Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

लंदन में नीरव मोदी


'लंदन में नीरव मोदी' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PNB घोटाला: नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित

    PNB घोटाला: नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित

    नीरव मोदी और उसका चाचा मेहुल चोकसी पीएनबी धोखाधड़ी मामले में मुख्य आरोपी है. यह गारंटी पत्र जारी करने में कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है जिसकी वजह से सरकारी बैंक को दो अरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा था. नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार किया गया था और अभी प्रत्यर्पण प्रक्रिया लंबित है.

  • नीरव मोदी की हिरासत बढ़ी, 2 जनवरी को वीडियो लिंक के जरिए होगा पेश

    नीरव मोदी की हिरासत बढ़ी, 2 जनवरी को वीडियो लिंक के जरिए होगा पेश

    नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रत्यर्पण कार्रवाई से बचने के लिए लड़ाई लड़ रहा है. नीरव मोदी वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में लंदन की वांड्सवर्थ जेल से अपनी 28 दिन की "शुरुआती सुनवाई" के लिए उपस्थित हुआ। न्यायाधीश गैरेथ ब्रैंस्टन ने फिर से पुष्टि की है कि प्रत्यर्पण पर सुनवाई अगले साल 11 मई को शुरू होगी और यह पांच दिन चलेगी.

  • लंदन की अदालत से नीरव मोदी को फिर झटका, तीसरी बार खारिज हुई जमानत अर्जी

    लंदन की अदालत से नीरव मोदी को फिर झटका, तीसरी बार खारिज हुई जमानत अर्जी

    ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की जमानत याचिका बुधवार को लगातार तीसरी बार खारिज कर दी. मोदी भारत में पंजाब नेशनल बैंक (PNB Scam) के साथ दो अरब डॉलर तक की बैंक धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले के आरोपी हैं. हल्के नीले रंग की कमीज और पैंट पहने 48 वर्षीय मोदी वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत की मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा आर्बुथनॉट के समक्ष पेश हुआ.

  • नीरव मोदी केस में सत्यव्रत कुमार जांच अधिकारी बने रहेंगे

    नीरव मोदी केस में सत्यव्रत कुमार जांच अधिकारी बने रहेंगे

    नीरव मोदी केस में मुख्य जांच अधिकारी अपने पद पर बरकरार हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) के डायरेक्टर एसके मिश्रा ने इस बारे में आईं मीडिया रिपोर्टों को गलत बताया है. ज्वाइंट डायरेक्टर सत्यव्रत कुमार अभी लंदन में ही हैं.

  • पीएनबी घोटाले के मुख्‍य आरोपी भगोड़े नीरव मोदी को ब्रिटेन की अदालत से फिर नहीं मिली जमानत

    पीएनबी घोटाले के मुख्‍य आरोपी भगोड़े नीरव मोदी को ब्रिटेन की अदालत से फिर नहीं मिली जमानत

    ब्रिटेन की अदालत ने पीएनबी घोटाले के मुख्‍य आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को जमानत देने से किया इंकार कर दिया. ब्रिटेन की अदालत ने कहा, यह मानने के पर्याप्त साक्ष्य हैं कि नीरव मोदी आत्मसमर्पण नहीं करेगा.

  • नीरव मोदी पर कसता शिकंजा: प्रत्यर्पण पर सुनवाई कल, आज रात रवाना होगी ED और CBI की टीम

    नीरव मोदी पर कसता शिकंजा: प्रत्यर्पण पर सुनवाई कल, आज रात रवाना होगी ED और CBI की टीम

    अभी नीरव मोदी हिरासत में हैं. 29 मार्च को नीरव मोदी के वकील दूसरी बार उसकी जमानत याचिका दायर करेंगे. लंदन स्थित वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में 29 मार्च को सुनवाई की जाएगी. भारत की जांच एजेंसी ED टीम चाहती है कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नीरव मोदी का भारत में प्रत्यर्पण हो. भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी और उसकी कंपनी पर है करीब दो अरब डॉलर के मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है.

