NDTV Khabar

वाराणसी


'वाराणसी' - 808 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नए ट्रैफिक कानून के खिलाफ सपा का प्रदर्शन, हेलमेट पहनकर निकाला साइकिल जुलूस

    नए ट्रैफिक कानून के खिलाफ सपा का प्रदर्शन, हेलमेट पहनकर निकाला साइकिल जुलूस

    देश में लागू नया मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद से ही विवादों के घेरे में है. लोग अलग-अलग तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं. वाराणसी में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध का अनोखा तरीका निकाला. सपा कार्यकर्ताओं ने वाराणसी के लंका चौराहे से शहर के विभिन्न इलाकों में साइकिल जुलूस हेलमेट पहनकर निकाला.

  • खाने का बिल आया 180 रुपये, ढाबा मालिक से पूछा तो लाठी-डंडों से पीट-पीटकर कर मार डाला

    खाने का बिल आया 180 रुपये, ढाबा मालिक से पूछा तो लाठी-डंडों से पीट-पीटकर कर मार डाला

    पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने बताया कि भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र के वाराणसी रोड पर हाइवे के किनारे सरदार ढाबा पर सहसेपुर गांव निवासी विशाल दुबे अपने ड्राइवर सूरज के साथ खाना खाने गए थे जहां 180 रुपये के बिल को लेकर ढाबा मालिक से विवाद हो गया.

  • Kaun Banega Crorepati 11: 'शिक्षक दिवस' पर बिग बी ने इस कंटेस्टेंट को बनाया अपना गुरु, कही यह बात

    Kaun Banega Crorepati 11: 'शिक्षक दिवस' पर बिग बी ने इस कंटेस्टेंट को बनाया अपना गुरु, कही यह बात

    Kaun Banega Crorepati Written Update: 'कौन बनेगा करोड़पति' में हर बार कोई ऐसा कंटेस्टेंट आता है, जो दर्शकों पर अपनी छवि छोड़ने के साथ ही कुछ सिखा कर भी जाता है. आज 'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati Written Update)' के तेहरवें एपिसोड में वाराणसी, उत्तर प्रदेश  के अभिषेक दबे को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सही जवाब देकर अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला.

  • काशी विश्वनाथ मंदिर में अब एक घंटे स्पर्श दर्शन

    काशी विश्वनाथ मंदिर में अब एक घंटे स्पर्श दर्शन

    उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालु अब एक घंटे स्पर्श दर्शन कर सकेंगे. इसके लिए मंदिर प्रशासन ने अनुमति प्रदान कर दी है. विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि शाम को सप्तऋषि आरती से पहले बाबा का स्पर्श दर्शन संभव किया जाएगा. यह व्यवस्था शुक्रवार से ही लागू हो गई है. सावन माह से पहले मंदिर प्रशासन ने स्पर्श दर्शन को प्रतिबंधित कर दिया था.

  • काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक

    काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक

    उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के आने जाने पर रोक लगा दी गई है. आगे से सभी श्रद्धालु मंदिर के गर्भगृह के दरवाजे से ही जलाभिषेक कर सकेंगे. kashi vishwanath temple garbhagriha entry ban for devotees

  • सोनभद्र नरसंहार में जान गंवाने वाले 10 आदिवासियों के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी

    सोनभद्र नरसंहार में जान गंवाने वाले 10 आदिवासियों के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को घर आकर मिलने का वादा निभाने के लिये, हाल में सामूहिक हत्याकांड के गवाह बने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र स्थित उम्भा गांव पहुंची.  उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रियंका की इस यात्रा को राजनीतिक स्टंट करार देते हुए कहा कि कांग्रेस महासचिव को सोनभद्र में अपनी ही पार्टी के नेताओं के पूर्व के कृत्यों का पश्चात्ताप करना चाहिये.  पूर्वाह्न करीब 10 बजे वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचीं प्रियंका सड़क मार्ग से उम्भा गांव रवाना हुईं. इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर कहा ''चुनार के किले पर मुझसे मिलने आये उम्भा गांव के पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मैंने वादा किया था कि मैं उनके गांव आऊंगी। आज मैं उम्भा गांव के बहनों—भाइयों और बच्चों से मिलने, उनका हालचाल सुनने—देखने, उनका संघर्ष साझा करने सोनभद्र जा रही हूं.'' 

  • अब गंगा नदी में नहीं बहाए जाएंगे मंदिरों के फूल, बनेगी ये चीज़

    अब गंगा नदी में नहीं बहाए जाएंगे मंदिरों के फूल, बनेगी ये चीज़

    वाराणसी के काशी विश्वनाथ और अन्य मंदिरों में चढ़ाए जाने वाले भारी मात्रा में फूलों को अब गंगा नदी में नहीं डाला जाएगा. महिलाओं के सेल्फ-हेल्प समूहों द्वारा इन फूलों से अगरबत्ती बनाया जाएगा, जिसे आईटीसी पूरे विश्व में बेचेगा.

  • महिला ने पुल से लगा दी छलांग, फिर NDRF की टीम ने यूं बचाई जान...देखें Video

    महिला ने पुल से लगा दी छलांग, फिर NDRF की टीम ने यूं बचाई जान...देखें Video

    गाजीपुर की तहसील के गांव सिरोना में गोमती नदी में एक 29 वर्षीया महिला ने गुरुवार की सुबह पुल से छलांग लगा दी और नदी में डूबने लगी. सूचना मिलते ही एनडीआरएफ (NDRF) की एक 15 सदस्यीय टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए रेस्क्यू बोट की सहायता से घटनास्थल पर पहुंचकर महिला की जाम बचाई.

