NDTV Khabar

वाराणसी


'वाराणसी' - 927 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बनारसी साड़ी बुनकरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा का सरकार पर निशाना, कहा-हवाई प्रचार नहीं, आर्थिक...

    बनारसी साड़ी बुनकरों के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा का सरकार पर निशाना, कहा-हवाई प्रचार नहीं, आर्थिक...

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पोस्‍ट में लिखा, 'यूपी सीएम ने पीएम साहब को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं. लेकिन हकीकत देखिए. पीएम के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं.

  • यूपी में छोटे कारोबारियों और कारीगरों की हालत खराब, ठोस पैकेज की जरूरत : प्रियंका गांधी

    यूपी में छोटे कारोबारियों और कारीगरों की हालत खराब, ठोस पैकेज की जरूरत : प्रियंका गांधी

    ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘उप्र के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जी को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं,लेकिन हकीकत देखिए. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं.’

  • Coronavirus Updates: वाराणसी जिले में कोरोना वायरस के 28 नये मामले सामने आये

    Coronavirus Updates: वाराणसी जिले में कोरोना वायरस के 28 नये मामले सामने आये

    Coronavirus Updates: रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में करीब 20 हजार नए मामले सामने आए हैं. यह अब किसी एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं. आंकड़ों के अनुसार देश में 24 घंटों के भीतर 19906 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद अब तक कुल मामलों की संख्या बढ़कर 528,859 पर पहुंच गई है. वहीं इस खतरनाक वायरस से 3,09,713 लोग ठीक हो चुके हैं. 24 घंटों में 410 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 16095 पर पहुंच गई है

  • वाराणसी: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनूठे अंदाज में किया प्रदर्शन

    वाराणसी: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनूठे अंदाज में किया प्रदर्शन

    पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चार पहिया वाहनों को बैलगाड़ी मे बांधकर बैलों के सहारे चलाया. इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथ में नारे लिखी तख्तियां ले रखी थीं जिसमें पेट्रो उत्‍पादों की बढ़ती कीमत का विरोध किया गया था.

  • पीएम मोदी के गोद लिए गए गांव पर खबर लिखने वाली दिल्ली की पत्रकार पर केस दर्ज

    पीएम मोदी के गोद लिए गए गांव पर खबर लिखने वाली दिल्ली की पत्रकार पर केस दर्ज

    न्यूज वेबसाइट के लिए काम करने वालीं दिल्ली की एक वरिष्ठ पत्रकार पर पूर्वी उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले की पुलिस ने केस दर्ज किया है. उन पर यह केस पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर लिखी गई एक खबर को लेकर दर्ज किया गया है. वेबसाइट 'स्क्रोल' की संपादक सुप्रिया शर्मा ने खबर लिखी थी जिसका शीर्षक था- ''वाराणसी के जिस गांव को पीएम मोदी ने गोद लिया था वहां के लोग लॉकडाउन में भूखे.''

  • मिर्जापुर में फर्जी ढंग से नियुक्ति पाकर नौकरी कर रहे 64 लोग बर्खास्त

    मिर्जापुर में फर्जी ढंग से नियुक्ति पाकर नौकरी कर रहे 64 लोग बर्खास्त

    स्वास्थ्य विभाग में फर्जी ढंग से नियुक्ति पाकर नौकरी कर रहे 64 लोगों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ओपी तिवारी ने शासन के आदेश पर बर्खास्त कर दिया है. सीएमओ तिवारी ने शनिवार को बताया कि विभिन्न जिलों में तैनात इन कर्मचारियों को हटाने के लिए संबंधित जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को लिखा गया है. फर्जी आधार पर नौकरी कर रहे इन कर्मचारियों के खिलाफ जांच पिछले 18 वर्षों से चल रही थी और 10 जून 2020 को आर्थिक अपराध शाखा, वाराणसी ने जब अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी तो शासन ने तत्काल सभी को बर्खास्त करने का आदेश दिया.

  • पीएम के संसदीय क्षेत्र का लंगड़ा और दशहरी आम निकला दुबई के सफर पर, लंदन भेजने की भी है तैयारी..

    पीएम के संसदीय क्षेत्र का लंगड़ा और दशहरी आम निकला दुबई के सफर पर, लंदन भेजने की भी है तैयारी..

    कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने राजातालाब भिखारीपुर गांव स्थित बगीचे से तीन टन बनारसी लंगड़ा एवं दशहरी आम के पहले खेप को हरी झंडी दिखाकर दुबई के लिए रवाना किया. इस अवसर पर उन्होंने बताया कि वाराणसी का लंगड़ा एवं दशहरी आम विश्व प्रसिद्ध है. इसकी विदेशों में बराबर मांग रहती है.

  • उत्तर प्रदेश में तीन अलग-अलग श्रमिक ट्रेनों में छह यात्रियों की मौत

    उत्तर प्रदेश में तीन अलग-अलग श्रमिक ट्रेनों में छह यात्रियों की मौत

    श्रमिक ट्रेनों से यात्रा कर रहे छह यात्री बलिया, कानपुर और वाराणसी में मृत पाए गए. बलिया में मडगाव से प्रवासियों को लेकर दरभंगा (बिहार) जा रही श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में तबीयत बिगड़ने से एक यात्री की बुधवार को मौत हो गई.

  • घरेलू उड़ानें शुरू होने के पहले दिन 1216 लोग फ्लाइट से वाराणसी पहुंचे, 504 लोगों ने भरी उड़ान

    घरेलू उड़ानें शुरू होने के पहले दिन 1216 लोग फ्लाइट से वाराणसी पहुंचे, 504 लोगों ने भरी उड़ान

    इसी प्रकार लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से चार फ्लाइट के माध्यम से 212 लोगों ने दिल्ली, एक फ्लाइट से अहमदाबाद के लिए 51, दो फ्लाइट के द्वारा 120 लोग मुंबई, एक फ्लाइट से 15 लोग जयपुर और एक फ्लाइट से 57 लोग हैदराबाद सहित कुल 11 फ्लाइट 504 लोगों ने अपने अपने गंतव्य के लिए उड़ानें भरी. बाबतपुर हवाई अड्डा पर आने जाने वाले लोगों की थर्मल स्कैनिंग के साथ-साथ फिजिकल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित कराई जा रही थी. एयरपोर्ट पर लोगों के लिए सैनिटाइजर का भी व्यवस्था की गई थी. 

  • सफाईकर्मियों के पैर धोकर पीएम मोदी ने जो मानवता दिखाई थी, वह अब खत्म हो गई है: राउत

    सफाईकर्मियों के पैर धोकर पीएम मोदी ने जो मानवता दिखाई थी, वह अब खत्म हो गई है: राउत

    शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में राउत ने अपने साप्ताहिक लेख में लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में चार सफाईकर्मियों के पैर धोकर हमें मानवता दिखाई थी. ऐसा लगाता है कि यह मानवता पिछले तीन महीने में समाप्त हो गई है.’’ मोदी ने प्रयागराज में कुम्भ मेले के दौरान सफाई कर्मचारियों के पैर धोए थे. 

  • यूपी में अब तक पहुंची 1018 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, साढ़े 13 लाख से ज्यादा प्रवासी लौटे घर

    यूपी में अब तक पहुंची 1018 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, साढ़े 13 लाख से ज्यादा प्रवासी लौटे घर

    अपर मुख्य सचिव ने बताया कि वाराणसी में एक की जगह दो स्टेशन कर दिये गये हैं ... कैण्ट एवं मडुआडीह. प्रदेश में ऐसे 52 रेलवे स्टेशन हैं, जहां ट्रेनें लायी जा रही हैं. पहली बार पीलीभीत जिले में भी एक ट्रेन लायी गयी है. अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार प्रवासी श्रमिकों और कामगारों को उनके गृह प्रदेश लाने की व्यवस्था नि:शुल्क कर रही है. उत्तर प्रदेश की ट्रेनों में किसी को कोई शुल्क नहीं देना है.

  • प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी प्रेस नोट में प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह ने यह जानकारी दी है. सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क भिजवाए हैं. इसके पहले महासचिव प्रियंका गांधी ने कई जिलों में राशन, लोगों को दवाएं भिजवा चुकी हैं. बांदा, आज़मगढ़, अमेठी, लखनऊ समेत कई जिलों में राशन पहुंचा है.

