NDTV Khabar

रोहतक


'रोहतक' - 209 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत बायोटेक ने पीजीआई रोहतक में कोविड-19 के टीके का मानव परीक्षण शुरू किया: हरियाणा स्वास्थ्य मंत्री

    भारत बायोटेक ने पीजीआई रोहतक में कोविड-19 के टीके का मानव परीक्षण शुरू किया: हरियाणा स्वास्थ्य मंत्री

    हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट किया है कि भारत बायोटेक ने अपने कोविड-19 रोधी टीके कोवेक्सिन का मनुष्य पर परीक्षण शुक्रवार को रोहतक के पीजीआईएमएस में शुरू कर दिया. विज हरियाणा के गृह एवं विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी मंत्री भी हैं. विज ने कहा, ‘‘भारत बायोटेक के कोरोना वायरस के टीके (कोवेक्सिन) का मनुष्य पर परीक्षण आज पीजीआई रोहतक में शुरू हो गया.’’

  • दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा कि रविवार तड़के दिल्ली के कई इलाकों में बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश और 20 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. इससे पहले मौसम विभाग ने ट्वीट के जरिए कई इलाकों में  तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है इनमें दिल्ली के अलावा, हांसी, नरवाना, कैथल, हिसार, जिंद, रोहतक, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, बड़ौत, पानीपत, करनाल, शामली, मुज्ज्फरनगर, बिजनौर, झज्जर, भिवानी, महेंद्रगढ़, कोसली, गुरुग्राम, मानेसर, रेवाड़ी, भिवाड़ी, नारनौल, मेरठ, हापुड़, नूंह, पलवल, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, बुलंदशहर शामिल हैं. 

  • छेड़खानी का विरोध करने पर जिंदा जलाया, महिला की हालत गंभीर

    छेड़खानी का विरोध करने पर जिंदा जलाया, महिला की हालत गंभीर

    उन्होंने बताया कि महिला ने जब इसका विरोध किया तो आरोपी सोहन ने उस पर मिट्टी तेल छिड़क कर आग लगा दी और फरार हो गया. उन्होंने महिला कि महिला की चीख सुनकर पड़ोसियों ने उसे बचाया और अस्पताल ले गए. डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया है.

  • दिल्लीवासियों में कोरोना का खौफ, पड़ोसी राज्यों की ओर कर रहे पलायन

    दिल्लीवासियों में कोरोना का खौफ, पड़ोसी राज्यों की ओर कर रहे पलायन

    दिल्लीवासी अब अस्थायी तौर पर राजधानी के पड़ोंसी जिलों में रहने के बारे में सोच रहे हैं. रोहतक, पानीपत, सोनीपत और जीटी रोड पर जो जिले हैं वहां दो से तीन महीने रहने के लिए लोग मोटी रकम देने को तैयार हैं. दिल्ली में कोविड-19 का खौफ इस कदर बढ़ चुका है कि वहां से लोग अस्थायी पलायन करने लगे हैं. खासतौर पर बॉर्डर खुल जाने के बाद लोगों ने इधर का रुख किया है. दिल्ली वाले अब हरियाणा में किराये के मकान और सस्ते होटल तलाश रहे हैं. गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत को छोड़कर ऐसे जिलों में रहने की योजना बनाई है, जहां संक्रमण के मामले कम हैं. होटलों में तीन से चार महीने की एकमुश्त बुकिंग की बात की जा रही है और वे पूरा किराया भी एडवांस में देने को तैयार हैं.

  • गुरुग्राम के जिला अस्पताल में अब होगी कोरोना जांच, पहले सैंपल भेजा जाता था PGI रोहतक

    गुरुग्राम के जिला अस्पताल में अब होगी कोरोना जांच, पहले सैंपल भेजा जाता था PGI रोहतक

    कोरोना से बुरी तरह प्रभावित दिल्ली से सटे गुरुग्राम में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जिला अस्पताल में कोरोना टेस्टिंग की व्यवस्था की गयी है. यह अस्पताल सेक्टर 10 स्थित है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार यह मशीन एक दिन में 96 सेंपल की जांच करेगा. कोरोना सेंपल की जांच करने के लिए स्टाफ रोहतक पीजीआई में ट्रेनिंग करवाई गयी है. 

