NDTV Khabar

रोजर फेडरर


'रोजर फेडरर' - 248 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विंबलडन के फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर पांचवीं बार चैंपियन बने नोवाक जोकोविच

    विंबलडन के फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर पांचवीं बार चैंपियन बने नोवाक जोकोविच

    टाईब्रेकर में फेडरर लगातार चार अंक बनाने के बाद 5-3 से आगे थे लेकिन अगले तीन अवसरों पर उनका फोरहैंड कारगर साबित नहीं हुआ जबकि मैच प्वाइंट पर उन्होंने बैकहैंड बाहर मार दिया जिससे जोकोविच शुरू में बढ़त बनाने में सफल रहे. दूसरे सेट में हालांकि फेडरर ने शुरू से ही हावी हो गये. उन्होंने जोकोविच की शुरुआती दोनों सर्विस तोड़कर 4-0 से बढ़त बना ली. इसके बाद उन्होंने सातवें गेम में ‘लव’ पर ब्रेक प्वाइंट लिया और मैच को बराबरी पर ला दिया. फेडरर इस सेट में कितने हावी थे इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है.

  • क्रिकेट खेलना ही नहीं, अनुष्‍का के साथ यूं वक्‍त बिताना भी पसंद है विराट कोहली को

    क्रिकेट खेलना ही नहीं, अनुष्‍का के साथ यूं वक्‍त बिताना भी पसंद है विराट कोहली को

    हाल ही में कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का (Anushka Sharma) ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open) टेनिस चैंपियनशिप में चैंपियन खिलाड़ी रोजर फेडरर से मिले. फेडरर को विराट के साथ अपनी पिछली मुलाकात भी याद थी.

  • जीत के बाद अनुष्का शर्मा संग कुछ यूं क्वालिटी टाइम बिता रहे विराट कोहली, Photos हुईं वायरल

    जीत के बाद अनुष्का शर्मा संग कुछ यूं क्वालिटी टाइम बिता रहे विराट कोहली, Photos हुईं वायरल

    ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड सीरीज जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी पत्नी व बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के दौरान टेनिस मैच देखने के लिए पहुंचे. यहां विराट कोहली ने टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) से मुलाकात की.

  • Tennis: होपमैन कप मैच में पहली बार आमने सामने होंगे रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्‍स

    Tennis: होपमैन कप मैच में पहली बार आमने सामने होंगे रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्‍स

    होपमैन कप (Hopman Cup)में जब मंगलवार को मौजूदा चैंपियन स्विट्जरलैंड मिश्रित टीम स्पर्धा में अमेरिका का मुकाबला करेगा. यह संभवत: पर्थ में होने वाला आखिरी होपमैन कप होगा लेकिन फेडरर और सेरेना के मुकाबले को लेकर खासे उत्साहित हैं. टेनिस के इन दोनों दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों के नाम पर कुल मिलाकर 43 एकल ग्रैंडस्लैम खिताब दर्ज हैं.

  • ATP RANKING: इन अंकों ने राफेल नडाल को फिर से बनाया रैंकिंग का बादशाह

    ATP RANKING: इन अंकों ने राफेल नडाल को फिर से बनाया रैंकिंग का बादशाह

    इटली ओपन का खिताब आठवीं बार जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल सोमवार को जारी पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में दोबारा शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं

  • राफेल नडाल को पीछे छोड़कर रोजर फेडरर फिर बने नंबर वन टेनिस प्‍लेयर...

    राफेल नडाल को पीछे छोड़कर रोजर फेडरर फिर बने नंबर वन टेनिस प्‍लेयर...

    इस हार के बाद नडाल को अपनी शीर्ष रैंकिंग गंवानी पड़ी है. उन्‍हें पछाड़ते हुए स्विट्जरलैंड के स्‍टार खिलाड़ी रोजर फेडरर एक बार फिर एटीपी रैंकिंग के 'बादशाह' बन गए हैं. फेडरर मार्च के बाद टेनिस कोर्ट में एक बार भी नहीं उतरने के बावजूद भी आज जारी ताजा रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं.

  • ATP RANKING: इसलिए राफेल नडाल बचाने में कामयाब रहे नंबर-1 का ताज

    ATP RANKING: इसलिए राफेल नडाल बचाने में कामयाब रहे नंबर-1 का ताज

    पिछले सप्ताह इस्तांबुल ओपन के अंतिम-16 दौर में मिली हार के कारण क्रोएशिया के मारिन सिलिक पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में चौथे स्थान से फिसलते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. ऐसे में सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने चौथा स्थान हासिल कर लिया है. 

  • ATP RANKING: राफेल नडाल की ताजा रैंकिंग में बादशाहत बरकरार, लेकिन...

    ATP RANKING: राफेल नडाल की ताजा रैंकिंग में बादशाहत बरकरार, लेकिन...

    करियर का 11वां मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब जीतकर स्पेन के स्टार खिलाड़ी नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं. सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है. बहरहाल देखने की बात यह होगी कि नडाल कितने दिनों तक आगे नंबर एक पायदान पर बरकरार रह पाते हैं क्योंकि उन्हें कड़ी चुनौती मिल रही है.

  • IPL 2018: इस पूर्व क्रिकेटर ने की विराट और डिविलियर्स की रोजर फेडरर-राफेल नडाल से तुलना...

    IPL 2018: इस पूर्व क्रिकेटर ने की विराट और डिविलियर्स की रोजर फेडरर-राफेल नडाल से तुलना...

