NDTV Khabar

लोकेश राहुल


'लोकेश राहुल' - 121 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ind Vs Pak: पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का लिया फैसला

    Ind Vs Pak: पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का लिया फैसला

    Ind Vs Pak: भले ही खिलाड़ियों को लगे कि यह एक अन्य मैच की तरह होगा लेकिन शायद सभी दिल में जानते हैं कि यह एक विशेष मैच है. मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के कौशल के सामने लोकेश राहुल की तकनीक की परीक्षा होगी.

  • Ind vs Aus ODI Series:विराट कोहली बोले, जरूरत पड़ी तो रवींद्र जडेजा ले सकते हैं हार्दिक पंड्या का स्‍थान..

    Ind vs Aus ODI Series:विराट कोहली बोले, जरूरत पड़ी तो रवींद्र जडेजा ले सकते हैं हार्दिक पंड्या का स्‍थान..

    विराट कोहली ने कहा कि भारतीय टीम हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल के टीवी शो के दौरान महिलाओं पर ‘अनुचित’ टिप्पणी करने का समर्थन नहीं करती लेकिन उन्होंने साथ ही जोर दिया कि इस विवाद से ड्रेसिंग रूम का मनोबल प्रभावित नहीं होगा.

  • Ind vs Aus: भारत को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और अश्विन टीम से बाहर

    Ind vs Aus: भारत को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और अश्विन टीम से बाहर

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया दो दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13-सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है. पहले टेस्ट से बाहर रहे पृथ्वी शॉ के अलावा रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा भी चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. घोषित की गई टीम इस प्रकार है - विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शामी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव.

  • IND vs AUS 2nd T20: हार के बाद विराट कोहली एंड कंपनी 'बदलाव' की तैयारी में

    IND vs AUS 2nd T20: हार के बाद विराट कोहली एंड कंपनी 'बदलाव' की तैयारी में

    हरी भरी पिच पर क्रुणाल पंड्या ने चार ओवरों में 55 रन दे डाले और उन पर छह छक्के पड़े. एमसीजी की पिच भी ऐसी ही रहती है तो कोहली लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को उतार सकते हैं जिनका टी20 क्रिकेट में उम्दा रिकार्ड है

  • केएल राहुल: नए आक्रमण का नया राजकुमार!

    केएल राहुल: नए आक्रमण का नया राजकुमार!

    केएल राहुल ने पिछले करीब एक-दो सालों में अपने ऊपर जर्बदस्त काम किया. एक वक्त राहुल के छक्के सीमारेखा पार नहीं कर पाते थे. कोच से बात की, तो जवाब आया-‘स्टेडियम से बाहर गेंद पहुंचाने का लक्ष्य लेकर काम करो’, नतीजा सामने है. टॉप एज (बल्ले का बाहरी किनारा), फ्लिक से गेंद सीमारेखा से कहीं आगे गिर रही है

  • लोकेश राहुल ने बॉलीवुड एक्‍ट्रेस निधि अग्रवाल के साथ रिलेशनशिप के बारे में की स्थिति स्‍पष्‍ट, कही यह बात....

    लोकेश राहुल ने बॉलीवुड एक्‍ट्रेस निधि अग्रवाल के साथ रिलेशनशिप के बारे में की स्थिति स्‍पष्‍ट, कही यह बात....

    लोकेश राहुल को कुछ दिन पहले बॉलीवुड एक्‍ट्रेस निधि अग्रवाल के साथ देखा गया था. इस कारण उनके और निधि के बीच कुछ 'पकने' की खबरें मीडिया में सुर्खियों में आ गईं. सोशल मीडिया पर भी इन दोनों सेलिब्रिटी की एक साथ कई फोटो मौजूद हैं. कई रिपोर्ट्स में तो यह भी दावा किया गया कि दोनों रिलेशन‍िशप में हैं. हालांकि NDTV के साथ खास बातचीत में राहुल ने निधि अग्रवाल के साथ अपने संबंधों के बारे में स्थिति स्‍पष्‍ट की है.

  • IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन की कप्‍तानी के बारे में लोकश राहुल ने कही यह बात..

    IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन की कप्‍तानी के बारे में लोकश राहुल ने कही यह बात..

