NDTV Khabar

वाशिंगटन पोस्ट


'वाशिंगटन पोस्ट' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीएसपी प्रमुख मायावती बोलीं, यूएस का मीडिया सजग, लेकिन पीएम मोदी के बारे में आपकी क्या राय है?

    बीएसपी प्रमुख मायावती बोलीं,  यूएस का मीडिया सजग, लेकिन पीएम मोदी के बारे में आपकी क्या राय है?

    बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा, 'अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के गलत बयानों को पकड़ने के लिए वाशिंगटन पोस्ट अखबार ने फैक्ट चेकर के जरिए खुलासा किया और बताया कि ट्रंप ने 800 दिन में 10 हजार से ज्यादा बार झूठ और भ्रम फैलाने वाले दावे किए. यूएस की मीडिया काफी सजग है लेकिन पीएम मोदी के बारे में आपकी क्या राय है?'

  • Pulwama Terror Attack: 'वाशिंगटन पोस्ट' ने बताया 3 दशक का सबसे भयावह आतंकी हमला

    Pulwama Terror Attack: 'वाशिंगटन पोस्ट' ने बताया 3 दशक का सबसे भयावह आतंकी हमला

    वाशिंगटन पोस्ट' (https://www.washingtonpost.com) ने इस ख़बर को होमपेज पर जगह नहीं दी है, लेकिन एशिया एंड पैसिफिक पेज पर इसे प्रमुख रूप से प्रकाशित किया है, और इसे पिछले तीन दशक का सबसे भयावह आतंकवादी हमला करार दिया है.  

  • क्या भारत का कोई नेता झूठ बोलने में ट्रंप को नहीं हरा सकता?

    क्या भारत का कोई नेता झूठ बोलने में ट्रंप को नहीं हरा सकता?

    ट्रंप कितना झूठ बोलते हैं, इसका हिसाब रखने वाला भी खलिहर होगा. वाशिंगटन पोस्ट के दफ्तर में स्टूल पर बिठा दिया होगा कि लो गिनो कि राष्ट्रपति कितना झूठ बोलते हैं. अब उसने गिन दिया है कि अब तक कार्यकाल में 8,158 झूठ और भ्रामक बयान दे चुके हैं. यह ख़बर दुनिया भर में छप गई है.

  • कैम्ब्रिज एनालिटिका डेटा स्कैंडल मामले में फेसबुक पर मुकदमा दर्ज

    कैम्ब्रिज एनालिटिका डेटा स्कैंडल मामले में फेसबुक पर मुकदमा दर्ज

    वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के अटॉर्नी जनरल कार्ल रेसिन ने बुधवार को फेसबुक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया उन्होंने फेसबुक पर अपने करोड़ों यूजर्स के निजी डेटा में सेंधमारी करने की अनुमति देने का आरोप लगाया.

  • रिपोर्ट में दावा: पत्रकार जमाल खशोगी के शव के हिस्से सऊदी महावाणिज्यदूत के आवास में मिले

    रिपोर्ट में दावा: पत्रकार जमाल खशोगी के शव के हिस्से सऊदी महावाणिज्यदूत के आवास में मिले

    पत्रकार जमाल खाशोगी (जमाल खशोगी) के शरीर के हिस्से इंस्तांबुल स्थित सऊदी महावाणिज्यदूत के आवास में पाए गए हैं. ब्रिटेन स्थिति एक प्रसारक ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी. स्काई न्यूज के अनुसार, 59 वर्षीय वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार के शरीर को काटा गया था और उनके चेहरे को विकृत कर दिया गया था, जिसके कुछ हिस्से महावाणिज्यदूत के घर के बगीचे में पाया गया है.

  • अपने परमाणु हथियारों को छिपाने की फिराक में है उत्तर कोरिया

    अपने परमाणु हथियारों को छिपाने की फिराक में है उत्तर कोरिया

    उत्तर कोरिया देश में मौजूद परमाणु हथियारों और गोपनीय उत्पादन स्थल को छुपाने के तरीकों पर विचार कर रहा है. वाशिंगटन पोस्ट ने आज अपनी खबर में यह दावा किया है. अखबार ने खुफिया विभाग के अधिकारियों का हवाला देते हुए लिखा है कि अमेरिकी खुफिया विभाग के अधिकारियों का निष्कर्ष है कि उत्तर कोरिया पूरे तौर पर अपने परमाणु हथियारों का समर्पण करने के पक्ष में नहीं है.

