NDTV Khabar

लालू प्रसाद


'लालू प्रसाद' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RJD प्रमुख लालू यादव और सुशील मोदी के बीच ट्विटर जुबानी जंग, जानिये क्या है मामला...

    RJD प्रमुख लालू यादव और सुशील मोदी के बीच ट्विटर जुबानी जंग, जानिये क्या है मामला...

    चारा घोटाला मामलों में सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग छिड़ गई. टकराव की शुरुआत यादव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की एक पोस्ट से हुई, जिसे उनके करीबी साथी चलाते हैं. राजद प्रमुख ने इस पर एक हिन्दी समाचार पोर्टल के एक लेख को साझा किया जिसका शीर्षक 'भाजपा लालू से इतना क्यों डरती है' था.

  • नहीं ठीक हो रहा लालू यादव के पैर का फोड़ा, तबीयत भी बिगड़ी, शुगर और बीपी कंट्रोल करने में जुटे डॉक्टर

    नहीं ठीक हो रहा लालू यादव के पैर का फोड़ा, तबीयत भी बिगड़ी, शुगर और बीपी कंट्रोल करने में जुटे डॉक्टर

    रिम्स के डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि फोड़े की वजह से मधुमेह से ग्रस्त लालू का शर्करा स्तर और रक्तचाप बीते दो-तीन दिनों में बढ़ा है. उन्होंने कहा कि अचानक बढ़े रक्त शर्करा स्तर को काबू में लाने के लिए उनको दी जाने वाली इंसुलिन की मात्रा बढ़ा दी गई है. डॉक्टर ने बताया कि लालू का क्रिएटिनिन स्तर भी 1.5 से बढ़कर 1.85 हो गया है और उनका ब्लड सेल काउंट भी 12 हजार हो गया जो सामान्य रूप से 4000 से 8000 के बीच रहता है. उन्होंने कहा, 'संक्रामक फोड़े को ठीक होने में कुछ वक्त लगेगा.'

  • तेजस्वी यादव बोले- तेज प्रताप के तलाक के मामले में ना पूछे मीडिया, कुछ नहीं बोलूंगा

    तेजस्वी यादव बोले- तेज प्रताप के तलाक के मामले में ना पूछे मीडिया, कुछ नहीं बोलूंगा

    950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद से मिलने आये उनके छोटे बेटे तथा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से जब मीडिया ने तेज प्रताप के बारे में पूछे जाने पर भड़कते हुए कहा, ‘‘मेरे परिवार के बारे में ए टू जेड मामले को उठाने की आवश्यकता नहीं है. यह घरेलू मामला है और इससे परिवार के लोग निपट लेंगे.’’

  • तलाक पर लालू यादव से बातचीत के बाद अब तक घर नहीं पहुंचे तेजप्रताप यादव

    तलाक पर लालू यादव से बातचीत के बाद अब तक घर नहीं पहुंचे तेजप्रताप यादव

    परिवार में विवाद के बाद राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव अब तक घर नहीं पहुचे हैं.

  • मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं: तेजप्रताप यादव

    मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं: तेजप्रताप यादव

    बिहार के सबसे बड़े सियासी घर में पारिवारिक मामला अब सार्वजनिक हो गया है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के सबसे बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (तेज प्रताप यादव) ने अपनी शादी के 6 महीने के भीतर ही पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दी है. महज 6 महीने के भीतर ही पत्नी से तलाक करने की अर्जी देने वाले राजद नेता तेजप्रताप यादव ने स्पष्ट कह दिया है कि वह अपने अपने पिता और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बात कतई नहीं मानने वाले हैं.  तेजप्रताप यादव ने कहा कि मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि मेरे साथ मेरे परिवार का कोई नहीं खड़ा है. सब ऐश्वर्या के साथ हैं. हालांकि, वह अपना इरादा नहीं बदलेंगे.

