NDTV Khabar

रोहतास


'रोहतास' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : रोहतास जिले में नल जल योजना की हकीकत, महादलित पोखर का पानी पीने को मजूबर

    बिहार : रोहतास जिले में नल जल योजना की हकीकत, महादलित पोखर का पानी पीने को मजूबर

    Bihar Election 2020: रोहतास (Rohtas) जिले में सासाराम के शिवसागर प्रखंड के पानी में आर्सेनिक और फ्लोराइड होने के बावजूद मौऊनी गांव की महादलित बस्ती नहाने-धोने से लेकर पीने के पानी के लिए तालाब पर ही निर्भर है. बस्ती में दो साल पहले सरकारी पाइप और नल दोनों लगा लेकिन पानी नहीं पहुंचा. मौऊनी गांव के महादलित दूसरे टोले से पानी नहीं ले सकते. महादलित बस्ती के सोहन बताते हैं कि ''गांव के दूसरे टोले या बीघे से पानी लेने जाते हैं तो मारपीट करते हैं. चापाकल के हत्था उखाड़कर रख लेते हैं. इस कारण से हम लोग पोखर का पानी उबालकर पीते रहे हैं.''

  • जेपी नड्डा आज से बिहार के दो दिवसीय दौरे पर, कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

    जेपी नड्डा आज से बिहार के दो दिवसीय दौरे पर, कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

    Bihar Election 2020: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) 15 अक्टूबर से दो दिवसीय प्रवास पर बिहार में रहेंगे. वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. नड्डा 15 अक्टूबर को विक्रमगंज, काराकाट (रोहतास) और गोह (औरंगाबाद) में जन सभाओं को संबोधित करेंगे. वे 16 अक्टूबर को बाराहाट (बांका) और हिसुआ (नवादा) में रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • बिहार में बीजेपी ने NDA उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे नौ नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया

    बिहार में बीजेपी ने NDA उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे नौ नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया

    Bihar Election 2020: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में एनडीए (NDA) के प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पार्टी के नौ नेताओं को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है.  बीजेपी ने पार्टी के नेता रोहतास के राजेंद्र सिंह, रोहतास के ही रामेश्वर चौरसिया, पटना ग्रामीण कीं डॉ उषा विद्यार्थी, झाझा के रवींद्र यादव, भोजपुर की श्वेता सिंह, जहानाबाद की इन्दु कश्यप, पटना ग्रामीण के अनमिल कुमार, मृणाल शेखर और जमुई के अजय प्रताप को निष्कासित कर दिया है.

  • बिहार में कोरोना केसों की संख्‍या में आई तेजी, 24 घंटे में सामने आए 2701 मामले

    बिहार में कोरोना केसों की संख्‍या में आई तेजी, 24 घंटे में सामने आए 2701 मामले

    बिहार में मंगलवार शाम चार बजे से बुधवार शाम चार बजे तक संक्रमण के 2701 नए मामले सामने आए. इस तरह प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 64,732 हो गयी है.संक्रमण से कुल मौतों में पटना में 60, भागलपुर में 31, गया में 24, रोहतास में 22, नालंदा में 20, मुंगेर में 18, मुजफ्फरपुर में 15, भोजपुर में 14, पूर्वी चंपारण में 13 लोगों की मौत हुई है.

  • बिहार में कोरोनावायरस से अब तक 134 की मौत, संक्रमित मामले बढकर 17421 हुए

    बिहार में कोरोनावायरस से अब तक 134 की मौत, संक्रमित मामले बढकर 17421 हुए

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के अबतक प्रकाश में आए 17421 पटना के 2097, भागलपुर के 1074, बेगूसराय के 813, मुजफ्फरपुर के 787, सिवान के 711, नवादा के 567, मुंगेर के 646, मधुबनी के 632, नालंदा के 552, रोहतास के 496, कटिहार के 483, समस्तीपुर के 482, गोपालगंज के 471, गया के 470, खगडिया के 431, पश्चिम चंपारण के 427, दरभंगा के 405, सारण के 385, वैशाली के 382, पूर्णिया के 378,