  • अमेरिकी शेयर बाजार डॉव जोंस में ऐतिहासिक गिरावट

    अमेरिकी शेयर बाजार डॉव जोंस में ऐतिहासिक गिरावट

    दुनियाभर के शेयर बाजारों में उथल-पुथल मची हुई है, इससे अमेरिकी शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक डॉव जोंस भी अछूता नहीं है. डॉव जोंस में सोमवार के कारोबार में 1,175 अंकों की रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई. वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, डॉव जोंस इंडिस्ट्रयल एवरेज दोपहर के कारोबार में 1,600 अंकों तक टूट गया था और यह इसकी एकदिनी सबसे बड़ी गिरावट रही.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने की विवादास्पद ‘फेक न्यूज अवार्ड’ की घोषणा, इन्हें घोषित किया विजेता...

    डोनाल्ड ट्रंप ने की विवादास्पद ‘फेक न्यूज अवार्ड’ की घोषणा, इन्हें घोषित किया विजेता...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ को ‘फेक न्यूज अवार्ड’ का विजेता घोषित किया. इसके अलावा ट्रंप का यह अनोखा पुरस्कार ‘एबीसी न्यूज’, ‘सीएनएन’, ‘टाइम’ और ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ को भी दिया गया.

  • अमेरिका में एक टीचर ने मुस्लिम स्टूडेंट का हिजाब खींचकर बोला, 'आपके बाल बहुत सुन्दर है'

    अमेरिका में एक टीचर ने मुस्लिम स्टूडेंट का हिजाब खींचकर बोला, 'आपके बाल बहुत सुन्दर है'

    वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार लेक ब्रेडडॉक हाई स्कूल में शिक्षक ने उस समय लड़की का हिजाब खींचा जब वह अपने दोस्तों के साथ बात कर रही थी. छात्रा ने ट्वीट किया कि मेरा हिजाब मेरे सिर से हटा दिया गया. इसके बाद टीचर ने कहा ओह आपके बाल बहुत सुन्दर है. इस घटना के बाद उसने अपने अभिभावकों से बात की और उन्होंने स्कूल और एक मस्जिद से संपर्क किया.

  • फेसबुक ने स्वीकार किया, उसके प्लेटफार्म पर 27 करोड़ खाते फर्जी या नकली हैं

    फेसबुक ने स्वीकार किया, उसके प्लेटफार्म पर 27 करोड़ खाते फर्जी या नकली हैं

    साल 2016 के अमेरिकी चुनाव में रूस के दखल के संबंध में अपनी भूमिका को लेकर फेसबुक पहले ही जांच के घेरे में है. अब फेसबुक ने स्वीकार किया है कि उसके प्लेटफार्म पर 27 करोड़ खाते फर्जी या नकली हैं.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान 12.6 करोड़ फेसबुक उपभोक्ताओं ने रूसी विज्ञापन देखे थे

    अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान 12.6 करोड़ फेसबुक उपभोक्ताओं ने रूसी विज्ञापन देखे थे

    फेसबुक, गूगल और ट्विटर 1 नवंबर, 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप पर पूछताछ का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं और साथ ही वे सांसदों को यह भी बताने की योजना बना रहे हैं कि इन मंचों पर उपभोक्ताओं तक रूसी सामग्री प्राप्त जानकारी की तुलना में काफी अधिक पहुंची है. 'द वाशिंगटन पोस्ट' की सोमवार की रपट के अनुसार, फेसबुक कानून निर्माताओं को यह बताने की तैयारी कर रहा है कि उसके 12.6 करोड़ उपभोक्ताओं ने रूसी ऑपरेटरों द्वारा निर्मित व प्रसारित साम्रगी को देखा था, जो उस आंकड़े से बहुत ज्यादा है, जिसका कंपनी पहले कई बार खुलासा कर चुकी है. 

