NDTV Khabar

वसुंधरा राजे


'वसुंधरा राजे' - 302 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस ने पलट डाला BJP का गेम, नई रणनीति तैयार करने को किया मजबूर

    कांग्रेस ने पलट डाला BJP का गेम, नई रणनीति तैयार करने को किया मजबूर

    राजस्थान (Rajasthan) विधानसभा का विशेष सत्र कल (शुक्रवार) से शुरू हो रहा है. प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) और बीजेपी (BJP) नेताओं ने आज (गुरुवार) सत्र को लेकर मुलाकात की. कांग्रेस (Congress) में मची आंतरिक कलह के बाद यह बीजेपी नेताओं की पहली मीटिंग है. सोमवार को सचिन पायलट (Sachin Pilot) अपने समर्थक विधायकों के साथ घर वापसी कर चुके हैं और इसी के साथ गहलोत सरकार पर बना कथित संकट खत्म हो गया.

  • राजस्थान में सचिन पायलट की 'घर वापसी' के पीछे पूर्व सीएम वसुंधरा राजे फैक्टर

    राजस्थान में सचिन पायलट की 'घर वापसी' के पीछे पूर्व सीएम वसुंधरा राजे फैक्टर

    Rajasthan Crisis: कांग्रेस (Congress) में सचिन पायलट (Sachin Pilot) के विद्रोह और इससे उपजे संकट के हालात एक महीने तक बने रहे. इसके पीछे राजस्थान में भाजपा (BJP) की वास्तविकता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje Scindia) की अहम भूमिका थी. राजस्थान विधानसभा में शक्ति परीक्षण की संभावना से ठीक चार दिन पहले सचिन पायलट की राहुल गांधी के साथ मुलाकात ने सुलह के लिए मंच तैयार कर दिया.

  • राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलीं वसुंधरा राजे

    राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलीं वसुंधरा राजे

    राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. समझा जाता है कि दोनों नेताओं के बीच राजस्थान के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. राजे पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं. उन्होंने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और पार्टी के संगठन महासचिव बी एल संतोष से भी मुलाकात की थी.

  • राजस्थान : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की चुप्पी शब्दों से ज्यादा गूंज रही है?

    राजस्थान : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की चुप्पी शब्दों से ज्यादा गूंज रही है?

    राजस्थान में जहां कांग्रेस बागी सचिन पायलट के सामने वापसी के लिए एक तरह से शर्तें रख रही है तो दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता वसुंधरा राजे की चुप्पी के भी मायने निकाले जा रहे हैं. सचिन पायलट की बगावत पर जब बीजेपी नेता खुलकर बयानबाजी कर रहे थे तो वसुंधरा राजे ने पूरे प्रकरण से दूरी बनाए रखी. हालांकि जब उन पर बीजेपी की ही सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और सांसद  हनुमान बेनीवाल उनपर गहलोत के साथ 'भीतरी साठगांठ' का आरोप लगाया तो उन्होंने सफाई दी कि कुछ लोग भ्रम फैल रहे हैं. उन्होंने बल देकर कहा कि वह पार्टी और उसकी विचारधारा के साथ खड़ी हैं. लेकिन इसके बाद फिर कुछ शायद ही बोला था. सूत्रों का कहना है कि वसुंधरा राजे सचिन पायलट के बीजेपी में आने की खबरों से खुश नहीं थी और वह ये भी नहीं चाहती थीं कि पायलट राजस्थान की राजनीति में सक्रिय हों. 

  • राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    Rajasthan Crisis: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Shekhawat) का कहना है कि राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje) की 'चुप्पी' एक 'रणनीति' हो सकती है.

  • राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    Rajasthan Crisis: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Shekhawat) का कहना है कि राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje) की 'चुप्पी' एक 'रणनीति' हो सकती है.

  • राजस्थान : कांग्रेस MLA का दावा- संजय जैन ने वसुंधरा राजे से मिलने का दिया था ऑफर

    राजस्थान : कांग्रेस MLA का दावा- संजय जैन ने वसुंधरा राजे से मिलने का दिया था ऑफर

    विधायक राजेंद्र गुड़ा ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा, 'संजय जैन 8 महीने पहले मेरे पास आए थे. उन्होंने मुझे वसुंधरा जी व अन्य लोगों से मिलने के लिए कहा था. उनकी तरह दूसरे एजेंट भी हैं लेकिन वो लोग अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हुए. संजय जैन काफी समय से एक्टिव थे.'