  • हरियाणा में पति ने पत्नी और तीन साल की बेटी को जलाकर मार डाला

    हरियाणा में पति ने पत्नी और तीन साल की बेटी को जलाकर मार डाला

    एसएचओ ने कहा कि जब पुलिस को घटना के बारे में सूचना मिली तो वे आरोपी के घर पहुंचे जहां एक चारपाई पर महिला मंजू और उसकी बेटी के शव पड़े मिले. उसकी दूसरी बेटी बाहर पड़ी मिली. घटना के बाद पेशे से मजदूर आरोपी राजेश भाग गया. उसे मंगलवार को रोहतक से गिरफ्तार किया गया.

  • हरियाणा में कोविड-19 से एक और व्यक्ति की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 910 हुई

    हरियाणा में कोविड-19 से एक और व्यक्ति की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 910 हुई

    हरियाणा के फरीदाबाद में रविवार की सुबह 45 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड-19 की वजह से मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोनावायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 14 हो गई है. वहीं, राज्य में 23 नए मामले सामने आने के साथ कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या 910 तक पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से सटे फरीदाबाद में ही अबतक सबसे अधिक छह मौतें कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से हुई हैं. वहीं तीन लोगों की मौत पानीपत में, दो की अंबाला और सोनीपत में, रोहतक और करनाल में एक-एक व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हुई है.

  • ITBP द्वारा बनाये गए PPE और मास्क की व्यापक मांग, कई संगठनों ने आपूर्ति का किया आग्रह

    ITBP द्वारा बनाये गए PPE और मास्क की व्यापक मांग, कई संगठनों ने आपूर्ति का किया आग्रह

    ITBP ने अर्बन लोकल बॉडी हरियाणा, रोहतक पी जी डेंटल कॉलेज, कोंडली मुन्सिपल कारपोरेशन और सर्वोदय स्कूल, सेक्टर 3, रोहिणी को PPE और मास्क निःशुल्क प्रदान किये हैं. बल को देश के विभिन्न राज्यों गुजरात, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों आदि से रोज़ कई आपूर्ति निवेदन प्राप्त हो रहे हैं. 

  • देसी दूल्‍हा, मेक्सिको की दुल्‍हन, रात में खुलवाई गई रोहतक कोर्ट, आखिरकार इस तरह हुई शादी

    देसी दूल्‍हा, मेक्सिको की दुल्‍हन, रात में खुलवाई गई रोहतक कोर्ट, आखिरकार इस तरह हुई शादी

    निरंजन कश्‍यप के मुताबिक, "हमारी मुलाकात एक लैंग्‍वेज लर्निंग ऐप्‍प के जरिए हुई. साल 2017 में वो मेरे जन्‍मदिन पर भारत आई. फिर साल फरवरी में डैना और उसकी मां हमारी शादी के लिए भारत आ गईं. 17 फरवरी को हमने स्‍पेशल मैरिज एक्‍ट के तहत शाद के लिए आवेदन किया. इस एक्‍ट के तहत 30 दिन का नोटिस मिलता है."

  • लॉकडाउन के बावजूद हरियाणा में खुली थी शराब की दुकानें, अब सरकार ने दिए बंद करने के आदेश

    लॉकडाउन के बावजूद हरियाणा में खुली थी शराब की दुकानें, अब सरकार ने दिए बंद करने के आदेश

    हरियाणा सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हरियाणा सरकार द्वारा दिए गए आदेश के मुताबिक शराब के सभी ठेके गुरुवार रात 12 बजे के बाद नहीं खोले जा सकेंगे. इसके बाद शराब के ठेके खोलने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी." इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक सहित सभी जिलों में शराब की दुकानें खुली थीं.

  • हनीप्रीत ने रोहतक की सुनारिया जेल में गुरमीत राम रहीम से मुलाकात की

    हनीप्रीत ने रोहतक की सुनारिया जेल में गुरमीत राम रहीम से मुलाकात की

    हरियाणा के रोहतक की एक जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से उसकी दत्तक पुत्री हनीप्रीत ने सोमवार को मुलाकात की. डेरा प्रमुख को दो साल पहले बलात्कार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद दोनों के बीच यह ऐसी पहली मुलाकात है.