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के साथ साझा की संवेदनशील जानकारी : वाशिंगटन पोस्ट

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के साथ साझा की संवेदनशील जानकारी : वाशिंगटन पोस्ट

    अमेरिका के दैनिक समाचार पत्र ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ ने आरोप लगाया है कि देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ पिछले सप्ताह व्हाइट हाउस में मुलाकात के दौरान उनसे अत्यंत खुफिया जानकारी साझा की.

  • यूनाइटेड एयरलाइन्स ने लेगिंग्स पहनने की वजह से दो युवतियों को विमान में चढ़ने से रोका

    यूनाइटेड एयरलाइन्स ने लेगिंग्स पहनने की वजह से दो युवतियों को विमान में चढ़ने से रोका

    यूनाइटेड एयरलाइन्स की एक गेट एजेंट ने दो युवतियों को रविवार को एक उड़ान में सवार होने से इसलिए रोक दिया, क्योंकि उन दोनों ने लेगिंग्स पहनी हुई थीं. एक गवाह के मुताबिक, डेनवर से मिनियापोलिस जा रही इसी उड़ान में सलेटी रंग की लेगिंग्स पहनी एक अन्य युवती को उन्हें बदलना भी पड़ा, ताकि वह विमान में सवार हो सके.

  • पाकिस्तान को चरमपंथियों से बलपूर्वक निपटना होगा : अमेरिकी अखबार

    पाकिस्तान को चरमपंथियों से बलपूर्वक निपटना होगा : अमेरिकी अखबार

    अमेरिका के दैनिक अखबार ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ ने कहा कि लाहौर में हुए भयावह आत्मघाती हमले के मद्देनजर पाकिस्तान को चरमपंथियों से ‘बलपूर्वक निपटना’ चाहिए और इस दौरान किसी को भी छूट नहीं दी जानी चाहिए। फिर चाहे वे चरमपंथी कश्मीर की ‘‘आजादी’’ के लिए ही क्यों न काम कर रहे हों।

  • अपने आखिरी दिनों में अमेरिका पर बड़े हमले की योजना बना रहा था ओसामा बिन लादेन

    अपने आखिरी दिनों में अमेरिका पर बड़े हमले की योजना बना रहा था ओसामा बिन लादेन

    मई 2011 में मारे जाने से कुछ महीने पहले अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन अपना पूरा ध्यान अमेरिका के महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर हमला बोलने के मकसद से केंद्रित कर रहा था। वह पाकिस्तान के साथ संघषर्विराम रखते हुए अरब क्रांति में उभर कर आए जिहादी समूहों के साथ गठबंधन कर रहा था।

  • इंटरनेट पर वायरल ड्रेस के रंग का पता चला गया

    इंटरनेट पर वायरल ड्रेस के रंग का पता चला गया

    एक ड्रेस की खरीददारी के दौरान उसके रंग को लेकर चली दो दोस्तों और परिवार वालों की बहस से इंटरनेट की दुनिया सनसनाने लगी। ट्विटर, फेसबुक, बजफीड, वाशिंगटन पोस्ट, यूएस मैग्जीन के अलावा सैकड़ों फैशन ब्लागर और दुनिया भर की न्यूज़ वेबसाइटों पर चार दिनों तक चली बहस के बाद ये पता चल गया है कि ड्रेस का असली रंग क्या था।

  • पीएम मोदी और राष्ट्रपति ओबामा का संयुक्त आलेख : खास बातें

    पीएम मोदी और राष्ट्रपति ओबामा का संयुक्त आलेख : खास बातें

    अमेरिकी समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने '21वीं सदी के लिए नए सिरे से अमेरिका-भारत साझेदारी' शीर्षक से पहली बार एक संयुक्त आलेख लिखा है।

  • मनमोहन को नाकाम बताने पर माफी नहीं मांगूंगा : वाशिंगटन पोस्ट रिपोर्टर

    मनमोहन को नाकाम बताने पर माफी नहीं मांगूंगा : वाशिंगटन पोस्ट रिपोर्टर

    अमेरिकी दैनिक ने बुधवार को प्रकाशित आलेख में मनमोहन सिंह को बेहद भ्रष्ट सरकार का 'नाकाम मुखिया' और 'दुखद व्यक्तित्व' करार दिया था।