  • PNB Scam: लंदन की B कैटेगरी की जेल में रहेगा नीरव मोदी, मिलेगी स्पेशल सेल, दाऊद का गुर्गा भी है वहां कैद

    PNB Scam: लंदन की B कैटेगरी की जेल में रहेगा नीरव मोदी, मिलेगी स्पेशल सेल, दाऊद का गुर्गा भी है वहां कैद

    नीरव मोदी की गिरफ्तारी को भारत लाने के भारतीय जांच एजेंसियों के प्रयासों की दिशा में एक बड़ी कामयाबी के रूप में देख जा रहा है. लंदन पुलिस ने हीरा व्यापारी नीरव मोदी को गिरफ्तार कर बुधवार को अदालत में पेश किया. अदालत ने उसकी जमानत की अर्जी नामंजूर करते हुए कहा कि उसके लिए यह मानने का ‘‘पर्याप्त आधार है’’ कि जमानत पर छूटने के बाद यह अभियुक्त फिर आत्मसमर्पण नहीं करेगा. प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लौंड्रिंग के एक मामले में नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिये लंदन की एक अदालत में अपील की थी. अदालत ने अपील पर सुनवाई करते हुए नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था.

  • नीरव मोदी के प्रत्यर्पण में कितना लगेगा समय, जानिए क्या कहते हैं ब्रिटिश कानूनविद

    नीरव मोदी के प्रत्यर्पण में कितना लगेगा समय, जानिए क्या कहते हैं ब्रिटिश कानूनविद

    ब्रिटेन के एक शीर्ष कानून विशेषज्ञ ने बुधवार को कहा कि लंदन पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू होने में सभवत: लंबा वक्त लग सकता है.वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने 13 मार्च को नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

  • ब्रिटेन में नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद PNB के शेयरों में 4 फीसदी उछाल

    ब्रिटेन में नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद PNB के शेयरों में 4 फीसदी उछाल

    पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 13,500 करोड़ रुपये की चपत लगाने वाले भगोड़ा हीरा कारोबारी के ब्रिटेन में गिरफ्तार होने के बाद बुधवार को बैंक के शेयरों में चार फीसदी का उछाल आया है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर दोपहर बाद के कारोबार के दौरान पिछले सत्र के मुकाबले चार फीसदी उछलने के बाद पीएनबी के शेयर बुधवार को कारोबार के अंत में 3.05 रुपये यानी 3.37 फीसदी तेजी के साथ 93.55 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए.

  • नीरव मोदी की 173 पेंटिंग सहित 11 लग्जरी गाड़ियों को बेचेगा प्रवर्तन निदेशालय, जानिये कब होगी नीलामी

    नीरव मोदी की 173 पेंटिंग सहित 11 लग्जरी गाड़ियों को बेचेगा प्रवर्तन निदेशालय, जानिये कब होगी नीलामी

    पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन में गिरफ्तार किया गया. नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 29 मार्च तक कस्टडी में भेज दिया गया.

  • लंदन में गिरफ्तार हुआ नीरव मोदी तो Twitter पर आई Memes की बाढ़, यूं आए रिएक्शन

    लंदन में गिरफ्तार हुआ नीरव मोदी तो Twitter पर आई Memes की बाढ़, यूं आए रिएक्शन

    पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन में गिरफ्तार किया गया. नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 29 मार्च तक कस्टडी में भेज दिया गया.

  • नीरव मोदी की गिरफ्तारी पर शुरू हुआ सियासी वार-पलटवार, कांग्रेस ने कहा चुनाव की वजह से हुआ ऐसा

    नीरव मोदी की गिरफ्तारी पर शुरू हुआ सियासी वार-पलटवार, कांग्रेस ने कहा चुनाव की वजह से हुआ ऐसा

    पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन में गिरफ्तार किया गया है. उसे वेस्‍टमिंस्‍टर की कोर्ट में पेश किया जाएगा. गिरफ्तारी के बाद यह उम्‍मीद जगी है कि उसे भारत प्रत्‍यर्पित किया जा सकता है. इस गिरफ्तारी पर सियासी वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी जहां इसे सरकार की कामयाबी बता रही है तो वहीं कांग्रेस ने इसे चुनावी हथकंडा करार दे दिया है. 