    वुडहिल ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों का कौशल और क्रिकेट के प्रति दृष्टिकोण उन्हें क्रिकेट का फेडरर और नडाल बनाता है. गौरतलब है कि बेंगलुरू के दो विस्फोटक खिलाड़ी विराट और डिविलियर्स इस समय वनडे रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल हैं. वुडहिल ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की ताकत और फिटनेस उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है जबकि डिविलियर्स एक स्मार्ट क्रिकेटर हैं.

  • फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे फेडरर, वर्ल्ड नम्बर-1 बनेंगे नडाल

    फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे फेडरर, वर्ल्ड नम्बर-1 बनेंगे नडाल

    स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में मिली हार के साथ ही इस साल फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का हिस्सा न बनने की घोषणा की है.

  • टेनिस: शानदार प्रदर्शन करते हुए रोजर फेडरर फाइनल में पहुंचे, बनाया यह रिकॉर्ड..

    टेनिस: शानदार प्रदर्शन करते हुए रोजर फेडरर फाइनल में पहुंचे, बनाया यह रिकॉर्ड..

    स्विट्जरलैंड के फेडरर ने बोर्ना कोरिच को 5-7, 6-4, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. हालांकि इस स्विस खिलाड़ी को दुनिया के 49वें नंबर के खिलाड़ी कोरिच से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने इस सत्र में जीत का रिकॉर्ड जारी रखते हुए 17वां मुकाबला जीता. इससे पहले उनका करियर की सर्वश्रेष्ठ शुरूआत 2006 में रही थी जिसमें उन्होंने लगातार 16 मैच जीते थे.

  • टेनिस : रोजर फेडरर इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे, महिला वर्ग में एंजेलिक कर्बर हारीं

    टेनिस : रोजर फेडरर इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे, महिला वर्ग में एंजेलिक कर्बर हारीं

    वर्ल्ड नम्बर-1 फेडरर ने एक घंटे और 23 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में दक्षिण कोरिया के ह्योन चुंग को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से मात दी. उनका सामना अब सेमीफाइनल मैच में क्रोएशिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी बोर्ना कोरिक से होगा. फेडरर और चुंग आधिकारिक तौर पर दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने थे.

  • टेनिस: इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे वर्ल्‍ड नंबर 1 रोजर फेडरर

    टेनिस: इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे वर्ल्‍ड नंबर 1 रोजर फेडरर

    स्विट्जरलैंड के सितारा खिलाड़ी फेडरर ने अपना शानदार अभियान जारी रखते हुए आज यहां जेरेमी चार्डी को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से हराया. गौरतलब है कि जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में अपना 20वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले 36 वर्षीय फेडरर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उनका 2018 का रिकॉर्ड 15-0 का है.

  • Happy Birthday Aamir Khan: शाहरुख से पहले आमिर खान को ऑफर हुई थी 'डर', जानें 5 Unknown Facts

    Happy Birthday Aamir Khan: शाहरुख से पहले आमिर खान को ऑफर हुई थी 'डर', जानें 5 Unknown Facts

    आमिर खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. आमिर खान को बतौर स्टार और हीरो बॉलीवुड में स्थापित करने वाली फिल्म 'कयामत से कयामत तक (1988)' थी, जिसमें वे जूही चावला के साथ नजर आए थे और फिल्म को उनके भाई मंसूर खान ने डायरेक्ट किया था.

  • ATP RANKING: पायदान की जंग में रोजर फेडरर की बादशाहत बरकरार

    ATP RANKING: पायदान की जंग में रोजर फेडरर की बादशाहत बरकरार

    स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) द्वारा जारी ताजातरीन वर्ल्ड रैंकिंग में पहले स्थान पर बरकरार है. फेडरर के 10,105 अंक हैं. समाचार एजेंसी एफे क अनुसार, 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने पिछले सप्ताह रॉटरडैम ओपन का खिताब जीतने के बाद नडाल को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया. उन्होंने अक्टूबर 29, 2012 के बाद पहली शीर्ष स्थान पर कब्जा किया.

  • वर्ल्ड नंबर-1 रोजर फेडरर ने दिमित्रोव को हराकर करियर का 97वां खिताब जीता

    वर्ल्ड नंबर-1 रोजर फेडरर ने दिमित्रोव को हराकर करियर का 97वां खिताब जीता

    रिकॉर्ड 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर ने एबीएन एमरो वर्ल्ड टूर्नामेंट के फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव को एक घंटे से भी कम समय में 6-2, 6-2 से हराकर अपने करियर का 97वां खिताब जीत लिया. फेडरर ने इस तरह दिमित्रोव पर 7 भिड़ंत में 7वीं जीत दर्ज की, जिन्हें एक समय इस स्विस स्टार के खेलने की शैली की वजह से 'बेबी फेड' भी कहा जाता था.

  • रोजर फेडरर 36 साल की उम्र में बने दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी, तोड़ा रिकॉर्ड

    रोजर फेडरर 36 साल की उम्र में बने दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी, तोड़ा रिकॉर्ड

    स्विट्जरलैंड के अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी  रोजर फेडरर  ने साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के साथ ही विश्व रैंकिंग में नंबर वन पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं.

  • नंबर-1 ताज फिर हासिल करने पर स्विस स्टार रोजर फेडरर की नजरें, कर सकते हैं यह बड़ा कारनामा

    नंबर-1 ताज फिर हासिल करने पर स्विस स्टार रोजर फेडरर की नजरें, कर सकते हैं यह बड़ा कारनामा

    स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर रोटरडम टूर्नामेंट के जरिये विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचना चाहते हैं. अगर फेडरर इस टूर्नामेंट से टॉप पर पहुंच जाएंगे तो वह ऐसा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन जाएंगे.