NDTV Khabar

लालू प्रसाद


'लालू प्रसाद' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV युवा कॉन्क्लेव : जब तेजस्वी से पूछा गया, क्या आप लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री कर सकते हैं?

    NDTV युवा कॉन्क्लेव : जब तेजस्वी से पूछा गया, क्या आप लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री कर सकते हैं?

    'एनडीटीवी युवा' कार्यक्रम में आज आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कई मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिए. जब उनसे पूछा गया कि बिहार में उनको शादी के ऑफर मिल रहे हैं वह इस पर फैसला करेंगे तो उनका जवाब था कि चिराग पासवान थोड़ी देर में यहां आने वाले हैं वह बड़े हैं पहले वो कर लें तो मैं भी कर लूंगा.

  • चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव हुए डिप्रेशन के शिकार

    चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव हुए डिप्रेशन के शिकार

    रांची स्थित राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान के निदेशक आर के श्रीवास्तव ने बताया कि लालू यादव डिप्रेशन से ग्रस्त हैं. श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘लालू यादव डिप्रेशन में हैं. उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया है.’’

  • बेगूसराय : कन्हैया भरोसे 'पूरब के लेनिनग्राद' में उतरेगी CPI? लेकिन राह इतनी भी नहीं आसान

    बेगूसराय : कन्हैया भरोसे 'पूरब के लेनिनग्राद' में उतरेगी CPI? लेकिन राह इतनी भी नहीं आसान

    जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार  सीपीआई की टिकट से बिहार की बेगूसराय सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि अभी तक इस खबर पर पक्की मुहर नहीं लगी है. लेकिन ऐसी चर्चा चल रही है. बिहार के बेगूसराय जिले को कभी 'पूरब का लेनिनग्राद' कहा जाता था. आज भी कई इलाकों में उसके समर्थक उस दौर को याद करते हैं जब बिहार में ऊंची जाति में गिने जाने वाले भूमिहारों ने वामपंथ का झंडा थामकर यहां के 'जमींदारों' के खिलाफ पहली बार मोर्चा खोल दिया था. खास बात यह थी कि जिनके खिलाफ यह मोर्चा खोला गया था वह भी भूमिहार थे, जिनका लाल मिर्च की खेती में एकाधिकार था. इस लड़ाई में जो नेता उभरे चंद्रशेखर सिंह, सीताराम मिश्रा, राजेंद्र प्रसाद सिंह ये सभी भूमिहार समुदाय से आते थे. धीरे-धीरे तेघड़ा और बछवारा विधानसभा सीटें वामपंथ का गढ़ बन गईं और कोई भी लहर इसको भेदने में नाकाम रही. 

  • लालू यादव ने मांगा नया वार्ड, बोले-बदबू मारता है शौचालय, काटते हैं मच्छर, भौंकते हैं कुत्ते

    लालू यादव ने मांगा नया वार्ड, बोले-बदबू मारता है शौचालय, काटते हैं मच्छर, भौंकते हैं कुत्ते

    चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद रांची के एक अस्पताल में इलाज करा रहे हैं, और उन्हें वहां कुत्ते और मच्छर से डरने की खबर है. इसपर बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने तंज कसा है. जेडीयू ने कहा कि राजद के शासनकाल में भी बिहार की जनता बहुत डरी हुई थी. 'बोए पेड़ बबूल का तो आम कहां से हो गए'. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद इस वक्त रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती हैं. लालू के करीबी और राजद के विधायक भोला यादव ने रविवार को कहा कि लालू प्रसाद अस्पताल में कुत्तों से ही परेशान हो गए.

  • जमानत मिलने के बाद भी आखिर क्यों नहीं खत्म हुई तेजस्वी यादव की मुश्किलें

    जमानत मिलने के बाद भी आखिर क्यों नहीं खत्म हुई तेजस्वी यादव की मुश्किलें

    पटना: राष्ट्रीय जनता दल के किए शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा. लालू प्रसाद यादव के फिर से जेल जाने के बाद तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को सीबीआई के विशेष कोर्ट से ज़मानत मिलने से पार्टी ने चैन की सांस ली. इस मामले में अब तेजस्वी यादव के ऊपर लटक रही गिरफ्तारी की तलावर फिलहाल टल गई है.

