NDTV Khabar

लोकसभा उपाध्यक्ष


'लोकसभा उपाध्यक्ष' - 156 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आजम खान पर मायावती का बयान- उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए

    आजम खान पर मायावती का बयान- उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए

    बसपा अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा में उपाध्यक्ष के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर सपा सांसद आजम खां की कड़ी निंदा करते हुए उनसे सभी महिलाओं से माफी मांगने को कहा है.  मायावती ने ट्वीट कर कहा ''सपा सांसद आजम खां द्वारा कल लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया वह महिला गरिमा तथा सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है और अति निन्दनीय है.'' लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने के बाद हाल में सपा से नाता तोड़ चुकी बसपा प्रमुख ने कहा कि आजम को इसके लिये संसद में ही नहीं, बल्कि सभी महिलाओं से माफी मांगनी चाहिये. 

  • मायावती के भाई पर आयकर विभाग का शिकंजा, 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

    मायावती के भाई पर आयकर विभाग का शिकंजा, 400 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

    लोकसभा चुनाव के बाद बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर कई बड़ी घोषणाएं की थी. मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार (Anand Kumar) को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था, वहीं भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) को नेशनल कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी दी थी.

  • BSP प्रमुख मायावती ने भाई और भतीजे को पार्टी में दी बड़ी जिम्मेदारी

    BSP प्रमुख मायावती ने भाई और भतीजे को पार्टी में दी बड़ी जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनाव के बाद बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर कई बड़ी घोषणाएं की. मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार (Anand Kumar) को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया, वहीं भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) को नेशनल कॉर्डिनेटर बनाया है. इसके अलावा दानिश अली को लोकसभा में बहुजन समाजवादी पार्टी का नेता बनाया गया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, देश के सभी राज्यों में पार्टी को मजबूत करने के लिए आकाश आनंद को अहम जिम्मेदारी दी गई है. 

  • लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी संसदीय दल की बैठक में आज चुना जाएगा नरेंद्र मोदी को नेता

    लोकसभा चुनाव 2019 :  बीजेपी संसदीय दल की बैठक में आज चुना जाएगा नरेंद्र मोदी को नेता

    आज शाम दिल्ली में बीजेपी की संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इसके ठीक बाद एनडीए की बैठक होगी. बैठक में उद्धव ठाकरे, राम विलास पासवान के साथ एनडीए के सभी नेता मौजूद होंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज और कल मंत्रिमंडल के गठन और पोर्टफोलियो को लेकर एनडीए के सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे.  वहीं बीजेपी के उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने नतीजों के दिन की यह बता दिया था कि नरेंद्र मोदी की तरफ से सभी सांसदों को अगले 100 दिनों का एजेंडा तय करने के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. जाहिर है एनडीए अपने दूसरे कार्यकाल में उन बचे हुए कामों को प्राथमिकता के साथ करेंगे जो पहले कार्यकाल में अधूरे रह गए थे. 

  • अमेठी में राहुल को जिताने के लिए सपा और बीएसपी नेताओं से भी संपर्क : सूत्र

    अमेठी में राहुल को जिताने के लिए सपा और बीएसपी नेताओं से भी संपर्क : सूत्र

    भाजपा के धुआंधार चुनाव प्रचार का सामना कर रही कांग्रेस अमेठी में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अच्छे अंतर से जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है. यहां समस्या 2014 आम चुनाव में तब शुरू हुई, जब भाजपा ने अमेठी में राहुल के विरुद्ध स्मृति ईरानी को उतारा. नई उम्मीदवार ने तत्कालीन कांग्रेस उपाध्यक्ष को अच्छी चुनौती दी और 2009 में उनके जीत के 3.7 लाख अंतर को घटाकर केवल एक लाख मतों तक ला दिया.

  • लोकसभा चुनाव में कम मतदान प्रतिशत क्या दिखाता है, बताया उमर अब्दुल्ला ने

    लोकसभा चुनाव में कम मतदान प्रतिशत क्या दिखाता है, बताया उमर अब्दुल्ला ने

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम रहने के लिए पीडीपी और केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है.

  • उमर अबदुल्ला बोले- अगर साध्वी प्रज्ञा चुनाव के लिए फिट हैं तो जेल में रहने के लिए भी फिट हैं

    उमर अबदुल्ला बोले- अगर साध्वी प्रज्ञा चुनाव के लिए फिट हैं तो जेल में रहने के लिए भी फिट हैं

    नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा है कि अगर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Thakur) चुनाव लड़ने के लिए फिट हैं तो वह जेल में रहने के लिए भी फिट हैं. प्रज्ञा मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी हैं और भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें मध्यप्रदेश की भोपाल सीट पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के मुकाबले चुनाव मैदान में उतारा है. भाजपा ने बुधवार को कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार होंगी. इस सीट पर उनका कांग्रेस के कद्दावर नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है.

  • अश्विनी चौबे के बयान पर राबड़ी देवी का पलटवार,कहा- बीजेपी की महिला नेता छुट्टी घूमेंगी और दूसरी घूंघट में

    अश्विनी चौबे के बयान पर राबड़ी देवी का पलटवार,कहा- बीजेपी की महिला नेता छुट्टी घूमेंगी और दूसरी घूंघट में

    राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राबड़ी देवी ने एक वीडियो बयान जारी किया है जिसे उनकी पार्टी ने सोशल मीडिया पर प्रसारित किया है जिसमें उन्होंने चौबे से पूछा है कि क्या उनकी पुरुषवादी सोच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के अनुरूप है.