    क्रिस गेल, युवराज सिंह, लोकेश राहुल, डेविड मिलर जैसे सितारों से सजी यह टीम टूर्नामेंट के प्‍लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही. अश्विन की टीम टूर्नामेंट के 14 मैचों में से केवल छह में जीत हासिल कर पाई और 12 अंकों के साथ आठ टीमों में सातवें स्‍थान पर रही. किंग्‍स इलेवन का प्रदर्शन टूर्नामेंट में भले ही निराशाजनक रहा हो लेकिन इसके बल्‍लेबाज लोकेश राहुल ने अपनी बल्‍लेबाजी से हर किसी का दिल जीता.

  • IPL 2018 के बाद टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों की जगह को हो सकता है खतरा, ये हैं दावेदार...

    IPL 2018 के बाद टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों की जगह को हो सकता है खतरा, ये हैं दावेदार...

    इस सीज़न भी कुछ ऐसे प्रदर्शन उभरकर आए जिससे टीम इंडिया के नियमित खिलाड़ियों की जगह को टक्कर देने के लिए खिलाड़ी तैयार नज़र आए.टीम इंडिया में जगह को लेकर किन खिलाड़ियों के बीच आने वाले समय में टक्कर दिखाई दे सकती है.

  • MI vs KXIP: लोकेश राहुल की 94 रन की पारी बेकार, मुंबई 3 रन से जीता, प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें कायम रखीं

    MI vs KXIP: लोकेश राहुल की 94 रन की पारी बेकार, मुंबई 3 रन से जीता, प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें कायम रखीं

    आईपीएल 2018 के अंतर्गत खेले गए इस मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लोकेश राहुल की जोरदार पारी (94 रन, 60 गेंद, 10 चौके, तीन छक्‍के) पर मुंबई के जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी (चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट) भारी पड़ी. डेथ ओवर्स में बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने आखिरी क्षणों तक रोमांचक रहे मैच में पंजाब को 3 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ रोहित शर्मा ने प्‍लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्‍मीदों को और मजबूत बना लिया है. मैच में जीत हासिल करने के लिए पंजाब के सामने 187 रन का लक्ष्‍य था.

  • IPL 2018: पंजाब की चयन नीति पर डेल स्‍टेन ने उठाए सवाल, पूछा-डेविड मिलर को मौका क्‍यों नहीं मिल रहा

    IPL 2018: पंजाब की चयन नीति पर डेल स्‍टेन ने उठाए सवाल, पूछा-डेविड मिलर को मौका क्‍यों नहीं मिल रहा

    जोरदार फॉर्म में चल रहे ओपनर लोकेश राहुल और क्रिस गेल का नहीं चलना इस मैच में किंग्‍स इलेवन को भारी पड़ा. इन दोनों बल्‍लेबाजों के नहीं चलने के बाद टीम का मध्‍यक्रम पूरी तरह एक्‍सपोज हो गया. मध्‍यक्रम का कोई भी बल्‍लेबाज आरसीबी के गेंदबाजों के आगे ज्‍यादा देर नहीं टिक पाया और पतझड़ की तरह विकेट गिरने की दौर शुरू हो गया.

  • IPL 2018: कृष्‍णप्‍पा गौतम ने खास अंदाज में मनाया आर. अश्विन को आउट करने का जश्‍न, देखें VIDEO

    IPL 2018: कृष्‍णप्‍पा गौतम ने खास अंदाज में मनाया आर. अश्विन को आउट करने का जश्‍न, देखें VIDEO

    लोकेश राहुल की नाबाद 95 रनों की पारी के बावजूद किंग्‍स इलेवन को मैच में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि राजस्‍थान के लिए मैच में 82 रन की पारी खेलने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, लेकिन इस जीत में RR के ऑफ स्पिनर कृष्‍णप्‍पा गौतम के योगदान को कम नहीं आंका जा सकता. वह गौतम ही थे जिन्‍होंने एक ओवर में खतरनाक क्रिस गेल और रविचंद्रन अश्विन को आउट करते हुए पंजाब को मैच की शुरुआत में ही बैकफुट पर ला दिया.

  • IPL 2018: राजस्‍थान 15 रन से जीता, पंजाब के काम नहीं आई राहुल की नाबाद 95 रन की पारी

    IPL 2018: राजस्‍थान 15 रन से जीता, पंजाब के काम नहीं आई राहुल की नाबाद 95 रन की पारी

    जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में 159 रन के लक्ष्‍य के जवाब में पंजाब के लिए लोकेश राहुल (नाबाद 95 रन, 70 गेंद, 11 चौके, दो छक्‍के)ने एक बार फिर जोरदार पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए. 20 ओवर में पंजाब सात विकेट पर 143 रन ही बना पाया.