  • रोहतक : जहां लगातार दूसरी बार आकर इतिहास रचना चाहती है BJP

    रोहतक : जहां लगातार दूसरी बार आकर इतिहास रचना चाहती है BJP

    हरियाणा में आगामी 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. यहां कुल 90 सीटों पर चुनाव होने हैं. इनमें से एक है रोहतक की सीट. यह शहरी सीट भूपेंद्र सिंह हुड्डा के प्रभाव को बनाए रखने के लिए काफी मायने रखती है.

  • पीएम मोदी ने रोहतक में फूंका चुनावी बिगुल, अनुच्छेद 370 का बनाया मुद्दा

    पीएम मोदी ने रोहतक में फूंका चुनावी बिगुल, अनुच्छेद 370 का बनाया मुद्दा

    हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोहतक से चुनावी बिगुल आज फूंक दिया है. यहां आयोजित रैली में पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 का मुद्दा उठाते हुए कहा कि  जम्मू कश्मीर और लद्दाख के करोड़ों साथियों के साथ मिलकर एक नई सोच के साथ, उनके सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने में हम जुट गए हैं. अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि  इस बार संसद के सत्र में जितने बिल पास हुए हैं, जितना काम हुआ है, उतना काम संसद के किसी सत्र में पिछले 6 दशकों में नहीं हुआ.

  • भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- पार्टी में नहीं कोई अंतर्कलह, मेरा किसी से मनमुटाव नहीं, सभी नेताओं को साथ लेकर चले पार्टी

    भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- पार्टी में नहीं कोई अंतर्कलह, मेरा किसी से मनमुटाव नहीं, सभी नेताओं को साथ लेकर चले पार्टी

    रोहतक की रैली में अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के रुख की खुलकर आलोचना करने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि 370 पर कानून बन जाने के बाद अब यह विषय खत्म हो गया है. हुड्डा ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, 'सारे हालात के मद्देनजर पार्टी आलाकमान ने जो फैसला किया है, उससे मैं संतुष्ट हूं. चुनाव सामने है और सबको इकट्ठा होकर चुनाव लड़ना चाहिए.' साथ ही उन्होंने कहा, 'यह सही बात है कि फैसले में देरी हुई, लेकिन चलो फैसला हुआ तो सही.'

  • हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर की यात्रा के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की मौत

    हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर की यात्रा के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की मौत

    हरियाणा में सोनीपत जिले के राठधना गांव से पिछले महीने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा के गुजरने के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की गुरुवार को रोहतक के एक अस्पताल में मौत हो गई.

  • हरियाणा के जींद में बड़ी घटना, कार के टायर में गोली मारकर लूटे 1 करोड़ रुपये

    हरियाणा के जींद में बड़ी घटना, कार के टायर में गोली मारकर लूटे 1 करोड़ रुपये

    पुलिस ने बताया कि रोहतक की ओर जा रहे दो युवकों ने उन्हें सूचना दी कि मारुति स्विफ्ट कार सवार तीन बदमाशों ने उनकी क्रेटा कार के टायर में गोली मार कर एक करोड़ की नकदी लूट ली.

  • बीजेपी के करीब सात करोड़ नए सदस्य बने, अब इतने हो गए कुल मेंबर

    बीजेपी के करीब सात करोड़ नए सदस्य बने, अब इतने हो गए कुल मेंबर

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने आज कहा कि पार्टी का सदस्यता अभियान सफल रहा है. छह जुलाई को शुरू किए गए अभियान के तहत अब तक बीजेपी के करीब सात करोड़ नए सदस्य बने हैं. अब बीजेपी के कुल सदस्यों की संख्या 18 करोड़ से अधिक हो गई है.

  • ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

    ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को इंतजार है 10 जनपथ से किसी फैसले का. उन्होंने रोहतक की कल की अपनी रैली में धारा 370 के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी कांग्रेस के खिलाफ जमकर हमला बोला. माना यह जा रहा है कि हुड्डा अपनी अलग पार्टी बनाने के लिए नींव रख चुके हैं, लेकिन जाते-जाते कांग्रेस से एक सौदा कर लेना चाहते हैं. यही वजह है कि कल के अपने वक्तव्य के बाद हुड्डा अभी प्रेस से बात करने से बच रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com