NDTV Khabar

लखनऊ


'लखनऊ' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP NEWS: अंतरजातीय संबंधों की वजह से दलित युवक को बंधक बनाकर पहले पीटा, फिर जिंदा जलाया, सदमे में मां ने भी तोड़ा दम

    UP NEWS: अंतरजातीय संबंधों की वजह से दलित युवक को बंधक बनाकर पहले पीटा, फिर जिंदा जलाया, सदमे में मां ने भी तोड़ा दम

    पुलिस अधीक्षक (SP) आलोक प्रियदर्शी ने बताया, "अभिषेक उर्फ मोनू को पीटा गया, एक घर में बंधक बनाकर रखा गया, और फिर जला दिया गया..." उन्होंने बताया कि युवक की चीखें सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने उसे एक स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया, जहां से उसे लखनऊ के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

  • रानू मंडल के बाद छाया उबर ड्राइवर, कार के अंदर गाया कुमार सानू का गाना, वायरल हुआ VIDEO

    रानू मंडल के बाद छाया उबर ड्राइवर, कार के अंदर गाया कुमार सानू का गाना, वायरल हुआ VIDEO

    लखनऊ (Lucknow) के एक उबर ड्राइवर (Uber Driver) का वीडियो वायरल हो रहा है. वो आशिकी (Aashiqui) फिल्म पॉपुलर सॉन्ग 'नजर के सामने' (Nazar ke Saamne) गाता नजर आ रहा है. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. 

  • योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के साथ IIM लखनऊ के लीडरशिप सेशन में लिया भाग

    योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के साथ IIM लखनऊ के लीडरशिप सेशन में लिया भाग

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरे रविवार को अपने कैबिनेट मंत्रियों व सेक्रेटरी रैंक के आईएएस अधिकारियों के साथ इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में नेतृत्व विकास के एक दिवसीय सत्र में भाग ले रहे हैं.

  • बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे विशेष जज का बढ़ा कार्यकाल

    बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे विशेष जज का बढ़ा कार्यकाल

    बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे विशेष जज एस के यादव का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है. यूपी सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर ये कार्यकाल बढ़ाया है. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने स्पेशल सीबीआई जज एस के यादव को कहा था कि अप्रैल 2020 तक मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला सुनाएं. लखनऊ की सीबीआई की विशेष अदालत में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, पूर्व सीएम उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, महंत नृत्यगोपाल दास और अन्य पर बाबरी विध्वंस का मुकदमा चल रहा है.

  • Indian Cooking Tips: बिरयानी को स्वादिष्ट बनाने के लिए इस तरह आसानी से घर पर बनाएं बिरयानी मसाला

    Indian Cooking Tips: बिरयानी को स्वादिष्ट बनाने के लिए इस तरह आसानी से घर पर बनाएं बिरयानी मसाला

    देश के हर हिस्से में कई तरह की बिरयानी देखने के लिए मिलेगी. अगर आप भारत के हर राज्य की यात्रा करें तो आप पाएंगे कि हर जगह बिरयानी बनाने की विधि अलग है. लेकिन, किसी भी बिरयानी का स्वाद आपको लुभाने में कमी नहीं छोड़ता. लखनऊ बिरयानी से लेकर कोलकाता बिरयानी और हैदराबादी और अंबुर बिरयानी तक कई विविधताएं हैं.

  • पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की बढ़ेंगी मुसीबतें, CBI ने बाबरी विध्वंस मामले में कोर्ट में दी अर्जी

    पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की बढ़ेंगी मुसीबतें, CBI ने बाबरी विध्वंस मामले में कोर्ट में दी अर्जी

    पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की मुसीबतें बढ़ने वाली है. बाबरी विध्वंस (Babri demolition) मामले में सीबीआई ने लखनऊ की विशेष अदालत में अर्जी दाखिल कर 87 वर्षीय कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को तलब करने की अपील की है.

  • लखनऊ में अगले साल 5 से 8 फरवरी तक डिफेंस एक्सपो 2020 का आयोजन होगा

    लखनऊ में अगले साल 5 से 8 फरवरी तक डिफेंस एक्सपो 2020 का आयोजन होगा

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में डिफेंस एक्सपो 2020 की शीर्ष कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की. विशाल रक्षा प्रदर्शनी का आयोजन पहली बार लखनऊ में 5 से 8 फरवरी 2020 तक किया जाएगा और इसमें भारत तथा विश्व की सर्वश्रेष्ठ रक्षा विनिर्माण कंपनियों की रक्षा विनिर्माण क्षमता की प्रदर्शन मंजूषा को दिखाया जाएगा.

