Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

लद्दाख


'लद्दाख' - 333 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोनावायरस के खिलाफ सेना ने संभाला जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मोर्चा, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

    कोरोनावायरस के खिलाफ सेना ने संभाला जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मोर्चा, जारी किए हेल्पलाइन नंबर

    जम्मू कश्मीर और लद्दाख में सेना ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं. इन नंबरों के जरिए लोगों के सवालों के जवाब दिए जाएंगे और साथ ही इस वायरस से संबंधित अपडेट भी दिए जाएंगे.

  • कोरोना वायरस: भारत में मरीजों की संख्या 200 पार, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में सामने आए मामले, दूसरे नंबर पर केरल, 10 बातें

    कोरोना वायरस: भारत में मरीजों की संख्या 200 पार, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में सामने आए मामले, दूसरे नंबर पर केरल, 10 बातें

    देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 200 से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं. इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गये हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि चार लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 19 मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं. लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है. तेलंगाना में नौ विदेशियों समेत 16 मामले सामने आए हैं. राजस्थान में दो विदेशियों समेत सात लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. तमिलनाडु में तीन मामले सामने आए हैं. वहीं आंध्र प्रदेश में दो लोग इससे संक्रमित हैं. ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है. हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं.

  • Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है जिनमें 25 विदेशी नागरिक हैं तथा तीन वो लोग है जिनकी मौत इस संक्रमण के कारण हो चुकी है. इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 7,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हैं. मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं. कोविड-19 के पुष्ट मामलों के राज्यवार आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में एक विदेशी समेत 10 मामले सामने आए हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किये गए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 42 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 संक्रमित मामले हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं. लद्दाख में मामले बढ़कर आठ हो गए हैं जबकि जम्मू कश्मीर में तीन मामले हैं. तेलंगाना में दो विदेशियों समेत छह मामले सामने आए हैं. राजस्थान में भी दो विदेशी नागरिकों समेत चार संक्रमण के मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, और पंजाब में संक्रमण के एक-एक मामले सामने आए हैं. हरियाणा की बात करें तो यहां 14 विदेशी नागरिकों समेत 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

  • कोरोना वायरस: देश के सभी राज्य हुए ALERT, अब तक कुल 114 मामले, 2 की मौत और 13 हुए ठीक- जानें 20 बड़ी बातें

    कोरोना वायरस: देश के सभी राज्य हुए ALERT, अब तक कुल 114 मामले, 2 की मौत और 13 हुए ठीक- जानें 20 बड़ी बातें

    कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामले कई राज्यों में सोमवार को सामने आने के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 114 पहुंच गई है. इसके मद्देनजर ओडिशा सहित कई राज्यों ने नये सिरे से पांबदी लगाई है और 18 मार्च से यूरोपीय संघ और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के नये मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र सरकार के अधिकारी ने बताया कि चार और मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है. लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और केरल में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आने के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 114 पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इनमें से 13 लोगों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि दो लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि पूर्वी राज्य ओडिशा में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है. वहीं ICMR ने चेतावनी दी है कि भारत में कोरोना चीन की तरह कहर मचा सकता है.

  • Coronavirus: कर्नाटक में 2 और लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण, अब तक सामने आए 10 मामले

    Coronavirus: कर्नाटक में 2 और लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण, अब तक सामने आए 10 मामले

    लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और केरल में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आया. वहीं कर्नाटक में दो लोगों के शरीर में इस वायरस की पुष्टि हुई है. इसी के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 116 पहुंच गई है.

  • Coronavirus: स्कूल-कॉलेज बंद, यात्रा से बचने की सलाह - कोरोनावायरस से निपटने के लिए केंद्र का निर्देश

    Coronavirus: स्कूल-कॉलेज बंद, यात्रा से बचने की सलाह - कोरोनावायरस से निपटने के लिए केंद्र का निर्देश

    लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और केरल में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आने के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 114 पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इनमें से 13 लोगों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि दो लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि पूर्वी राज्य ओडिशा में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि वह बसों, ट्रेनों में गैर जरूरी यात्राएं करने से बचें. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कई राज्यों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगभग बंदी की घोषणा कर दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कोरोना वायरस से मुकाबला करने में डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों की कड़ी मेहनत एवं योगदान की सराहना की. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिये समन्वित एवं एकजुट कदम उठाए जा रहे हैं और लोग स्वस्थ रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. प्रधानमंत्री ने भारत द्वारा कोरोना वायरस से मुकाबला करने के विभिन्न आयामों को रेखांकित करने वाले विभिन्न लोगों को अपने ट्वीट में टैग भी किया. हैशटैग ‘इंडिया फाइट्स कोरोना’ से संबंधित ट्वीट में मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने में उठाये गए कदमों को लोगों द्वारा रेखांकित करने से उनका मनोबल बढ़़ता है.

  • भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 110, अब तक 2 लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 110, अब तक 2 लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला दर्ज किये जाने और महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश में एक-एक मामले की पुष्टि होने के साथ भारत में इस विषाणु से संक्रमित मरीजों की संख्या रविवार को बढ़ कर 110 हो गई. कुल संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए वे दो मरीज भी शामिल हैं, जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है. हाल ही में सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई थी. इसके अलावा दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसकी शुक्रवार रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई. उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई. दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किये गये हैं. मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 110 संक्रमित लोगों में 17 विदेशी हैं. इनमें 16 इतालवी हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, केरल के तीन मरीजों सहित इलाज के बाद अब तक 13 लोगों को छुट्टी दे दी गई है.

  • भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 109, केरल में 22, महाराष्ट्र में 32 और उत्तर प्रदेश में 11

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 109, केरल में 22, महाराष्ट्र में 32 और उत्तर प्रदेश में 11

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 109 पहुंच गया है. 109 मामलों में 90 भारतीय नागरिक और 17 विदेशी नागरिक हैं.  सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं जहां पर 32 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि केरल में इसकी संख्या 22 पहुंच गई है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 11, दिल्ली में 7, कर्नाटक में 6, तेलंगाना में 3, लद्दाख में 3, राजस्थान में 2 जम्मू कश्मीर में 2 तमिलनाडु,पंजाब और आंध्र प्रदेश में 1-1 मामले सामने आए हैं.  

  • भारत में कोरोना के अब तक 84 मामले, 2 की मौत, 10 ठीक

    भारत में कोरोना के अब तक 84 मामले, 2 की मौत, 10 ठीक

    सरकार के मुताबिक भारत में कोरोना के अब तक 84  मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा केरल में 19 मामले दर्ज हुए हैं जबकि महाराष्ट्र में 14 मामले आ चुके हैं. वहीं, दिल्ली में 7 केस दर्ज हुए हैं. अन्य राज्यों की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश में 11, लद्दाख में 3, कर्नाटक में 6, जम्मू कश्मीर में 2 और आंध्रप्रदेश, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, राजस्थान में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं. अब तक सामने आए 84 मामलों में 67 भारतीय हैं जबकि 17 विदेशी नागरिक हैं. कुल मिलाकर देश के 13 राज्यों से कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. 

  • भारत में कोरोनावायरस के 83 मरीजों में से 71 मरीजों की हालात सामान्य, 10 लोगों को मिल चुकी है अस्पताल से छुट्टी

    भारत में कोरोनावायरस के 83 मरीजों में से 71 मरीजों की हालात सामान्य, 10 लोगों को मिल चुकी है अस्पताल से छुट्टी

    स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में अब तक कोरोनावायरस के 83 मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा केरल में 19 मामले, जबकि महाराष्ट्र में 14 मामले आ चुके हैं. अन्य राज्यों की बात करें तो दिल्ली में सात, उत्तर प्रदेश में 11, लद्दाख में तीन, कर्नाटक में छह, आंध्र प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, राजस्थान से 1-1 केस सामने आ चुके हैं.

  • भारत में कोरोनावायरस के 73 मामलों की पुष्टि, डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस को घोषित किया महामारी, अब तक 125,000 से ज्यादा मामले!

    भारत में कोरोनावायरस के 73 मामलों की पुष्टि, डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस को घोषित किया महामारी, अब तक 125,000 से ज्यादा मामले!

    Coronavirus News Live Update: लद्दाख में कोरोनावायरस (Coronavirus) के एक और मामले की पुष्टि हुई है. इस तरह अब इस केन्द्रशासित प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों (Coronavirus Infected Patients) की संख्या 3 हो गई है. अधिकारियों ने कहा कि जिन दो रोगियों में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी, उनमें से एक के बेटे में भी इस वायरस की पुष्टि हुई है.

  • Coronavirus Cases: यूपी, दिल्ली में नए मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 73, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    Coronavirus Cases: यूपी, दिल्ली में नए मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 73,  पढ़ें 10 बड़ी बातें

    भारत में कोरोना वायरस के 13 नये मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी. 13 नये मामलों में से नौ मामले महाराष्ट्र से जबकि एक-एक मामला दिल्ली, लद्दाख और उत्तर प्रदेश से सामने आया है. वहीं एक विदेशी नागरिक भी इससे संक्रमित पाया गया है. मंत्रालय ने राज्यवार आंकड़े बताते हुए कहा कि दिल्ली में गुरुवार तक कोरोना वायरस के छह मामले सामने आ चुके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 10 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. कर्नाटक में चार, महाराष्ट्र में 11 और लद्दाख में तीन मामले सामने आ चुके हैं. मंत्रालय ने कहा कि राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है. केरल में अबतक कोरोना वायरस के 17 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें वे तीन लोग भी शामिल हैं जिन्हें पिछले महीने इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी. मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 73 में लोगों में 16 इतालवी नागरिक और एक विदेशी नागरिक है.