  • PNB Scam: भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, नहीं मिली जमानत, 29 को अगली सुनवाई

    PNB Scam: भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, नहीं मिली जमानत, 29 को अगली सुनवाई

    PNB SCAM: पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. नीरव मोदी को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया. मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी. इस दौरान कोर्ट में नीरव मोदी ने कानून से सहयोग करने का वादा भी किया.

  • ब्रिटेन ने नीरव मोदी को गिरफ्तार करने के लिए दस्तावेज मांगे, भारत ने नहीं दिया जवाब : सूत्र

    ब्रिटेन ने नीरव मोदी को गिरफ्तार करने के लिए दस्तावेज मांगे, भारत ने नहीं दिया जवाब : सूत्र

    भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी (Neerav Modi) पिछले सप्ताह लंदन की सड़कों पर कुछ अलग दिखाई दिया. वह शुतुरमुर्ग के चमड़े की असाधारण जैकेट पहने हुए था. सरकार ने जोर देकर कहा कि उसके खिलाफ मुकदमा चलाने और उसे प्रत्यर्पित करने के प्रयासों में भारत की ओर से कोई देरी नहीं हुई. NDTV को पता चला है कि इन दावों के विपरीत वास्तव में, यूके की एक कानूनी टीम ने भी नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई में मदद करने के लिए भारत आने की पेशकश की, लेकिन कथित तौर पर भारत से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली.

  • लंदन में नीरव का मोदी मोदी हो जाना और मेरा नीरव को पत्र लिखना

    लंदन में नीरव का मोदी मोदी हो जाना और मेरा नीरव को पत्र लिखना

    प्यारे नीरव मोदी, लंदन में तुमको लंदनर की तरह देखकर अच्छा लगा. वहां तुम कितने कूल लग रहे थे. हर बात पर नो-कमेंट कहे जा रहे थे. टैक्सी खोजते देखा तो थोड़ा दुख हुआ. तुम्हारे पास अपनी कार क्यों नहीं है. सुपर पावर इंडिया का नीरव मोदी लंदन में टैक्सी खोजे मुझे ठीक नहीं लगा.

  • राहुल गांधी ने नीरव मोदी को बताया PM मोदी का 'भाई', कहा- दोनों ने देश को लूटा है, दोनों को न्याय का सामना करना होगा

    राहुल गांधी ने नीरव मोदी को बताया PM मोदी का 'भाई', कहा- दोनों ने देश को लूटा है, दोनों को न्याय का सामना करना होगा

    साथ ही उन्होंने लिखा है, 'दोनों किसी भी सवाल का जवाब देने से इंकार करते हैं. दोनों को लगता है कि वे कानून से ऊपर हैं. दोनों न्याय का सामना करेंगे.' दरअसल, ब्रिटेन के एक बड़े अखबार ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है. अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में नीरव रिपोर्टर के सवालों पर बार-बार 'नो कमेंट' कहता दिखाई देता है.

  • भगोड़े नीरव मोदी पर घमासान, बीजेपी बोली- 'उल्टा चोर चौकीदार को डांटे'

    भगोड़े नीरव मोदी पर घमासान, बीजेपी बोली- 'उल्टा चोर चौकीदार को डांटे'

    पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) के लंदन में रहने और वहां बेखौफ घूमने की खबर सामने आने के बाद एक बार फिर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं. बीजेपी ने ट्वीट कर सारा ठीकरा कांग्रेस के सिर फोड़ा और कहा, 'नीरव मोदी के घोटाले की शुरुआत साल 2011 में हुई. उस वक्त यूपीए सत्ता में थी.

  • 'ठेंगा दिखाकर लंदन में ऐश कर रहा भगोड़ा, देश को लुटवाकर मोदी जी नौजवानों से बिकवा रहे हैं पकौड़ा'

    'ठेंगा दिखाकर लंदन में ऐश कर रहा भगोड़ा, देश को लुटवाकर मोदी जी नौजवानों से बिकवा रहे हैं पकौड़ा'

    Nirav Modi in London: पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में भगोड़े आरोपी हीरा व्यावारी नीरव मोदी को लंदन की सड़कों पर बैखौफ घूमते देखा गया. इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है.

Advertisement