  • राजस्थान के लोग कांग्रेस की अंदरूनी कलह की कीमत चुका रहे हैं : BJP नेता वसुंधरा राजे

    राजस्थान के लोग कांग्रेस की अंदरूनी कलह की कीमत चुका रहे हैं : BJP नेता वसुंधरा राजे

    वसुंधरा राजे ने राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी द्वारा बीजेपी नेताओं पर खरीद फरोख्त के जरिए गहलोत सरकार गिराने की साजिश रचने और सामने आए कथित ऑडियो टेप पर भी अपनी बात रखी.

  • Rajasthan Congress Government Crisis Updates: राज्य के लोग इस कलह की कीमत चुका रहे हैं: वसुंधरा राजे

    Rajasthan Congress Government Crisis Updates: राज्य के लोग इस कलह की कीमत चुका रहे हैं: वसुंधरा राजे

    Rajasthan Crisis Update: विधानसभा अध्यक्ष के वकील ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि मंगलवार शाम 5.30 बजे तक नोटिस पर कोई आदेश जारी नहीं किया जाएगा. इधर कोर्ट के बाहर भी सियासी चहलकदमियों का दौर चलता रहा. गहलोत सरकार ने एक Audio Clip मामले में जांच के लिए SOG की एक टीम को हरियाणा के मानेसर भेजा. इस होटल में असंतुष्ट विधायकों के होने की संभावना जतायी गयी थी. कांग्रेस ने सोशल मीडिया के हवाले दो ऑडियो क्लिप जारी किए. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी द्वारा अशोक गहलोत की सरकार गिराने की साजिश रची जा रही थी उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की गिरफ्तारी की मांग भी की है.

  • दुश्मन का दुश्मन दोस्त, राजस्थान में राम राम सा...

    दुश्मन का दुश्मन दोस्त, राजस्थान में राम राम सा...

    राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सत्ता का संघर्ष कई स्तरों पर चल रहा है. एक लड़ाई जयपुर में लड़ी जा रही है जहां जयपुर से तीस किलोमीटर दूर एक रिसॉर्ट में कांग्रेस के विधायक जमे हुए हैं तो दूसरी तरफ गुड़गांव के एक रिसॉर्ट में सचिन के सर्मथक विधायक डटे हुए हैं. वहीं एक लड़ाई अदालत में भी लड़ी जा रही है जहां भारत के सबसे नामी गिरामी वकील जैसे हरीश साल्वे, मुकुल रोहतगी और अभिषेक मनु सिंघवी एक-दूसरे से भिड़ रहे हैं. मगर इस सबके बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया नदारद हैं..वे अपने गृह क्षेत्र झालावाड़ में हैं और जयपुर तक आने को राजी नहीं हैं.

  • राजस्‍थान संकट: बीजेपी की सहयोगी पार्टी का आरोप, 'वसुंधरा राजे ने विधायकों से अशोक गहलोत को सपोर्ट करने को कहा'

    राजस्‍थान संकट: बीजेपी की सहयोगी पार्टी का आरोप, 'वसुंधरा राजे ने विधायकों से अशोक गहलोत को सपोर्ट करने को कहा'

    राजस्‍थान में गहलोत की कांग्रेस सरकार उस समय मुश्किल में पड़ गई थी जब उप मुख्‍यमंत्री सचिन गहलोत और उनके समर्थक विधायकों ने सीएम के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया. गहलोत और पायलट के संबंधों में तल्‍खी राज्‍य में कांग्रेस के नेतृत्‍व वाली सरकार बनने के समय से ही चली आ रही है.

  • राजस्थान का सियासी संग्राम : 10 प्वाइंट्स में जानिए अब तक क्या हुआ... और आगे क्या होने वाला है  

    राजस्थान का सियासी संग्राम : 10 प्वाइंट्स में जानिए अब तक क्या हुआ... और आगे क्या होने वाला है  

    राजस्थान (Rajasthan) में पिछले 4-5 दिनों से चल रहा  सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बगावती सुर अपनाये हुए सचिन पायलट को  उप-मुख्यमंत्री पद और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया है. पायलट की जगह गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान सौंपी गई है. यही नहीं, कांग्रेस ने बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है. विधानसभा अध्यक्ष ने नोटिस भेजकर विधायकों से जवाब मांगा है. राजस्थान के सियासी संग्राम पर बीजेपी भी करीब से नजर रख रही है. आज 11 बजे बीजेपी की अहम बैठक होनी है, जिसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी हिस्सा लेंगी. 