  • कार्तिक आर्यन ने अनन्या पांडे से लिया बदला, एक्ट्रेस का यूं आया रिएक्शन- देखें Video

    कार्तिक आर्यन ने अनन्या पांडे से लिया बदला, एक्ट्रेस का यूं आया रिएक्शन- देखें Video

    बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और अनन्या पांडेय (Ananya Panday) की अपकमिंग फिल्म 'पति पत्नी और वो (Pati Patni Aur Woh)' की शूटिंग लखनऊ में पूरी हो चुकी है. दोनों का एक बहुत ही मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है.

  • उत्तर प्रदेश: सीएम योगी ने मंत्रियों के साथ IIM में समझीं सुशासन और प्रबंधन की बारीकियां

    उत्तर प्रदेश: सीएम योगी ने मंत्रियों के साथ IIM में समझीं सुशासन और प्रबंधन की बारीकियां

    सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास’ की अवधारणा को अपनाते हुए जनता की सेवा कर रही है. अपना अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि एक प्रशासनिक अधिकारी द्वारा दिये गये सुझावों को प्राथमिक विद्यालयों पर लागू किया, जिसके सकारात्मक परिणाम आये. शासन की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में शिक्षण संस्थान महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

  • यूपी के मंत्रियों को IIM लखनऊ देगा ट्रेनिंग, अच्छा नेता बनने के मिलेंगे सबक

    यूपी के मंत्रियों को IIM लखनऊ देगा ट्रेनिंग, अच्छा नेता बनने के मिलेंगे सबक

    आईआईएम उन्हें दूरदर्शी बनने की तरकीब भी बताएगा, मंत्रियों को प्रदेश की आर्थिक स्थिति से वाकिफ कराया जाएगा. उन्हें जीडीपी, पॉलिसी बनाने, पॉलिसी लागू करने और प्रोजेक्ट की मॉनिटरिंग करना सिखाया जाएगा. मंत्रियों को अच्छा बोलने और अपनी बात मनवाने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी. 

  • वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

    वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

    साल 2010 में उन्हें सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया था. इसके अलावा छठी और सातवीं लोकसभा में उन्होंने भाजपा के टिकट पर मुबंई से चुनाव जीता था. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वह कानून मंत्री और शहरी विकास मंत्री रहे. यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि साल 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी के ही खिलाफ लखनऊ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था.

  • उत्तर प्रदेश: दो सिपाहियों पर विदेशी महिला से दुष्कर्म, धमकी देने का आरोप, मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश: दो सिपाहियों पर विदेशी महिला से दुष्कर्म, धमकी देने का आरोप, मामला दर्ज

    कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर अवधेश प्रताप सिंह ने कहा, ‘‘चार साल पहले हाथरस के बिसावर में एक युवक से शादी करके भारतीय नागरिकता हासिल कर लेने वाली किर्गिस्तानी मूल की महिला ने राजकीय रेलवे पुलिस, आगरा फोर्ट में तैनात सिपाही धर्मेंद्र कुमार गिरि पर आरोप लगाया है कि वह उस समय उसकी वीजा की अवधि बढ़वाने के लिए उसे लखनऊ स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ले गया था.

  • यूपी सरकार के अफसर के खिलाफ पत्नी की हत्या का मामला दर्ज

    यूपी सरकार के अफसर के खिलाफ पत्नी की हत्या का मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश सरकार के अफसर उमेश प्रताप सिंह के खिलाफ आज उनकी पत्नी अनीता सिंह की हत्या के आरोप में एफआईआर हो गई. उनकी पत्नी एक सितंबर को लखनऊ में अपने घर में मृत पाई गई थीं. उनके सीने में गोली लगी थी. उमेश प्रताप का कहना है कि उनकी पत्नी ने खुदकुशी की है. उनके बच्चे भी ऐसा ही मानते हैं. लेकिन अनीता सिंह के चचेरे भाई की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुक़दमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

  • यूपी में आज से प्लास्टिक और उससे बने सामान पर प्रतिबंध, नियम ना मानने पर होगी यह सजा

    यूपी में आज से प्लास्टिक और उससे बने सामान पर प्रतिबंध, नियम ना मानने पर होगी यह सजा

    लखनऊ समेत सूबे भर में एक सितंबर के बाद कहीं भी प्रतिबंधित प्लास्टिक बिकता पाया गया तो संबंधित क्षेत्र के थानेदार व नगर निगम के क्षेत्रीय अधिकारी जिम्मेदार होंगे. कल से प्रदेश में 50 माइक्रान से पतली प्लास्टिक से कम के उत्पादों का इस्तेमाल करते पाया गया तो एक लाख रूपये तक जुर्माना और छह महीने की जेल की सजा का प्रावधान है.

