NDTV Khabar

लालू यादव


'लालू यादव' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए थम गया प्रचार

    बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए थम गया प्रचार

    बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत जिन 71 विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को मतदान होना है, उनके लिए सोमवार की शाम प्रचार समाप्त हो गया. बिहार विधानसभा के प्रथम चरण के चुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश में सत्ताधारी राजग का नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन रैलियों को संबोधित की जहां उन्होंने मतदाताओं से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य में फिर से राजग की सरकार बनाने का अपील की.

  • तेजस्वी यादव : सियासी नब्ज समझने वाले लालू यादव के वारिस को बड़ी कामयाबी का इंतजार

    तेजस्वी यादव : सियासी नब्ज समझने वाले लालू यादव के वारिस को बड़ी कामयाबी का इंतजार

    Bihar Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार तेजस्वी यादव ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. वह एक दिन में 12 रैलियां तक कर रहे हैं.

  • बिहार के चुनावी मैदान में इस बार नहीं है बड़े नेताओं की गूंज, कुमार विश्वास ने कहा- 'चुनाव-विश्लेषक चौंक सकते हैं...'

    बिहार के चुनावी मैदान में इस बार नहीं है बड़े नेताओं की गूंज, कुमार विश्वास ने कहा- 'चुनाव-विश्लेषक चौंक सकते हैं...'

    कुमार विश्वास ने एक ट्वीट में लिखा, 'रामविलास जी, लालू जी, शरद यादव व रघुवंश बाबू जैसे पारंपरिक महारथियों की अनुपस्थिति में लड़ी जा रही पाटलिपुत्र की लड़ाई को एकतरफा समझ रहे चुनाव-विश्लेषक चौंक सकते है! मुखर युवा व ख़ामोश महिलाएँ निर्णायक हो सकती हैं! सीधा-साधा संवाद मतपेटी की कुंजी है,शेष तो जनता-जनार्दन ही जाने.'

  • विरोध में नारेबाजी कर रहे युवकों से बोले नीतीश, मां-बाप से जाकर पूछो कैसा था आरजेडी का राज

    विरोध में नारेबाजी कर रहे युवकों से बोले नीतीश, मां-बाप से जाकर पूछो कैसा था आरजेडी का राज

    Bihar Election 2020: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रमुख नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को एक चुनावी सभा (Election Rally) के दौरान विरोध में नारेबाजी कर रहे युवकों से कहा कि वे अपने माता-पिता से जाकर ‘राजद शासनकाल’ के बारे में पूछ लें. उन्होंने युवकों से कहा कि उनकी मां सही-सही बात बताएंगी. मुजफ्फरपुर के कांटी में आयोजित एक चुनावी सभा के दौरान नीतीश कुमार की सभा में कुछ लोगों ने मुर्दाबाद के नारे लगाए. इस पर नीतीश ने नारेबाजी कर रहे लोगों से कहा, “क्यों मुर्दाबाद कह रहे हो, जिसको जिंदाबाद कह रहे हो उसको सुनने के लिए जाओ.”

  • लालू यादव 9 तारीख को बाहर आएंगे और अगले दिन नीतीश कुमार की विदाई होगी : तेजस्वी यादव

    लालू यादव 9 तारीख को बाहर आएंगे और अगले दिन नीतीश कुमार की विदाई होगी : तेजस्वी यादव

    बता दें कि तेजस्वी यादव के पिता लालू यादव भ्रष्टाचार घोटाले में झारखंड में न्यायिक हिरासत में हैं. उन्हें हाल ही में झारखंड उच्च न्यायालय ने एक मामले में जमानत दी थी, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ सके क्योंकि एक अन्य मामले में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई की जा रही थी. 

  • नीतीश कुमार पर चिराग पासवान का लगातार दूसरे दिन हमला- 'CM को अब भी PM का इंतजार'

    नीतीश कुमार पर चिराग पासवान का लगातार दूसरे दिन हमला- 'CM को अब भी PM का इंतजार'

    Bihar Assembly Elections: चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार के पास खुद की कोई उपलब्धि नहीं है, इसलिए वो अपने राजनैतिक गुरू लालू यादव के नाम का डर दिखा कर वोट लेना चाहते हैं.