  • Coronavirus: बिहार में 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 365 नए मामले, 4 और मरीजों की मौत

    Coronavirus: बिहार में 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 365 नए मामले, 4 और मरीजों की मौत

    बिहार में कोरोनावायरस (Bihar Coronavirus Report) से पिछले 24 घंटों में चार और लोगों की मौत के साथ अब तक प्रदेश में इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 62 हो गई है. वहीं 365 नये मामले सामने आने के साथ बिहार में रविवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,224 हो गई. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कोविड-19 (COVID-19) से गत 24 घंटों में अरवल, नवादा, पटना एवं रोहतास में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

  • बिहार: COVID-19 से अब तक 56 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 8381 पहुंची

    बिहार: COVID-19 से अब तक 56 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 8381 पहुंची

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक जिन 56 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से दरभंगा, पटना एवं सारण में 05-05, बेगूसराय में 04, खगडिया, नालंदा एवं वैशाली में 03-03, भोजपुर, गया, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, नवादा, समस्तीपुर, सीतामढी एवं सिवान में दो-दो तथा अररिया, औरंगाबाद, भागलपुर, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, रोहतास एवं शिवहर जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है.

  • बिहार में कोरोनावायरस से अबतक 24 की मौत, संक्रमण के 4049 मामले

    बिहार में कोरोनावायरस से अबतक 24 की मौत, संक्रमण के 4049 मामले

    कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक मरने वाले 24 मरीजों में खगडिया में तीन, बेगूसराय, भोजपुर पटना, वैशाली, सिवान एवं सीतामढी में दो-दो लोगों की मौत हुई है. मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, नालंदा, सारण, भागलपुर, जहानाबाद, मधेपुरा एवं समस्तीपुर जिले में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है.

  • Bihar Board 10th Topper: न इंटरनेट- न मोबाइल, बैटरी लाइट में पढ़कर हिमांशु राज ने किया परीक्षा में टॉप

    Bihar Board 10th Topper: न इंटरनेट- न मोबाइल, बैटरी लाइट में पढ़कर हिमांशु राज ने किया परीक्षा में टॉप

    Bihar Board 10th Topper: बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा (BSEB Class 10th Result) में इस साल रोहतास जिले के हिमांशु राज ने टॉप किया है. हिमांशु की पढ़ाई रोहतास जिले के जनता हाई स्कूल में हुई है. बिहार में 10वीं बोर्ड की परीक्षा में हिमांशु राज ने 96.20 फीसदी अंक हासिल कर पूरे राज्य में टॉप किया है. हिमांशु को 500 में से 481 अंक प्राप्त हुए हैं.

  • Bihar Board 10th Topper: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा के टॉपर हिमांशु राज बनना चाहते हैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर, पिता करते हैं सब्जी बेचने का काम

    Bihar Board 10th Topper: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा के टॉपर हिमांशु राज बनना चाहते हैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर, पिता करते हैं सब्जी बेचने का काम

    Bihar Board 10th Topper: बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा (BSEB Class 10th Result) में इस साल रोहतास जिले के हिमांशु राज ने टॉप किया है. हिमांशु के पिता सब्जी बेचने की काम करते हैं. हिमांशु ने बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा में टॉप (Bihar Board 10th Topper Himanshu Raj) करके तमाम स्टूडेंट्स के लिए  मिसाल कायम की है. हिमांशु रोहतास जिले के जनता हाई स्कूल में पढ़ते हैं. बिहार में 10वीं बोर्ड की परीक्षा में हिमांशु राज ने 96.20 फीसदी अंक हासिल किए हैं और पूरे राज्य में टॉप किया है. उन्होंने 500 में से 481 अंक प्राप्त किए हैं. ऐसे में पूरे रोहतास जिले में खुशी का माहौल है. 

