NDTV Khabar

रोमांचक टेस्ट मैच News in Hindi


'रोमांचक टेस्ट मैच' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Eng Vs WI: इस खिलाड़ी ने रोमांचक तरीके से इंग्लैंड के जबड़े से छीन लिया मैच, Video में देखें आखिरी का रोमांच

    Eng Vs WI: इस खिलाड़ी ने रोमांचक तरीके से इंग्लैंड के जबड़े से छीन लिया मैच, Video में देखें आखिरी का रोमांच

    England Vs West Indies 1st Test: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (Eng Vs WI) के बीच पहला टेस्ट मुकाबला साउथम्पटन (Southampton) के द रोज़ बाउल स्टेडियम (The Rose Bowl) में खेला गया, जहां वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया.

  • Ind Vs Eng: एक गेंद जिसने छीन ली टीम इंडिया से जीत, देखते रह गया बल्लेबाज, देखें VIDEO

    Ind Vs Eng: एक गेंद जिसने छीन ली टीम इंडिया से जीत, देखते रह गया बल्लेबाज, देखें VIDEO

    Ind Vs Eng: पांचवां टेस्ट हारने के साथ ही टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा खत्म हो चुका है. इंग्लैंड ने बड़े ही रोमांचक तरीके से 118 रन से मुकाबला जीत लिया. आखिरी मैच खेल रहे एलिस्टर कुक ने दूसरी इनिंग में शानदार 147 रन की पारी खेली.

  • Eng VS NZ: दूसरा टेस्ट जीतने के लिए मेजबानों को 340 रनों की दरकार

    Eng VS NZ: दूसरा टेस्ट जीतने के लिए मेजबानों को 340 रनों की दरकार

    इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए न्यूजीलैंड की टीम को 340 रनों की जरूरत है. दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को स्टम्प्स उखड़ने के  समय तक मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 42 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (25) और जीत रावल (17) नाबाद हैं. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी चौथे दिन नौ विकेट खोकर 352 रनों पर घोषित कर दी.

  • IND vs SL: दिल्ली का दंगल- मैच श्रीलंका से, नज़र दक्षिण अफ्रीका पर

    IND vs SL: दिल्ली का दंगल- मैच श्रीलंका से, नज़र दक्षिण अफ्रीका पर

    दिल्ली के दंगल में भारतीय खेलप्रेमी फिर से जीत की उम्मीद के साथ ही स्टेडियम जाएंगे. लेकिन क्रिकेट फ़ैन्स ज़रूर चाहेंगे कि मैच पहले से ज़्यादा रोमांचक हो. जीत के फोकस के साथ भारतीय टीम की नज़र अगली दक्षिण अफ़्रीकी सीरीज़ पर भी बराबर बनी हुई है. मैच से पहले फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर अभ्यास के दौरान पहले दोनों टेस्ट में शतक लगा चुके विराट कोहली अपने घरेलू मैदान पर अगली जीत के लिए आश्वस्त से नज़र आए. लेकिन नेट्स पर पसीना बहाने में कोताही नहीं नज़र आई.

  • जानें, टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली किस टेस्‍ट शतक को मानते हैं अपना सर्वश्रेष्‍ठ और क्‍यों...

    जानें, टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली किस टेस्‍ट शतक को मानते हैं अपना सर्वश्रेष्‍ठ और क्‍यों...

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में 2014 दौरे के दौरान खेली गयी 141 रन की पारी को अपना सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट शतक माना है. विराट ने कहा कि उनकी कप्तानी में उस मैच के दौरान टीम को मिले आत्मविश्वास ने उन्हें दुनिया की शीर्ष टीम बनने का मौजूदा दर्जा हासिल करने की नींव रखी. यह मैच बेहद रोमांचक रहा था और विराट की इस शानदार पारी के बावजूद भारतीय टीम इस दौरान चौथी पारी में 364 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई थी और टेस्ट गंवा बैठी थी.

  • अब बोरिंग नहीं रोमांचक होने लगे हैं टेस्ट मैच, 2017 में टेस्ट क्रिकेट ने तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड

    अब बोरिंग नहीं रोमांचक होने लगे हैं टेस्ट मैच, 2017 में टेस्ट क्रिकेट ने तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड

    इस साल अब तक करीब 37 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिनमें से 33 मैचों के नतीजे निकले हैं.

  • रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 21 रन से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

    रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 21 रन से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

    पाकिस्तान को जीत के लिए चौथी पारी में सिर्फ 136 रनों का लक्ष्य हासिल करना था, लेकिन श्रीलंका ने रंगना हेराथ और दिलरुवान परेरा की स्पिन जोड़ी के दम पर मैच के अंतिम दिन सोमवार को पाकिस्तान को 47.4 ओवरों में 114 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया.