  • राजस्थान संकट पर जयपुर में आज सुबह 11 बजे BJP की अहम बैठक, वसुंधरा राजे भी रहेंगी मौजूद

    राजस्थान संकट पर जयपुर में आज सुबह 11 बजे BJP की अहम बैठक, वसुंधरा राजे भी रहेंगी मौजूद

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आज सुबह 11 बजे जयपुर में बैठक होगी. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) भी शामिल होंगी और राज्य BJP नेताओं के साथ मौजूदा हालात पर चर्चा करेंगी.

  • Rajasthan News: क्या पूर्व सीएम वसुंधरा राजे स्वीकार करेंगी सचिन पायलट और BJP का साथ, 10 बड़ी बातें

    Rajasthan News: क्या पूर्व सीएम वसुंधरा राजे स्वीकार करेंगी सचिन पायलट और BJP का साथ, 10 बड़ी बातें

    Rajasthan News Today: 24 घंटे में बदली राजनीति की चाल बदल गई है. सोमवार को मजबूत नजर आ रहे अशोक गहलोत अब बड़ी मुश्किल की ओर नजर आ रहे हैं. लेकिन अभी तक जो जानकारी मिल रही है कि सचिन पायलट के पास इतने भी विधायक नहीं है कि वह अकेले दम पर सरकार गिरा सकते हैं. खबर है कि अशोक गहलोत के पास 104 विधायकों का समर्थन है और वह राज्यपाल से मिलने गए हैं. लेकिन इसी बीच खबर आ गई कि बीटीपी के दो विधायक जो कि कांग्रेस समर्थन का समर्थन कर रहे थे उन्होंने कह दिया कि उनको यहां पर बंधक बनाकर रखा गया है. इस बयान को आधार मानें तो अशोक गहलोत के पास 102 नंबर पर जाएंगे. राजस्थान विधानसभा में बहुमत के लिए 101 विधायकों की जरूरत होगी. लेकिन इन सबके बीच कई नए समीकरण नजर आ रहे हैं.

  • राजस्थान के सियासी घमासान पर BJP रख रही है नज़र, वसुंधरा राजे बोलीं - सचिन पायलट के साथ हुआ अन्याय

    राजस्थान के सियासी घमासान पर BJP रख रही है नज़र, वसुंधरा राजे बोलीं - सचिन पायलट के साथ हुआ अन्याय

    बीजेपी अब इस बात पर इंतजार कर रही है कि सचिन पायलट का अगला कदम क्या होगा. हालांकि सूत्रों का कहना है कि सचिन की बगावत में बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है, यह कांग्रेस की अंदरुनी लड़ाई है. जानकार बताते हैं कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार का गिरना आसान नहीं होगा. क्योंकि बीजेपी और कांग्रेस के बीच संख्या बल का बड़ा अंतर है. 

  • इरफान खान के निधन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया रिएक्शन, बोले- बेशक, यह हमारे लिए सबसे बड़ा नुकसान है

    इरफान खान के निधन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया रिएक्शन, बोले- बेशक, यह हमारे लिए सबसे बड़ा नुकसान है

    बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) ने 53 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके निधन पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ-साथ राजनैतिक दुनिया में भी शोक की लहर है. आम आदमी के साथ-साथ राज्य के सीएम और कई दिग्गज नेताओं ने इरफान खान के निधन पर श्रद्धांजलि दी है.

  • Coronavirus: कनिका कपूर के संपर्क में आईं वसुंधरा राजे की टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

    Coronavirus: कनिका कपूर के संपर्क में आईं वसुंधरा राजे की टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर के बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया था. क्योंकि कनिका कपूर ने संक्रमित अवस्था में ही कई नेताओं से मुलाकात की थी. इनमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हैं. अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए वसुंधरा राजे ने जानकारी साझा की है कि उनकी कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है. उन्होंने यह भी बताया कि एहतियातन राजे और उनका बेटे दुष्यंत सिंह अगले 15 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे.

  • कोरोना संक्रमित सिंगर कनिका कपूर से मिलने वाले दुष्यंत सिंह ने राष्ट्रपति से की थी मुलाकात, सांसदों के साथ ब्रेकफास्ट में हुए थे शामिल

    कोरोना संक्रमित सिंगर कनिका कपूर से मिलने वाले दुष्यंत सिंह ने राष्ट्रपति से की थी मुलाकात, सांसदों के साथ ब्रेकफास्ट में हुए थे शामिल

    Coronavirus COVID-19: बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह कोरोना पीड़ित सिंगर कनिका कपूर के साथ एक पार्टी में शामिल हुए थे. इसके बाद दुष्यंत सिंह ने कई सांसदों से मुलाकात की थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com