Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

लखनऊ


'लखनऊ' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच भूखों को खाना खिला रही लखनऊ पुलिस

    कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच भूखों को खाना खिला रही लखनऊ पुलिस

    देश में कोरोनावायरस की वजह से 21 दिनों के लिए सबकुछ बंद होने का सबसे ज्यादा असर गरीब लोगों पर पड़ा है. तमाम गरीब ऐसे हैं, जिनके पास खाने का इंतजाम भी नहीं है. लखनऊ पुलिस ने ऐसे तमाम लोगों को खाना खिलाने की जिम्मेदारी ली है. शायद हर भूखे को वह खाना न खिला पाएं, लेकिन फिर भी काफी का पेट भरेगा. पुलिस अब एक नए रोल में है. बहुत सारे लोग जो रोज कमाते और खाते थे, लॉकडाउन की वजह से उनका काम-धंधा बंद हो गया है. बहुत सारे लोग पुलिस के पास सिफारिशें कर रहे हैं कि उनके पास खाने के लिए कुछ भी नहीं है. चारबाग रेलवे स्टेशन के पास फुटपाथ पर लोगों की कतार लगी है. ये वो लोग हैं जो रोजाना कमाने खाने वाले थे और जिनका रोजगार बंद हो गया है.

  • जब लखनऊ पुलिस रात भर मुसाफिरों को घर पहुंचाती रही

    जब लखनऊ पुलिस रात भर मुसाफिरों को घर पहुंचाती रही

    लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने ऐसा नजारा पहले कभी देखा न था. मंगलवार आधी रात से देश की सारी डोमेस्टिक फ्लाइट्स बंद होने का एलान था. ऐसे में कल रात 8 बजे के बाद एक-एक कर 6 फ्लाइट्स गोआ,मुम्बई,चंडीगढ़,दिल्ली से लैंड कीं. यूं तो आखिरी फ्लाइट दिल्ली से 12 बजे आनी थी लेकिन वो सवा बजे रात को आई. लेकिन लखनऊ में तीन दिन से लॉकडाउन होने की वजह से मुसाफिरों के लिए न तो कोई टैक्सी थी और न ही लखनऊ में रहने वाला कोई शख्स अपने घर से कोई गाड़ी मंगवा सकता था.

  • Kanika Kapoor के संपर्क में आए थे 162 लोग, 63 लोगों के Covid 19 टेस्ट निगेटिव और...

    Kanika Kapoor के संपर्क में आए थे 162 लोग, 63 लोगों के Covid 19 टेस्ट निगेटिव और...

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) कोरोनावायरस (Coronavirus) की शिकार हो गई हैं. कनिका कपूर को लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें, कनिका कपूर लंदन से वापस आईं, लेकिन उन्होंने कोविड 19 (Covid 19) का कोई टेस्ट नहीं कराया, इस दौरान उन्होंने पार्टी भी की.

  • Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर देश में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि COVID-19 संक्रमितों की संख्या 396हो गई है. रविवार को गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में 1-1 पीड़ितों की मौत हो गई. आज देश में 81 नए मामले आए हैं. कोरोना वायरस संकट के चलते केंद्र सरकार ने कई बड़े फ़ैसले लिए हैं. सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ बैठक के बाद केंद्र सरकार ने देश के उन सभी 75 ज़िलों को लॉकडाउन करने का फ़ैसला किया है, जहां कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं. इसके अलावा 31 मार्च तक देश में सभी यात्री रेलगाड़ियों को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस सिलसिले में रेलवे बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सिर्फ मालगाड़ियां इस दौरान चलेंगी. साथ ही मुंबई की लोकल सेवा के साथ-साथ दिल्ली, मुबंई, कोलकाता समेत सभी मेट्रो सेवाएं को भी 31 तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. साथ ही अंतरराज्यीय बस सेवाओं को भी 31 मार्च तक बंद करने का सरकार ने फैसला लिया है. इस बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को 23 मार्च से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है. उधर, यूपी की योगी सरकार ने भी नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ सहित राज्य के 15 जिलों को लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दायरे में आने वाले जिलों में किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी. अगले 23 से 25 मार्च तक यह व्यवस्था यूपी में लागू रहेगी. उधर, बिहार में भी नीतीश कुमार ने 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इससे साथ-साथ जम्मू कश्मीर के सभी जिलों को भी 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है.

  • कनिका कपूर के सपोर्ट में उतरीं बॉलीवुड एक्ट्रेस, बोलीं- वह गैर जिम्मेदार और बीमार हैं, लेकिन...

    कनिका कपूर के सपोर्ट में उतरीं बॉलीवुड एक्ट्रेस, बोलीं- वह गैर जिम्मेदार और बीमार हैं, लेकिन...

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) कोरोनावायरस (Coronavirus) की शिकार हो गई हैं. कनिका कपूर को लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें, कनिका कपूर लंदन से वापस आईं, लेकिन उन्होंने कोविड 19 (Covid 19) का कोई टेस्ट नहीं कराया, इस दौरान उन्होंने पार्टी भी की.