  • Bihar Board 10th Topper: रोहतास के हिमांशु राज ने 96 फीसदी अंकों के साथ बिहार मैट्रिक परीक्षा में किया टॉप, पिता बेचते हैं सब्‍जी

    Bihar Board 10th Topper: रोहतास के हिमांशु राज ने 96 फीसदी अंकों के साथ बिहार मैट्रिक परीक्षा में किया टॉप, पिता बेचते हैं सब्‍जी

    BSEB Matric Result 2020: हिमांशु के पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं. हिमांशु भी पढ़ाई करने के बाद पिता का इस काम में हाथ बटाते हैं. हिमांशु के राज्य में टॉप करने की खबर मिलते ही पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई.

  • बिहार: क्वारंटीन सेंटर में रह रहे दो प्रवासी को गैंगरेप के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

    बिहार: क्वारंटीन सेंटर में रह रहे दो प्रवासी को गैंगरेप के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

    Covid-19 Quarantine Centre: बिहार के सासाराम जिले में क्वारंटीन सेंटर में रह रहे दो प्रवासी लोगों को बलात्कार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया हैं. यह मामला रोहतास जिला दावथ थाना के जोगनी गांव का हैं,

  • बिहार में कोरोना का कहर, संक्रमितों की संख्या 1,987 पहुंची

    बिहार में कोरोना का कहर, संक्रमितों की संख्या 1,987 पहुंची

    संक्रमितों में से 999 प्रवासी मजदूर हैं जो तीन मई के बाद बिहार लौटे हैं. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक कुल 10 मरीजों की मौत हुई है जिनमें से पटना, वैशाली एवं खगडिया में दो-दो तथा मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण और सीतामढी जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है.बिहार में अब तक कोरोना वायरस के संदिग्ध 55, 692 कोरोना नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 5,93 मरीज स्वस्थ हुए हैं. 

  • बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 908 हुई

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 908 हुई

    बिहार के सभी 38 जिले कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 116 मामले अब तक मुंगेर में आए हैं जबकि पटना में 80, रोहतास में 75, नालंदा में 63, बक्सर में 59, बेगूसराय में 43, सिवान में 34, कैमूर एवं भागलपुर में 32-32, मधुबनी एवं खगडिया में 30-30, पश्चिम चंपारण में 27, नवादा एवं गोपालगंज में 24-24, जहानाबाद व भोजपुर में 21-21 मामले सामने आए हैं.

  • COVID-19: बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 403 हुई

    COVID-19: बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 403 हुई

    स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि बक्सर में 14, पश्चिम चंपारण में पांच, दरभंगा में चार, पटना एवं रोहतास में तीन-तीन, बेगूसराय एवं भोजपुर में दो-दो तथा वैशाली, मधेपुरा, औरंगाबाद एवं सीतामढ़ी में एक-एक मामला सामने आया.

  • Coronavirus Bihar News: पिछले 24 घंटों में बिहार में 68 नए मामले आए सामने, इन जिलों पर टूटा कोरोना का कहर

    Coronavirus Bihar News: पिछले 24 घंटों में बिहार में 68 नए मामले आए सामने, इन जिलों पर टूटा कोरोना का कहर

    स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा मामलों में मु़ंगेर जिले में 22, रोहतास में 16, भोजपुर में 07, पटना में 06, मधुबनी एवं औरंगाबाद में 05-05, लखीसराय में 03 तथा सारण, दरभंगा, नवादा एवं पूर्णिया में एक-एक मामले शामिल हैं. उन्होंने बताया कि मु़ंगेर जिले में कारोना वायरस संक्रमण के जो 22 नए मामले प्रकाश में आए हैं.

  • Coronavirus: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढकर 170 हुई

    Coronavirus: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढकर 170 हुई

    स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने गुरुवार को बताया कि पटना एवं कैमूर के चैनपुर में आठ-आठ, रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में छह, मुंगेर में चार और सिवान में एक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं.

  • बिहार के रोहतास में शौच करने बाहर गई किशोरी से हुआ गैंगरेप

    बिहार के रोहतास में शौच करने बाहर गई किशोरी से हुआ गैंगरेप

    बिहार में रोहतास जिले के राजपुर थाना अंतर्गत एक गांव में शौच करने घर से बाहर गयी एक दलित किशोरी के साथ रविवार को चार लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com