  • तेजप्रताप यादव की तलाक अर्जी पर छोटे भाई तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- यह परिवार का मामला है

    तेजप्रताप यादव की तलाक अर्जी पर छोटे भाई तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- यह परिवार का मामला है

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने ऐश्वर्या से शादी तोड़ने के लिए शुक्रवार को तलाक के लिए अर्जी दी थी. तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी को 6 महीने हुए हैं. तेजप्रताप यादव ने कहा कि वह घुट-घुटकर नहीं जी सकते. इस बीच तेजस्वी यादव ने चुप्पी तोड़ी है. तेजस्वी यादव ने मीडिया में चल रही खबरों पर नाखुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि पारिवारिक मामलों को सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए.

  • तेजप्रताप मामले पर बोले लालू के करीबी रघुवंश- पत्नी से अलग होकर भी क्या नरेन्द्र मोदी PM नहीं बने?

    तेजप्रताप मामले पर बोले लालू के करीबी रघुवंश- पत्नी से अलग होकर भी क्या नरेन्द्र मोदी PM नहीं बने?

    बिहार की सियासत एक परिवार पर केंद्रीत हो गई है. बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने के पारिवारिक मामले ने ऐसा तूल पकड़ा कि यह लालू प्रसाद यादव के परिवार के लिए सिरदर्द हो गया है. दरअसल, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है और स्पष्ट तौर पर कहा है कि अब वह उनके साथ नहीं रहना चाहते हैं. हालांकि, इस मामले पर पूरा परिवार उन्हें मनाने में जुट गया है. राजद नेता तेज प्रताप यादव ने शनिवार को रांची स्थित एक अस्पताल में अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की और कहा कि वह ऐश्वर्या राय के साथ अपनी छह महीने पुरानी शादी समाप्त करने के अपने निर्णय पर कायम हैं क्योंकि वह ‘घुट-घुटकर नहीं जी सकते. इस पर राजद के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि इसका कोई राजनीतिक असर नहीं होगा. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर भी तंज कसा है. 

  • 'तेजप्रताप नॉर्थ तो ऐश्वर्या साउथ पोल', लालू यादव की 2 घंटे की मुलाकात, क्या बना पाएगी बात? 10 बातें

    'तेजप्रताप नॉर्थ तो ऐश्वर्या साउथ पोल', लालू यादव की 2 घंटे की मुलाकात, क्या बना पाएगी बात? 10 बातें

    बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार में अभी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की तलाक की अर्जी ने परिवार के भीतर 'भूचाल' ला दिया है. तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है. हालांकि, यादव परिवार में तेजप्रताप यादव को मान-मनौवल का दौर चल रहा है, मगर तेजप्रताप यादव के जिस तरह के तेवर दिख रहे हैं, उससे लग नहीं रहा कि लालू परिवार की मुश्किलें कम होंगी. बहरहाल, राजद नेता तेज प्रताप यादव ने शनिवार को रांची स्थित एक अस्पताल में अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की और कहा कि वह ऐश्वर्या राय के साथ अपनी छह महीने पुरानी शादी समाप्त करने के अपने निर्णय पर कायम हैं क्योंकि वह ‘घुट-घुटकर नहीं जी सकते.

  • राजद केवल मुस्लिम-यादवों की पार्टी नहीं है : तेजस्‍वी यादव

    राजद केवल मुस्लिम-यादवों की पार्टी नहीं है : तेजस्‍वी यादव

    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि अगर बिहार में राष्ट्रीय जनता दल की सरकार बनी तो तमिलनाडु की तर्ज़ पर आरक्षण 69 प्रतिशत किया जाएगा. तेजस्वी ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी के बारे में ये भ्रम फैलाने को कोशिश होती है कि ये केवल यादवों और मुस्लिम की पार्टी है.

