अपने इस टैलेंट को लेकर रातोरात ही सुपरस्टार बन गईं. अपने एक वीडियो के चलते रानू मंडल (Ranu Mondal) रेलवे स्टेशन से इतर पूरे देश में अपनी दमदार पहचान बना ली है.

  • RRB JE CBT 2: जूनियर इंजीनियर परीक्षा में आते हैं इस तरह के सवाल

    RRB JE CBT 2: जूनियर इंजीनियर परीक्षा में आते हैं इस तरह के सवाल

    रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जूनियर इंजीनियर दूसरे स्टेज (RRB JE CBT 2) की परीक्षा 28 अगस्त से आयोजित की जाएगी. दूसरे स्टेज की परीक्षा 28 अगस्त से 1 सितंबर तक चलेगी. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक सीबीटी 2 की डिटेल चेक नहीं की है वे अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर हर जानकारी चेक कर सकते हैं.

  • लालू प्रसाद यादव के लिए विरोधियों से ज़्यादा परेशानी पैदा कर रहे हैं उनके बेटे तेजप्रताप यादव

    लालू प्रसाद यादव के लिए विरोधियों से ज़्यादा परेशानी पैदा कर रहे हैं उनके बेटे तेजप्रताप यादव

    RJD नेताओं का कहना है कि तेजस्वी यादव ने तो लोकसभा चुनाव के बाद अपनी बचकाना हरकतों से नौसिखियेपन का परिचय दिया था, लेकिन तेजप्रताप यादव जब भी घर से निकलते हैं, मीडिया में सुर्ख़ियां बटोरने के चक्कर में पार्टी की किरकिरी करा डालते हैं. बुधवार शाम को भी ऐसा ही हुआ, जब तेजस्वी यादव पटना रेलवे स्टेशन के पास मौजूद दूध मार्केट को तोड़े जाने के विरोध में धरना देने आए. कुछ ही समय के बाद तेजप्रताप यादव भी वहां पहुंच गए, और धरना सुबह 3 बजे तक जारी रहा.

  • RRB JE CBT 2 Exam: ये हैं वो 5 टिप्स जिनकी मदद से क्रैक कर सकते हैं जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2

    RRB JE CBT 2 Exam: ये हैं वो 5 टिप्स जिनकी मदद से क्रैक कर सकते हैं जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2

    रेलवे भर्ती बोर्ड जूनियर इंजीनियर की दूसरी स्टेज (RRB JE CBT 2) की परीक्षा 28 अगस्त से आयोजित करेगा. आरआरबी जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक सीबीटी परीक्षा 28 अगस्त से 1 सितंबर तक चलेगी.

  • खतरे के निशान से नीचे आई यमुना, जलस्तर और कम होने की संभावना

    खतरे के निशान से नीचे आई यमुना, जलस्तर और कम होने की संभावना

    यमुना का जल स्तर घट रहा है और अब नदी खतरे के निशान 205.33 मीटर से नीचे बह रही है. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. बाढ़ विभाग नियंत्रण कक्ष के अधिकारी ने बताया, ‘‘सुबह 10 बजे रेलवे पुल पर यमुना का जलस्तर 206.60 मीटर था. इसके आगे और कम होने की संभावना है.''

  • RRB JE: रेलवे ने जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों पर दी सफाई, कहा- बरती गई पारदर्शिता

    RRB JE: रेलवे ने जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों पर दी सफाई, कहा- बरती गई पारदर्शिता

    रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट (RRB JE Result 2019) के बाद कई उम्मीदवारों ने चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए. इस पर अब रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने सफाई दी है. रेल मंत्रालय ने दो पेज का नोटिस ट्वीट किया है. इस नोटिस में लिखा है कुछ मीडिया संस्थानों ने अपनी रिपोर्ट में जेई परीक्षा (RRB JE Exam) की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. खबरों में जो शंकाएं जताई गई है वो निराधार है.