  • उत्तर प्रदेश की तरह शक्ति संतुलन कायम करें दक्षिण भारत के पार्टी नेता : मायावती

    उत्तर प्रदेश की तरह शक्ति संतुलन कायम करें दक्षिण भारत के पार्टी नेता : मायावती

    पार्टी द्वारा जारी एक बयान में गुरूवार को कहा गया कि इन राज्यों का प्रतिनिधिमण्डल बसपा की केन्द्रीय कार्यसमिति की आल-इण्डिया की बैठक में भाग लेने के लिए इन दिनों यहाँ लखनऊ आया हुआ है और उस बैठक की समाप्ति के बाद मायावती द्वारा की जा रही राज्यवार समीक्षाओं के दौरान आज दक्षिण भारत के राज्यों की समीक्षा बैठक हुई.

  • लखनऊ में मेडिकल छात्रों को दी जाएगी हैप्पीनेस क्लासेज

    लखनऊ में मेडिकल छात्रों को दी जाएगी हैप्पीनेस क्लासेज

    लखनऊ में एक निजी मेडिकल कॉलेज ने शिक्षकों और छात्रों के बीच कल्याण व हित की भावना को बढ़ावा देने के लिए अपने यहां हैप्पीनेस का एक विभाग खोला है. यहां के हरदोई रोड पर स्थित एरा मेडिकल कॉलेज राज्य में पहला ऐसा उच्च शिक्षा संस्थान है जिनके पास डिपार्टमेंट ऑफ हैप्पीनेस है. इस परियोजना की शुरुआत मेडिकल प्रोफेशन में स्ट्रेस मैनेजमेंट (तनाव प्रबंधन) को बढ़ावा देने और इस उद्देश्य के साथ की गई कि डॉक्टर्स व पैरामेडिक्स चेहरे पर मुस्कान लिए रोगियों से मिल सकें. एक महीने तक चलने वाली इस हैप्पीनेस क्लासेज में फिलहाल 290 स्टूडेंट्स हिस्सा ले रहे हैं जिनमें से मेडिकल के 150, नर्सिग के 80 और फार्मेसी विभाग के 60 छात्र-छात्राएं शामिल हैं.

  • लखनऊ स्टेशन पर केले बेचने पर लगा बैन हटा, जानिये क्यों लगा था प्रतिबंध

    लखनऊ स्टेशन पर केले बेचने पर लगा बैन हटा, जानिये क्यों लगा था प्रतिबंध

    उत्तरी रेलवे के अधिकारियों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर केले की बिक्री पर लगे प्रतिबंध को विक्रेताओं और यात्रियों के विरोध के बाद हटा लिया. उत्तरी रेलवे (एनआर) के अधिकारियों ने कहा कि विक्रेताओं को दो दिनों के लिए केले बेचने की अनुमति नहीं दी गई थी, ताकि प्लेटफॉर्म साफ दिखाई दें.

  • लखनऊ रेलवे स्टेशन पर केले बेचने पर लगाया गया बैन, नहीं मानने पर होगा जुर्माना, जानें क्या है वजह

    लखनऊ रेलवे स्टेशन पर केले बेचने पर लगाया गया बैन, नहीं मानने पर होगा जुर्माना, जानें क्या है वजह

    लखनऊ और कानपुर के बीच रोजाना रेलवे सफर करने वाले अरविंद नागर ने कहा, "केले सबसे सस्ते, स्वास्थ्यवर्धक और सुरक्षित फल हैं जिसका उपयोग कोई सफर के दौरान कर सकता है. यह कहना बेतुका है कि केले से गंदगी फैलती है. यदि यह सच है कि शौचालयों में भी प्रतिबंध लगा देना चाहिए क्योंकि सबसे ज्यादा गंदगी वहीं पैदा होती है. पानी की बोतलों और पैक किए हुए स्नैक्स पर भी प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए."

Advertisement