NDTV Khabar

लेफ्ट


'लेफ्ट' - 182 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bihar Election Results : शुरुआती रुझानों में बेहतर दिखा लेफ्ट का प्रदर्शन

    Bihar Election Results : शुरुआती रुझानों में बेहतर दिखा लेफ्ट का प्रदर्शन

    Bihar Election Results : शुरुआती रुझानों में लेफ्टिस्ट पार्टियां बेहतर प्रदर्शन करती हुई दिख रही हैं. ताजा रुझानों के मुताबिक, महागठबंधन के घटक दलों खासकर वाम दलों का प्रदर्शन अच्छा है. तीनों दल कुल मिलाकर 14 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

  • असम में BJP को मिलेगी कड़ी चुनौती, विधानसभा चुनाव के लिए 2 लेफ्ट पार्टियों ने कांग्रेस से मिलाया हाथ

    असम में BJP को मिलेगी कड़ी चुनौती, विधानसभा चुनाव के लिए 2 लेफ्ट पार्टियों ने कांग्रेस से मिलाया हाथ

    असम में विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) ने गुरुवार को ऐलान किया कि वह अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Polls) के लिए दो लेफ्ट पार्टियों- CPI और CPI(ML) से हाथ मिला रही है. सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) को महागठबंधन की ओर से कड़ी चुनौती देने की दिशा में यह फैसला लिया गया है. दोनों लेफ्ट पार्टियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा (Ripun Bora) ने पत्रकारों से कहा कि सभी लेफ्ट पार्टियां एक साथ चुनाव लड़ने के लिए राजी हो गई हैं.

  • जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्री अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ एकजुट, आज शाम अहम बैठक

    जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्री अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ एकजुट, आज शाम अहम बैठक

    जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों ने दलीय मतभेदों को अलग रखते हुए अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने का संकेत दिया है. इस मुद्दे पर नेशनल कान्फ्रेंस के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला के घर शाम चार बजे अहम बैठक बुलाई गई है. बैठक में पीडीपी, पीपुल्स कान्फ्रेंस, लेफ्ट पार्टियों के अलावा कुछ छोटे दल भी शामिल हो सकते हैं. इसमें गुपकार घोषणा को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा होने की संभावना है

  • जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्री अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ एकजुट, आज शाम अहम बैठक

    जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्री अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ एकजुट, आज शाम अहम बैठक

    जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों ने दलीय मतभेदों को अलग रखते हुए अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने का संकेत दिया है. इस मुद्दे पर नेशनल कान्फ्रेंस के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला के घर शाम चार बजे अहम बैठक बुलाई गई है. बैठक में पीडीपी, पीपुल्स कान्फ्रेंस, लेफ्ट पार्टियों के अलावा कुछ छोटे दल भी शामिल हो सकते हैं. इसमें गुपकार घोषणा को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा होने की संभावना है

  • जम्मू-कश्मीर के लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर (LG) जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा : सूत्र

    जम्मू-कश्मीर के लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर (LG) जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा : सूत्र

    जम्मू-कश्मीर के लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर (LG) जीसी मुर्मू ने इस्तीफा दे दिया है. एनडीटीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जीसी मुर्मू को देश के नए ऑडिटर के पद के लिए नियुक्त किया जा रहा है.

  • सुशांत सिंह राजपूत ने यूं की थी लेफ्ट हैंड से बैटिंग, उनके 50 सपनों में ये भी था शामिल- देखें Video

    सुशांत सिंह राजपूत ने यूं की थी लेफ्ट हैंड से बैटिंग, उनके 50 सपनों में ये भी था शामिल- देखें Video

    वीडियो में देखा जा सकता है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) लेफ्ट हैंड से बैटिंग कर रहे हैं और खूब खुश नजर आ रहे हैं.

  • डेटिंग एप पर 100 में से सिर्फ 4 प्रोफाइल को ही 'राइट स्वाइप' करती है महिलाएं, सर्वे में हुआ खुलासा

    डेटिंग एप पर 100 में से सिर्फ 4 प्रोफाइल को ही 'राइट स्वाइप' करती है महिलाएं, सर्वे में हुआ खुलासा

    ऑनलाइन डेटिंग एप की दुनिया में 'मैच' का मतलब किसी के साथ संपर्क जुड़ने से होता है. जबकि 'राइट स्वाइप' का मतलब किसी को पसंद करने और 'लेफ्ट स्वाइप' किसी को नापसंद करने से है.