  • वाराणसी में बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि आरती सड़क पर की गई! नया विवाद आया सामने

    वाराणसी में बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि आरती सड़क पर की गई! नया विवाद आया सामने

    वाराणसी में गुरुवार की शाम विश्वनाथ मंदिर के ज्ञानवापी द्वार पर उस वक्त नया माजरा देखने को मिला जब बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि करने वाले अर्चक सड़क पर ही भगवान शिव के पार्थिव शिवलिंग की स्थापना कर उनकी सप्त ऋषि आरती विधि विधान से करने लगे. पता चला कि मंदिर प्रशासन ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया. यह विवाद कई दिनों से चल रहा था. आज जब उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया तो लोगों ने विरोधस्वरूप वहीं बैठकर बाबा विश्वनाथ की सप्त ऋषि आरती की. 

  • इम्‍यूनिटी बढ़ाने के लिए BHU ने लगवाईं गिलोय की 600 नर्सरी

    इम्‍यूनिटी बढ़ाने के लिए BHU ने लगवाईं गिलोय की 600 नर्सरी

    कोरोनावायरस के मद्देनजर देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के वाराणसी और मिर्जापुर मंडल के सात जिलों में गिलोय की नर्सरी लगवाई है.

  • पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहले दिन बिकी 4 करोड़ 73 लाख रुपये की शराब

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहले दिन बिकी 4 करोड़ 73 लाख रुपये की शराब

    इन छूटों में एक शराब की दुकान के खुलने की भी छूट थी. लगता है  इस छूट ने सबसे ज़्यादा लोगों  के चेहरे पर मुस्कान लाई. ये बात यूं नहीं है. ये इसलिए है क्योंकि सुबह होते ही जीवन की जरूरी चीजों की दुकान पर नहीं बल्कि शराब की देशी से लेकर अंग्रेजी तक की दुकान में लंबी-लंबी लाइन लग गई. आलम ये रहा कि  दुकान खोलने के ढाई से तीन घंटे में ही ब्रांडेड माल की शॉर्टेज हो गई. अधिकांश लोग अपनी मनचाहे ब्रांड के लिए इधर-उधर भटकते दिखाई पड़े. कुछ जगहों पर तो दुकान का पूरा माल ही बिक गया.

  • अवैध सम्बन्धों में रुकावट बनने पर पत्नी को कुर्सी से बांधकर जलाया

    अवैध सम्बन्धों में रुकावट बनने पर पत्नी को कुर्सी से बांधकर जलाया

    उन्होंने बताया कि स्वयं को बचाने के प्रयास में आमिना ने शमशेर को पकड़ लिया, जिससे वह भी काफी झुलस गया है. उन्होंने बताया कि उस वक्त दम्पति के विक्षिप्त बेटा और बेटी मौके पर मौजूद थे. उन्होंने बताया कि आमिना की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि शमशेर को 60 प्रतिशत जली हालत में वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है.

  • यूपी या देश में कहीं भी Coronavirus का संक्रमण देखने को मिला है, उसके पीछे तबलीगी जमात: CM योगी

    यूपी या देश में कहीं भी Coronavirus का संक्रमण देखने को मिला है, उसके पीछे तबलीगी जमात: CM योगी

    उन्होंने कहा, ‘‘तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों ने कई जगह बहुत अभद्र कार्य भी किया है। चाहे गाजियाबाद में स्टाफ नर्स के साथ दुर्व्यवहार का मामला रहा हो या कानपुर, वाराणसी, लखनऊ या अन्य क्षेत्रों में. जहां कहीं भी इन लोगों ने दुर्व्यवहार किया है, वहां इन्हें पहले समझाने का प्रयास किया गया. जब वे समझे नहीं, तो कठोरतापूर्वक कार्रवाई भी हुई.’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने इस बारे में स्पष्ट कर दिया है कि जो भी कानून के साथ खिलवाड़ करेगा, कानून की सुसंगत धाराओं के तहत उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

  • उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस का आंकड़ा पहुंचा 2053 पर, 66 नए मामले आए सामने, तीन की हुई मौत

    उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस का आंकड़ा पहुंचा 2053 पर, 66 नए मामले आए सामने, तीन की हुई मौत

    उन्होंने बताया सबसे ज्यादा संक्रमित मामले आगरा से 17, वाराणसी से 12, कानपुर नगर से आठ, मुरादाबाद तथा लखनऊ से पांच पांच हैं। डा. अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार को 64 रोगी ठीक हो गए और प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगो का आंकड़ा 462 पहुंच गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com