  • देश के 3000 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई फाई, पिछले 15 दिनों के भीतर हुआ ये कारनामा

    देश के 3000 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई फाई, पिछले 15 दिनों के भीतर हुआ ये कारनामा

    इनमें से एक हजार स्टेशनों पर यह सुविधा केवल 15 दिन में मुहैया कराई गई है. उत्तर पश्चिम रेलवे के बीकानेर मंडल में ऐलनाबाद स्टेशन स्थित है और यह हरियाणा से राजस्थान जाने का प्रवेश द्वार है.

  • RRB JE Admit Card: इस दिन जारी होगा जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 का एडमिट कार्ड

    RRB JE Admit Card: इस दिन जारी होगा जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 का एडमिट कार्ड

    रेलवे भर्ती बोर्ड जूनियर इंजीनियर की दूसरी स्टेज की परीक्षा आयोजित करने वाला है. सीबीटी 2 का एडमिट कार्ड (RRB JE Admit Card) परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किया जाएगा. 28 अगस्त को होने वाली परीक्षा का एडमिटा कार्ड (RRB JE CBT 2 Admit Card 2019) 24 अगस्त को जारी कर दिया जाएगा. इसी तरह हर दिन की परीक्षा से 4 दिन पहले आरआरबी वेबसाइट्स पर एडमिट कार्ड जारी होगा.

  • RRB JE: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हुए पास, वैकेंसी के 15 गुना हुए सेलेक्ट

    RRB JE: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हुए पास, वैकेंसी के 15 गुना हुए सेलेक्ट

    लवे जूनियर इंजीनियर (RRB JE) की पहले स्टेज की भर्ती परीक्षा में 2 लाख से अधिक उम्मीदवार पास हुए हैं. कुल 2,02,616 उम्मीदवार पास हुए हैं जो कि कुल पदों की संख्या के 15 गुना हैं. नोटिफिकेशन में ये बात दी गई है कि रेलवे (RRB) कुल पदों की संख्या से 15 गुना उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा. सबसे ज्यादा 23,770 उम्मीदवार आरआरबी कोलकाता के है जिन्होंने पहली स्टेज की सीबीटी में सफलता हासिल की है.

  • झारखंड में RPF के जवान ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, दो घायल

    झारखंड में RPF के जवान ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, दो घायल

    झारखंड के रामगढ़ जिले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान ने कथित तौर पर एक परिवार पर गोलीबारी कर दी. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हैं. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

  • RRB JE: उम्मीदवारों ने जूनियर इंजीनियर भर्ती की चयन प्रक्रिया पर उठाए सवाल, रेलवे ने पेश की सफाई

    RRB JE: उम्मीदवारों ने जूनियर इंजीनियर भर्ती की चयन प्रक्रिया पर उठाए सवाल, रेलवे ने पेश की सफाई

    रेलवे जूनियर इंजीनियप रिजल्ट जारी हो चुका है. परीक्षा (RRB JE) में कई उम्मीदवारों को असफलता हाथ लगी है. उम्मीदवारों ने चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. उम्मीदवारों का कहना है कि जूनियर इंजीनियर एक (RRB JE) टेक्नीकल पोस्ट है लेकिन परीक्षा का पैटर्न नॉन टेक्नीकल (जनरल) था जिसके कारण कई उम्मीदवार परीक्षा में फेल हो गए. कई उम्मीदवार इसके संबंध में NDTV को मेल और फोन कर रहे हैं.

  • RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर अगले महीने हो सकती है परीक्षा, जानिए डिटेल

    RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर अगले महीने हो सकती है परीक्षा, जानिए डिटेल

    रेलवे एनटीपीसी की परीक्षा तारीख (RRB NTPC Exam Date) का इंतजार आने वाले दिनों में खत्म हो सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जल्द परीक्षा की तारीख जारी कर सकता है. फिलहाल रेलवे भर्ती बोर्ड फिलहाल जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) आयोजित करने की तैयारी कर रहा है. सीबीटी 2 28 अगस्त से 01 सितंबर तक आयोजित की जाएगी.

