NDTV Khabar

रोहतक


'रोहतक' - 197 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी ने रोहतक में फूंका चुनावी बिगुल, अनुच्छेद 370 का बनाया मुद्दा

    पीएम मोदी ने रोहतक में फूंका चुनावी बिगुल, अनुच्छेद 370 का बनाया मुद्दा

    हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोहतक से चुनावी बिगुल आज फूंक दिया है. यहां आयोजित रैली में पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 का मुद्दा उठाते हुए कहा कि  जम्मू कश्मीर और लद्दाख के करोड़ों साथियों के साथ मिलकर एक नई सोच के साथ, उनके सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने में हम जुट गए हैं. अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि  इस बार संसद के सत्र में जितने बिल पास हुए हैं, जितना काम हुआ है, उतना काम संसद के किसी सत्र में पिछले 6 दशकों में नहीं हुआ.

  • भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- पार्टी में नहीं कोई अंतर्कलह, मेरा किसी से मनमुटाव नहीं, सभी नेताओं को साथ लेकर चले पार्टी

    भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- पार्टी में नहीं कोई अंतर्कलह, मेरा किसी से मनमुटाव नहीं, सभी नेताओं को साथ लेकर चले पार्टी

    रोहतक की रैली में अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के रुख की खुलकर आलोचना करने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि 370 पर कानून बन जाने के बाद अब यह विषय खत्म हो गया है. हुड्डा ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, 'सारे हालात के मद्देनजर पार्टी आलाकमान ने जो फैसला किया है, उससे मैं संतुष्ट हूं. चुनाव सामने है और सबको इकट्ठा होकर चुनाव लड़ना चाहिए.' साथ ही उन्होंने कहा, 'यह सही बात है कि फैसले में देरी हुई, लेकिन चलो फैसला हुआ तो सही.'

  • हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर की यात्रा के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की मौत

    हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर की यात्रा के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की मौत

    हरियाणा में सोनीपत जिले के राठधना गांव से पिछले महीने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा के गुजरने के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की गुरुवार को रोहतक के एक अस्पताल में मौत हो गई.

  • हरियाणा के जींद में बड़ी घटना, कार के टायर में गोली मारकर लूटे 1 करोड़ रुपये

    हरियाणा के जींद में बड़ी घटना, कार के टायर में गोली मारकर लूटे 1 करोड़ रुपये

    पुलिस ने बताया कि रोहतक की ओर जा रहे दो युवकों ने उन्हें सूचना दी कि मारुति स्विफ्ट कार सवार तीन बदमाशों ने उनकी क्रेटा कार के टायर में गोली मार कर एक करोड़ की नकदी लूट ली.

  • बीजेपी के करीब सात करोड़ नए सदस्य बने, अब इतने हो गए कुल मेंबर

    बीजेपी के करीब सात करोड़ नए सदस्य बने, अब इतने हो गए कुल मेंबर

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने आज कहा कि पार्टी का सदस्यता अभियान सफल रहा है. छह जुलाई को शुरू किए गए अभियान के तहत अब तक बीजेपी के करीब सात करोड़ नए सदस्य बने हैं. अब बीजेपी के कुल सदस्यों की संख्या 18 करोड़ से अधिक हो गई है.

  • ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

    ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को इंतजार है 10 जनपथ से किसी फैसले का. उन्होंने रोहतक की कल की अपनी रैली में धारा 370 के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी कांग्रेस के खिलाफ जमकर हमला बोला. माना यह जा रहा है कि हुड्डा अपनी अलग पार्टी बनाने के लिए नींव रख चुके हैं, लेकिन जाते-जाते कांग्रेस से एक सौदा कर लेना चाहते हैं. यही वजह है कि कल के अपने वक्तव्य के बाद हुड्डा अभी प्रेस से बात करने से बच रहे हैं.

  • क्या कांग्रेस छोड़ेंगे भूपेंद्र हुड्डा? कहा- भटक गई है पार्टी, कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले का किया समर्थन

    क्या कांग्रेस छोड़ेंगे भूपेंद्र हुड्डा? कहा- भटक गई है पार्टी, कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले का किया समर्थन

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Hooda) ने रविवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल-370 (Article 370) हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया.

  • चुनाव के दौरान मतदाताओं को धमकाने के लिए हरियाणा के मंत्री मनीष ग्रोवर पर मामला दर्ज

    चुनाव के दौरान मतदाताओं को धमकाने के लिए हरियाणा के मंत्री मनीष ग्रोवर पर मामला दर्ज

    हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ रोहतक पुलिस ने कथित तौर पर आपराधिक धमकी देने और लोकसभा चुनाव के दौरान अपने प्रभाव का बेवजह इस्तेमाल करने के आरोप में मामला दर्ज किया है.

