NDTV Khabar

लंदन पुलिस


'लंदन पुलिस' - 91 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की चोरी हुईं प्रतिमाएं ब्रिटेन में मिलीं, तमिलनाडु को लौटाई गईं

    भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की चोरी हुईं प्रतिमाएं ब्रिटेन में मिलीं, तमिलनाडु को लौटाई गईं

    पिछले साल अगस्त में लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग को कला प्रेमियों के समूह ‘इंडिया प्राइड प्रोजेक्ट’ ने सूचना दी थी कि तमिलनाडु के मंदिर से विजयनगरम काल की चार प्राचीन प्रतिमाओं (भगवान राम, देवी सीता, लक्ष्मण और हनुमान) की चोरी हुई थी और भारत से बाहर इनकी तस्करी की गई तथा ये संभवत: ब्रिटेन पहुंचाई गईं.

  • लंदन जाने वाली एयर इंडिया की दो उड़ानों को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट को मिली धमकी, सुरक्षा बढ़ाई गई

    लंदन जाने वाली एयर इंडिया की दो उड़ानों को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट को मिली धमकी, सुरक्षा बढ़ाई गई

    आतंकी गुरूपतवंत सिंह पन्नू ने कई लोगों को फोन पर वॉइस कॉल्स के जरिए धमकी दी है कि 5 नवम्बर को दिल्ली के एयरपोर्ट (Delhi Airport) से एयर इंडिया के दो विमानों (Air India flights) को लंदन नही पहुँचने देंगे.

  • पंजाब के किसानों के समर्थन में ब्रिटेन में हुई रैली, ब्रिटिश सिख नेता पर 9.5 लाख का जुर्माना लगा

    पंजाब के किसानों के समर्थन में ब्रिटेन में हुई रैली, ब्रिटिश सिख नेता पर 9.5 लाख का जुर्माना लगा

    ब्रिटेन में पंजाब के किसानों के समर्थन में पिछले हफ्ते रैली आयोजित की गई. इस रैली में कृषि कानूनों का विरोध किया गया. हालांकि कोरोना काल में किसानों की रैली कर सैकडों लोगों की भीड़ जुटाना ब्रिटिश सिख नेता को महंगा पड़ गया. लंदन पुलिस ने उस पर दस हजार पाउंड (9.5 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया है.

  • लंदन में तमिल परिवार के तीन सदस्य फ्लैट में मृत मिले, पुलिस जांच में जुटी

    लंदन में तमिल परिवार के तीन सदस्य फ्लैट में मृत मिले, पुलिस जांच में जुटी

    ब्रिटेन की राजधानी लंदन में तमिल मूल के एक परिवार के तीन सदस्य फ्लैट में मृत पाए गए. स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस इसे हत्या और आत्महत्या का मिला-जुला मामला मानकर जांच में जुटी है. गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट होगी.

  • लंदन से दिल्ली आए NRI की हत्या, हरियाणा के सोनीपत में मिला शव

    लंदन से दिल्ली आए NRI की हत्या, हरियाणा के सोनीपत में मिला शव

    सोनीपत पुलिस ने राजेन्द्र का शव 24 जून को बरामद किया,राजेन्द्र के हाथ पैर बंधे थे, पुलिस ने हत्या का मुदकमा दर्ज किया लेकिन सोनीपत पुलिस ने दिल्ली एनसीआर पुलिस के बने ज़िपनेट पर फोटो, जानकारी अपलोड किए बिना ही राजेन्द्र का अंतिम संस्कार करवा दिया.

  • ब्रिटेन में COVID-19 से संक्रमित होने का झूठ बोलने, पुलिस पर थूकने के लिए भारतीय मूल के युवक को जेल

    ब्रिटेन में COVID-19 से संक्रमित होने का झूठ बोलने, पुलिस पर थूकने के लिए भारतीय मूल के युवक को जेल

    ब्रिटेन में खुद के कोविड-19 से संक्रमित होने का झूठ बोलने और पुलिस पर थूकने वाले भारतीय मूल के 23 वर्षीय युवक को आठ महीने की जेल की सजा सुनायी गई है. दक्षिणी लंदन के क्रोएडोन निवासी करण सिंह को क्रोएडोन क्राउन अदालत में हुई सुनवाई के बाद आपातकालीन कर्मियों पर हमले, अभद्र व्यवहार और प्रतिबंधित मादक पदार्थ रखने समेत कई मामलों में दोषी करार दिया गया. दरअसल, 14 मार्च को जब बिना वर्दी के पुलिस अधिकारी गश्त कर रहे थे तो उन्होंने सिंह को क्रोएडोन में कार में बैठे देखा. उन्होंने उसकी पहचान ड्राइविंग के अयोग्य करार दिये जा चुके व्यक्ति के रूप में की, लिहाजा वे कार के पास गए और उससे बात की.

