NDTV Khabar

वडोदरा


'वडोदरा' - 129 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गुजरात के 5 शहरों में अब बन सकेंगीं 70 या इससे अधिक मंजिलों की इमारतें..

    गुजरात के 5 शहरों में अब बन सकेंगीं 70 या इससे अधिक मंजिलों की इमारतें..

    वर्तमान नियमों के अनुसार राज्य में सभी ऊंचे ढांचों के लिए अनुमेय सीमा 23 मंजिल है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि अब, राज्य सरकार ने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट और गांधीनगर में 70 या अधिक मंजिलों की ऊंचाई वाले ढांचे के निर्माण की अनुमति देने के लिए सामान्य जीडीसीआर (सामान्य विकास नियंत्रण नियमन) में संशोधन करने का निर्णय लिया है.

  • VIDEO : बेंच के नीचे छिपा बैठा था 5 फुट का मगरमच्छ, पकड़ने के लिए डाली बोरी तो...

    VIDEO : बेंच के नीचे छिपा बैठा था 5 फुट का मगरमच्छ, पकड़ने के लिए डाली बोरी तो...

    GSPCA के संस्थापक राज भावसर ने कहा, "हमें इस इलाके में रहने वाले एक शख्स ने सुबह करीब 6 बजे फोन किया और बताया कि एक 4 से 5 फुट का मगरमच्छ एक ब्रेंच के नीचे छिपा हुआ है. जिसके बाद दो वॉलेंटियर्स को तुरंत भेजा गया है और वन विभाग को इसकी सूचना दी गई." 

  • वडोदरा के हॉस्पिटल में कोरोनावायरस के मरीज को खाना और दवाई देने के लिए रखे गए हैं रोबोट... देखें तस्वीरें

    वडोदरा के हॉस्पिटल में कोरोनावायरस के मरीज को खाना और दवाई देने के  लिए रखे गए हैं रोबोट... देखें तस्वीरें

    ह़ॉस्पिटल में इन दो रोबोट को रखने के पीछे का कारण यह है कि अस्पताल के कर्मचारियों को संक्रमण के जोखिम को कम किया जा सके. आपको जानकर एक पल के लिए हैरानी हो सकती ह कि हॉस्पिटल में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों को दवा और खाना देने का काम यह रोबोट ही करती है. 

  • स्कूल प्रिंसिपल ने सरहद पर तैनात जवानों को भेजीं 12,000 राखियां, चिट्ठी में लिखा - थैंक्यू, जय हिन्द...

    स्कूल प्रिंसिपल ने सरहद पर तैनात जवानों को भेजीं 12,000 राखियां, चिट्ठी में लिखा - थैंक्यू, जय हिन्द...

    गुजरात (Gujarat) के वडोदरा (Vadodara) में एक स्कूल के प्रिंसिपल (School Principal) ने सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात भारतीय सैनिकों को राखियां भेजी हैं. राखी भेजने के इच्छुक लोगों से उन्होंने पहले राखियां एकत्र कीं और फिर उन्होंने सरहद पर सैनिकों को राखियां भेंजी.

  • गुजरात में कोरोना वायरस के मामले 27,000 से अधिक, मृतकों की संख्या 1,664 हुई

    गुजरात में कोरोना वायरस के मामले 27,000 से अधिक, मृतकों की संख्या 1,664 हुई

    अहमदाबाद में मृतकों की संख्या 1,332 तक पहुंच गई. राज्य में रविवार को संक्रमण से ठीक हुए 655 लोगों में से 427 अहमदाबाद के हैं, जबकि सूरत में 131 और वडोदरा में 40 मरीज ठीक हुए हैं. अहमदाबाद जिले में ठीक हुए लोगों की संख्या 13,612 हो गई है. गुजरात में संक्रमण के कारण हुई कुल 1,664 मौतों में से 1,332 मौतें अहमदाबाद जिले में हुई हैं.