  • रोहतक में योग करने के बाद मैट उठाकर भागने लगे लोग, जमकर हुई छीना-झपटी, देखें वीडियो

    रोहतक में योग करने के बाद मैट उठाकर भागने लगे लोग, जमकर हुई छीना-झपटी, देखें वीडियो

    हरियाणा के रोहतक में शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हुए समारोह के बाद कई लोग योगा मैट ही उठाकर भागते दिखाए दिए. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें कार्यक्रम के वॉलिंटियर्स लोगों से योगा मैट ले जाने से रोकने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

  • Haryana Election Result 2019: हरियाणा में BJP ने रचा इतिहास, सभी 10 सीटों पर हुई जीत

    Haryana Election Result 2019: हरियाणा में BJP ने रचा इतिहास, सभी 10 सीटों पर हुई जीत

    रियाणा की 10 लोकसभा सीटों (Haryana Election Results 2019) पर बीजेपी की जीत हो चुकी है. रोहतक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार दीपेंद्र हुड्डा को मात मिल चुकी है. भाजपा के अरविंद कुमार शर्मा ने उन्हें कांटे की टक्कर में हरा दिया. दीपेंद्र के साथ ही उनके पिता भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी सोनीपत से हार गए हैं. इससे पहले दीपेंद्र 10 से 16 हज़ार वोटों से पीछे चलते रहे लेकिन आखिरकार उनकी हार की खबर आ ही गई. हरियाणा की कुल 10 लोकसभा (Haryana Lok Sabha) सीटों पर छठे चरण में 12 मई को वोटिंग हुई थी.

  • हरियाणा में 63 फीसदी लोगों ने किया मताधिकार का इस्तेमाल 

    हरियाणा में 63 फीसदी लोगों ने किया मताधिकार का इस्तेमाल 

    चुनाव अधिकारियों ने कहा कि मतदान सुगमता से हुआ. रोहतक से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा चौथी बार जीत हासिल करना चाहते हैं. उन्होंने हरियाणा के मंत्री एवं रोहतक से विधायक मनीष ग्रोवर पर मतदाताओं को ‘‘धमकाने’’ और मतदान केंद्रों के अंदर जबरन घुसने का आरोप लगाया. दीपेन्द्र हुड्डा ने रोहतक के उपायुक्त के पास शिकायत भी दर्ज कराई. हालांकि, ग्रोवर ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हार के डर से निराधार आरोप लगाया है.

  • कांग्रेस लोगों के प्रति असंवेदनशील रही, अपने पापों के लिए कहती है 'हुआ तो हुआ' : पीएम मोदी

    कांग्रेस लोगों के प्रति असंवेदनशील रही, अपने पापों के लिए कहती है 'हुआ तो हुआ' : पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सरकारी नौकरियों को रेवड़ी की तरह बांटने और बेचने का आरोप लगया. उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में पहले की कांग्रेस सरकार सरकारी नौकरियों को रेवड़ी की तरह बांटते और बेचते रहे है. यहां के किसानों की जमीन पर भ्रष्‍टाचार की खेती करते रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आज वे लोग कानून के घेरे में हैं और अगले पांच साल में जेल के अंदर होंगे. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने पापों के लिए कहती है जो 'हुआ तो हुआ'. लोगों के जीवन के प्रति कांग्रेस कितनी  असंवेदनशील है इसका अंदाजा इसी बात से लगता है. यह बात पीएम मोदी हरियाणा के रोहतक में आयोजित एक चुनावी जनसभा में कही है.  पीएम मोदी ने कहा कि रोहतक और गोहना की तो रेवड़ियां मशहूर हैं. मैं यहां था तो खाता था, जब गुजरात गया तो वहां भी यहां से पुराने दोस्त मुझे भेजते थे अब दिल्ली भी भेजते हैं. लेकिन कांग्रेस की सरकार यहां नौकरियां रेवड़ियों की तरह बांटती थी और रेवड़ियों की तरह बेचती थी. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने के लिए समर्थ लोगों का अपमान किया जाता है, उनकी पहचान को ऊपर नहीं उठने दिया जाता है. पीएम मोदी ने कहा कि भाखड़ा-नांगल डैम की सोच, सर छोटूराम की थी, लेकिन उनको कभी इसका क्रेडिट ही नहीं दिया गया. 

  • न कैमरा, न रोड शो : मजदूरों, सब्जी और रेहड़ी वालों के पैसे से चलने वाली पार्टी का घोषणापत्र

    न कैमरा, न रोड शो :  मजदूरों, सब्जी और रेहड़ी वालों के पैसे से चलने वाली पार्टी का घोषणापत्र

    देश में हो रहे लोकसभा चुनाव  में नेताओं की रैली आप देख रहे होंगे. नेता जब रैलियां करते हैं हैं मीडिया के कैमरे चारो तरफ आप को दिखाई देते हैं. सुबह से शाम तक इन नेताओं के बयान छपते हैं. टीवी पर घंटों तक इन नेताओं के भाषण चलते हैं.  चुनाव में कई ऐसी पार्टियां भी हैं जो आम लोगों की समस्या को आगे रखकर चुनाव लड़ रही हैं लेकिन मीडिया इन पार्टियों की रैली को कभी कवर नहीं करते हैं. ऐसी ही एक पार्टी है 'क्रांतिकारी मज़दूर पार्टी'. यह पार्टी पर देश के छह सीट पर चुनाव लड़ रही है उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, रोहतक, हरियाणा, कुरुक्षेत्र, हरियाणा, उत्तर-पूर्वी मुम्बई, अंबेडकर नगर, महाराष्ट्र, महाराजगंज, उत्तर प्रदेश के लोकसभा क्षेत्र से यह पार्टी चुनाव लड़ रही है.