  • INDvsAUS : जब रवि शास्त्री के पुजारा से सवाल पर लोकेश राहुल ने कहा- इनसे नहीं, इनकी पत्नी से पूछिए...सब हुए लोटपोट

    INDvsAUS : जब रवि शास्त्री के पुजारा से सवाल पर लोकेश राहुल ने कहा- इनसे नहीं, इनकी पत्नी से पूछिए...सब हुए लोटपोट

    टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में रोमांचक जीत दर्ज की. सीरीज में दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ. वैसे टीम इंडिया लगातार सात सीरीज से जीत दर्ज कर रही है और इसमें टीम के दो बल्लेबाजों लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा का अहम रोल रहा है. मैच के बाद रवि शास्त्री के एक सवाल का जवाब सुनकर चेतेश्वर पुजारा की पत्नी भी हंसने लगीं. इसमें राहुल की बात ने नहले पर दहले का काम किया...

  • INDvsAUS 4th Test : दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया रही 52 रन पीछे, मिला किस्मत का साथ, लेकिन भुना नहीं पाई

    INDvsAUS 4th Test : दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया रही 52 रन पीछे, मिला किस्मत का साथ, लेकिन भुना नहीं पाई

    भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच धर्मशाला में खेला जा रहा चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच अब रोमांचक हो गया है. पहले दिन जहां टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहला टेस्ट खेल रहे कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के दम पर 300 रन पर समेट दिया, वहीं दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए स्पिनर नैथन लियोन की शानदार गेंदबाजी के चलते टीम इंडिया के 248 रन पर 6 विकेट झटक लिए. टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया से 52 रन पीछे है.

  • INDvsAUS : विराट कोहली को इस 'डर' से निजात दिलाने के लिए एमएस धोनी को जाना पड़ा रांची!

    INDvsAUS : विराट कोहली को इस 'डर' से निजात दिलाने के लिए एमएस धोनी को जाना पड़ा रांची!

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज अब रोमांचक मोड़ पर खड़ी है. दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतकर तगड़ी टक्कर देती नजर आई हैं. पुणे में खेले गए पहले टेस्ट में कमतर आंकी जा रही ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को चौंका दिया था. अब सीरीज में बने रहने के लिए रांची में गुरुवार से शुरू होने वाला तीसरा टेस्ट मैच अहम हो गया है. इस बीच विराट को एक 'डर' भी सता रहा होगा. संभवतः इसीलिए एमएस धोनी अचानक रांची पहुंचे थे...

  • INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट के लिए कुछ ऐसी है टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या को रिलीज किया...

    INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट के लिए कुछ ऐसी है टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या को रिलीज किया...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी डीआरएस विवाद के बीच दोनों टीमें अंतिम दो टेस्ट मैचों की तैयारियों में व्यस्त हैं. हो भी क्यों न सीरीज रोमांचक दौरे में जो पहुंच गई है. दोनों ही टीमें एक-एक टेस्ट मैच जीत चुकी हैं. मतलब अब सीरीज विजेता का फैसला अंतिम दो टेस्ट में मिली जीत और हार से होगा. बेंगलुरू टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद अंतिम दो मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. आइए जानते हैं कि इसमें कौन-कौन शामिल हैं...

  • रांची टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया को झटका, कंधे की चोट के कारण भारत दौरे से बाहर हुए मिचेल मार्श

    रांची टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया को झटका, कंधे की चोट के कारण भारत दौरे से बाहर हुए मिचेल मार्श

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीम 1-1 से बराबरी पर हैं. अब सीरीज रोमांचक मोड़ पर है. इस बीच विवादों से घिरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को जोर का झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श बुधवार को भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गए हैं.

  • INDvsAUS : विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया पर मिली रोमांचक जीत को दिया यह खास 'दर्जा', कहा- हम यह साबित करना चाहते थे

    INDvsAUS : विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया पर मिली रोमांचक जीत को दिया यह खास 'दर्जा', कहा- हम यह साबित करना चाहते थे

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पुणे में मिली करारी हार के बाद विराट कोहली की सेना ने बेंगलुरू टेस्ट में जबर्दस्त खेल दिखाया और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. खास बात यह कि टीम इंडिया ने विराट कोहली के साये से बाहर निकलते हुए यह जीत हासिल की, क्योंकि विराट का बल्ला इस सीरीज में अब तक कमाल नहीं दिखा पाया है. मैच के बाद विराट कोहली ने इस जीत को अहम करार देते हुए टीम के जज्बे की सराहना की और इसे एक खास दर्जा भी दिया...

