NDTV Khabar

वन डे कप्तान


'वन डे कप्तान' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वन डे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज पहले टेस्ट में जीरो पर हुई थीं आउट, जानिए 10 बातें

    वन डे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली राज पहले टेस्ट में जीरो पर हुई थीं आउट, जानिए 10 बातें

    भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) ने टी-20 से संन्यास का ऐलान किया है. BCCI की ओर से उनकी इस घोषणा की पुष्टि भी कर दी गई है. टी-20 से संन्यास पर कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने कहा, ''2006 से टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद अब मैं 2021 में होने वाले विश्व कप की तैयारी पर फोकस करना चाहती हूं. अपने देश के लिए विश्व कप जीतना मेरा सपना है और मैं इसके लिए अपना बेस्ट देना चाहती हूं. मैं बीसीसीआई को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देती हूं और भारतीय टी-20 टीम को शुभकामनाएं देती हूं'' मिताली राज ने 32 टी-20 मुकाबलों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें तीन टी-20 वर्ल्डकप 2012, 2014 और 2016 भी शामिल हैं. इतना ही नहीं साल 2006 में जब भारतीय महिला टीम ने डर्बी में अपना पहला टी-20 मैच खेला था, तब मिताली राज ही टीम की कप्तान थीं. मिताली ने महिला टी-20 में भारत की ओर 89 मैच में सबसे ज्यादा 2364 रन बनाए हैं.

  • अगले 2 मैचों में नहीं खेलेंगे धोनी, क्या भारतीय सरजमीं पर खेला आखिरी वनडे ?

    अगले 2 मैचों में नहीं खेलेंगे धोनी, क्या भारतीय सरजमीं पर खेला आखिरी वनडे ?

    पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो वन डे मैचों के लिये आराम दिया गया है और शुक्रवार को यहां खेला गया मैच भारतीय सरजमीं पर उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच साबित हो सकता है.  भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत की 32 रन से हार के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘हम अंतिम दो मैचों के लिये कुछ बदलाव करेंगे. माही अंतिम दो मैचों में नहीं खेलेंगे. वह आराम करेंगे.

  • हार्दिक पांड्या बोले, पहले एमएस धोनी हमारा हौसला बढ़ाते थे, अब यह काम विराट कोहली कर रहे हैं

    हार्दिक पांड्या बोले, पहले एमएस धोनी हमारा हौसला बढ़ाते थे, अब यह काम विराट कोहली कर रहे हैं

    टीम इंडिया में तेज गेंदबाज हरफनमौला के रूप में तेजी से स्‍थापित होते जा रहे हार्दिक पांड्या ने कप्‍तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए नए खिलाड़ि‍यों का मार्गदर्शक बताया है. गुजरात के पांड्या ने कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते थे और अब विराट कोहली यह काम कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को लेकर हार्दिक ने कहा कि टेस्ट और वनडे सीरीज में मिली जीत से हमारा मनोबल काफी ऊंचा है और 26 जनवरी से प्रारंभ हो रही टी 20 सीरीज में भी भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेंगी. ग्रीन पार्क में टी 20 मैच से पहले आज अभ्‍यास सत्र से पूर्व पत्रकार वार्ता में हार्दिक पांड्या ने कहा कि टीम इंडिया ने जैसे जोश के साथ टेस्ट सीरीज और वन डे सीरीज जीती है , उसी उत्साह के साथ वही टी20 सीरीज भी प्रदर्शन करेगी.

  • जानें कप्तान धोनी को क्यों है यह डर कि बिटिया ज़ीवा कहीं उन्हें पहचाने ही ना

    जानें कप्तान धोनी को क्यों है यह डर कि बिटिया ज़ीवा कहीं उन्हें पहचाने ही ना

    जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच कई मायनों में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए खुशियां लेकर आया...

  • 'अश्विन ने मुझे आउट नहीं किया, मैं खुद आउट हुआ'

    'अश्विन ने मुझे आउट नहीं किया, मैं खुद आउट हुआ'

    दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स का कहना है कि 'अश्विन एक बहुत अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन उन्होंने मुझे आउट नहीं किया। मैं उन पर हावी होने की कोशिश कर रहा था इसलिए आउट हुआ। कोई तकनीकी गड़बड़ी नहीं है। दूसरे गेम में शायद मैं आलस की वजह से आउट हुआ।'

  • इस धुआंधार बल्लेबाज़ ने गांगुली, तेंदुलकर और लारा को छोड़ा पीछे

    इस धुआंधार बल्लेबाज़ ने गांगुली, तेंदुलकर और लारा को छोड़ा पीछे

    दक्षिण अफ्रीका के वनडे कप्तान एबी डिविलियर्स वनडे में सबसे तेज आठ हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। डिविलियर्स ने आठ हजार वनडे रन बनाने के लिए 182 पारी लीं और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ा।

  • तीसरे वन डे में वापसी को तैयार कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, बोले, बेखौफ़ होकर खेलेंगे

    तीसरे वन डे में वापसी को तैयार कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, बोले, बेखौफ़ होकर खेलेंगे

    टीम इंडिया सीरीज़ हारने के बाद उसी स्थिति में है, जहां सीरीज़ शुरू होने से पहले बांग्लादेश की टीम थी। टीम इंडिया के पास गंवाने को कुछ नहीं है और कप्तान धोनी को उम्मीद है कि खिलाड़ी नतीजे की परवाह किए बगैर अब मैदान पर खेलेंगे।

  • धोनी ने हार के लिए अच्छी पिच पर बल्लेबाजी के नाकाम रहने को जिम्मेदार ठहराया

    धोनी ने हार के लिए अच्छी पिच पर बल्लेबाजी के नाकाम रहने को जिम्मेदार ठहराया

    भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वन डे मैच में 124 रन से मिली शिकस्त के लिए अच्छी विकेट पर अपनी टीम की बल्लेबाजी के नाकाम रहने को जिम्मेदार ठहराया। हालांकि उन्होंने कहा कि प्रतिद्वंद्वी टीम एक मजबूत टीम है।

  • विराट कोहली वन-डे रैंकिंग में छठे स्थान पर कायम

    विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में छठे और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 10वें स्थान पर बने हुए हैं। भारत 120 रेटिंग अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 114 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड तीसरे और दक्षिण अफ्रीका चौथे स्थान पर है।

  • पाकिस्तान के खिलाफ शृंखला में अच्छा प्रदर्शन करेंगे : धोनी

    पाकिस्तान के खिलाफ शृंखला में अच्छा प्रदर्शन करेंगे : धोनी

    भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ इस साल के अंत में होने वाली संक्षिप्त शृंखला व्यस्त कार्यक्रम के कारण खिलाड़ियों के लिए थोड़ी कठिन होगी।

  • भारत-पाक शृंखला की फिलहाल जरूरत नहीं : गावस्कर

    भारत-पाक शृंखला की फिलहाल जरूरत नहीं : गावस्कर

    पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के भारत-पाक द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करने के फैसले की आलोचना की क्योंकि उनका मानना है कि पाकिस्तान मुंबई आतंकी हमले की जांच में सहयोग नहीं कर रहा है।

  • धोनी, तेंदुलकर को वनडे से आराम, सहवाग होंगे कप्तान

    टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले दो वन डे मैचों के लिए आराम दिया गया है।

  • मिसबाह बने पाकिस्तान वन डे टीम के कप्तान

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टेस्ट कप्तान मिसबाह उल हक को जिम्मेदारी सौंपी।