  • Coronavirus: कर्नाटक सरकार सतर्क, बेंगलुरु में प्ले स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए

    Coronavirus: कर्नाटक सरकार सतर्क, बेंगलुरु में प्ले स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु के प्ले स्कूलों (किंडरगार्टन) में पढ़ने वाले बच्चों के लिए छुट्टी की घोषित कर दी है. देश भर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 39 मामले सामने आए हैं. संक्रमण फैलने की आशंकाओं को लेकर देश भर में बचाव और इलाज की व्यापक तैयारियां की जा रही हैं. लद्दाख और पश्चिम बंगाल में एक-एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गई है.

  • ईरान की यात्रा करके आए लद्दाख के शख्स की मौत, कोरोना वायरस के लक्षण मिले

    ईरान की यात्रा करके आए लद्दाख के शख्स की मौत, कोरोना वायरस के लक्षण मिले

    लद्दाख में एक 76 साल के व्यक्ति मोहम्मद अली की मौत हो गई. उनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे. कोरोना वायरस से देश भर में 39 लोग संक्रमित हो चुके हैं. पूर्व पुलिस कर्मी मोहम्मद अली को शनिवार की रात में अस्पताल में दाखिल किया किया गया था. उनकी मौत होने के बाद अधिकारियों को उनके गांव में आवश्यक एहतियात बरतने के लिए कहा गया है. लद्दाख प्रशासन के अनुसार अली में कोरोना वायरस (COVID-19)से संक्रमित होने के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. इसके अलावा उनकी कोई अन्य मेडिकल हिस्ट्री नहीं थी. अधिकारियों ने कहा कि वे अंतिम जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. उसके आने के बाद ही यह अंतिम रूप से पुष्टि हो सकेगी कि मौत का कोरोना वायरस था.

  • 3 और लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि, भारत में मरीजों की संख्‍या बढ़कर 34 हुई

    3 और लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि, भारत में मरीजों की संख्‍या बढ़कर 34 हुई

    भारत में 3 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है जिससे यहां मरीजों की संख्‍या बढ़कर 34 हो गई है. नए मामलों में लद्दाख के 2 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है जो पिछले दिनों इरान की यात्रा से लौटे हैं.

  • Coronavirus Updates: सिक्किम के बाद अब अरुणाचल प्रदेश सरकार ने भी विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर बैन लगाया

    Coronavirus Updates: सिक्किम के बाद अब अरुणाचल प्रदेश सरकार ने भी विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर बैन लगाया

    भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से पीड़ित लोगों की तादाद लगातार बढ़ रही है. केरल में एक ही परिवार के 5 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसके साथ ही भारत में मरीजों की कुल संख्या 39 पहुंच गई है. नए मरीज़ों में 2 लद्दाख और एक तमिलनाडु का है. लद्दाख के दोनों मरीज़ हाल ही में ईरान से लौटे थे जबकि तमिलनाडु का मरीज़ पिछले दिनों ओमान से वापस भारत आया.

  • अब्दुल्ला, मुफ्ती की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह

    अब्दुल्ला, मुफ्ती की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह

    मोदी सरकार द्वारा पिछले वर्ष पांच अगस्त को जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को हटा दिया गया था, जिसके बाद राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया गया. इसी समय से एहतियात के तौर पर जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से महबूबा मुफ्ती सहित दर्जनों राजनेताओं को नजरबंद कर दिया गया था.

  • गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में बोले जम्मू कश्मीर के LG जीसी मुर्मू- 2019 लाया बड़ा बदलाव, सही मायनों में देश से जुड़ी घाटी

    गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में बोले जम्मू कश्मीर के LG जीसी मुर्मू- 2019 लाया बड़ा बदलाव, सही मायनों में देश से जुड़ी घाटी

    उप-राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने जम्मू में झंडारोहण किया. वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'बीता साल जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए बड़ा बदलाव लेकर आया. अस्थायी प्रावधानों के निरस्तीकरण ने जम्मू-कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों के बीच वित्तीय और कानूनी बाधाओं को दूर कर दिया है. इसने अपने वास्तविक अर्थों में जम्मू और कश्मीर को देश के साथ एकजुट किया है.'