  • INDvsAUS Test : स्मिथ के छूटे कई कैच, फिफ्टी लगाकर ऑस्ट्रेलिया को किया मजबूत, इंडिया पर बनाई 298 रन की बढ़त

    INDvsAUS Test : स्मिथ के छूटे कई कैच, फिफ्टी लगाकर ऑस्ट्रेलिया को किया मजबूत, इंडिया पर बनाई 298 रन की बढ़त

    जब विश्व की दो टॉप टीमें भिड़ती हैं, तो मुकाबला रोमांचक होने की पूरी संभावना रहती है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के तहत पुणे में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अब तक कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. पहले दिन जहां टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दबदबा बनाया था, वहीं दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए टीम इंडिया को 105 रन पर ही समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 260 रन बनाए. इस प्रकार पहली पारी के आधार पर उसे टीम इंडिया पर 155 रनों की बढ़त हासिल हो गई. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 143 रन बना लिए. स्टीव स्मिथ (59) और मिचेल मार्श (21) नाबाद लौटे. कंगारू टीम को कुल 298 रन की बढ़त हासिल हो गई है और उसका पलड़ा भारी नजर आने लगा है..

  • बेंगलुरु टी-20 : भारत, इंग्लैंड के बीच सीरीज पर कब्जे के लिए मुकाबला आज

    बेंगलुरु टी-20 : भारत, इंग्लैंड के बीच सीरीज पर कब्जे के लिए मुकाबला आज

    भारत और इंग्लैंड की टीमें एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज निर्णायक मुकाबला खेलने उतरेंगी. तीन टी-20 मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. तीसरे टी-20 मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों को जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा. इस स्थिति में मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है. टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज में पिटने के बाद इंग्लैंड पहली बार सीरीज में जीत के मुहाने पर खड़ी है, लेकिन उसके लिए मेजबानों की चुनौती किसी भी तरह से आसान नहीं होगी. एकदिवसीय और पहले टी-20 में बल्ले से विफल रहने के बाद सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने दूसरे टी-20 में अर्धशतकीय पारी खेली थी. अपने घर में उतर रहे राहुल इस फॉर्म को जारी रखने को कोशिश करेंगे. घरेलू प्रशंसकों को भी उनसे यही उम्मीद होगी.

  • INDvsEND 2nd T20 : आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह ने दिलाई रोमांचक जीत, टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

    INDvsEND 2nd T20 : आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह ने दिलाई रोमांचक जीत, टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

    विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज तो बेहतर रहीं, लेकिन टी-20 में उनकी कप्तानी की शुरुआत निराशाजनक रही थी, लेकिन नागपुर टी-20 में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज करके सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. अभी एक मैच खेला जाना बाकी है, जिसमें सीरीज विजेता का फैसला होगा.

  • INDvsENG : टीम इंडिया से दो रोमांचक मैच हारी इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मुसीबतें नहीं हो रहीं कम, अब लगा जुर्माना...

    INDvsENG : टीम इंडिया से दो रोमांचक मैच हारी इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मुसीबतें नहीं हो रहीं कम, अब लगा जुर्माना...

    टेस्ट सीरीज में करारी हार झेलने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को सीमित ओवर के मुकाबलों में राहत की उम्मीद थी, लेकिन वनडे और टी-20 में भी टीम इंडिया की कमान संभालने वाले विराट कोहली ने उसे यहां भी कोई मौका नहीं दिया. वह वनडे सीरीज में 2-0 से पीछे है और सीरीज हार गई है. अब उस पर एक आर्थिक मुसीबत भी आ गई है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर आईसीसी ने जुर्माना लगा दिया है...

  • NZvsBAN : बांग्लादेश ने धमाकेदार बल्लेबाजी से खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर, न्यूजीलैंड 292/3

    NZvsBAN : बांग्लादेश ने धमाकेदार बल्लेबाजी से खड़ा किया पहाड़ जैसा स्कोर, न्यूजीलैंड 292/3

    जब बांग्लादेश की टीम न्‍यूजीलैंड के दौरे पर पहुंची थी, तो हर कोई यही समझ रहा था कि मजबूत कीवी टीम उनको आसानी से रौंद देगी, लेकिन सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने जिस तरह से कीवी गेंदबाजों का सामना करते हु रनों का पहाड़ खड़ा किया है, उससे सीरीज के रोमांचक होने की उम्मीद जग गई है.

12»

Advertisement

रोमांचक टेस्ट मैच वीडियो

रोमांचक टेस्ट मैच से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com