  • लालू के समधी चंद्रिका राय के लिए वोट मांगने पहुंचे नीतीश कुमार, बेटी ऐश्वर्या ने मंच पर आकर छुए पैर

    लालू के समधी चंद्रिका राय के लिए वोट मांगने पहुंचे नीतीश कुमार, बेटी ऐश्वर्या ने मंच पर आकर छुए पैर

    रैली का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ऐश्वर्या नीतीश कुमार के पैर छूती नजर आ रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि नीतीश कुमार जैसे ही मंच पर पहुंचते हैं, ऐश्वर्या आगे बढ़कर तुरंत उनका पैर छूती हैं, फिर सामने से हट जाती हैं. नीतीश कुमार उन्हें आशीर्वाद देते हैं और फिर कुर्सी पर बैठ जाते हैं.

  • अपनी रैली में 'लालू यादव जिंदाबाद' के नारे लगने पर भड़के नीतीश कुमार, कहा - हल्ला मत करो

    अपनी रैली में 'लालू यादव जिंदाबाद' के नारे लगने पर भड़के नीतीश कुमार, कहा - हल्ला मत करो

    Bihar Assembly Elections 2020: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की रैलियों में लोग ही लोग दिखते हैं. सबसे ज़्यादा शोर तब होता है जब तेजस्वी वादा करते हैं कि उनकी सरकार बनी तो 10 लाख सरकारी नौकरियां देंगे.

  • बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव की रैलियों में भारी भीड़, RJD ने प्रवासी मजदूरों को याद दिलाया 'लॉकडाउन'

    बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव की रैलियों में भारी भीड़, RJD ने प्रवासी मजदूरों को याद दिलाया 'लॉकडाउन'

    RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. तेजस्वी की रैलियों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है. तेजस्वी की एक झलक पाने के लिए उनकी रैलियों में दूरदराज से लोग जुट रहे हैं लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाने वाली तस्वीरें भी सामने आ रही हैं.

  • नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    Bihar Election 2020: धीरे-धीरे बिहार का चुनाव अब अपने रंग पर आ रहा है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जहां लालू यादव (Lalu Yadav) के 15 साल पुराने जंगलराज की याद लोगों को दिला रहे हैं तो वहीं आरजेडी (RJD) के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने NDTV से कहा कि नीतीश कुमार लालू को कोका बनाकर पेश कर रहे हैं जिससे बिहार की जनता डर जाए. लेकिन अब उनका यह दांव चलने वाला नहीं है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि अब बिहार की जनता ने नीतीश को खारिज कर दिया है, अगर जगह नही देंगे तो धसोर कर ले लेंगे.

  • बिहार में चढ़ता चुनावी पारा : लालू यादव का नीतीश पर तंज- 'पलटू राम तक पहुंचा देना ये कुर्सी', शेयर किया VIDEO

    बिहार में चढ़ता चुनावी पारा : लालू यादव का नीतीश पर तंज- 'पलटू राम तक पहुंचा देना ये कुर्सी', शेयर  किया VIDEO

    Bihar Assembly Polls 2020: लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा, "पलटू राम तक ये कुर्सी पहुंचा देना. इसी कुर्सी की ख़ातिर बारम्बार उसने अपना आत्मसम्मान, स्वाभिमान, नीति, नियम, नियति,  विचार, सिद्धांत और ज़मीर बेचा है." लालू यादव ने अपनी पार्टी राजद (Rashtriya Janta Dal) का एक चुनावी वीडियो भी शेयर किया है. 

  • बिहार चुनाव : चुनावी फॉर्म में नजर आए लालू यादव, बोले- नीतीश आप थक गए हैं, आराम कीजिए

    बिहार चुनाव : चुनावी फॉर्म में नजर आए लालू यादव, बोले- नीतीश आप थक गए हैं, आराम कीजिए

    Bihar Assembly Polls 2020: लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, "बिहार में अब हिंद महासागर भेजा जाए क्या? पंद्रह सालों की नाकामी पर खाली गाल बजाएंगे क्या? नीतीश कुमार! आप थक गए हैं, अब आराम कीजिए." लालू यादव ने आरजेडी का एक ग्राफिक्स भी शेयर किया है, जिसमें एक व्यक्ति सवाल पूछ रहा है कि ये पानी लेकर कहां जा रहे हो भाई, कहीं आग लगी है क्या? तो जवाब आता है- समुंदर बनाने जा रहे हैं बिहार में, नीतीश जी कहते हैं समुंदर दो तब कारखाना लगाऊंगा.