  • Coronavirus: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज हुई FIR में उठ रहे ये सवाल

    Coronavirus: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज हुई FIR में उठ रहे ये सवाल

    आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत कनिका कपूर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. शिकायत में कहा गया है कि 14 मार्च को लखनऊ एयरपोर्ट पर जांच में उन्हें तेज बुखार का पता चला था. उन्हें सलाह दी गई कि वह अपने घर पर अलग रहें लेकिन उन्होंने सलाह दरकिनार कर दी. FIR दर्ज किए जाने पर कनिका ने कहा कि वह 11 मार्च को लखनऊ आई थीं. उन्होंने बताया कि वह 9 मार्च को लंदन से मुंबई लौटी थीं.

  • बॉलीवुड प्रोड्यूसर को कनिका कपूर पर आया गुस्सा, बोले- तुम्हें शर्म आनी चाहिए...

    बॉलीवुड प्रोड्यूसर को कनिका कपूर पर आया गुस्सा, बोले- तुम्हें शर्म आनी चाहिए...

    'बेबी डॉल' फेम बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) कोरोनावायरस (Coronavirus) की शिकार हो गई हैं. कनिका कपूर को लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें, कनिका कपूर लंदन से वापस आईं, लेकिन उन्होंने covid 19 का कोई टेस्ट नहीं कराया, इस दौरान उन्होंने पार्टी भी की.

  • कनिका कपूर पर दर्ज हुई FIR, Coronavirus को लेकर लगा ये आरोप...

    कनिका कपूर पर दर्ज हुई FIR, Coronavirus को लेकर लगा ये आरोप...

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) कोरोनावायरस (Coronavirus) की शिकार हो गई हैं. कनिका कपूर को लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि कनिका कपूर को काफी दिन से फ्लू जैसे लक्षण थे. हालांकि, अब सिंगर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

  • कोरोना वायरस से पीड़ित सिंगर कनिका कपूर के फाइव स्टार होटल में पार्टी अटैंड करने को लेकर कुमार विश्वास का आया रिएक्शन, ट्वीट कर कही ये बात...

    कोरोना वायरस से पीड़ित सिंगर कनिका कपूर के फाइव स्टार होटल में पार्टी अटैंड करने को लेकर कुमार विश्वास का आया रिएक्शन, ट्वीट कर कही ये बात...

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना वायरस से पीड़ित हैं और लखनऊ के अस्पताल में भर्ती हैं. दरअसल कनिका कपूर को काफी दिन से फ्लू जैसे लक्षण थे और इस बीच उन्होंने एक फाइव स्टार होटल में पार्टी अटैंड की थी, जिसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके बेटे और BJP सांसद दुष्यंत सिंह भी शामिल हुए थे. कोरोना वायरस के संकट के बीच फ्लू के लक्षण होने के बावजूद भी पार्टी करने को लेकर लोग कनिका कपूर की आलोचना कर रहे हैं. इस मुद्दे पर कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है.

  • कनिका कपूर ने जिस होटल में की थी पार्टी उस पर गिरी गाज, हुआ बंद

    कनिका कपूर ने जिस होटल में की थी पार्टी उस पर गिरी गाज, हुआ बंद

    लखनऊ जिलाधिकारी कार्यालय ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में लिखा गया है कि ताज होटल लखनऊ को अग्रिम आदेशों तक अस्थाई रूप से बंद किया जाता है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे. अगर इसका उल्लंघन किया जाता है तो धारा 188 के अंतर्गत दंडनीय होगा.

  • कनिका कपूर का Video हुआ वायरल, लखनऊ में यूं ले जाई गईं अस्पताल

    कनिका कपूर का Video हुआ वायरल, लखनऊ में यूं ले जाई गईं अस्पताल

    कनिका कपूर (Kanika Kapoor) का जन्म भारत में हुआ था, लेकिन अब वह इंग्लैंड की निवासी हैं. 1997 में कनिका जब 18 साल की थीं, तब एनआरआई बिजनेसमैन राज चंडोक से उनकी शादी हुई थी और इनके तीन बच्चे भी हुए, लेकिन 2012 में उनका तलाक हो गया.

  • Coronavirus: कनिका कपूर के साथ इन नेताओं ने किया था डिनर, अब खुद को किया आइसोलेट

    Coronavirus: कनिका कपूर के साथ इन नेताओं ने किया था डिनर, अब खुद को किया आइसोलेट

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ित हैं और लखनऊ के अस्पताल में भर्ती हैं. इस बीच एक पार्टी में कनिका कपूर के संपर्क में आए राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत ने खुद को आइसोलेट कर लिया है.

  • वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर दी जानकारी, मैंने और दुष्यंत ने अटैंड की थी पार्टी, कनिका कपूर भी थीं गेस्ट...

    वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर दी जानकारी, मैंने और दुष्यंत ने अटैंड की थी पार्टी, कनिका कपूर भी थीं गेस्ट...