  • Coronavirus: सस्ती ब्रेड खरीदने के लिए शख्स ने 365 किलोमीटर तक चलाई गाड़ी और फिर...

    Coronavirus: सस्ती ब्रेड खरीदने के लिए शख्स ने 365 किलोमीटर तक चलाई गाड़ी और फिर...

    यूके में लॉकडाउन के दौरान यह शख्स 177 किलोमीटर/घंटे की स्पीड से गाड़ी चला रहा था और ओवरस्पीडिंग के साथ-साथ क्वारंटाइन के नियमों को भी तोड़ रहा था और जब पुलिस ने शख्स की गाड़ी को रोका तो उसने कहा कि वह लंदन जा रहा था क्योंकि वहां पर ब्रेड सस्ती है. यह शख्स अपने दो बच्चों के साथ सफर कर रहा था. 

  • कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस ने किया ऐसा काम कि बुजुर्ग महिला ने खड़े होकर किया सैल्यूट

    कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस ने किया ऐसा काम कि बुजुर्ग महिला ने खड़े होकर किया सैल्यूट

    शनिवार सुबह दक्षिणी दिल्ली के महरौली थाने के SHO हरेंद्र सिंह को सैदुल्लाजाब के पर्यावरण कॉम्प्लेक्स में रहने वाली एक 75 साल की बुजुर्ग महिला ऋतु मेनन ने फोन कर बताया कि वो घर में अकेली रहती हैं. उनका बेटा लंदन में है लेकिन कोरोना के खतरे के कारण लंदन में लॉकडाउन है जिससे उनका बेटा उनको पैसा नहीं भेज पा रहा है. बुजुर्ग महिला ने पुलिस को बताया कि उनके पास न ही खाने का सामान है और न ही पैसा और वो 1 दिन से भूखी भी है. दिल्ली पुलिस मुश्किल की इस घड़ी में मानवता का परिचय देते हुए कुछ मिनट में ही इस बुजुर्ग महिला के पास पहुंची.

  • आखिरकार 19 साल बाद भारत लाया गया सटोरिया संजीव चावला, खुलेंगे मैच फिक्सिंग के कई राज

    आखिरकार 19 साल बाद भारत लाया गया सटोरिया संजीव चावला, खुलेंगे मैच फिक्सिंग के कई राज

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के डीसीपी राम गोपाल नाइक की टीम जो इस मामले की जांच कर रही है वो गुरुवार सुबह करीब 10:30 बजे संजीव को लेकर दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची, एक विशेष संधि के तहत उसे लंदन से भारत प्रत्यर्पित किया गया है.

  • ब्रिटेन पुलिस ने संभावित आतंकी घटना में शामिल संदिग्ध को मार गिराया

    ब्रिटेन पुलिस ने संभावित आतंकी घटना में शामिल संदिग्ध को मार गिराया

    संदिग्ध व्यक्ति के मारे जाने के बाद चिकित्सकों और पुलिस समेत आपातकालीन सेवा स्ट्रीथम हाई रोड पर मौके पर पहुंची. सोशल मीडिया पर दिखाई जा रही घटनास्थल की तस्वीरों में सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी संदिग्ध का पीछा करते दिख रहे हैं. बाद में पुलिस ने संदिग्ध को मार गिराया.

  • लंदन ब्रिज पर आतंकवादी हमले में 2 की मौत, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

    लंदन ब्रिज पर आतंकवादी हमले में 2 की मौत, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

    इंग्लैंड में स्थित लंदन ब्रिज पर शुक्रवार को एक आतंकवादी हमले के तहत दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. इन लोगों पर चाकू से हमला किया गया था.

  • लंदन ब्रिज के निकट चाकूबाजी की घटना में कई लोग घायल

    लंदन ब्रिज के निकट चाकूबाजी की घटना में कई लोग घायल

    ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को चाकूबाजी की घटना में कई लोग घायल हो गए. पुलिस ने ब्रिज की घेराबंदी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.

