NDTV Khabar

वाइको


'वाइको' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CJI गोगोई ने कहा- Ayodhya Case पर सुनवाई जारी, Jammu-Kashmir पर सुनवाई के लिए टाइम नहीं

    CJI गोगोई ने कहा- Ayodhya Case पर सुनवाई जारी, Jammu-Kashmir पर सुनवाई के लिए टाइम नहीं

    सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर से जुड़े सभी मामले संविधान पीठ को भेज दिए हैं. इसके अलावा पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला को नजरबंद किए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी करने से इनकार किया कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वाइको की याचिका में PSA को चुनौती नहीं दी गई है. इसलिए आप इसे संबंधित कोर्ट में चुनौती दें. इस याचिका पर पिछली सुनवाई में सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. यह याचिका राज्यसभा सांसद वाइको ने दाखिल की थी.

  • फारुक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर कार्ति चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला- 'नाजी, नाजी, नाजी'

    फारुक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर कार्ति चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला- 'नाजी, नाजी, नाजी'

    फारूक अब्दुल्ला 5 अगस्त से नजरबंद हैं, जब केंद्र ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को वापस लेने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा की थी. वहीं कश्मीर में एक महीने से जारी पाबंदियों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्र को नोटिस दिए जाने के बाद फारूक अब्दुल्ला के दोस्त और तमिलनाडु के वरिष्ठ नेता वाइको ने अब्दुल्ला की नजरबंदी के खिलाफ याचिका दायर की.

  • कपिल सिब्बल बोले- क्या वाइको की याचिका के कारण फारुक अब्दुल्ला पर लगाया गया PSA

    कपिल सिब्बल बोले- क्या वाइको की याचिका के कारण फारुक अब्दुल्ला पर लगाया गया PSA

    संसद के पटल पर गृह मंत्री अमित शाह के बयान का उल्लेख करते हुए सिब्बल ने कहा, 'अमित शाह ने संसद में कहा कि फारूक अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है.' उन्होंने सवाल किया, 'अगर उस वक्त जन सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था तो अब क्यों है? क्योंकि वाइको ने याचिका दायर कर दी?'

  • जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारुक अब्दुल्ला को PSA के तहत हिरासत में लिया गया

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारुक अब्दुल्ला को PSA के तहत हिरासत में लिया गया

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. उनकी हिरासत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्र सरकार को एक सप्ताह का नोटिस देकर जवाब देने के लिए कहा गया है. इसके बाद जानकारी सामने आई है कि रविवार रात को ही फारुक अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में ले लिया गया.

  • J&K पर केंद्र ने कहा- एक गोली भी नहीं चलाई, कुछ लोकल बैन लगे हैं, तो SC बोला- सामान्य किए जाएं हालात

    J&K पर केंद्र ने कहा- एक गोली भी नहीं चलाई, कुछ लोकल बैन लगे हैं, तो SC  बोला- सामान्य किए जाएं हालात

    जम्मू-कश्मीर को लेकर दाखिल की गई याचिकाओं की सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट को केंद्र सरकार ने बताया कि एक भी गोली नहीं चलाई गई है, कुछ स्थानीय बैन लगे हुए हैं. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से हालात सामान्य करने के लिए कहा है.

  • 'फारुक अब्दुल्ला की हिरासत' पर वाइको की याचिका, SC ने केंद्र से पूछा- क्या वे हिरासत में हैं, एक हफ्ते में दें जवाब

    'फारुक अब्दुल्ला की हिरासत' पर वाइको की याचिका, SC ने केंद्र से पूछा- क्या वे हिरासत में हैं, एक हफ्ते में दें जवाब

    वाइको के वकील ने कोर्ट से कहा कि फारुक अब्दुल्ला बाहर नहीं निकल सकते, कश्मीर में अधिकारों का हनन हो रहा है. कोर्ट ने वकील से कहा कि अपनी आवाज तेज ना करें. सुप्रीम कोर्ट ने वाइको की फारुक अब्दुल्ला को रिहा करने की याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी किया है. केंद्र सरकार ने इसका विरोध किया और कहा कि नोटिस की जरूरत नहीैं है. इस मामले पर 30 सितंबर को अगली सुनवाई होगी.

  • जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला को अदालत में पेश करने की मांग को लेकर वाइको पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला को अदालत में पेश करने की मांग को लेकर वाइको पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त किए जाने के बाद कथित रूप से नजरबंद जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला को पेश करने के लिए केंद्र और जम्मू कश्मीर को निर्देश देने की मांग करते हुए राज्यसभा सदस्य और एमडीएमके के संस्थापक वाइको ने उच्चतम न्यायालय का रुख किया है. वाइको ने अपनी याचिका में कहा है कि अधिकारियों को अब्दुल्ला को 15 सितंबर को चेन्नई में आयोजित होने वाले ‘‘शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक’’ वार्षिक सम्मेलन में शामिल होने की अनुमति देनी चाहिए. यह कार्यक्रम तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुरई के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित किया जाएगा.