  • IIIT वडोदरा ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 40,000 तक मिलेगी सैलरी

    IIIT वडोदरा ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 40,000 तक मिलेगी सैलरी

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) वडोदरा ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ दोनों के लिए है. टीचिंग स्टाफ में अलग-अलग स्ट्रीम के लिए असोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाने हैं, जबकि नॉन टीचिंग स्टाफ में लाइब्रेरी और अकाउंट डिपार्टमेंट में भर्ती होनी है. आवेदन करने की अंतिम आखिरी तारीख 4 जुलाई है. 4 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

  • गुजरात में कोविड-19 के 498 नये मामले, 29 और संक्रमितों की हुई मौत

    गुजरात में कोविड-19 के 498 नये मामले, 29 और संक्रमितों की हुई मौत

    स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नये मामलों के साथ अहमदाबाद में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,968 हो गई है. वहीं, सूरत और वडोदरा में क्रमश: 2,033 और 1,258 मामले आ चुके हैं.विज्ञप्ति के मुताबिक अहमदाबाद शहर में अबतक 994 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो चुकी है. वहीं सूरत में 25 और वडोदरा में 23 लोग इस महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं.राज्य के 17 जिले जहां पर कोविड-19 के नये मामले सामने आए हैं. इनमें गांधीनगर के 20, राजकोट के आठ और वलसाड के सात मामले शामिल हैं.

  • लॉकडाउन तोड़ने पर पकड़े गए तो युवकों ने थाने में ही VIDEO बनाकर टिकटॉक पर डाला, हुई गिरफ्तारी

    लॉकडाउन तोड़ने पर पकड़े गए तो युवकों ने थाने में ही VIDEO बनाकर टिकटॉक पर डाला, हुई गिरफ्तारी

    सोलंकी ने बताया कि दोनों ने इस क्लिप की पृष्ठभूमि में पुलिस सायरन की आवाज डालकर उसे टिकटॉक पर अपलोड कर दिया. जब यह वीडियो एक पुलिस अधिकारी के संज्ञान में आया तब दोनों गिरफ्तार किये गये. उन्होंने बताया कि उन पर बिना मंजूरी के किसी क्षेत्र का वीडियो बनाकर और उसे साझा कर निजता का उल्लंघन करने के आरोप में सूचना प्रौद्योगिकी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • इरफान पठान को बाजार में दिखी इतनी सारी भीड़, हैरान होकर बोले- 'दुनिया में कोई नहीं बचेगा...'

    इरफान पठान को बाजार में दिखी इतनी सारी भीड़, हैरान होकर बोले- 'दुनिया में कोई नहीं बचेगा...'

    Coronavirus को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन (Lockdown 5) को सरकार ने 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है. टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर और गुजरात के वडोदरा में रहने वाले इरफान पठान (Irfan Pathan) को जब बाजार में काफी भीड़ दिखी तो वो हैरान रह गए.

  • जरूरतमंदों की मदद के लिए किचन में तबदील हुआ ये पुलिस थाना, रोज 8 अफसर बनाते हैं खाना

    जरूरतमंदों की मदद के लिए किचन में तबदील हुआ ये पुलिस थाना, रोज 8 अफसर बनाते हैं खाना

    जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए वडोदरा पुलिस ने उन्हें खाना खिलाने के जिम्मेदारी उठाई है और इसके लिए पुलिस ऑफिसर पुलिस स्टेशन में ही कम्युनिटी किचन चला रहे हैं.

  • Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन टीमों को 20 जिलों महाराष्ट्र में मुंबई, ठाणे और पुणे, मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर, गुजरात में अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा, दिल्ली में दक्षिण पूर्व और मध्य जिले, राजस्थान में जयपुर और जोधपुर, उत्तर प्रदेश में आगरा और लखनऊ, तेलंगाना में हैदराबाद, तमिलनाडु में चेन्नई, पश्चिम बंगाल में कोलकाता और आंध्र प्रदेश में कुर्नूल, गुंटूर और कृष्णा में तैनात किया जाएगा. 

  • Coronavirus: गुजरात के इन 6 शहरों को लॉकडाउन में नहीं मिलेगी कोई छूट

    Coronavirus: गुजरात के इन 6 शहरों को लॉकडाउन में नहीं मिलेगी कोई छूट

    वीडिया कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित एक प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में शनिवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला किया गया कि रेड जोन में आने वाले अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, गांधीनगर और भावनगर के निगम सीमा क्षेत्रों में अगले दो सप्ताह तक लॉकडाउन के नियमों में किसी भी तरह की छूट नहीं दी जाएगी.

  • गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 5000 के पार, एक दिन में गई 26 लोगों की जान

    गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 5000 के पार, एक दिन में गई 26 लोगों की जान

    राज्य में संक्रमण के कारण यह एक दिन में हुई अब तक की सबसे ज्यादा मौत है. उन्होंने कहा कि इनमें से 20 मरने वाले अहमदाबाद से थे. रवि ने कहा कि अहमदाबाद में 250 नए मामले सामने आए हैं. वडोदरा और सूरत में 17-17 मामले सामने आए हैं और वह उन 12 जिलों में शामिल हैं जहां शनिवार को नए मामले मिले हैं. 

  • गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2178 हुई, 19 और लोगों की मौत

    गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2178 हुई, 19 और लोगों की मौत

     गुजरात में पहली बार कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों का उपचार प्लाज्मा थेरेपी से हो रहा है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में 130 नए मामले सामने आए, सूरत में 78, वडोदरा में छह, अरावली और बनासकांठा में पांच-पांच, वलसाड में तीन, बाटोड और राजकोट में दो-दो, मेहसाणा, भरूच, दाहोद, साबरकांठा, नवसारी, गिर सोमनाथ, खेडा और तापी में एक-एक मामला सामने आया.

  • Coronavirus Gujarat News: गुजरात में 28 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 650

    Coronavirus Gujarat News: गुजरात में 28 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 650

    अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 53 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 373 हो गई. वहीं सूरत में इस वायरस के नौ मामले सामने आए। इसके बाद वडोदरा में छह, भावनगर में तीन, छोटा उदयपुर और मेहसाणा में दो-दो मामले और आणंद, दाहोद, और गांधीनगर में एक-एक मामले सामने आए हैं.

  • Coronavirus Gujarat News: गुजरात में संक्रमितों की संख्या पहुंची 516 पर, अब तक 24 की मौत

    Coronavirus Gujarat News: गुजरात में संक्रमितों की संख्या पहुंची 516 पर, अब तक 24 की मौत

    Coronavirus Gujarat News: स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद में दो लोगों की मौत के बाद राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है.  उन्होंने कहा कि बीते 24 घंटे में 48 नये मामले सामने आए हैं. इनमें अहमदाबाद से 39, वडोदरा से छह और आणंद से तीन मामले सामने आए हैं.

  • गुजरात में कोविड-19 के 14 नए मामले आए सामने, 10 का संबंध तबलीगी जमात से

    गुजरात में कोविड-19 के 14 नए मामले आए सामने, 10 का संबंध तबलीगी जमात से

    अधिकारी ने बताया कि राज्य में 61 वर्षीय महिला की मौत भी हो गई है जिसे शनिवार को सूरत के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं. उसे मधुमेह भी था. रविवार को सामने आए 14 नए मामलों में से 8 अहमदाबाद, 2-2 सूरत और भावनगर तथा 1-1 मामले वडोदरा और छोटा उदयपुर से सामने आए. प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि इन 14 नए मामलों में से 10 का पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर कोई न कोई संबंध है. 

  • कोरोना वायरस : वेस्टर्न और सेंट्रल रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 से बढ़ाकर 50 रुपये की

    कोरोना वायरस : वेस्टर्न और सेंट्रल रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 से बढ़ाकर 50 रुपये की

    कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है. पहला मकसद है कि एक जगह पर ज्यादा भीड़ न इकट्ठा होने पाए. इसी कड़ी में वेस्टर्न रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट का दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है ताकि रेलवे स्टेशन में ज्यादा भीड़ न होने पाए. वेस्टर्न रेलवे स्टेशन के अंर्तगत 6 डिवीज़न आते हैं  जिनमें मुम्बई, वडोदरा, रतलाम, भावनगर, अहमदाबाद और राजकोट हैं.इन सब डिवीज़न को मिलाकर कुल 250 स्टेशन हैं. जिस पर ये बढ़ी कीमत लागू है. इसके अलावा सेंट्रल रेलवे ने भी प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये कर दी है. सेंट्रल रेलवे में नागपुर, मुम्बई का सीएसटी, भुसावल, पुणे और सोलापुर आते हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com