  • चुनाव से ठीक पहले नवीन पटनायक की पार्टी को लगा बड़ा झटका, उपाध्यक्ष ने पार्टी से दिया इस्तीफा

    चुनाव से ठीक पहले नवीन पटनायक की पार्टी को लगा बड़ा झटका, उपाध्यक्ष ने पार्टी से दिया इस्तीफा

    लोकसभा (General Election 2019) और राज्य विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) को बड़ा झटका लगा है. बीजद के वरिष्ठ नेता रघुनाथ मोहंती ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और पार्टी पर दिग्गज नेता बीजू पटनायक के विचारों से विमुख होने का आरोप लगाया.

  • राहुल गांधी के 'न्यूनतम आय गारंटी' वादे की नीति आयोग ने की आलोचना, बोला- यह कभी लागू नहीं होगा

    राहुल गांधी के 'न्यूनतम आय गारंटी' वादे की नीति आयोग ने की आलोचना, बोला- यह कभी लागू नहीं होगा

    लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले राहुल गांधी ने न्यूनतम आय गारंटी योजना का बड़ा वादा किया. इस वादे के बाद नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने राहुल गांधी पर हमला बोला.

  • Lok Sabha Election 2019: राष्ट्रीय लोकदल ने 3 सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, अजीत सिंह इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

    Lok Sabha Election 2019: राष्ट्रीय लोकदल ने 3 सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, अजीत सिंह इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

    लोकसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आते ही सरगर्मियां बढ़ गई हैं. उत्तर प्रदेश में  सपा बसपा गठबंधन के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिये अपने तीन प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जिसमें पार्टी अध्यक्ष अजीत सिंह  (Ajit Singh) भी शामिल है. पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि अजीत सिंह (Ajit Singh) मुजफ्फरनगर से उनके बेटे और पार्टी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी बागपत से तथा मथुरा से कुंवर नरेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे.

  • यूपी में मंत्री के पति और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष फंसे आचार संहिता उल्लंघन में, केस दर्ज

    यूपी में मंत्री के पति और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष फंसे आचार संहिता उल्लंघन में, केस दर्ज

    उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह(minister swati singh) के पति और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष  दयाशंकर सिंह( Dayashankar Singh) के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

  • प्रशांत किशोर के बयान से JDU में खलबली: जानें नीतीश के किस सियासी फैसले को बताया 'बड़ी गलती'

    प्रशांत किशोर के बयान से JDU में खलबली: जानें नीतीश के किस सियासी फैसले को बताया 'बड़ी गलती'

    आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रणनीतिकाकर और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) का एक बयान सियासी भूचाल ला सकता है.

  • सपा-बसपा गठबंधन से RLD को मिली इतनी सीटें, जानिये कहां से कौन लड़ सकता है चुनाव

    सपा-बसपा गठबंधन से RLD को मिली इतनी सीटें, जानिये कहां से कौन लड़ सकता है चुनाव

    लोकसभा चुनाव (Lok sabha Election 2019) को लेकर सपा-बसपा (SP-BSP Alliance) के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. सपा 37 और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, राष्ट्रीय लोकदल (RLD) को तीन सीटें दी गई है. बताया जा रहा है कि आरएलडी पश्चिमी यूपी की मथुरा, मुजफ्फरनगर और बागपत सीट से चुनाव लड़ेगी. एक दिन पहले ही RLD ने लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर अपना रुख साफ किया था. पार्टी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (jayant Chaudhary) ने कहा था कि वह उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के साथ हैं. बता दें कि मुजफ्फरनगर से अजीत सिंह और बागपत से जयंत चौधरी चुनाव लड़ना चाहते हैं. 

  • SP-BSP को कमजोर करने में लगी कांग्रेस? ज्योतिरादित्य सिंधिया ने RLD के जयंत चौधरी को दिया यह ऑफर

    SP-BSP को कमजोर करने में लगी कांग्रेस? ज्योतिरादित्य सिंधिया ने RLD के जयंत चौधरी को दिया यह ऑफर

    ज्योतिरादित्या सिंधिया पिछले सात दिनों में दो बार राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी से मुलाकात कर चुके हैं. सिंधिया ने जयंत चौधरी के सामने उत्तर प्रदेश में 10 और राजस्थान में 1 सीट देने का प्रस्ताव रखा है. कांग्रेस कुल 11 सीटों पर आरएलडी के साथ गठबंधन करना चाहती है. सिंधिया ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कैराना, मुजफ्फरनगर, बागपत, मथुरा, बुलंदशहर, मेरठ समेत 10 सीटों पर आरएलडी को लड़ने का प्रस्ताव दिया है.

  • SP-BSP गठबंधन RLD को इतनी सीटें देने को तैयार, जयंत चौधरी की यह है डिमांड...

    SP-BSP गठबंधन RLD को इतनी सीटें देने को तैयार, जयंत चौधरी की यह है डिमांड...

    समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) की मुलाकात के बाद तय हो गया कि अब आरएलडी भी सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) का हिस्सा होगी. फिलहाल समाजवादी पार्टी RLD को तीन सीट देने के लिए तैयार है और आरएलडी (RLD) चौथी सीट के लिए कोशिश कर रही है.

  • अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के शामिल होने को लेकर कही यह बात

    अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के शामिल होने को लेकर कही यह बात

    राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होने के कयासों के बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की. इसके बाद आरएलडी (RLD) ने साफ किया कि उनकी पार्टी सपा-बसपा गठबंधन का हिस्सा रहेगी, लेकिन वह कितनी सीटों पर उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

  • लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, शिवराज चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को सौंपी यह जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, शिवराज चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को सौंपी यह जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमर कस ली है. भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan), रमन सिंह (Raman singh) और वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही भाजपा राज्यों के अपने तीन प्रभावशाली नेताओं को राष्ट्रीय राजनीति में ले आई. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक की पूर्व संध्या पर ये नियुक्तियां की. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लोकसभा चुनाव प्रचार का एजेंडा रहने की संभावना है.