  • संसद में दिल्ली हिंसा पर हंगामा, विपक्ष ने मांगा पीएम मोदी-अमित शाह का इस्तीफा, 10 बड़ी बातें

    संसद में दिल्ली हिंसा पर हंगामा, विपक्ष ने मांगा पीएम मोदी-अमित शाह का इस्तीफा, 10 बड़ी बातें

    संसद (Parliament) में बजट सत्र (Budget Session) का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है. जैसा कि पहले दिन दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर हंगामे की आशंका जताई जा रही थी, वैसा ही हुआ. हिंसा को लेकर दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी दलों के सांसदों ने सदन में खूब नारेबाजी की. विपक्षी सांसदों ने हिंसा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके इस्तीफे की मांग की. सांसदों ने इस्तीफा मांगने के लिए पोस्टर तैयार किए थे, जिन्हें संसद में दिखाया गया. सांसदों ने स्पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) की बात सुनने से इंकार कर दिया. स्पीकर ने कहा कि यह स्थिति सही नहीं है. वह हालात के सामान्य होने तक इंतजार करेंगे और फिर इसपर चर्चा करेंगे. राज्यसभा में भी कांग्रेस, लेफ्ट, टीएमसी, सपा, बसपा और डीएमके सांसदों ने दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर जमकर नारेबाजी की. भारी हंगामे के बीच दोनों सदनों को कुछ वक्त के लिए स्थगित कर दिया गया.

  • अमित शाह के कोलकाता दौरे के विरोध में लेफ्ट पार्टियों और छात्र संगठनों ने एयरपोर्ट के बाहर किया प्रदर्शन

    अमित शाह के कोलकाता दौरे के विरोध में लेफ्ट पार्टियों और छात्र संगठनों ने एयरपोर्ट के बाहर किया प्रदर्शन

    पश्चिम बंगाल में इस साल कोलकाता निगम चुनाव के बाद अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अगले साल के लिए बीजेपी काफी वक्त से तैयारी कर रही है. आज शाहिद मीनार मैदान में अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे. साथ ही वह सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर हमला बोलते हुए बीजेपी के चुनावी प्रचार अभियान से जुड़ा एक सॉन्ग भी रिलीज करेंगे. इस गाने का टाइटल 'आर नोए ओनयाय' यानी 'अब और अन्याय नहीं' है.

  • भारत के आंतरिक मामलों में बाहरी हस्तक्षेप की कोई गुंजाइश नहीं : वेंकैया नायडू

    भारत के आंतरिक मामलों में बाहरी हस्तक्षेप की कोई गुंजाइश नहीं : वेंकैया नायडू

    एक पुस्तक विमोचन समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे नायडू ने कहा कि वह ऐसे मामलों में विदेशी निकायों के हस्तक्षेप की प्रवृत्ति से चिंतित हैं जो पूरी तरह भारतीय संसद और सरकार के अधिकार क्षेत्र में आते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयास पूरी तरह अवांछनीय हैं और उम्मीद है कि भविष्य में इस तरह के बयानों से बचा जाएगा.

  • केरल में नागरिकता कानून पर सरकार-गवर्नर में बढ़ी तकरार, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने तलब की रिपोर्ट

    केरल में नागरिकता कानून पर सरकार-गवर्नर में बढ़ी तकरार, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने तलब की रिपोर्ट

    केरल (Kerala) के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammed Khan) ने नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ उन्हें सूचित किए बिना सुप्रीम कोर्ट जाने पर माकपा नीत लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) सरकार से रिपोर्ट तलब की है.

  • कांग्रेस का आरोप, केरल की लेफ्ट सरकार गुपचुप तरीके से लागू करना चाहती है CAA और एनपीआर

    कांग्रेस का आरोप, केरल की लेफ्ट सरकार गुपचुप तरीके से लागू करना चाहती है CAA और एनपीआर

    संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ केरल की वाम सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट का रुख करने के कुछ दिनों बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन दक्षिणी राज्य में 'गुपचुप' तरीके से इस विवादित कानून को लागू करने की कोशिश कर रहे हैं.