  • दादा- पूर्व मुख्यमंत्री, पिता- पूर्व मंत्री और विधायक, आखिर क्या कहती है तेज की पत्नी ऐश्वर्या की चुप्पी

    दादा- पूर्व मुख्यमंत्री, पिता- पूर्व मंत्री और विधायक, आखिर क्या कहती है तेज की पत्नी ऐश्वर्या की चुप्पी

    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा है कि वह नॉर्थ पोल हैं जबकि उनकी पत्नी ऐश्वर्या साउथ पोल हैं, प्रधानमंत्री भी आ जाएं तो भी वह अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे. इसी बीच दोनों परिवारों के बीच सुलह समझौते की भी कोशिश भी जारी है.

  • सिर पर मोर पंख लगाए और बांसुरी बजाते तेज प्रताप की देखें ये तस्वीरें और वीडियो

    सिर पर मोर पंख लगाए और बांसुरी बजाते तेज प्रताप की देखें ये तस्वीरें और वीडियो

    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव तलाक की अर्जी को लेकर सुर्खियों में हैं. तेज प्रताप ने बिहार की एक स्थानीय अदालत में अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी डाल दी है.

  • तलाक की अर्जी पर बोले तेज प्रताप- घुट-घुट कर जीना नहीं चाहता, पढ़ें पूरे शुक्रवार को देर रात हुए पूरे घटनाक्रम की 12 बातें

    तलाक की अर्जी पर बोले तेज प्रताप- घुट-घुट कर जीना नहीं चाहता, पढ़ें पूरे शुक्रवार को देर रात हुए पूरे घटनाक्रम की 12 बातें

    तलाक की अर्जी दायर करने की खबर तेज प्रताप यादव ने कहा है कि घुट-घुट कर जीने से कोई फायदा है नहीं. उन्होंने यह बात न्यूज एजेंसी एएनआई से कही है. लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने कहा कि अपने जीवनसंगिनी के साथ घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह सच्चाई है कि हमने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल किया है. कोर्ट का निर्णय करेगी के ऐसी जिंदगी जीने से घुट-घुट कर जीना बेहतर है या तलाक ले लेना. उन्होंने कहा कि इस बात में पूरी सच्चाई है कि हमें अब ऐश्वर्या राय के साथ रहना मुश्किल है. हम घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते हैं. गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की गुहार लगाई है. हालांकि ऐश्वर्या राय के परिजनों के साथ मिलकर राबड़ी देवी देर रात तक सुलह समझौता रही रहीं और फैसला लिया गया है कि ऐश्वर्या अपनी ससुराल में ही रहेंगी लेकिन तेज प्रताप के बयान से ऐसा लग रहा है कि वह मानने के लिए तैयार नहीं है.

  • तेज बोले- मैं 'कृष्ण' हूं लेकिन ऐश्वर्या 'राधा' नहीं, राबड़ी देवी की मौजूदगी में देर रात हुआ यह फैसला

    तेज बोले- मैं 'कृष्ण' हूं लेकिन ऐश्वर्या 'राधा' नहीं, राबड़ी देवी की मौजूदगी में देर रात हुआ यह फैसला

    आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव के बड़े नेता तेज प्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है. तलाक की अर्जी देने में उन्होंने कहा है कि वह 'कृष्ण' हैं लेकिन उनकी पत्नी राधा नहीं है. वहीं दूसरी ओर खबर है कि राबड़ी देवी और ऐश्वर्या के परिवारजन रात भर सुलह समझौते की कोशिश की है जिसके मुताबिक ऐश्वर्या अपने ससुराल में ही रहेंगी. ऐसा राबड़ी देवी के कहने पर हुआ है. वहीं मीडिया में आई खबरों के मुताबिक तेज प्रताप यादव अपने पिता लालू प्रसाद मिलने के लिए रांची गए हैं.