  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले ने टीम की हार का बताया यह कारण...

    IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले ने टीम की हार का बताया यह कारण...

    राहुल की इस पारी की बदौलत पंजाब ने जीत के लिए जरूरी 153 रन का लक्ष्‍य केवल चार विकेट खोकर आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. राजस्‍थान के लिए यह मैच निराशा से भरा रहा. खराब बल्‍लेबाजी प्रदर्शन के बाद बाद 10 ओवर्स के बाद उसके लिए जीत के कुछ अवसर बने थे लेकिन राहुल की पारी ने उसकी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया.

  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जीत के बाद यह बोले किंग्‍स इलेवन के कप्‍तान आर. अश्विन...

    IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जीत के बाद यह बोले किंग्‍स इलेवन के कप्‍तान आर. अश्विन...

    इंदौर के होल्‍कर क्रिकेट स्‍टेडियम में हुए इस मैच में मैच में किंग्‍स इलेवन की ओर से ओपनर लोकेश राहुल ने नाबाद 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस जीत के बाद किंग्‍स इलेवन अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. मैच के परिणाम के बाद किंग्स इलेवन के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में मिली जीत उन टीम की कठिन परीक्षा थी.

  • IPL 2018, KXIP vs RR: लोकेश राहुल ने खेली तूफानी पारी, किंग्‍स इलेवन 6 विकेट से जीता..

    IPL 2018, KXIP vs RR: लोकेश राहुल ने खेली तूफानी पारी, किंग्‍स इलेवन 6 विकेट से जीता..

    होल्‍कर स्‍टेडियम इंदौर में खेले गए इस मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए थे. जवाब में राहुल की जबर्दस्‍त पारी की बदौलत पंजाब ने 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

  • IPL : गेल की एक और विस्फोटक पारी, पंजाब नौ विकेट से जीता

    IPL : गेल की एक और विस्फोटक पारी, पंजाब नौ विकेट से जीता

    विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के 62 रन की एक और नाबाद विस्फोटक पारी और लोकेश राहुल के 60 रन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने यहां ईडन गार्डन्स मैदान में शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के वर्षा बाधित एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ लुईस नियम के तहत नौ विकेट से करारी मात दे दी.

  • IPL 2018: तूफानी बल्‍लेबाज यूसुफ पठान ने छोटे भाई इरफान पठान से किया 'आतिशबाजी' का वादा..

    IPL 2018: तूफानी बल्‍लेबाज यूसुफ पठान ने छोटे भाई इरफान पठान से किया 'आतिशबाजी' का वादा..

    ऑलराउंडर इरफान पठान के बड़े भाई यूसुफ टीम इंडिया के लिए खेलते हुए भी कुछ आतिशी पारियां खेल चुके हैं. आईपीएल में उनके बल्‍ले ने काफी धमाल मचाया है. यूसुफ को गेंद को निर्ममता से हिट करने के लिए जाना जाता है. यही कारण है कि विपक्षी गेंदबाजों उनसे काफी खौफ खाते हैं. आईपीएल 2018 के मौजूदा सीजन में यूसुफ पठान सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. टीम को अपने इस आतिशी बल्‍लेबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्‍मीद है. वैसे भी यूसुफ का बल्‍ला जिस दिन चलता है, विपक्षी गेंदबाजों की खैर नहीं होती.

  • IND VS SA: 'इस अनचाहे इतिहास' से बाल-बाल बच गए शिखर धवन, मुरली विजय और केएल राहुल

    IND VS SA: 'इस अनचाहे इतिहास' से बाल-बाल बच गए शिखर धवन, मुरली विजय और केएल राहुल

    विराट कोहली के नेतृत्व में कई रिकॉर्ड बनाने वाली टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में अब और ही अनचाहे इतिहास रच रही है. बल्लेबाजों में विराट कोहली को छोड़कर ज्यादातर बल्लेबाज औंध मुंह गिरे हैं. और इनका असर सलामी बल्लेबाजों पर भी पड़ा है. असर भी ऐसा पड़ा कि लोकेश राहुल, शिखर धवन और मुरली विजय ने मिलकर 'अनचाहा इतिहास' रच डाला