  • Viral Video बनाने के लिए शख्स ने रेलवे ट्रेक पर रख दिया गैस सिलेंडर, पुलिस ने किया फिर ऐसा

    Viral Video बनाने के लिए शख्स ने रेलवे ट्रेक पर रख दिया गैस सिलेंडर, पुलिस ने किया फिर ऐसा

    रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने रविवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया. रेलवे ट्रेक्स का गलत तरीके से फायदा उठाने के कारण उसे गिरफ्तार किया गया.

  • 370 और तीन तलाक का जिक्र करने के बाद पीएम मोदी ने लाल किले से कीं ये 5 अहम अपील

    370 और तीन तलाक का जिक्र करने के बाद पीएम मोदी ने लाल किले से कीं ये 5 अहम अपील

    स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370, 35ए और तीन तलाक को हटाने का जिक्र करते हुए भविष्य की योजनाओं का भी खाका खींचा. उन्होंने कहा कि देश की महत्वाकांक्षाएं बदल रही हैं और अब लोग सिर्फ रेलवे स्टेशन के बनाने के प्रस्ताव से ही खुश नहीं होते हैं, वे अब पूछते हैं कि वंदे भारत एक्सप्रेस कब चलाई जाएगी.

  • Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: कई सरकारी परीक्षाओं का रिजल्ट (Sarkari Exam Result) आने वाले दिनों में आना है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मंगलवार को जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result 2019) जारी कर दिया. अब पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Paramedical Result) जारी किया जाना है. रेलवे पैरामेडिकल परीक्षा की आंसर-की जारी हो चुकी है. इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (Sta) ने 10 अगस्त को क्लर्क मेन्स परीक्षा आयोजित की थी. ऐसे में अब उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है. साथ ही और भी भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाला है. आइये जानते हैं किन-किन परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा.

  • रेलवे का ऑपरेशन 'नंबर प्लेट', 7 साल से खड़ी मिली गाड़ी

    रेलवे का ऑपरेशन 'नंबर प्लेट', 7 साल से खड़ी मिली गाड़ी

    आंकड़े बताते हैं कि 50 गाड़ियां 5-7 साल के लंबे वक्त से पड़ी थीं जबकि 3000 गाड़ियां 5 दिनों से ज़्यादा वक़्त से. स्वतंत्रता दिवस से पहले ये छानबीन की गई. दिल्ली और उसके आसपास के स्टेशन पार्किंग में 128 गाड़ियां 5 दिनों से भी ज़्यादा वक़्त से खड़ी मिलीं.

  • RRB JE CBT 2 Exam Date: रेलवे जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 की परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

    RRB JE CBT 2 Exam Date: रेलवे जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 की परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

    आरआरबी जेई रिजल्ट (RRB JE Result 2019) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपने रीजन की RRB वेबसाइट से रिजल्ट देख सकते हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड ने दूसरे स्टेज की परीक्षा का शेड्यूल (RRB JE CBT 2 Exam Dates) भी जारी कर दिया है. सीबीटी 2 28 अगस्त से 01 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा 5 दिन तक चलेगी. उम्मीदवार परीक्षा केंद्र की जानकारी 17 अगस्त से चेक कर पाएंगे.

  • अधर में लटका 4 लाख उम्मीदवारों का भविष्य, क्या रेलवे देगा एक मौका?

    अधर में लटका 4 लाख उम्मीदवारों का भविष्य, क्या रेलवे देगा एक मौका?

    हर साल करोड़ो लोग सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए आवेदन करते हैं. खासकर रेलवे (RRB) जहां 10वीं से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए हर साल हजारों भर्तियां निकलती हैं. लेकिन इस बार हजारों में नहीं लाखों की संख्या में रेलवे ने भर्तियां निकालीं. रोजगार के मुद्दे पर घिरती आ रही मोदी सरकार ने पिछले साल रेलवे में बंपर भर्तियां निकालीं. इतना ही नहीं इस साल चुनाव से पहले सरकार ने बेरोजगारों के लिए लाखों भर्तियां का ऐलान किया.