  • IRCTC घोटाला : आरोपी के रूप में पहली बार अदालत में पेश हुए तेजस्वी - जानें, कोर्टरूम में कैसा था रिएक्शन

    IRCTC घोटाला : आरोपी के रूप में पहली बार अदालत में पेश हुए तेजस्वी - जानें, कोर्टरूम में कैसा था रिएक्शन

    रेलवे टेंडर घोटाला मामला यानी आईआरसीटीसी घोटाला मामले में शुक्रवार को बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने को थोडी़ राहत मिली. आईआरसीटीसी घोटाला मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष राजद नेता तेजस्वी यादव को एक-एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी. वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट भी जारी किया गया. इस दौरान कोर्ट के भीतर का माहौल काफी अलग था. यह मामला इसलिए भी खास है क्योंकि बतौर आरोपी तेजस्वी यादव पहली बार किसी मामले में कोर्ट में मौजूद रहे. 

  • IRCTC घोटाला मामले में तेजस्‍वी और राबड़ी देवी को मिली बेल, लालू के खिलाफ प्रोडक्‍शन वारंट जारी

    IRCTC घोटाला मामले में तेजस्‍वी और राबड़ी देवी को मिली बेल, लालू के खिलाफ प्रोडक्‍शन वारंट जारी

    पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई विशेष अदालत ने तेजस्‍वी और राबड़ी देवी को जमानत दे दी है.

  • जब लालू यादव ने एयर होस्टेस से कहा- सिस्टर देखो, कोई हमको काजू खाने नहीं दे रहा...

    जब लालू यादव ने एयर होस्टेस से कहा- सिस्टर देखो, कोई हमको काजू खाने नहीं दे रहा...

    चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने आज रांची कोर्ट में सरेंडर कर दिया और वहां उन्हें एक बार फिर से रांची जेल में भेज दिया गया. हालांकि, उन्हें फ़िलहाल अस्पताल में कोर्ट के आदेश के बाद रखा जायेगा. बता दें कि इससे पहले बुधवार को लालू यादव रांची से पटना गये थे. 

  • लालू यादव का दावा-मोदी सरकार 2019 से पहले विरोधी नेताओं को जेल भेजने की बना रही योजना

    लालू यादव का दावा-मोदी सरकार 2019 से पहले विरोधी नेताओं को जेल भेजने की बना रही योजना

    राजद मुखिया लालू प्रसाद ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी देश को आपातकाल की ओर धकेलने की कोशिश में लगे हैं.

  • चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव ने रांची कोर्ट में किया सरेंडर, पहले जाएंगे जेल और फिर अस्‍पताल

    चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव ने रांची कोर्ट में किया सरेंडर, पहले जाएंगे जेल और फिर अस्‍पताल

    चारा घोटाले से जुड़े मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव मेडिकल ग्राउंड पर पेरोल पर बाहर हैं.

  • बिहार में न लॉ है, न ऑर्डर; देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा : लालू यादव

    बिहार में न लॉ है, न ऑर्डर; देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा : लालू यादव

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव बुधवार को रांची चले गए. रवाना होने से पहले उन्होंने महीनों बाद किसी मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी. लालू यादव ने बिहार की विधि व्यवस्था पर कहा कि यहं न लॉ है न ऑर्डर है. बिहार की हालत वैसी है जैसे रोम जल रहा था और नीरो बंशी बजा रहा था.

  • 10 अप्रैल से पैरोल पर जेल से बाहर चल रहे लालू प्रसाद यादव मुंबई से पहुंचे पटना, 30 अगस्त तक करना है सरेंडर

    10 अप्रैल से पैरोल पर जेल से बाहर चल रहे लालू प्रसाद यादव मुंबई से पहुंचे पटना, 30 अगस्त तक करना है सरेंडर

    चारा घोटाले  के मामले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आज पटना पहुंच गये हैं. लालू प्रसाद मुंबई के एक अस्पताल में इलाज करवा रहे थे. झारखंड हाइकोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को 30 अगस्त तक सरेंडर करने का आदेश दिया है.

  • चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज, 30 अगस्त तक फिर जाना होगा जेल

    चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज, 30 अगस्त तक फिर जाना होगा जेल

    चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका लगा है. झारखंड हाई कोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव के मेडिकल ग्राउंड पर पेरोल बढ़ाने से इंकार कर दिया है और झारखंड हाईकोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को 30 अगस्त तक सरेंडर करने का आदेश दिया है. इस तरह से मेडिकल आधार पर उनकी ज़मानत को तीन महीने तक बढ़ाने की अर्ज़ी कोर्ट ने खारिज कर दी है. यानी अब 30 अगस्त तक लालू यादव को जेल जाना होगा. बता दें कि लालू यादव 10 अप्रैल से पेरोल पर हैं. 

  • 'जो PM की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे सकता है, उसे बाहरी लोगों से क्या खतरा?'

    'जो PM की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे सकता है, उसे बाहरी लोगों से क्या खतरा?'

    राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के मारने की साजिश के दावे का उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार ने न सिर्फ खंडन किया है, बल्कि जवाबी हमला भी बोला है. मंगलवार को ईद के मौके पर तेज प्रताप ने दावा किया था कि महुआ में एक हथियार से लैस शख्स ने उनका हाथ पकड़ लिया था. इस घटना पर उन्होंने कहा था कि बीजेपी और आरएसएस उन्हें मारने की साजिश रच रही है. इसके जवाब में डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि जो पीएम की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे सकता है, उसे बाहरी लोगों से क्या खतरा हो सकता है?

  • तेजस्‍वी यादव बोले, पिता की बिगड़ती तबीयत को लेकर चिंतित हूं

    तेजस्‍वी यादव बोले, पिता की बिगड़ती तबीयत को लेकर चिंतित हूं

    राजद प्रमुख का एक सप्ताह से अधिक समय से मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में इलाज चल रहा है. अस्पताल के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

  • नये पीएम इमरान खान के भाषण के बाद पाकिस्तान में लालू प्रसाद यादव की चर्चा

    नये पीएम इमरान खान के भाषण के बाद पाकिस्तान में लालू प्रसाद यादव की चर्चा

    पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान की ओर से दिये पहले भाषण से आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का नाम जोड़ दिया गया है. पाकिस्तान के पीपुल्स पार्टी के नेता सैयद खुर्शीद शाह ने कहा कि इमरान खान का भाषण सुनकर ऐसा लगता है कि भारत के लालू प्रसाद यादव उनके सलाहकार हैं.

  • जेडीयू ने राहुल और केजरीवाल को दी तेजस्वी के विरोध प्रदर्शन से दूरी बनाने की सलाह

    जेडीयू ने राहुल और केजरीवाल को दी तेजस्वी के विरोध प्रदर्शन से दूरी बनाने की सलाह

    जेडीयू ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुजफ्फरपुर आश्रय गृह बलात्कार मामलों के विरोध में शनिवार को राजद के प्रस्तावित प्रदर्शन से दूरी बनाने को कहा है.

  • सावन के महीने में भगवान शंकर के रूप में सामने आये लालू के बेटे तेज प्रताप यादव

    सावन के महीने में भगवान शंकर के रूप में सामने आये लालू के बेटे तेज प्रताप यादव

    सावन की महीने में हर कोई भगवान शंकर की भक्ति में डूबा है. ऐसे में आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप भी भोले नाथ की भक्ति में डूबे हुये हैं. वह देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम के दर्शन करने जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने पटना के शिवालय में पूजा-अर्चना की. खास बात यह रही कि उन्होंने भगवान शंकर की तरह की भेष बना रखा था और डमरू भी बजाया. सोशल मीडिया में उनका यह रूप खूब देखा जा रहा है. 

Advertisement