  • NEWS FLASH: राहुल गांधी ने सैम पित्रोदा के बयान को बताया गलत, कहा - उनसे माफी मांगने को कहूंगा

    NEWS FLASH: राहुल गांधी ने सैम पित्रोदा के बयान को बताया गलत, कहा - उनसे माफी मांगने को कहूंगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को हरियाणा के रोहतक, हिमाचल प्रदेश की मंडी और पंजाब के होशियारपुर में लोकसभा चुनावी रैली करेंगे.

  • रोहतक-सोनीपत के नतीजे विधानसभा चुनावों पर असर डालेंगे: NDTV से दीपेंद्र सिंह हुड्डा

    रोहतक-सोनीपत के नतीजे विधानसभा चुनावों पर असर डालेंगे: NDTV से दीपेंद्र सिंह हुड्डा

    दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने इस कार्यक्रम में बताया कि पिछले चुनाव में कमर में चोट की वजह से चुनाव प्रचार नहीं कर सके थे, लेकिन इस बार उन्होंने पूरी तकत झोंक दी है.

  • LPG सिलेंडर फटने से महिला गंभीर रूप से घायल, दुर्घटना रोकने के लिए इन 8 बातों का हमेशा रखें ध्यान

    LPG सिलेंडर फटने से महिला गंभीर रूप से घायल, दुर्घटना रोकने के लिए इन 8 बातों का हमेशा रखें ध्यान

    उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के एक गांव में एक गैस सिलेंडर फटने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. क्षेत्राधिकारी राम मोहन शर्मा ने बताया कि खुशीनगर गांव में शशिकला अपने घर में खाना बना रही थी, तभी यह हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर फटने से लगी आग में एक भैंस जल कर मर गई. इसके अलावा 45 हजार रुपए के नोट जल कर खाक हो गए. गौरतलब है कि गैस सिलेंडर फटने की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. इसके पहले यहां सब्जी मंडी में मंगलवार को गैस सिलेंडर में रिसाव होने से आग लग गई जिससे चाय की दुकान चलाने वाले पिता-पुत्र झुलस गए. पुलिस प्रवक्ता पवन कपूर ने बताया कि ओम नगर निवासी रामभगत और उसका बेटा संदीप सब्जी मंडी में चाय की दुकान चलाते हैं। दोपहर को गैस सिलेंडर में रिसाव होने से आग लग गई जिससे पिता-पुत्र झुलस गये. उन्होंने बताया कि दोनों को सामान्य अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत देखकर उन्हें पीजीआई रोहतक के लिए रेफर कर दिया. इनमें ज्यादातर घटनाएं लापरवाही की वजह से होती हैं. किसी भी मौसम में एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल करते समय अगर कुछ बातों का ध्यान दिया जाए तो ऐसी दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है. भारतीय पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की ओर से रसोई गैस उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनको जानना बेहद जरूरी है.

  • सब्जेक्ट चुनाव की केमिस्ट्री, जानें- UPSC में 14वीं रैंक पाने वालीं अंकिता चौधरी से

    सब्जेक्ट चुनाव की केमिस्ट्री, जानें-  UPSC में 14वीं रैंक पाने वालीं अंकिता चौधरी से

    सुंदर, शांत और मितभाषी लेकिन इरादे की उतनी ही पक्की है इस बार की सिविल सेवा परीक्षा में 14वीं रैंक लाने वाली अंकिता चौधरी. अंकिता को ये सफलता अपने दूसरे प्रयास में मिली. हरियाणा की अंकिता रोहतक के पास की रहने वाली हैं और इनके पिता शुगर मिल में अधिकारी हैं. सिविल सर्विसेज में आने की प्रेरणा उन्हें अपने पिता से ही मिली और वे पूरी लगन और मेहनत के साथ इसमें जुट गईं.

  • बस की टक्कर से नौ घायल, लोगों के पिटाई करने से लुटेरे की मौत

    बस की टक्कर से नौ घायल, लोगों के पिटाई करने से लुटेरे की मौत

    दिल्ली के देशबन्धु गुप्ता रोड इलाके में बुधवार को न्यू रोहतक रोड पर पर शाम करीब 6 बजे डीटीसी की एक क्लस्टर बस ने कहर बरपा दिया. इसके अलावा शहर में एक स्थान पर चेन लूटकर भाग रहे एक लुटेरे को लोगों ने पकड़कर जमकर पीटा जिससे उसकी मौत हो गई.

Advertisement