  • अपनी ही पार्टी पर शत्रुघ्न सिन्हा के तेवर सख्त, बोले-इंतजार कर रहा हूं कि BJP कोई काम भी करे

    अपनी ही पार्टी पर शत्रुघ्न सिन्हा के तेवर सख्त, बोले-इंतजार कर रहा हूं कि BJP कोई काम भी करे

    बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमकर तारीफ की है. एनडीटीवी के खास कार्यक्रम 'हम लोग'  में उन्होंने लालू प्रसाद यादव के साथ संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि लालू यादव की बेटी की शादी में जाने वाले बीजेपी की एक वह ही अकेले नेता थे.

  • BJP-JDU में सीट बंटवारे पर लालू यादव का तंज, बोले- 'एगो बा पलटीमार, आ दूसरा बा कल्टीमार!'

    BJP-JDU में सीट बंटवारे पर लालू यादव का तंज, बोले- 'एगो बा पलटीमार, आ दूसरा बा कल्टीमार!'

    चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भाजपा और जदयू पर तंज कसते हुए कहा कि ये दोनों दल पहले तो साथ मिल कर लड़ेंगे और फिर एक दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे. राजग में सीट बंटवारे के लिए समझौते की घोषणा होने के एक दिन बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह टिप्पणी की. लालू प्रसाद यादव ने भाजपा-जदयू गठबंधन के इतिहास पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘एगो बा मास्टर इन चीटरी और भुलक्कड़ी आ दूसरा बा मास्टर इन फेकरी और फक्कड़ी! उन्होंने कहा, ‘फेर साथ लड़िहें, फेरु आपस में लड़िहें, फेर साथ लड़िहें, फेरु आपस में लड़िहें !’

  • नीतीश कुमार की पार्टी JDU ने लालू यादव को जेल से भगाए जाने की जताई आशंका, जानिये क्या है कारण...

    नीतीश कुमार की पार्टी JDU ने लालू यादव को जेल से भगाए जाने की जताई आशंका, जानिये क्या है कारण...

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू (JDU) ने लालू यादव (Lalu Yadav) के जेल से भगाए जाने की आशंका जताई है. जेडीयू ने बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Yadav) की एक कुख्यात अपराधी के साथ सेल्फी पर सवाल उठाते हुए झारखंड के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर आशंका जताई कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को जेल से भगाने की साजिश रची जा सकती है.

  • सुशील मोदी की 'लालू लीला' का विमोचन, कहा- लालू जी का नारा है, तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा

    सुशील मोदी की 'लालू लीला' का विमोचन, कहा- लालू जी का नारा है, तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा

    बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर अपनी पुस्तक "लालू लीला" का विमोचन करते हुए आरोप लगाया कि "लालू परिवार आज भी 141 भूखंड, 30 फ्लैट और आधा दर्जन से ज्यादा मकानों का मालिक है." वहीं राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, 'सुशील जी की पूरी राजनीति कैसे षडयंत्र किया जाए, इस पर चल रही है. जब राजनीति का रिचार्ज खत्म होने लगता है तो उसे चार्ज करने के लिए कभी लालू लीला और कभी कुछ और का सहारा लेते हैं.' प्रभात प्रकाशन द्वारा प्रकाशित लगभग 200 पृष्ठों की "लालू लीला" में लालू और उनके परिवार के सदस्यों के कथित बेनामी भूखंड और लेनदेन का ब्योरा शामिल है.

  • छात्र आंदोलन के संघर्ष के साथी एक नेता ने दूसरे पर लिखी किताब ‘लालू लीला', जानिए- क्या है इसमें?

    छात्र आंदोलन के संघर्ष के साथी एक नेता ने दूसरे पर लिखी किताब ‘लालू लीला', जानिए- क्या है इसमें?

    आजकल 'लालू लीला' क्या है, इसके बारे में सब जानना चाहते हैं. यह कोई नाटक नहीं बल्कि एक किताब है. यह किताब एक नेता ने अपने एक ऐसे कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के बारे में लिखी है जो छात्र आंदोलन के दौर में उनके साथी रहे हैं.

Advertisement