  • 'जामिया' के बाहर बोलीं JNUSU अध्यक्ष आयशी घोष, कहा- इस लड़ाई में कश्मीर को नहीं भूल सकते

    'जामिया' के बाहर बोलीं JNUSU अध्यक्ष आयशी घोष, कहा- इस लड़ाई में कश्मीर को नहीं भूल सकते

    JNU में 5 जनवरी को हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने बीते सोमवार आयशी घोष और दो अन्य लोगों से पूछताछ की थी. क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है. जांच टीम ने हिंसा मामले में बीते शुक्रवार 9 संदिग्धों की तस्वीरें जारी की थीं, इनमें आयशी घोष भी नजर आ रही हैं. गौरतलब है कि 5 जनवरी को 50 के करीब लाठी-डंडों से लैस नकाबपोश बदमाश यूनिवर्सिटी में दाखिल हुए और उन्होंने लेफ्ट समर्थित छात्रों को बेरहमी से पीटा.

  • JNU का एक और वीडियो सामने आया, सर्वर रूम के पास झगड़ते दिख रहे दो गुट

    JNU का एक और वीडियो सामने आया, सर्वर रूम के पास झगड़ते दिख रहे दो गुट

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) का एक वीडियो मिला है. यह वीडियो यूनिवर्सिटी के सर्वर रूम के बाहर का है और 4 जनवरी का है. इसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) वाले छात्र लेफ्ट विंग के छात्रों से सर्वर रूम चालू करने के लिए झगड़ रहे हैं. दिल्ली पुलिस की एसआईटी के पास भी यह वीडियो आया है. पुलिस वीडियो की जांच कर रही है. पता लगाया जा रहा है कि इसमें कौन-कौन से छात्र, किस-किस विंग के हैं.

  • JNU हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच ने छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष समेत नौ से की पूछताछ

    JNU हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच ने छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष समेत नौ से की पूछताछ

    दिल्ली पुलिस ने इस पूरे मामले में अभी तक 46 लोगों को नोटिस दिया है. इनमें से 36 लोग यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट के ग्रुप के सदस्य हैं. पांच जनवरी की हिंसा को लेकर सोशल मीडिया पर उपल्बध वीडियो की भी जांच कर जा रही है. इन वीडियो को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने फेसबुक, गूगल और व्हाट्सएप को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. हाईकोर्ट ने यह जवाब तीन प्रोफेसरों की याचिका पर मांगा है.

  • क्या JNU के VC जगदीश कुमार को पता था कि 5 जनवरी को कैंपस में गुंडे आने वाले हैं : कांग्रेस

    क्या JNU के VC जगदीश कुमार को पता था कि 5 जनवरी को कैंपस में गुंडे आने वाले हैं : कांग्रेस

    कांग्रेस कमेटी ने बताया कि उन्होंने सभी पक्षों से बात करने की कोशिश की लेकिन JNU प्रशासन और ABVP कार्यकर्ताओं ने उनसे बात नहीं की. कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में जो प्रस्ताव दिए हैं, उनके अनुसार विश्वविद्यालय के कुलपति (VC) एम. जगदीश कुमार को बर्खास्त किया जाए. VC की नियुक्ति के बाद से JNU में की गई हर नियुक्ति और फैसलों की न्यायिक जांच की मांग की गई है.

  • केरल में CAA के खिलाफ वाम सरकार के विज्ञापन पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को ऐतराज

    केरल में CAA के खिलाफ वाम सरकार के विज्ञापन पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को ऐतराज

    केरल (Kerala) की माकपा(CPI(M)) नीत वाम मोर्चे की सरकार की ओर से संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ राष्ट्रीय अखबारों के प्रथम पृष्ठ पर सरकारी पैंसे से दिए गए विज्ञापन के विरोध में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) खुलकर सामने आ गए हैं. उन्होंने इसे ‘‘ पूरी तरह से गैरजरूरी’’ करार दिया है. उल्लेखनीय है कि राज्य प्रायोजित विज्ञापन शुक्रवार को प्रकाशित किया गया था जिसमें दावा किया गया था कि ‘‘राज्य संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने की कोशिशों का नेतृत्व कर रहा है और केरल विधानसभा सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाली पहली विधानसभा है."

  • JNU हिंसा मामला: व्हाट्सऐप ग्रुप के सदस्यों की पहचान हुई, 10 बाहरी लोग शामिल : सूत्र

    JNU हिंसा मामला: व्हाट्सऐप ग्रुप के सदस्यों की पहचान हुई, 10 बाहरी लोग शामिल : सूत्र

    सूत्रों के मुताबिक इस ग्रुप में करीब 10 ऐसे लोग शामिल थे, जो बाहरी हैं. यानी की हिंसा में शामिल यह लोग कैंपस से संबंध नहीं रखते हैं. जांच के सामने आया है कि दोनों ग्रुप यानी लेफ्ट और राइट ने हिंसा में बाहरी लोगों की मदद ली.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com