    Kanika Kapoor Corona Positive: वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने अपने ट्वीट में लिखा:  "कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गयी थी. कनिका कपूर  (Kanika Kapoor), जो कि कोविड 19 (Covid 19) संक्रमित पाई गई हैं, वें भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं. सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं." वसुंधरा राजे ने इस तरह इस बात की पुष्टि की.

  • 'बेबी डॉल' सिंगर कनिका कपूर की पार्टी की फोटो हुईं वायरल, तस्वीर में वसुंधरा राजे भी आईं नजर

    'बेबी डॉल' सिंगर कनिका कपूर की पार्टी की फोटो हुईं वायरल, तस्वीर में वसुंधरा राजे भी आईं नजर

    कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर जानकारी देते हुए लिखा था, 'सभी को नमस्कार, पिछले 4 दिनों से मुझे फ्लू के लक्षण थे, मैंने खुद की जांच कराई और यह Covid 19 पॉजिटिव आया.'

  • कोरोना वायरस: 71 जेल, एक लाख कैदी और एक बड़ी चुनौती...

    कोरोना वायरस:  71 जेल, एक लाख कैदी और एक बड़ी चुनौती...

    यूपी की 71 जेलों में बंद एक लाख से ज्यादा कैदियों को कोरोना वायरस से बचाने की जेल प्रशासन ने मुहिम शुरू की है. जिसमें उन्हें बचाने की तो कोशिश की ही जा रही है उनसे 30,000 मास्क भी सिलवाए जा रहे हैं. यह मास्क कैदियों के भी काम आएंगे और आम जनता को भी सप्लाई किए जाएंगे ताकि बाजार में मास्क की कमी कुछ दूर की जा सके. लखनऊ की मॉडल जेल में कैदी अब एक नए रोल में हैं जिन्हें भी सिलाई आती है उन्हें मास्क बनाने की ड्यूटी दी दे दी गई है. यूपी की 15 जिलों में मास्क बनाने का काम बड़े पैमाने पर चल रहा है. यह मास्क प्रदेश की 71 जेलों में बंद एक लाख से ज्यादा कैदियों के लिए इस्तेमाल होगा. साथ ही बाहर भी सप्लाई किया जाएगा.

  • Coronavirus: भारत में कोरोनावारस से 169 लोग संक्रमित, चंडीगढ़ में सामने आया Covid-19 का पहला मामला

    Coronavirus: भारत में कोरोनावारस से 169 लोग संक्रमित, चंडीगढ़ में सामने आया Covid-19 का पहला मामला

    Coronavirus Update: बुधवार रात को एक केस चंडीगढ़ और गुरुवार को 2 नए मामले लखनऊ में सामने आए हैं. भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है. देश में अबतक कोविड-19 के 169 मामले सामने आ चुके हैं.

  • 'कोरोना वाले बाबा' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 11 रुपये में बेच रहा था कोरोना ठीक करने वाला ताबीज...

    'कोरोना वाले बाबा' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 11 रुपये में बेच रहा था कोरोना ठीक करने वाला ताबीज...

    Corona Wale Baba: उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ से एक फर्जी बाबा को गिरफ्तार किया है, जो कोरोना वायरस (Coronavirus) को ठीक करने का दावा करते हुए 11 रुपये में ताबीज बेच रहा था.

  • UP सरकार के होर्डिंग्स के 'जवाब' में सपा ने लगाए सेंगर, चिन्मयानंद के पोस्टर, लिखा- ये हैं बेटियों के आरोपी, रहें इनसे सावधान

    UP सरकार के होर्डिंग्स के 'जवाब' में सपा  ने लगाए सेंगर, चिन्मयानंद के पोस्टर, लिखा- ये हैं बेटियों के आरोपी, रहें इनसे सावधान

    समाजवादी पार्टी के नेता ने लखनऊ में बीजेपी के पूर्व नेता कुलदीप सिंह सेंगर और रेप के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद की फोटो के साथ बैनर लगाए हैं. योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा के आरोपियों का नाम रखने वाले एक विवादित होर्डिंग के ठीक बगल में इस बैनर लगाया गया है.

  • MP का सियासी घमासान : छुट्टी से लौटे राज्यपाल, जानें मध्य प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में आज क्या-क्या होगा

    MP का सियासी घमासान : छुट्टी से लौटे राज्यपाल, जानें मध्य प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में आज क्या-क्या होगा

    राज्यपाल आठ मार्च को होली की छुट्टी पर लखनऊ गए थे. राज्य में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच राज्यपाल के बीच में छुट्टी रद्द कर लौटने का अनुमान लगाया जा रहा था, मगर ऐसा नहीं हुआ.

  • होली के दिन 9 साल की बच्ची के साथ रेप, इलाज के दौरान तोड़ा दम

    होली के दिन 9 साल की बच्ची के साथ रेप, इलाज के दौरान तोड़ा दम

    बिहार थानाक्षेत्र के एक गांव में होली के दिन मंगलवार को नौ वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है. बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस ने बुधवार को बताया कि तीसरी कक्षा की छात्र के साथ बलात्कार के बाद आरोपी ने उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की.