  • बिहार चुनाव: नीतीश कुमार, सुशील मोदी ने किया चुनाव प्रचार, लालू यादव पर बोला हमला

    बिहार चुनाव: नीतीश कुमार, सुशील मोदी ने किया चुनाव प्रचार, लालू यादव पर बोला हमला

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को संयुक्त चुनाव प्रचार के दौरान अपने विरोधी एवं प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के प्रमुख लालू प्रसाद पर उनकी पार्टी के शासनकाल के दौरान राज्य में अपराध की स्थिति और विकास कार्य नहीं होने को लेकर जोरदार प्रहार किया.

  • बिहार चुनाव: नीतीश की रैलियां, न तो कोरोना की चर्चा, न ही किसी को इस महामारी की फिक्र

    बिहार चुनाव: नीतीश की रैलियां, न तो कोरोना की चर्चा, न ही किसी को इस महामारी की फिक्र

    Bihar Election 2020: बिहार के सासाराम (Sasaram) में शनिवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने तीन रैलियां कीं. इन रैलियों में उन्होंने लालू यादव (Lalu Yadav) पर परिवारवाद का आरोप लगाया. दूसरी तरफ बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) से एक हजार लोगों की मौत के बावजूद अब रैलियों में न तो कोरोना की कोई गाइड लाइन फॉलो होती दिख रही है, न ही कोरोना अब बिहार की राजनीति में कोई मुद्दा है. बिहार के करहगल में नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. बिहार में चौथी बार जीत के लिए नीतीश कुमार खुद मास्क पहनकर ऐसी रैलियां ताबड़तोड़ कर रहे हैं. लेकिन उनकी रैलियों में सोशल डिस्टेसिंग मजाक बन चुका है और मास्क बांटना अब महज औपचारिकता है. हजारों की भीड़ में तापमान नापना गैरजरूरी हो चुका है. खुद नीतीश कुमार ने अपने 25 मिनट के छोटे भाषण में कोरोना का महज 20 सेकेंड तक ही जिक्र किया.

  • बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव ने शुरू किया चुनावी कैंपेन, बोले- पिता लालू यादव की कमी खलेगी

    बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव ने शुरू किया चुनावी कैंपेन, बोले- पिता लालू यादव की कमी खलेगी

    जस्वी यादव ने कहा कि भले ही उनके पिता चुनावी कैंपेन का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं लेकिन वो इसकी पूरी अहमियत समझते हैं और इसलिए उन्होंने पार्टी के सभी नेताओं को अपना पूरा वक्त और ध्यान इस बार जीत हासिल करने में लगाने को कहा है. 

  • पहली बार विधान सभा चुनावों में प्रचार नहीं करेंगे लालू यादव, सारा जिम्मा तेजस्वी पर

    पहली बार विधान सभा चुनावों में प्रचार नहीं करेंगे लालू यादव, सारा जिम्मा तेजस्वी पर

    शुक्रवार (9 अक्टूबर) के कोर्ट के फ़ैसले के बाद अब साफ़ हो गया कि इस बार के विधान सभा चुनाव में भी तेजस्वी यादव के ऊपर ही सभी प्रत्याशियों के प्रचार की ज़िम्मेवारी  होगी.

  • लालू प्रसाद यादव को एक और मामले में मिली ज़मानत, लेकिन अब भी रहना होगा जेल में

    लालू प्रसाद यादव को एक और मामले में मिली ज़मानत, लेकिन अब भी रहना होगा जेल में

    लालू प्रसाद के वकील ने कहा कि 2 लाख रुपए लालू प्रसाद को जमा करना है. 30 माह लालू प्रसाद जेल में रह चुके हैं. दुमका केस में सुनवाई के बाद ही लालू प्रसाद जेल से बाहर निकल सकते हैं. 9 नवंवर को इसकी सुनवाई होने वाली है. उस दिन दुमका केस में भी लालू प्रसाद आधी सजा पूरी कर लेंगे. लालू प्रसाद की जमानत का सीबीआई के वकील ने विरोध किया था. लेकिन कोर्ट ने जमानत दे दी है.

  • बिहार चुनाव : लालू की 'RJD' और मांझी की 'हम' ने टिकट वितरण में दी परिवार को प्राथमिकता

    बिहार चुनाव : लालू की 'RJD' और मांझी की 'हम' ने टिकट वितरण में दी परिवार को प्राथमिकता

    जहां राष्ट्रीय जनता दल के राज्य इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र सुधाकर सिंह रामगढ़ से पार्टी के प्रत्याशी होंगे. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह के पुत्र ऋषि सिंह को ओबरा विधान सभा से, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव की बेटी सौम्या प्रकाश को तारापुर से टिकट दिया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com