  • मुंशी प्रेमचंद के पैतृक घर को मिली बिजली, आपूर्ति रोके जाने पर हो गया था विवाद

    मुंशी प्रेमचंद के पैतृक घर को मिली बिजली, आपूर्ति रोके जाने पर हो गया था विवाद

    उत्तरप्रदेश विद्युत निगम ने वाराणसी के बाहरी इलाके में लमही में स्थित महान उपन्यासकार मुंशी प्रेमचंद के पैतृक मकान में बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी है. दरअसल, लेखक की 139 वीं जयंती के कुछ दिन पहले पिछले सप्ताह उनके मकान की बिजली आपूर्ति रोके जाने से विवाद पैदा हो गया था. हालांकि, वराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने इससे इनकार किया कि महान कथाकार के पैतृक गांव में मकान की बिजली आपूर्ति रोक दी गई थी.

  • सोनभद्र हत्याकांड: मुख्य आरोपी का करीबी रिश्तेदार गिरफ्तार, पीड़ितों का दावा- उसने भी चलाईं थी गोलियां

    सोनभद्र हत्याकांड: मुख्य आरोपी का करीबी रिश्तेदार गिरफ्तार, पीड़ितों का दावा- उसने भी चलाईं थी गोलियां

    उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में भूमि विवाद को लेकर 17 जुलाई को हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी यज्ञदत्त के रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल ने शनिवार को बताया, 'यज्ञदत्त के निकट के रिश्तेदार कोमल को गिरफ्तार किया गया है.' पाटिल ने बताया कि कोमल को वाराणसी में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. वह भदोही रेलवे स्टेशन का अधीक्षक है.

  • सोनभद्र : 24 घंटे से हिरासत में प्रियंका गांधी, कहा- पीड़ितों से बिना मिले नहीं जाऊंगी

    सोनभद्र : 24 घंटे से हिरासत में प्रियंका गांधी, कहा- पीड़ितों से बिना मिले नहीं जाऊंगी

    सोनभद्र में बुधवार को हुए गोलीकांड में मारे गए लोगों के परिजन से मुलाकात करने से रोकी गयीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वापस लौट जाने की अधिकारियों की सलाह नहीं मानते हुए चुनार गेस्ट हाउस में रात काटी. प्रियंका और अधिकारियों के बीच रात करीब 12:00 बजे से 1:15 बजे तक चली दूसरे दौर की बातचीत भी नाकाम रही और प्रियंका तथा उनके सैकड़ों समर्थक चुनार गेस्ट हाउस में ही डटे रहे.

  • सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी ने फिर साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- मुझे नहीं...अपराध को रोकिए

    सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी ने फिर साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- मुझे नहीं...अपराध को रोकिए

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शुक्रवार को मिर्जापुर जिला प्रशासन ने सोनभद्र जाते समय हिरासत में ले लिया. प्रियंका सोनभद्र में हुए नरसंहार के पीड़ितों से मिलने उनके गांव जा रही थीं. प्रियंका और वाराणसी से लोकसभा उम्मीदवार रहे अजय राय को मिर्जापुर सीमा के करीब नारायणपुर में हिरासत में लेकर चुनार किले में स्थित सरकारी गेस्ट हाउस ले जाया गया. पुलिस ने हालांकि प्रियंका को हिरासत में लिए जाने की खबरों का खंडन किया है.

  • महात्मा गांधी का कोई विकल्प नहीं : हरिवंश

    महात्मा गांधी का कोई विकल्प नहीं : हरिवंश

    गांधी विकल्पहीन हैं या यूं कहें कि गांधी का विकल्प ही नहीं है. यह बात राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने वाराणसी में 'गांधी कल आज और कल' नामक एक संगोष्ठी में कही. यह संगोष्ठी पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 12 वीं पुण्यतिथि पर वाराणसी के काशी विद्यापीठ के गांधी अध्ययन सभागार में हुई.

  • जब वाराणसी में PM मोदी ने सुनाई कविता 'वो जो मुश्किलों का अंबार है', देखें- VIDEO

    जब वाराणसी में PM मोदी ने सुनाई कविता 'वो जो मुश्किलों का अंबार है', देखें- VIDEO

    पीएम ने जो कविता पढ़ी वो कुछ यूं है, 'वो जो सामने मुश्किलों का अंबार है, उसी से तो मेरे हौसलों की मीनार है. चुनौतियों को देखकर घबराना कैसा, इन्हीं में तो छिपी संभावना अपार है.

  • देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    इस मौके पर उन्होंने कहा कि पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है, इसकी दिशा हमने तय कर दी है. पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार का कल बजट जारी किया गया. बजट के बाद सभी को हमारी मंशा स्पष्ट हो गई होगी. हमारा देश तो पहले भी चला और आगे भी बढ़ा, लेकिन अब न्यू इंडिया दौड़ने को बेताब है. इसी को लेकर हमारी तैयारी है. पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है इसकी दिशा हमने दिखाई है."

  • 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को कठिन लक्ष्य बताने वालों को पीएम मोदी ने बताया 'पेशेवर निराशावादी'

    PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि जनता की ताकत असंभव को संभव बना सकती है. एक समय था जब देश अनाज के संकट से जूझ रहा था. विदेशों से अनाज मंगवाना पड़ता था. उसी दौर में शास्त्री जी ने जय जवान-जय किसान का आह्वान किया और देश के किसानों ने अनाज के भंडार भर दिए

  • पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर, सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे

    मोदी यहां बड़ा लालपुर में दीनदयाल उपाध्याय व्यापार सुविधा केंद्र में लगभग 5,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां वह सदस्यता अभियान को शुरू करेंगे और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे. लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा.

  • NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    NEWS FLASH: World Cup 2019 IND vs SL: रोहित शर्मा और के एल राहुल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..