  • लंदन में दीवाली पर भारतीय उच्चयोग के सामने पाक समर्थकों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं

    लंदन में दीवाली पर भारतीय उच्चयोग के सामने पाक समर्थकों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं

    दीपावली के दिन कश्मीर के मुद्दे पर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन की तैयारी कर रहे पाकिस्तान समर्थक अलगाववादियों को ब्रिटिश प्रशासन ने इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को हाउस ऑफ कॉमन में कहा था कि किसी प्रदर्शन में हिंसा पूरी तरह से अस्वीकार्य है. इसके एक दिन बाद लंदन महानगर पुलिस स्कॉटलैंड यार्ड ने पुष्टि की कि उसने विरोध मार्च निकालने के लिए आवेदन करने वाले समूह पर रोक लगा दी है.

  • ट्रक में मिले 39 शव चीनी नागरिकों के : ब्रिटिश पुलिस

    ट्रक में मिले 39 शव चीनी नागरिकों के : ब्रिटिश पुलिस

    ब्रिटेन में एक ट्रक में मिले 39 शव चीनी नागरिकों के हैं. ब्रिटेन पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की. आठ महिलाओं और 31 पुरूषों की हत्या के संदेह पर पुलिस नॉर्दर्न आयरलैंड के ट्रक ड्राइवर से लगातार पूछताछ कर रही थी.

  • PMC बैंक केस में एक और बड़ा खुलासा, HDIL के प्रमोटर्स राकेश और सारंग वाधवा की लंदन और दुबई में भी अकूत संपत्ति

    PMC बैंक केस में एक और बड़ा खुलासा, HDIL के प्रमोटर्स राकेश और सारंग वाधवा की लंदन और दुबई में भी अकूत संपत्ति

    हजारों के बेघर होने की नौबत आ गई है लेकिन जो बैंक को इस हालात में ले जाने के लिए जिम्मेदार हैं उन्होंने देश ही नही विदेशों में भी करोडों की संपत्ति बनाई है. मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और ED की जांच में ये खुलासे रहे हैं. जांच एजेंसी ED मामले में मनी लांड्रिग की तहकीकात कर रही है तो मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा बैंक घोटाले की. बैंक के इस हालात में पंहुचने की सबसे बड़ी वजह है एक ही ग्रुप HDIL की कंपनियों को कुल कर्ज का 73 फीसदी देना.

  • लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर पाकिस्तानियों का हिंसक प्रदर्शन, मेयर ने की निंदा

    लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर पाकिस्तानियों का हिंसक प्रदर्शन, मेयर ने की निंदा

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध में लंदन में प्रदर्शन कर रहे है पाकिस्तानियों ने भारतीय उच्यायोग के दफ्तर के शीशे तोड़ दिए. पाकिस्तानियों की इस हरकत पर लंदन के मेयर सादिक खान ने माफी भी मांगी है. भारतीय उच्यायोग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस घटना की बारे में जानकारी दी गई है. इस ट्विटर के जवाब में लंदन के मेयर और पाकिस्तान के मूल के सादिक खान ने कहा, मैं इस अस्वीकार्य व्यवहार की कड़ी निंदा करता हूं और इस मुद्दे को पुलिस के सामने उठाउंगा'. आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर को मुद्दे को हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने की कोशिश कर रहा है साथ ही प्रोपेगंडा भी कर रहा है. लेकिन अभी तक उसको हर मोर्चे पर मात ही खानी पड़ी है.

  • ब्रिटेन पढ़ाई करने गया तेलंगाना बीजेपी नेता का बेटा हुआ लापता

    ब्रिटेन पढ़ाई करने गया तेलंगाना बीजेपी नेता का बेटा हुआ लापता

    ब्रिटेन में एमएस की पढ़ाई करने वाला तेलंगाना का 23 वर्षीय एक छात्र लापता हो गया. युवक के पिता ने सोमवार को यह जानकारी दी.

  • बिजनेसमैन के नाबालिग बेटे ने मर्सिडीज से दूसरी कार में मारी जोरदार टक्कर, CRPF जवान की मौत

    बिजनेसमैन के नाबालिग बेटे ने मर्सिडीज से दूसरी कार में मारी जोरदार टक्कर, CRPF जवान की मौत

    पुलिस ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कार में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान सवार थे. ग्रेटर कैलाश क्षेत्र में गुरुवार रात हुई दुर्घटना में सानिध्य गर्ग नाम के किशोर की मर्सिडीज कार ने ट्रैफिक सिग्नल को तोड़ा और दूसरी कार को टक्कर मारते हुए डिवाइडर पर चढ़ने के बाद बिजली के खंभे से जा टकराई. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com