  • जम्मू-कश्मीर में पूर्ण राज्य की बहाली और कानूनी चुनौतियां

    जम्मू-कश्मीर में पूर्ण राज्य की बहाली और कानूनी चुनौतियां

    संविधान में अनुच्छेद 370 का प्रावधान भी अल्पकालिक था, जिसे ख़त्म करने में 70 वर्ष लग गए, तो अब UT से पूर्ण राज्य का दर्ज़ा कब और कैसे मिलेगा...? राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार शांति बहाली के बाद पूर्ण राज्य के दर्जे की वापसी हो सकती है, परंतु मणिशंकर अय्यर और वाइको जैसे नेता कश्मीर घाटी में फिलस्तीन जैसी अराजक स्थिति और अलगाव का अंदेशा जताने से बाज़ नहीं आ रहे. नए केंद्रशासित प्रदेशों का जन्म 31 अक्टूबर (सरदार पटेल की जयंती) को होगा, लेकिन उससे पहले नए कानून पर सरकार को सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

  • MDMK चीफ वाइको राजद्रोह मामले में दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई एक साल की जेल की सजा

    MDMK चीफ वाइको राजद्रोह मामले में दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई एक साल की जेल की सजा

    दोषसिद्धि के खिलाफ एक याचिका दर्ज कराई गई ताकि आदेश के खिलाफ याचिका दायर की जा सके. परिणामस्वरूप, दोषसिद्धि और सजा पर एक महीने की रोक लग गई. पुलिस ने वाइको के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए (राजद्रोह) में मामला दर्ज किया था. साल 2009 में वाइको की किताब ‘नान कुटरम सत्तुगिरेन’(मैं आरोप लगा रहा हूं) के विमोचन के दौरान दिए गए उनके भाषण के कारण यह मामला दर्ज किया गया था.

  • तमिल साप्ताहिक पत्रिका के संपादक गिरफ्तार, स्टालिन बोले- गिरफ्तारी सही नहीं है

    तमिल साप्ताहिक पत्रिका के संपादक गिरफ्तार, स्टालिन बोले- गिरफ्तारी सही नहीं है

    एमडीएमके चीफ वाइको ने कहा कि मैंने उनसे मिलने की अनुमति मांगी लेकिन पुलिस मुझे अनुमति नहीं दे रही है. यह गिरफ्तारी स्वतंत्र पत्रकारों की ओर अधिकारियों के खतरनाक दृष्टिकोण को दर्शाती है.

  • आईआईटी मद्रास में संस्कृत में अभिवादन गीत गाने को लेकर हुआ विवाद 

    आईआईटी मद्रास में संस्कृत में अभिवादन गीत गाने को लेकर हुआ विवाद 

    एमडीएमके प्रमुख वाइको ने संस्कृत भाषा में गीत गाने की निंदा की और कहा कि कार्यक्रम में इसे थोपा जाना स्वीकार नहीं है.

  • अदालत ने राजद्रोह के मामले में वाइको को दी जमानत

    अदालत ने राजद्रोह के मामले में वाइको को दी जमानत

    अदालत ने मरलमाची द्रविड़ मुनेत्र कझगम  यानी एमडीएमके के अध्यक्ष वाइको को जमानत दे दी है. वाइको साल 2009 के राजद्रोह के एक मामले में तीन अप्रैल से जेल में थे. साल 2009 में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा 124 और 153 ए के तहत वाइको के खिलाफ मामल दर्ज किया था. वाइको पर यह मामला उनके द्वारा अपनी किताब नान कुटरम सतुगिरेन यानी आई एम मेकिंग द क्यूजिशन के लोकार्पण के दौरान दिए गए भाषण के लिए दर्ज किया गया था.

  • 2जी घोटाला : स्टालिन ने वाइको को भेजा कानूनी नोटिस

    2जी घोटाला : स्टालिन ने वाइको को भेजा कानूनी नोटिस

    द्रमुक के कोषाध्यक्ष एम के स्टालिन ने शनिवार को एमडीएमके के संस्थापक वाइको को 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के सिलसिले में उनकी कथित टिप्पणी के लिए कानूनी नोटिस भेजा।

  • विजयकांत संबंधित बयान पर वाइको माफी मांगे : करुणानिधि ने भेजा कानूनी नोटिस

    विजयकांत संबंधित बयान पर वाइको माफी मांगे : करुणानिधि ने भेजा कानूनी नोटिस

    तमिलनाडु में एमडीएमके के नेता वाइको ने आरोप लगाया है कि डीएमके और बीजेपी ने डीएमडीके नेता विजयकांत को आगामी विधानभा चुनाव में अपने साथ लेने के लिए पैसे और दूसरी चीजों की पेशकश की थी, लेकिन वह दोनों की पेशकश ठुकरा कर पीडब्ल्यूएफ में शामिल हो गए।

  • मोदी के हिन्दी प्रेम से एमडीएमके हुई नाराज, केंद्र पर लगाया आरोप

    मोदी के हिन्दी प्रेम से एमडीएमके हुई नाराज, केंद्र पर लगाया आरोप

    एमडीएमके ने आज आरोप लगाया कि केंद्र सरकार गैर हिंदी भाषी राज्यों पर हिंदी थोपने का प्रयास कर रही है और यह देश की एकता के लिए अच्छा नहीं है।

  • वाइको की पार्टी एमडीएमके ने एनडीए का साथ छोड़ा

    वाइको की पार्टी एमडीएमके ने एनडीए का साथ छोड़ा

    वाइको की पार्टी एमडीएमके ने एनडीए का साथ छोड़ दिया है। वाइको का कहना है कि मोदी की गलत नीतियों की वजह से एनडीए को छोड़ा है। एनडीए में रहना मुश्किल हो गया था।

  • राजपक्षे के खिलाफ प्रदर्शन करने पर एमडीएमके प्रमुख वाइको हिरासत में

    एमडीएमके प्रमुख वाइको ने नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने आए श्रीलंकाई राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के दौरे के खिलाफ आज राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन किया और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर उन्हें और उनकी पार्टी के करीब 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।

  • एमडीएमके अध्यक्ष वाइको ने राजपक्षे के खिलाफ किया प्रदर्शन

    राजग सहयोगी एमडीएमके के प्रमुख वाइको ने नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने के लिए आए श्रीलंकाई राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के दौरे के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन किया।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com